IhsAdke.com

जब कोई आपकी ओर ध्यान करता है तो कैसे प्रतिक्रिया दें

किसी व्यक्ति द्वारा अनदेखी की जाने पर हमेशा एक दर्दनाक अनुभव होता है, और इस तरह की स्थिति में कैसे कार्य करना तय करने का प्रयास करना काफी भ्रामक हो सकता है, खासकर जब हम नहीं जानते कि हम जानबूझकर या अनजाने में अनदेखा कर रहे हैं या नहीं। आपको पता होना चाहिए कि आपको कौन-सी दृष्टिकोण चाहिए, विचार करें कि प्रश्न में व्यक्ति नियमित रूप से आपके और आपकी संचार शैली को अनदेखा करता है या नहीं। समझने के लिए कि आप दूसरों को क्यों नज़रअंदाज़ करते हैं, आप किसी स्वस्थ और सक्रिय तरीके से प्रतिक्रिया करने में आपकी सहायता करेंगे।

चरणों

भाग 1
आपको अनदेखा क्यों किया जा रहा है यह सोचकर

चित्र शीर्षक जब लोग आप को ध्यान न दें चरण 1
1
अपने आप से पूछें कि वह व्यक्ति इस तरह से कार्य क्यों कर सकता हैहो सकता है कि वह अनजाने आप की अनदेखी कर रहा है, या शायद वह जानबूझकर इस तरह से अभिनय कर रहा है पिछली बार जब आपने उससे बात की तो सोचें - क्या वह आप पर गुस्सा या शत्रुतापूर्ण है? क्या आपने ऐसा कुछ कहा जो उससे नाराज हो सकता है? यदि हां, तो ऐसा होने की संभावना है कि वह अभी भी जो भी हुआ है उसके बारे में सोच रही है। अन्यथा, अगर आपको पिछली बार जब आप एक-दूसरे को देखा तो बहुत मज़ा आया, संभावनाएं कुछ और भी हैं जिससे आपको यह महसूस भी नहीं किया जा सकता है। हो सकता है कि वह एक परीक्षा का अध्ययन करने में बहुत व्यस्त हो या पूरी तरह से एक नए जुनून के साथ शामिल हो।
  • चित्र शीर्षक जब लोग आप पर ध्यान न दें चरण 2
    2
    तीसरे व्यक्ति से बात करें और पूछें कि क्या वह जानती है कि यह क्यों हो रहा है। यदि आपको किसी मित्र या सहकर्मी द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है, तो किसी मित्र या सह-कार्यकर्ता से पूछें कि क्या उनके पास क्या हो सकता है, यह कोई भी विचार है। हो सकता है कि वह उस व्यक्ति की पहचान कर सके या समझा सके कि वह उस तरह से काम कर रहा है। हो सकता है कि आप इसे महसूस किए बिना परेशान हो, लेकिन इसे सीधे तौर पर संवाद करने के बजाय, उसने केवल एक और भी अधिक संघर्ष से बचने के लिए इसे अनदेखा करने का निर्णय लिया। एक तिहाई व्यक्ति स्थिति का अधिक निष्पक्ष विश्लेषण कर सकता है और यह समझने में आपकी मदद करता है कि वास्तव में क्या चल रहा है।
  • तस्वीर का शीर्षक तब होता है जब लोग आप पर ध्यान न दें चरण 3
    3
    कारण सीधे पूछें जो व्यक्ति उसे ध्यान नहीं देता सामना और निजी तौर पर उससे बात करने के लिए पूछने के लिए और एक शांत, निजी जगह में, चुपचाप कहते हैं: "। मुझे आश्चर्य है कि तुम क्यों मुझे अनदेखा कर चलना" वर्तमान सबूत हैं कि आप को अनदेखा कर दिया गया है, क्योंकि व्यक्ति आपका कॉल या ईमेल वापस नहीं करता है, या जब आप उससे बात करते हैं तब कोई जवाब नहीं देते स्पष्टीकरण को ध्यान से सुनें
  • चित्र शीर्षक जब लोग आप को ध्यान न दें चरण 4
    4
    जोड़तोड़ व्यवहार को पहचानें शायद इस सबके लिए एक अच्छी स्पष्टीकरण है, अगर यह पहली बार है कि सवाल में व्यक्ति इसे अनदेखा करता है हालांकि, यदि कोई मित्र या सहकर्मी आपको लगातार या लगातार दूसरों की उपेक्षा करता है, तो एक दोस्त या सहकर्मी इस तरह के व्यवहार के साथ किसी तरह की संतुष्टि महसूस कर सकता है या हो सकता है कि वह माफी मांगने के लिए चुप्पी का इस्तेमाल कर रहा है या आपको कुछ आवश्यकता से सहमत हैं। अंत में, वह भी उसे कमजोर करने के लिए इस तरह अभिनय कर सकता है: शायद वह ऐसा कुछ कहता है, "अगर आप वास्तव में मुझे जानते थे या मुझे प्यार करते हैं, तो आपको यह पूछने की ज़रूरत नहीं होती कि मैं आपकी अनदेखी क्यों कर रहा हूं।" पिछली सभी उदाहरणों में एक ऐसी शराबी व्यक्तित्व को इंगित किया गया है जिसे पहचान करनी चाहिए और इच्छाओं को पूरा नहीं करना चाहिए।
  • भाग 2
    दूर चल रहा है

    चित्र का शीर्षक तब होता है जब लोग आप पर ध्यान न दें चरण 5
    1
    व्यक्ति के कार्यों का न्याय करना आप उस व्यक्ति का सामना है और वह है कि अपने दृष्टिकोण को समझता जवाब देती है और भी हो सकता है अभिनय के लिए माफी माँगता हूँ, लेकिन फिर इसे अनदेखा कहो। उस मामले में, आपको यह समझना चाहिए कि वह ईमानदार नहीं है और वह वास्तव में आपके साथ सकारात्मक संबंध रखने का कोई इरादा नहीं है।
  • चित्र का शीर्षक जब लोग आप पर ध्यान न दें चरण 6
    2
    खुद को दूर करने के फैसले को स्वीकार करेंआग्रह न करें कि वह आपकी अनदेखी के लिए माफी मांगे, न ही इस बात को समझाएं कि इस तरह के व्यवहार से आपको क्या लगता है। एक व्यक्ति जो आपको लगातार अनदेखा करता है, शायद इस व्यवहार से कुछ तरह की संतुष्टि हो रही है। एक पंक्ति में कई बार समस्या को हल करने की कोशिश कर उसे गेम में मत आना।
  • चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें जब लोग आपको ध्यान न दें चरण 7



    3
    व्यक्ति के व्यवहार के लिए अपने आप को दोष न दें अगर किसी ने लगातार आप पर ध्यान नहीं दिया, तो भी आप एक सुलह करने की कोशिश करने के बाद भी, यह निर्णय तुम्हारा है उन चीजों के बारे में चिंता न करें जो आप कह सकते हैं या अलग तरीके से कर सकते हैं ताकि व्यक्ति आपके या आपके दृष्टिकोण को अधिक ध्यान दे सके।
  • चित्र शीर्षक जब लोग आप पर ध्यान न दें कदम 8
    4
    दरवाजे खुले रखें इस मित्र या परिवार के सदस्य को पता चले कि आप सुलह के लिए खुले हैं: उस पर हार न दें कुछ लोगों को स्वस्थ रिश्ते बनाए रखने से पहले अपनी निजी समस्याओं का सामना करने की आवश्यकता होती है। प्रदर्शित करें कि अगर आप को कभी भी मदद की ज़रूरत है या मदद चाहिए तो आप उसके लिए वहां होंगे
  • भाग 3
    उस व्यक्ति के साथ विवादों का समाधान करना जो आपकी उपेक्षा करता है

    चित्र का शीर्षक जब लोग आप को ध्यान न दें चरण 9
    1
    संचार शैली के अंतर के रूप में समस्या का सामना करना और यह बताना है कि व्यक्ति बुराई के लिए इस तरह से कार्य नहीं कर रहा है उदाहरण के लिए, ऐसा होने की संभावना है कि एक प्रेमकारी साथी आपको एक संघर्ष से बचने के लिए बड़े और अधिक गंभीर होने से बचने के लिए अनदेखी कर रहा है। हो सकता है कि उसे थोड़ी सा श्वास की जगह की जरूरत हो और आप दो को थोड़ी देर के लिए शांत करने दें। जब आप समझते हैं कि आपका पार्टनर इस व्यवहार को कैसे देखता है, तो आप उसके साथ शांति बनाने में सक्षम होंगे और संघर्ष को और अधिक गंभीर बनने से रोकेंगे।
  • चित्र का शीर्षक तब होता है जब लोग आप पर ध्यान न दें 10 कदम
    2
    अपनी भावनाओं को स्वीकार करें यह हमेशा दर्द होता है जब हमें किसी की तरह हम पर ध्यान नहीं दिया जाता है, और शायद यह आपको दुखी, गुस्सा और निराश करता है। बहाना मत करो कि यदि आप बुरा महसूस कर रहे हैं, तो ठीक है, अपनी भावनाओं को स्वीकार करना खुद को अभिव्यक्त करने और उस व्यक्ति को दिखाने में पहला कदम है जिसे आप क्रूर हैं।
  • तस्वीर का शीर्षक तब होता है जब लोगों ने आप को ध्यान नहीं दिया 11
    3
    एक संरचित बातचीत का उपयोग करें ये बातचीत एक निश्चित समय के लिए निर्धारित हैं, एक विशेष उद्देश्य और नियमों का एक समूह है, जो चिल्ला और अपराध जैसी चीजों को प्रतिबंधित करता है। एक संरचित वार्तालाप में, दोनों पक्ष प्रश्न में समस्या का सामना करने के लिए तैयार हो जाएंगे और अग्रिम में उनके मूल तर्कों का अध्ययन करेंगे। इस तरह की वार्तालाप का सुझाव देना उपयोगी हो सकता है यदि कोई व्यक्ति आपको एक या अधिक पुराने मुद्दों की वजह से अनदेखी कर रहा है जो व्यक्ति को गहरा भावनात्मक संबंध बनाने से रोकता है।
  • चित्र जब आप लोगों को ध्यान न दें, तो चरण 12 पर प्रतिक्रिया दें
    4
    आराम क्षेत्र से बाहर निकलें संचार की एक अलग शैली को अपनाने की कोशिश करें यदि आप अक्सर संघर्ष में "ऊंचा" संवाद करते हैं - लगातार चिल्लाते हुए, गुस्सा हो जाना और बहुत ही भावुक बनना - पल की गर्मी में नियंत्रण रखने के अभ्यास। तो संघर्ष के दौरान एक और अधिक `कूल` संचार अपनाने -, दूसरे व्यक्ति अनदेखी चर्चा छोड़ने और अधिक स्थान है और बस के बारे में सोच कुछ ही मिनटों के बाद देखने की अपनी बात समझाने की कोशिश कर क्या जवाब - उनके व्यवहार के लिए और अधिक तात्कालिकता और उत्तेजना जोड़ने ( लेकिन इसे ज़्यादा मत करो और चिल्लाने या शाप शुरू करें)
  • तस्वीर का शीर्षक तब होता है जब लोगों ने आप को ध्यान नहीं दिया 13
    5
    जब आवश्यक हो तो माफी मांगें व्यक्ति के स्पष्टीकरण के पाठ्यक्रम में आपको लगता है कि चोट का एहसास करते हैं, तो समझाने यह मतलब नहीं था और आप खेद है, लेकिन जब बताया गया हो कि आप भी आहत महसूस द्वारा जिस तरह से नजरअंदाज कर दिया गया फर्म हो। अगर आपको लगता है कि आपको कुछ के लिए माफ़ करने की ज़रूरत है, तो उस व्यक्ति की अनदेखी करने के लिए उसे क्षमा करें और आशा दिखाएं कि वह आपको भी माफ कर सकता है।
    • कभी कभी यह समझ में क्यों लोग हम करते प्रतीत होने वाला बातें या बात के साथ परेशान हो, लेकिन एक ही बहाना यह एक कमजोर कारण या इसे अनदेखा करने के लिए समझ से बाहर है कि पूछने के लिए कठिन है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप की अनदेखी कर रहे हैं और इसका कारण पता नहीं है तो समस्या को हल करने के लिए व्यक्ति से बात करें
    • अक्सर लोग किसी को अनदेखा करते हैं, जब उन्हें निजी मुद्दों से निपटने के लिए समय और स्थान की आवश्यकता होती है। उसकी गोपनीयता का सम्मान करें और इस व्यवहार को व्यक्तिगत रूप से नहीं लेने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com