IhsAdke.com

कैसे जानना अगर कोई आपको नफरत करता है

यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए जब कोई आपको नफरत करता है, है ना? लेकिन इससे पहले कि आप उस व्यक्ति को फेसबुक से हटा दें या उससे सामना करें, हम यह सुनिश्चित कर लें। निम्नलिखित सुझाव आपको यह निर्धारित करने में सहायता करेंगे कि क्या कोई वास्तव में आपको नफरत करता है।

चरणों

चित्र शीर्षक से बताएं कि कोई आपको नफरत करता है, तो चरण 1
1
इस व्यक्ति के साथ एक सामाजिक घटना के बारे में सोचें और खुद से ये प्रश्न पूछें: क्या उसने मेरे लिए एक अशिष्ट, शर्मनाक या बुरी टिप्पणी की है? क्या हम गुस्सा या नाराज थे जब हम बात करते थे? क्या वह मेरे बारे में अच्छे से कहने के लिए अधिक बुरी चीजें हैं? यदि इन सवालों के सभी उत्तर हां हैं, तो वे वास्तव में आपसे नफरत कर सकते हैं, लेकिन इसे पढ़ने के लिए, केवल यह सुनिश्चित करने के लिए कि रिश्ते शायद ही कभी आसान होते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि कोई आपको नफरत करता है तो चरण 2
    2
    ध्यान दें कि यह कैसे काम करता है अगर वह आपके साथ सहज महसूस करती है जब आप अकेले होते हैं, हो सकता है कि वह आपसे नफरत न करें- वह आपके साथ चलने के लिए शर्मिंदा है, जब आपके मित्र उसके साथ हैं यह देखने के लिए जांचें कि यह अलग-अलग वातावरणों में कैसे व्यवहार करता है - यह आपको नफरत नहीं कर सकता है, बस सतही हो सकता है।



  • चित्र शीर्षक से बताएं कि किसी ने नफरत करता है आप चरण 3
    3
    क्या वह गुस्सा है? अगर एक दिन वह जागती है और उसे अच्छी तरह से मानती है, और दूसरों में वह नीचे जाती है और उसे बुरी तरह से व्यवहार करती है, तो यह व्यक्ति सिर्फ एक बुरे मूड में हो सकता है, और आपको एक आसान लक्ष्य मिल सकता है। इसलिए एक होना बंद करो दिखाएं कि यह कैसे काम करता है वह ऐसा नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि कोई आपको नफरत करता है, तो चरण 4
    4
    क्या आप जानबूझकर शिकार कर रहे हैं? एक मत बनो जब तक आप किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ नहीं किया है, तब तक आपको इसके लिए दंडित या बुरा व्यवहार करने का कोई कारण नहीं है। तो, उसे बुलाओ और जिस तरह से आप का इलाज किया गया है उसके बारे में कुछ कहें। रक्षात्मक मत हो, चोट लगी और नाजुक लग रही हो: "आप ऐसा क्यों करते हैं? यह पोशाक मेरी मां की है, वह पिछले साल मर गई।" यह गारंटी है कि अगर उस व्यक्ति को अभी भी उससे नफरत है, तो उसके आसपास कोई भी उसके साथ सहमत नहीं होगा। (यदि आपने इस व्यक्ति के साथ कुछ किया है, तो दुर्व्यवहार को औचित्य दें, एक अच्छा व्यक्ति बनो और माफी मांगो। अपनी गलतियों को स्वीकार करना न मारें और अगर आप मित्र नहीं हो सकते, तो कम से कम एक गैर-आक्रामकता समझौते तक पहुंचें।
  • युक्तियाँ

    • आपको हर किसी के लिए आपको पसंद करने की ज़रूरत नहीं है आपके पास हमेशा मित्र और परिवार होंगे, लेकिन हर कोई आप को पसंद नहीं करेगा, और किसी को ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए।
    • यह आपको नकारात्मक रूप से प्रभावित न करें, चाहे आप इसे नफरत करें या न करें
    • सुनिश्चित करें कि किसी भी कार्रवाई करने से पहले व्यक्ति वास्तव में नफरत करता है
    • नाटक ना करें

    चेतावनी

    • उस व्यक्ति के पीछे खड़े न हों यदि वह आपको नफरत करती है, तो उसे नज़रअंदाज़ करें, वह शायद इसके लायक नहीं है।
    • किसी भी चीज़ पर लड़ाई शुरू न करें यदि आप कर सकते हैं, व्यक्ति से बचें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें
    • किसी व्यक्ति की नफरत को मन की शांति चुराने न दें। क्षमा करें और भूलें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com