IhsAdke.com

दुश्मनों के साथ कैसे व्यवहार करें

कुछ दुश्मनों को परेशान किया जा सकता है और आपकी टिप्पणियां और अपमान आपको परेशान कर सकते हैं। सीखना कैसे इस से निपटने के लिए अपने खुद के प्रक्षेपित भय का सामना करना पड़ रहा है और अन्य व्यक्ति में इंसान को देखकर।

चरणों

विधि 1
पता लगाना है कि नफरत क्यों हो रही है

चित्र शीर्षक से डील विद एमीज़ चरण 1
1
यदि आपको नहीं पता कि वह आपको क्यों नफरत करता है, तो शांति से और धीरे से पूछें। लेकिन अपने दुश्मन से संपर्क न करें यदि वह जानता है कि वह कुछ कठोर हो सकता है या कुछ ऐसा जो आपको नुकसान पहुंचा सकता है। या वह आपको शर्मिंदगी में छोड़ सकता है यदि वह आपके लिए अप्रिय है, या शाप या हिंसक होने लगती है, तो छोड़ दो और उसे फिर से बात करने की कोशिश न करें जब तक कि वह सभ्यता से शुरू न हो जाए। कुछ लोगों को यह महसूस करने का दूसरा मौका दिया जा सकता है कि आप वास्तव में एक बुरे व्यक्ति नहीं हैं और उन्हें आपके नफरत करने का कोई कारण नहीं है। लेकिन कुछ लोग आपको कुछ भी नहीं पसंद करेंगे, इसलिए अपना समय बर्बाद मत करो कि वे आपको पसंद नहीं क्यों करते हैं।

विधि 2
दुश्मन का जवाब

चित्र शीर्षक से डील विद एमीज़ चरण 2
1
यदि आप जानते हैं कि वह आपको क्यों नफरत करता है, परिपक्व हो और माफी मांगें, अगर यह आपकी गलती थी लोगों के खिलाफ होल्डिंग की शिकायतें और कई बार माफी मांगने से ऐसा करने के लिए सबसे उचित बात नहीं हो सकती- लेकिन अंत में, अगर यह आपकी गलती थी, तो आप केवल समस्या को ठीक कर सकते हैं। अपने आप को गंभीरता से माफ़ करें और अगर वह स्वीकार नहीं करता है, तो उसे अनदेखा करने से ज्यादा कुछ करना है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद एमीज़ चरण 3
    2
    उसे अपने दोस्तों के साथ दिखाने के लिए सम्मान दिखाएं - जब उन्हें मदद की ज़रूरत है, उसकी सहायता करें यह उसे दिखाएगा कि आप दयालु और मैत्रीपूर्ण हैं उसे बधाई दीजिए और आक्रामक बोलने की कोशिश न करें- अगर वह बुरी चीजें वापस कहती है तो उसे न्याय न करें। और अगर ये काम न करें, तो अपने दोस्तों को बताएं और वे आपको शांत करने में सक्षम होंगे - इसलिए एक गहरी सांस लें और फिर से कोशिश करें। अपराध न करें - यदि आप अपराध करते हैं, तो नियंत्रण खोने की कोशिश न करें। नियंत्रण महत्वपूर्ण है- जब चीजें गड़बड़ हो जाती हैं, तो अपने आप को नियंत्रण रखें या स्थिति से बाहर निकलने के लिए कोई बहाना बना लें, अपने सिर को खोने के बजाय चीजों को सुलझाने की कोशिश करें।
    • अपने "दुश्मन" को अच्छी तरह से व्यवहार करें और देखें कि क्या वह उचित रूप से प्रतिक्रिया करता है यदि नहीं, तो अन्य लोगों को यह देखना होगा कि आपने कोशिश की है और कुछ (शायद कई) आपको कोशिश करने के लिए सम्मान करेंगे। ये अन्य लोग वे हैं जिनके सम्मान के लायक है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद एमीस चरण 4
    3



    यदि आप किसी को अनुमान लगाकर शत्रुतापूर्ण करने में मदद करने की कोशिश करते हैं और वह रूढ़ी से बदला देते हैं, तो मदद करना बंद करो यह केवल उसकी भलाई का फायदा उठाने में मदद करता है दुश्मन को अपनी ऊर्जा का औंस न दें। किसी की मदद करने से, विशेष रूप से दुश्मनों, आप उस व्यक्ति को कुछ दे सकते हैं जिसे आप लायक नहीं हैं तुम्हारा सबसे अच्छा शर्त है कि उनकी ऊर्जा वापस (पृथ्वी / आकाश / भगवान / आदि) लौटाएं और भूलें चिंता मत करो, वह ठीक उसी प्रकार से मिलेगा जो उसे चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से डील विद एमीज़ चरण 5
    4
    अपने दुश्मन का कहना है सब कुछ अनदेखा करें वह शायद आप का अपमान करता है क्योंकि आप ईर्ष्या करते हैं। कोई बात नहीं जो वे कहते हैं, वह आपको अपमान नहीं कर सकता जब तक आप इसे अनुमति नहीं देते। जब वह आपको कुछ अप्रिय कहते हैं, तो याद रखें कि वह चाहता है कि आप प्रतिक्रिया करें। तो बहाना, तुमने नहीं सुनी। इस पर ध्यान न दें या ध्यान न दें। यदि वह किसी भी तरह आप का अपमान या परेशान करने के लिए जारी रहता है, तो उससे दूर हो जाओ उसे न देखें, उससे बात मत करो- बस चलना। यह कई बार करने के बाद, यह शायद उबाऊ हो जाएगा और आप implicating रोक
    • एक बार जब आप समस्या का समाधान करने के लिए हर चीज की कोशिश कर रहे हैं, तो ब्रह्मांड को छोड़ दें और जाएं (मानसिक रूप से, यदि आप वास्तव में नहीं छोड़ सकते हैं)
    • हमेशा याद रखें कि आप सभी को हर समय खुश नहीं कर सकते। यह असंभव है इस समय आप जितना अच्छा कर सकते हैं, उतना ही आपको खुद को या दूसरों से उम्मीद करना है
  • चित्र शीर्षक से डील विद एमीज़ चरण 6
    5
    इस व्यक्ति का अपमान करने के लिए या आप परेशान और उपेक्षा यह मदद नहीं कर रहा है, उसे बताना है कि उनके व्यवहार परेशान करने वाला है जारी रखने के लिए आप के साथ हिंसक प्राप्त करने के लिए शुरू करने या और वह ऐसा करने के लिए कोई कारण नहीं है कि है। यदि यह अभी भी जारी है, तो आपको ऐसी टिप्पणियों से परेशान करना बंद करना सीखना होगा और पता होगा कि व्यक्ति जो कहता है वह शायद एक झूठ है
  • विधि 3
    समर्थन प्राप्त करना

    1. चित्र शीर्षक से डील विद एमीज़ चरण 7
      1
      अपने दोस्तों और लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर चलो, जो आप के लिए पसंद करते हैं। ये लोग आपको अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे, और आपको यह जानना चाहिए कि आपके दुश्मन क्या कहते हैं, इसके बावजूद, जब तक आपके पक्ष में अच्छे दोस्त होते हैं

    युक्तियाँ

    • मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि हम एक-दूसरे के व्यवहार से शायद ही कभी परवाह नहीं करते हैं जब तक हमारे पास एक ही समस्या नहीं होती है। यह आपके दुश्मन के बारे में सच है, लेकिन यह आपके बारे में भी सच है।

    चेतावनी

    • उसे डरो मत
    • जब आप उससे बात करते हैं, तो आप से बात करने से पहले सोचें।
    • वह सिर्फ एक दुश्मन है और केवल ध्यान पाने के लिए करता है
    • उसकी पीठ पर बुरा मत बोलो
    • बुरा होने पर उसे चोट करने की कोशिश न करें
    • ऐसी हारे की तरह कभी काम नहीं करते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com