IhsAdke.com

दूसरों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील कैसे होना चाहिए

हमेशा ऐसे लोग होंगे जो आपको बताए गए कार्यों के साथ परेशान करते हैं या करते हैं कभी-कभी आप प्रतिक्रिया दे सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि वे कितने परेशान कर रहे हैं, या उन्हें पसंद नहीं करने के लिए उन्हें अनदेखा करना शुरू कर सकते हैं। हालांकि, इस बात को ध्यान में रखें कि ये लोग कैसे महसूस करते हैं और क्यों करते हैं और कुछ बातें कह रहे हैं। निर्णय लेने से पहले, अन्य व्यक्ति की भावनाओं और विचारों को समझना आवश्यक है

चरणों

चित्र अन्य लोगों के प्रति संवेदनशील बनें` class=
1
न्यायाधीश होने से पहले, अपने आप को दूसरे व्यक्ति के जूते में डाल दें यह बहुत महत्वपूर्ण है शायद यह व्यक्ति हमेशा अकेला होता है और दूसरों से बात करना पसंद नहीं करता। हो सकता है कि यह व्यक्ति आपके साथ बात कर रहा है या कह रहा है कि कुछ चीजें जो अजीब लग रही हैं इससे पहले कि आप किसी व्यक्ति को न्यायाधीश और परिभाषित करें, उसके बारे में सोचें कि वह कैसा महसूस करता है-"शायद वह हमेशा अकेली है क्योंकि वह अन्य लोगों के आसपास सहज नहीं है, शायद वह दूसरों से बात करने के लिए प्रयोग नहीं करती है, इसलिए यह थोड़ा ठंडा है।" शायद वह बहुत अच्छी तरह महसूस नहीं कर रही थी, जब हम बात करते थे और इसलिए उसे लग रहा था बुरे मूड का। " इससे पहले कि आप उस व्यक्ति का न्याय करें, वह सोचें कि वह किसी निश्चित तरीके से काम क्यों करता है या कुछ चीजें कहता है।
  • चित्र अन्य लोगों के प्रति संवेदनशील बनें` class=
    2
    इस बारे में सोचें कि आपको यह कैसे महसूस होगा कि अगर आप जिस तरह से इस व्यक्ति के साथ व्यवहार करते हैं इससे पहले कि आप कुछ भी कहें, इसके बारे में सोचें जैसे आप क्या आपको लगता है कि अगर कोई आपको नहीं जानता था, तो आप के बारे में कुछ गड़बड़ टिप्पणी करने की वजह से उम्मीद की तुलना में अलग दिख रहा था? आपको बहुत दुख होगा, क्या तुम नहीं? यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो किसी और को ऐसा न करें।



  • चित्र अन्य लोगों के प्रति संवेदनशील बनें` class=
    3
    एक मुठभेड़ को दूसरे व्यक्ति की अपनी धारणा को बर्बाद न होने दें। सिर्फ इसलिए कि जब आपने बात की थी, तब वह एक बुरे मूड में थी, इसका मतलब यह नहीं है कि वह लगातार चिढ़ और निराश हो। हो सकता है कि वह एक बुरी दिन हो रही थी, या वह अच्छी तरह महसूस नहीं कर रही थी। अधिक से अधिक व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें और देखें कि वह कैसे प्रतिक्रिया करती है - पहली छाप अनन्त न होने दें। आपको यह जानने के लिए कि वह वास्तव में क्या है, उस व्यक्ति के साथ मिलना होगा।
  • चित्र अन्य लोगों के प्रति संवेदनशील बनें` class=
    4
    जब दूसरे व्यक्ति से बात करते हैं, तो अपनी असुरक्षाएं या विश्वासों को रास्ते में मत देना। यह आपके लिए अलग स्वाद और विश्वासों वाले लोगों को ढूंढने के लिए काफी सामान्य है, इसलिए नाराज मत बनो यदि व्यक्ति आपको कुछ पसंद नहीं करता है या ऐसा कुछ पसंद नहीं करता जिसे आप पसंद नहीं करते हैं भगवान (या कोई भगवान) में व्यक्ति के विश्वास को आप भगवान के बारे में कैसा लगता है बदलने मत देना। याद रखें, दूसरों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होने का अर्थ है कि वे क्या पसंद करते हैं / नफरत करते हैं और वे जो विश्वास करते हैं। वे किसी कारण के लिए यह महसूस करते हैं / सोचते हैं, और हमें इसका सम्मान करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • जब आप नाराज़ होना शुरू करते हैं, तो कुछ भी कहने के लिए खुद को नियंत्रित न करें। अपने आप से सोचें कि व्यक्ति इस तरह से कार्य करने के लिए एक कारण है, और आपको उस समय का सम्मान करना चाहिए, भले ही आपको असहज महसूस हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com