IhsAdke.com

कैसे एक समापन प्राप्त करने के लिए

हमारे जीवन में ऐसे समय हो सकते हैं जब संबंध-रोमांस, दोस्ती, या परिवार के संबंध-टकराए जाते हैं और हमें बिना यह पता चल गया कि क्या हुआ और क्यों अगर यह लंबे समय से रहा है और आपसे यह स्पष्ट है कि रिश्ते खत्म हो गए हैं लेकिन कोई अंतिम बात या अंतिम अलविदा नहीं है, तो आपको इसे खत्म करने की आवश्यकता हो सकती है ताकि आप आगे बढ़ सकें और उस संबंध को पीछे छोड़ सकें।

चरणों

छवि शीर्षक प्राप्त करें चरण 1 प्राप्त करें
1
अपने ढीले सिरों को परिभाषित करें यह क्या है जो आपको धीमा कर दे और आपको आगे बढ़ने से रोकता है? क्या अवशिष्ट भावनाएं अभी भी उसे इस व्यक्ति के साथ बाध्य कर रही हैं? यह आमतौर पर किसी तरह के अपराध या गुस्से से गुस्सा-गुस्सा होता है, जिस व्यक्ति ने आपको ठीक से दोषी ठहराए बिना, आप के साथ क्या किया, या आप उस व्यक्ति के लिए जो आपने (या नहीं) के लिए दोषी महसूस करते हैं, अफसोस की भावना।
  • छवि शीर्षक प्राप्त करें चरण 2 प्राप्त करें
    2
    मुझे माफ कर दो एक दुश्मन से छुटकारा पाने का सबसे तेज रास्ता और सभी संबंधित नकारात्मकता माफी के माध्यम से है। रस्सियों को खोलें और उस व्यक्ति को छोड़ दें। उसकी नफरत उसे उसके दर्द के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के साथ बंधे आपकी माफी आपको व्यक्ति और दर्द से दूर चलना शुरू कर देता है। जब आपका दुश्मन और आपकी बुरी चीजें मन में आ जाएं, तो आशीर्वाद दो। उसके लिए सबसे अच्छा शुभकामनाएं पहले 15 - या 150 बार में आप ऐसा करते हैं, "आशीर्वाद" कृत्रिम, खाली और यहां तक ​​कि दमनकारी लग सकता है, लेकिन कोशिश कर रहें आखिरकार यह एक नई आदत बन जाएगी और जल्द ही आपके दिल में जला चुके क्रोध और दर्द जल्द ही लुप्त हो जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक से क्लोजर चरण 3 प्राप्त करें
    3
    हमें खेद है। यदि आप दोषी या शर्मिंदा महसूस करते हैं, तो अगर आपको क्षमा की आवश्यकता होती है, तो माफी मांगें। लेकिन यह कहने या "मैं माफी चाहता हूँ" सोचने में जितना सरल नहीं है कागज और पेन लें और पूरी तरह से क्षमाप्रार्थी लिखिए, जो निम्न बातों को ध्यान में रखे:
    • कोई बहाना नहीं है सोचने या एक की पेशकश करने की कोशिश मत करो माफी के साथ माफ़ी माफी माफी नहीं है आपने जो किया है उसकी पूरी जिम्मेदारी लीजिए।
    • शब्द "लेकिन" ("मुझे माफ़ करना है, लेकिन ..." का अर्थ है "मुझे खेद नहीं है") का उपयोग करने से बचें।
    • ऐसा मत कहो कि "मुझे ऐसा लगता है कि मुझे खेद है" या "मुझे खेद है अगर आपको नाराज महसूस हो" - ऐसा लगता है कि आप किसी और को किसी तरह महसूस करने और किसी निश्चित तरीके से दोषी ठहरा रहे हैं और यह कोई वास्तविक माफी नहीं है।
    • इस बारे में सोचें कि आपने क्या अपमान किया। समस्या का कारण ढूंढिए, इसे व्यक्ति को बताएं (एक स्पष्टीकरण के रूप में, बहाना नहीं), और बताएं कि इस समस्या को ठीक करने के लिए आप क्या करने का इरादा रखते हैं, ताकि आप भविष्य में इस त्रुटि से बच सकें।



  • चित्र शीर्षक से क्लोजर चरण 4 प्राप्त करें
    4
    एक प्रतीकात्मक समारोह है। लोग अभी भी मृतक के लिए अंतिम रूप लेते हैं जिनके शरीर कभी नहीं मिले थे, और आप उन संबंधों के लिए अलविदा कहने का एक औपचारिक तरीका भी हो सकते हैं, जिनका कभी हल नहीं किया गया है। उन सभी चीजें इकट्ठा करें जो इस व्यक्ति के समान हैं और उन्हें जला दें या दान करने के लिए उन्हें दान करें। रिश्ते की प्रशंसा करें और इसे ज़ोर से बोलें
  • छवि शीर्षक शीर्षक प्राप्त करें चरण 5
    5
    एक कहानी लिखें इस बारे में सोचें जब आपने इस व्यक्ति के साथ अपना संबंध शुरू किया और शुरुआत से अंत तक दस्तावेज़ किया। यह बहुत दर्दनाक हो सकता है, लेकिन यह आपको एक व्यापक परिप्रेक्ष्य देगा। जब आप अंतिम अध्याय पर पहुंचते हैं, सकारात्मक नोट पर समाप्त होते हैं और "एंड" लिखते हैं। यदि आप नोटबुक में लिख रहे हैं, तो इसे कसकर बंद करें, एक गहरी श्वास लें और उसे शेल्फ पर रखें। यदि आप एकल शीट पर लिखते हैं, उन्हें गुना करें, उन्हें एक लिफाफे में रखें, और फिर सील करें। आप कहानी को चुनना चुन सकते हैं, या आप इसे फाड़ना या इसे जला सकते हैं। अपने रिश्ते के दस्तावेज और पुस्तक को बंद करने का बहुत ही कार्य, हालांकि, आपको भावनात्मक बंद होने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक प्राप्त करें चरण 6 प्राप्त करें
    6
    एक नया अध्याय प्रारंभ करें आप उस व्यक्ति के बारे में अपनी याददाश्त को मिटा नहीं पाएंगे, लेकिन आप दूसरों के सुधार और मदद करने के लिए इस अनुभव का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप ने किसी को भी गलत किया है, तो फिर कभी एक ही गलती नहीं करें और एक कदम आगे बढ़ें: दूसरों की मदद करने के लिए आप जितनी गलती नहीं करें यदि आप पीड़ित हैं, तो अन्य पीड़ितों तक पहुंचें और उन्हें बताएं कि आपके द्वारा सामना की गई समस्या से कैसे बचें। उस व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते का अंत आपके जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ बनाओ। एक नई दिशा में आगे बढ़ना शुरू करें
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को ठीक करने का वक्त दो। यह रातोंरात होने वाला नहीं है।
    • जितनी जल्दी हो सके अपने पुराने रिश्ते से छुटकारा पाएं। पुराने रिश्ते भविष्य नहीं देते हैं अपने अतीत के कैदी नहीं बनें केवल आप ही अपने भविष्य को उजागर और सुरक्षित कर सकते हैं।
    • जब भी आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, उसे आप के सामने कल्पना करें, और फिर अपने आप को इसे दूर भेज दें। इसे हवा में धूल की तरह सूखे पत्ते या तितर बितर की तरह उड़ा दें। उसे जाने दो हर बार जब आप अपने आप को अतीत में जीते हैं, तो ऐसा करें। [इस बिंदु को स्पष्ट करने के लिए, इसका मतलब है कि उन्हें हवा के साथ पोंछते हुए प्रतीकात्मक रूप से कल्पना न करें "इस व्यक्ति को उड़ाने" बन्दूक के साथ ]
    • यदि आपने किसी व्यक्ति के लिए कुछ गड़बड़ी कर ली है, तो उसे अपने दिल में ढूंढें और उसकी ओर से अपने कार्यों के लिए ईमानदारी से माफी मांगें। किसी दूसरे व्यक्ति के प्यार को फिर से हासिल करने की उम्मीद मत करो, लेकिन उसे जानने के लिए कि आपको अपनी गलतियों का एहसास हो गया है।
    • अपने पूर्व के साथ घनिष्ठ संबंध होने के कारण शायद एक अच्छा विचार नहीं है
    • यदि आप किसी के साथ अभी (आप कर रहे हैं, दूसरे तरीके से नहीं किया गया है) समाप्त हो चुका है और अभी भी थोड़ा खो गया है, तो सोचें कि आप उस व्यक्ति के साथ क्यों टूट गए
    • जब आप एक नए रिश्ते को शुरू करते हैं, तो अपनी भावनाओं को अपने नए साथी को खुले रूप से व्यक्त करें यह आपको अपने पूर्व के साथ जोड़ने वाली श्रृंखला को तोड़ने की अनुमति देगा अगर आप अपने आप को खुलेआम व्यक्त करते हैं, तो आप जान लेंगे कि आप अपने आप को किसी नए के लिए कर रहे हैं, अतीत से नहीं। फौजदारी के इस फार्म में आपके नए साथी सहित कई लाभ हैं।

    चेतावनी

    • एक ऐसे संबंध में जो समाप्त हो रहा है, यदि व्यक्ति कहता है कि उसे "समय" या "स्थान" की आवश्यकता होती है, तो उसे दे दो, क्योंकि अंततः आपके पास कोई विकल्प नहीं है। व्यक्ति को पाठ या ईमेल संदेशों को कॉल करना या भेजने से कोई भी मदद नहीं करता है, यह आपके दिल में एक भंग पैदा करता है, जिससे कि वह आपको इतना अहंकारी समझता है कि आप उसे उस समय की जरूरत नहीं दे सकते हैं अगर आपके लिए कोई प्रेम बाकी है, तो इस बार आपको यह महसूस करने में मदद मिलेगी। चुप्पी को चोट लगी है, लेकिन अंततः यह दो विकल्पों में आ जाएगी: वह आपके प्यार को महसूस करेगी और वापस लौटेगी या अच्छे के लिए आगे बढ़ेगी। एक रिश्ते के अंत में, यह वास्तव में आपके पास केवल दो विकल्प हैं।
    • विकर्षण या पलायनवाद के किसी भी प्रकार से बचें पदार्थ के दुरुपयोग, टेलीविजन पर या नए रिश्ते में डूबा मत यह केवल आपके समापन भावना को देरी करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com