IhsAdke.com

कैसे जानिए अगर आपको किसी मित्र से दूर जाना चाहिए?

क्या आपके पास एक मित्र है जो हमेशा आपसे न ही उसे पसंद करता है? यदि आपका मित्र आप का उपयोग कर रहा है, अपने विश्वास को धोखा दे रहा है, या आपको किसी अन्य कारण से उसकी दोस्ती के बारे में संदेह है, तो ये कदम आपको यह तय करने में मदद कर सकते हैं कि आप अपने जीवन में उस व्यक्ति के बिना बेहतर होगा।

चरणों

चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपको अपने मित्र को डच करना चाहिए चरण 1
1
अपने आप से पूछो, क्या यह व्यक्ति आपको संरक्षण दे रहा है? एक बार ठीक था हालांकि, अगर वह व्यक्ति निरंतर आपसे व्यवहार करता है और आपको कुछ अप्रिय दिखता है तो आपको इसे तुरंत से दूर करना चाहिए यह सिर्फ एक महान टिप है वह स्पष्ट रूप से खुद से असंतुष्ट है कि उसे आपको बेहतर महसूस करने के लिए नीचे डाल देना चाहिए। यह आपके आत्मविश्वास पर हानिकारक प्रभाव हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपको अपने मित्र को डच करना चाहिए चरण 2
    2
    विचार करें कि क्या इस व्यक्ति ने आपके पर ध्यान नहीं दिया है। क्या आप एक वार्तालाप के बीच में हैं, और व्यक्ति आप को अनदेखा करके अजीब महसूस करने पर जोर देता है? क्या आप महसूस करते हैं कि आप उत्तर पाने के लिए `बेवकूफ` भी हैं? क्या व्यक्ति आपको समूह की बातचीत के बीच में एक अप्रिय तरीके से देखता है, या आप की अनदेखी और केवल आप ही की ओर इशारा करते हैं? आपके जीवन में ऐसे लोगों के लिए आपके पास कमरा नहीं है
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपको अपने मित्र को डच करना चाहिए चरण 3
    3
    अपने आप से पूछें कि उसके साथ बातचीत करने के बाद आपको कैसा महसूस होता है? यदि आप इस व्यक्ति से बात करने के बाद बेकार महसूस करते हैं, यह एक महान संकेत है यदि वह आपके साथ बुनियादी सामाजिक कौशल नहीं रखता है (जैसे कि आपसे संपर्क न करें और बिना किसी कारण के दोहन), तो आपको इसके साथ जुड़ा नहीं होना चाहिए। अगर उस व्यक्ति को मदद की ज़रूरत है, तो आपको छिद्रण बैग नहीं बनना पड़ता है! पछतावा के बिना चले जाओ और वापस मत देखो।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपको अपने मित्र को डच करना चाहिए चरण 5
    4
    उस पर विचार करें कि वह अन्य लोगों के आसपास कैसे काम करता है वह दूसरों के सामने बुरी तरह से आपके साथ व्यवहार करता है, लेकिन क्या आप अकेले हैं, लेकिन यह आपके लिए अच्छा है? यह उचित नहीं है, और यह एक संकेत हो सकता है कि वह आपकी पीठ के पीछे आपके बारे में बात कर रहा है। किसी को इसकी ज़रूरत नहीं है, या इसे पाने के हकदार हैं।



  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपको अपने मित्र को छोडनी चाहिए चरण 6
    5
    जब आप की आवश्यकता होती है, तो उस पर विचार करें कि वह आपकी सहायता करता है या नहीं। दोस्त आपकी सहायता करने के लिए वहां मौजूद हैं ठीक है, कुछ दोस्तों दूसरों की तुलना में बेहतर हैं यदि आपका मित्र आपको बुरी सलाह देता है, या जानबूझकर दूसरे लोगों को आप पर नाराज़ करने की कोशिश करता है, तो यह एक संकेत है कि वह एक असली दोस्त नहीं है अगर वह / वह निस्संदेह होने के बारे में हास्यास्पद `सिद्धांत` का आविष्कार करता है, और आप बुरा महसूस करते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ अपना समय बर्बाद मत करो। और निश्चित रूप से उसके लिए रोओ मत!
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपको अपने मित्र को डच करना चाहिए चरण 7
    6
    विचार करें कि क्या वह आपकी सबसे खराब स्थिति में आपके साथ अच्छा है जैसा कि कहा जाता है: यदि आप मुझे मेरी बुरी स्थिति में स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप मेरे सर्वश्रेष्ठ में मेरे लायक नहीं हैं। सबसे अच्छे दोस्त वे हैं जो आपको अपनी बुरी स्थिति में स्वीकार करते हैं, या अपने कुछ बुरे लक्षणों को सहन करते हैं, जैसे हठ, घबराहट, आसानी से नाराज, सुबह नहीं, आदि।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपको अपने मित्र को खा जाना चाहिए चरण 8
    7
    प्रतिबिंबित करें यदि व्यक्ति समय पर प्रतिक्रिया में अतिशयोक्ति करता है फोन को आपके चेहरे पर लटकाएं, या छोटी चीज़ों के साथ नाटकीय रूप से बहुत कुछ करें? कुछ चीजें अजीब लग सकती हैं, लेकिन वे ऐसा करते हैं यह व्यक्ति आपकी रो रही है या आपकी दुखी नहीं है वह सुंदर व्यक्ति के लायक नहीं है जो आप कर रहे हैं, तो आप का एट्यूरा क्यों है?
  • 8
    अपने मित्र से बात करने की कोशिश करें अपनी चिंताओं को दिखाएं और समझाएं कि आप उपेक्षित, पीड़ित, या परेशान महसूस कर रहे हैं। कहो कि आपको क्यों लगता है कि वह आपके लिए एक अच्छा दोस्त नहीं है और कुछ विशिष्ट परिस्थितियों को याद करते हैं जब उसने कुछ किया जो आपको चोट पहुंचाए। यदि व्यक्ति अपने स्वयं के कार्यों को स्वीकार करता है, माफी मांगता है और आपके लिए सबसे अच्छा दोस्त बनने का वादा करता है, तो यह मौका देने के योग्य हो सकता है लेकिन अगर वह इनकार करती है कि आप क्या कह रहे हैं, रक्षात्मक कार्य करता है या आप पर हमला शुरू कर लेता है, तो उसे जाने के लिए समय हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपको अपने मित्र को डच करना चाहिए चरण 9
    9
    याद रखें कि आप स्वयं को जानते हैं कभी भी आपकी सहजता पर शक नहीं होता है यदि आप लगातार अपने आप को अपने बारे में बुरा महसूस करते हैं, तो आप जानते हैं कि कुछ समस्या है। जो लोग दूसरों को बुरा महसूस करते हैं उनमें अक्सर यह होता है और आप इसे अनदेखा कर सकते हैं, आशा करते हैं कि जल्द ही इसमें सुधार होगा। लेकिन किसी को भी आप पर नकदी का अधिकार नहीं है। आपको यह बर्दाश्त नहीं करना चाहिए एक दोस्त की मदद करना और उसके बारे में चिंतित होना ठीक है, लेकिन आपको अफवाहों को फैलाने वाले किसी व्यक्ति के साथ हास्यास्पद और अपरिपक्व नहीं होना चाहिए, या कड़ी मेहनत पर सिर्फ गंदे होना चाहिए। इसे अपने जीवन में रुकना न दें यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप लंबे समय में खुश और कम तनाव में रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि वह व्यक्ति कुछ या सभी मानदंडों को फिट बैठता है, तो तुरंत उससे दूर चले जाओ!
    • इस व्यक्ति को अपने जीवन से हटा दें और वापस मत जाओ!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com