IhsAdke.com

कैसे एक जुनूनी दोस्त को बताने के लिए कि आप मैत्री के अलावा कुछ भी नहीं चाहते

लड़कों और लड़कियों के बीच मैत्री महान हैं - लड़के कम नाटकीय हैं और लड़कियां लड़कों को अधिक संवेदनशील और देखभाल करने में मदद कर सकती हैं। लेकिन अगर आपका मित्र अगले स्तर तक संबंध लेना चाहता है, लेकिन आप उसी तरह महसूस नहीं करते हैं, तो चीजें बहुत जटिल हो सकती हैं। ऐसी स्थिति में दोस्ती को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह असंभव नहीं है इन सरल चरणों के बाद आप चीजों को आसान बनाने में मदद करेंगे!

चरणों

चित्र शीर्षक से एक मित्र को आप पर क्रश के साथ बताएं कि आप सिर्फ मित्र रहना चाहते हैं चरण 1
1
क्लचेज़ से बचें यह कहने के लिए कि आप "दोस्ती को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं" या "एक मित्र के रूप में उसके जैसा" आपको ठंडे, बेरहम व्यक्ति की तरह आवाज देगा। विशिष्ट कारणों की सूची बनाएं जिससे आपको यह विश्वास हो सके कि यह एक बुरा विचार होगा। "मैं वास्तव में आपकी भावनाओं की सराहना करता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि हम बेहतर दोस्त बने रहेंगे। देखो, आप मेरे बारे में सब कुछ जानते हैं! यदि हम दिनांकित करते हैं, तो यह बहुत शर्मनाक होगा।" अगर आपको लगता है कि भविष्य में आप के बीच कुछ और हो सकता है, तो उसे बताओ!
  • चित्र शीर्षक से एक मित्र को आप पर क्रश के साथ बताएं कि आप बस मित्र रहना चाहते हैं चरण 2
    2
    उसे प्रोत्साहित मत करो जिस तरह से आपने हाल ही में अपने मित्र से निपटा दिया है, उस पर विचार करने के लिए समय ले लो क्या आपने ऐसा कुछ कहा जो गलत कहा जा सकता है? क्या आप इश्कबाज पसंद करते हैं? जब तक स्थिति थोड़ी मात्रा में ठंडा हो जाती है, तब तक सावधान रहें कि आप क्या कहते हैं और अपने मित्र के करीब करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक दोस्त को आप पर क्रश के साथ बताएं कि आप बस मित्र रहना चाहते हैं चरण 3
    3
    अपने दोस्त से दूर मत जाओ कुछ "अंतरिक्ष" उसे अभी देने का विचार मोहक हो सकता है। यह बुद्धिमान नहीं है, क्योंकि वह शायद सोचेंगे कि आप हमेशा के लिए आगे बढ़ रहे हैं। यह आपके मित्र को अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए दोषी महसूस करेगा। उसे दिखाएं कि उसकी दोस्ती हिलती नहीं है, इससे पहले कि उन्होंने उन्हें आमंत्रित किया उससे पहले उन्होंने किया था। यदि वह अपने आप से दूर हो रहा है, तो इसे एक चुप्पी चेतावनी के रूप में मान लें कि आपके मित्र को चीजों को सुलझाने के लिए समय चाहिए। एक या दो सप्ताह बाद संपर्क में आने की कोशिश करें- अगर आपके पास कोई जवाब नहीं है, तो यह एक संकेत है कि दोस्ती निलंबित कर दी गई है।



  • चित्र शीर्षक से एक मित्र को आप पर क्रश के साथ बताएं कि आप बस मित्र रहना चाहते हैं चरण 4
    4
    संभव प्रश्नों के लिए तैयार हो जाओ "हम क्यों नहीं कर सकते?" "क्या आप मुझे आकर्षक नहीं पाते?" "क्या आप मुझसे बाहर जाने के लिए शर्मिन्दा होंगे?" "क्या कोई और है?" शान्ति और दया के साथ सर्वोत्तम संभव तरीके से उत्तर दें सुनिश्चित करें कि आपका मित्र समझता है कि इस प्रकार के प्रश्न पूछने के लिए ठीक है जब तक वह आपको हर समय परेशान नहीं करता है या जानबूझकर परेशान है एक सप्ताह के बाद, यदि प्रश्न बंद नहीं होते हैं, तो बस कहें कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं और किसी और चीज का जवाब नहीं देंगे
  • चित्र शीर्षक से एक मित्र को बताओ कि आप पर क्रश के साथ बस आप मित्र रहना चाहते हैं चरण 5
    5
    नाराज मत हो बेशक बहुत उबाऊ और शर्मनाक स्थिति होगी, लेकिन शांत रहना महत्वपूर्ण है। अन्यथा, आपका दोस्त सोचता है कि आप उसके पास एक तरफ देख रहे हैं जिसे तब तक नहीं पता था। ऐसा लग सकता है जैसे आप उसकी भावनाओं पर नाराज थे जब आप चिल्लाते हुए महसूस करते हैं, तो याद रखें कि आप उसे बुरा नहीं लगाना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक मित्र को आप पर क्रश के साथ बताएं कि आप सिर्फ मित्र रहना चाहते हैं चरण 6
    6
    जब आप एक साथ होते हैं, तो हर समय याद न रखें। इस घटना को अपने सिर से बाहर निकालने का प्रयास करें अपने मित्र के बारे में आप जिस चीज़ों को पसंद करते हैं, उसके बारे में सोचें जितना जटिल हो सकता है, याद रखें कि वह एक ही व्यक्ति है जो आपको आमंत्रित करने से पहले वह था।
  • चित्र शीर्षक से एक मित्र को आप पर क्रश के साथ बताएं कि आप बस मित्र रहना चाहते हैं चरण 7
    7
    चीजों को वापस सामान्य होने दें समय में, सब कुछ व्यवस्थित होगा, और आपकी दोस्ती होगी जो एक बार थी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com