IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए अगर आपका सर्वश्रेष्ठ मित्र आपको पसंद करता है

यह एक पुरानी दुविधा है: एक लड़का और एक लड़की अच्छा दोस्त बन जाते हैं, लेकिन फिर, कहीं से, उस छोटे से लग रहा है, लेकिन लगातार, कि एक (या दोनों) भागीदारों में से कुछ अधिक चाहता है। क्या आप जानते हैं कि आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको पसंद करता है? देखभाल के लक्षणों पर नजर रखते हुए, अपनी दोस्ती में बदलाव की तलाश करते हुए और दूसरों से पूछकर, आप समझ सकते हैं कि आपका मित्र भावनाओं को छिपा रहा है या नहीं। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
स्नेह के संकेतों को महसूस करना

चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 1 पसंद करता है
1
लज्जा पर ध्यान दें रोमांटिक फिल्मों में, मुख्य अभिनेता आम तौर पर ज्वलंत जुनून और महान आत्मविश्वास के पुरुष हैं। वास्तविक जीवन में, बच्चों को बहुत शर्मीला, घबराहट और बहुत आत्मविश्वास के बिना - हर किसी की तरह ही हो सकता है! यदि आपको संदेह है कि आपके मित्र आपको पसंद करते हैं, तो शर्म के लक्षण ढूंढना शुरू करने का एक अच्छा तरीका है। क्या आपकी मित्र आपकी कंपनी में परेशान महसूस करते हैं? क्या उसका हंसी मजबूर या अप्राकृतिक लगता है? क्या वह आपके आगे हंसने का प्रयास करता है, भले ही कुछ भी अजीब हो रहा हो? ये ये संकेत हैं कि आपका दोस्त आपको उसके बारे में क्या सोचता है, इसके बारे में चिंतित हैं!
  • यहाँ कुछ अन्य चीजें हैं जिनके लिए ध्यान रखना है:
    • लालसा (शर्म की)
    • बातचीत में अजीब
    • थोड़ा सा अनिच्छा या कहने के लिए झिझक "अलविदा"
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 2 पसंद करता है
    2
    संदिग्ध आँख से संपर्क करें जो लोग वास्तव में किसी को पसंद करते हैं, उनके पास जिस व्यक्ति को पसंद है उस पर नज़र नहीं आ रही है। क्या आपका दोस्त आपकी आंखों में एक सामान्य बातचीत की मांगों से अधिक लग रहा है? क्या वह हमेशा मुस्कुराता है जब वह उसे देखकर भी देखता है? ऐसा कहा जाता है कि आँखें आत्मा की खिड़की हैं - भले ही आपका दोस्त भी मानता है कि वह तुम्हें पसंद करता है, तो उसकी आँखें उसे बचा सकती हैं
    • जो लोग अपनी आंखों को नहीं छोड़ सकते हैं वे आमतौर पर थोड़ी सी देर से मिलता है यदि आप अपने दोस्त को उस पर घूरते हुए पकड़ लेते हैं और अगर वह शर्मिंदा दिखता है या दूर दिखने का नाटक करता है, तो आप उसे बहुत इच्छा के एक पल में पकड़े हुए हो सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 3 पसंद करता है
    3
    शरीर की भाषा की जांच करें एक छिपी प्यार के लड़कों के विचारों और व्यवहार पर ध्यान देने योग्य प्रभाव हो सकता है, आसानी से और अनजाने में जिस तरह से वह शरीर का उपयोग करता है उसे बदलता है। क्या आपके मित्र का शरीर यह दिखा रहा है कि वह आपके लिए, बिना किसी कारण के ध्यान दे रहा है? दूसरे शब्दों में, क्या वह आपसे बात करता है और जब आपसे बात करता है तो क्या वह आपकी ओर देखता है? क्या वह उस रुख को सही कर रहे हैं जब वह आपको देखता है? क्या वह अपने कंधों पर बैठता है या जब वह आपसे बात करता है, तो वह पास की दीवार पर अपना हाथ झुकता है? यह शरीर भाषा आपके लिए देखभाल करने की गुप्त भावनाएं दे सकती है।
  • चित्र बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 4 पसंद करता है
    4
    "आकस्मिक" स्पर्श को ध्यान दें यह पुराने खेलों में से एक है! कई लड़के जो किसी को पसंद करते हैं, आपकी लड़की को छूने का कोई भी मौका मिलेगा। ये छू उदार हग्स हो सकते हैं, उसे कुछ दे, जिससे आप नहीं पहुंच सकते, जैसे ही आप चलते हैं, "अकस्मात" आप में बाधा डालते हैं, और इसी तरह। यदि आपका मित्र सामान्य रूप से थोड़ा अधिक "बंद" लगता है, तो आप लगभग निश्चित रूप से यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उसे आपके द्वारा छिपी हुई भावनाएं हैं
    • कभी-कभी वह उन स्थितियों की योजना बना सकता है जहां उन्हें आपको छूना होगा। अपने दोस्त, उदाहरण के लिए, आप के आसपास थोड़ा अजीब हो सकता है और चीजों को अपदस्थ करने की आदत विकसित करने के लिए लगता है, घड़ी क्या होता है जब आप को फर्श से बातें लेने और उसे देते हैं, वह आसानी से उसके हाथ को छू लेती है?
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 5 पसंद करता है
    5
    देखें कि क्या वह आपके पास "बंद" या "दूर" रहने का प्रयास करता है जो मित्र चुपके से अपने दोस्तों से प्यार करते हैं वे आम तौर पर जितना वे कर सकते हैं उतना ही उनके पास रहना चाहते हैं। ज्यादातर समय, एक गुप्त भावना (जानबूझकर या नहीं) वाले दोस्त इसकी ओर बढ़ते रहेंगे - सामाजिक अवसरों पर इसके करीब रहना, भोजन के करीब बैठे आदि। हालांकि, कभी-कभी एक बच्चा बहुत शर्मीली हो सकता है। उस मामले में, हालांकि वह अपने मित्र के करीबी होना चाहता है, उसकी मौजूदगी उसे इतना परेशान करती है कि वह वास्तव में "नहीं" के नजदीक के पास मिल जाएंगे। अपनी आदतों की ओर ध्यान दें - अगर वह अपने पक्ष में सही रहकर समाप्त होता है या जब आप दोस्तों के समूह के साथ होते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि कुछ हो रहा है।
  • भाग 2
    अपनी दोस्ती का विश्लेषण करना

    चित्र बताएं अगर आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 6 पसंद करता है
    1
    देखें कि क्या वह आपके साथ बाहर जाने की प्राथमिकता देता है यदि आपका दोस्त आपको पसंद करता है, तो आप के साथ लटकाए अपनी पसंदीदा चीजों में से एक होगा वह जितना चाहे उतना आपके साथ निकल जाएगा, और कभी-कभी वह इसे प्राथमिकता देने के लिए अन्य योजनाओं को भी रद्द कर सकता है अगर आपका दोस्त अचानक आपको यह पता लगाने के लिए संपर्क करता है कि आप क्या कर रहे हैं और आपको पता है कि क्या आप हर रोज व्यस्त हैं, तो आप एक आवेशपूर्ण दोस्त के साथ काम कर सकते हैं।
  • चित्र बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 7 पसंद करता है
    2



    उन चीज़ों पर ध्यान दें जिनके बारे में आप बात करते हैं जो लड़के अपने दोस्तों को पसंद करते हैं वे कभी-कभी बातचीत में भावनाओं का जिक्र करेंगे। वे कई अलग-अलग तरीकों से ऐसा करते हैं। कुछ लोग रोमांटिक मामलों को बातचीत के बारे में पूछते हैं कि उनके दोस्त किसके बारे में पूछते हैं या वे किसी और की तलाश में हैं। दूसरों के बारे में ही डेटिंग के बारे में बात करेंगे, उदाहरण के लिए, कैसे कुछ जोड़े हास्यास्पद लगता है के बारे में मजाक कर रहे हैं। अपनी बातचीत के प्रकार पर नज़र रखें - चाहे वे रोमांस या डेटिंग के बारे में लग रहे हों, भले ही वह संकेत न दें कि आप विशेष रूप से डेटिंग में दिलचस्पी रखते हैं, हो सकता है कि वह आपकी रुचि का संकेत कैसे दे सकता है ।
    • इस नियम का एक स्पष्ट अपवाद है यदि आपका मित्र आपको अपने प्रेम जीवन में शामिल करता है, अन्य लड़कियों के बारे में पूछता है, यह आमतौर पर एक संकेत होता है कि वह आपको एक गैर-रोमांटिक दोस्त के रूप में सोचता है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 8 पसंद करता है
    3
    फ्लर्टिंग की सूचना दें कुछ लड़के दूसरों की तुलना में कम शर्मीले हैं सबसे आत्मविश्वास वाले लड़कों को भी आप के साथ छेड़खानी का आनंद सकता है यदि आपका मित्र आपको परेशान करने की आदत विकसित करता है, संकेत या आप को घोटाले करना पसंद करता है, तो यह दर्शाता है कि, बहुत कम से कम, आपने एक मित्र से अधिक के रूप में "विचार" किया है।
    • एहसास है कि एक लड़के के इरादे थोड़ा अस्पष्ट जब वह flirts हो सकता है बहुत से बच्चों को छेड़छाड़ की आदत है और फिर इसे ध्वनि की तरह लग रहा है जैसे कि यह सिर्फ एक मजाक है अगर उनकी प्रगति का मिलान नहीं किया गया है। दूसरों को खेलने का एक तरीका के रूप में छेड़खानी और संकेत का इस्तेमाल करते हैं लेकिन एक लगातार और दोहराया छेड़खानी लगभग हमेशा कुछ और का संकेत है।
  • चित्र बताएं कि क्या आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 9 पसंद करता है
    4
    ऐसा होने पर "झूठी मुठभेड़" की पहचान करें लड़कों को अपने दोस्तों के साथ लटका करना चाहते हैं, कभी कभी जब वे डेटिंग कर रहे हैं एक तारीख के वातावरण को विश्राम। इस पर नज़र रखें: जब आप अपने मित्र को मिलते-जुलते भोजन के लिए मिलते हैं, तो क्या वह सामान्य से ज्यादा "औपचारिक" लगते हैं? उदाहरण के लिए, यदि वह आम तौर पर अश्लील है और बहुत ज्यादा बातचीत करता है, तो क्या वह शांत और अधिक आरक्षित हो गया? क्या उसने कहीं से भी विकसित किया है? क्या वह आपको भुगतान करने पर जोर देता है? यदि हां, तो वास्तविक मुठभेड़ संभव बनाने के प्रयास में आपके मित्र को "गलत मुठभेड़" हो सकता है।
    • इसके अलावा, उस पर ध्यान दें कि वह कहां लेता है और वह कैसे कपड़े पहनता है यदि वह आपको कूलर और कूलर स्थान पर ले जाता है, तो आप सामान्य रूप से जब छोड़ते हैं, और यदि वह सामान्य से अधिक है, तो आपको पता चल जाएगा कि वह किसी गलत तारीख पर है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 10 पसंद करता है
    5
    ध्यान दें कि वह अन्य लड़कियों के साथ कैसे व्यवहार करता है यह सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक है, जब आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या वह आपको पसंद करता है, लेकिन ऐसा कुछ ऐसा आमतौर पर अनदेखा कर दिया जाता है। अगर आपको लगता है कि आपका मित्र आपसे बहुत प्यार करता है, तो किसी भी निष्कर्ष तक पहुंचने से पहले, ध्यान दें कि वह अन्य लड़कियों के साथ कैसे बातचीत करता है यदि वह अन्य लड़कियों के साथ उसी तरह काम करता है, तो आप प्रकृति के द्वारा या किसी गुप्त प्रशंसक के बजाय बहुत आउटगोइंग व्यक्ति के साथ इश्कबाज के साथ काम कर रहे हैं।
    • सुनो जब आपका मित्र अन्य लड़कियों के बारे में आपसे बात करता है जैसा कि ऊपर बताया गया है, यदि वह अन्य लड़कियों को आकर्षित करने और जीतने के लिए खुलेआम से सलाह मांगते हैं, तो वह "शायद" उसे एक मित्र से ज्यादा नहीं देखता। हालांकि, अगर वह अन्य लड़कियों से असंतुष्ट लगता है, शिकायत करता है क्योंकि उन्हें सही व्यक्ति नहीं मिल रहा है, तो यह युक्तियां देने का तरीका हो सकता है कि वह आपकी रुचि रखता है
  • भाग 3
    दूसरों को पूछना

    चित्र शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 11 को पसंद करता है
    1
    अपने दोस्तों से पूछो पता लगाना है कि अगर आपका मित्र आपको पसंद करता है तो आपको ग़लत काम की आवश्यकता नहीं है - सीधे बात करने के लिए एक अच्छा तरीका यह है कि उसे किसी के नज़दीक से पूछें! दोस्तों के अधिकांश समूह वे लड़कियों को पसंद करते हैं। यदि आपका मित्र आपको पसंद करता है, तो एक अच्छा मौका है कि आपके एक या अधिक मित्रों को इसके बारे में पता होगा।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो आपको एक पारस्परिक मित्र मिलना चाहिए - जो आप दोनों के करीब है यह व्यक्ति केवल आपको उपयोगी सलाह नहीं देगा और अगले चरणों में आपकी सहायता करेगा, लेकिन वह या वह आपके लिए वफादार है (उम्मीद है), वह आपको अपना रहस्य नहीं बताएगा
      • दूसरी ओर, किसी से पूछिए जो केवल उसका दोस्त है और "नहीं" एक जोखिम हो सकता है। उच्च संभावनाएं हैं कि जिस व्यक्ति ने आप से पूछा वह आपके मित्र को बताएगा कि आपने इसके बारे में पूछा था। यह आपके पक्ष में काम कर सकता है यदि आप अपने दोस्त को यह जानना चाहते हैं कि आप भी रुचि रखते हैं, लेकिन यदि आप नहीं हैं, तो यह आपके लिए खराब हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 12 पसंद करता है
    2
    अपने दोस्त से पूछो! यदि आप बहुत आश्वस्त हैं, तो वह आपको पूछने का सबसे आसान और सबसे सीधा तरीका है, उसे पूछकर आप पूछ सकते हैं। यह डरावना हो सकता है लेकिन आमतौर पर आपकी भावनाओं के बारे में खुले तौर पर बात करने का अस्थायी तनाव यह सुनिश्चित करने के लायक है कि क्या आपका दोस्त आपको पसंद करता है या नहीं जब आप अपने मित्र से पूछते हैं कि वह आपको पसंद करते हैं, तो इसे किसी निजी स्थान पर करें, क्योंकि अधिकांश बच्चे अन्य लोगों के सामने भावनाओं के बारे में बात करने के लिए बहुत शर्मिंदा होंगे।
    • कुछ बच्चों, दुर्भाग्यवश, "उनके" मोर्चे पर अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए भी शर्म महसूस करते हैं यदि आप अपने दोस्त से सीधे पूछें तो वह आपको पसंद करता है और वह कहता है कि आप के साथ इश्कबाज़ी करना जारी रखना और प्यार से रहना, तो वह "किसी को" सच भावनाओं को स्वीकार करने के लिए बहुत शर्मीली हो सकती है। आप इस मामले में बहुत कुछ नहीं कर सकते। बस अपना जीवन जीता है और आप जो करना चाहते हैं और आखिरकार यह बच्चा स्वयं आत्मविश्वास हासिल करेगा या नहीं।
  • चित्र बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 13 को पसंद करता है
    3
    यदि परिणाम यह है कि आप दोनों एक-दूसरे की तरह हैं, तो उसे बुलाओ! अगर आपको पता चला कि आपका दोस्त आपको अपने किसी दोस्त या खुद से पसंद करता है, और आप सुनिश्चित हैं कि आप भी उसे पसंद करते हैं, तो आपको उसे बाहर नहीं बुलाए जाने का कोई कारण नहीं होगा। यह संभवतः स्वाभाविक रूप से होगा जब आप दोनों एक दूसरे की तरह जानते हों अपनी पहली तारीख का आनंद लें - जैसा कि आप पहले से ही दोस्त हैं, शुरुआत से ही उन अजीब वार्तालापों को छोड़ दें और एक साथ अपने नए जोड़े के रूप में आनंद लें!
    • हमारे समाज में, छिपी हुई एक स्टीरियोटाइप है कि लड़कों को लड़की को फोन करना चाहिए, अन्यथा नहीं अगर आपका दोस्त आपको पसंद करता है, लेकिन आपको बाहर बुला देने के लिए बहुत शर्मीली है, तो इस प्राचीन परंपरा को नजरअंदाज करने से डरो मत! उन्हें उम्मीद है कि आप उन्हें बाहर बुलाए और खुश रहें, खासकर जब ऐसा करने का "उचित" तरीका एक प्राचीन और अधिक औपचारिक समय का अवशेष है।
  • युक्तियाँ

    • गुड लक! लेकिन अगर उसे सिर्फ आपका दोस्त बनना है तो उसे दबाएं न!
    • यदि वह एक पेंसिल या कुछ चीज़ों पर दस्तक देता है और आप इसे उठाते हैं, तो क्या वह आपकी अंगुली को छूने की कोशिश करता है? (विशिष्ट होना)

    चेतावनी

    • वह सिर्फ मैत्रीपूर्ण हो सकता है: इसे गलत तरीके से न देखें, क्योंकि यह एक उबाऊ स्थिति में खत्म हो सकता है। यदि आप संकेतों को नहीं पढ़ सकते हैं, तो इससे पहले कि आप अपनी दोस्ती खो बैठें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com