IhsAdke.com

कैसे एक लड़के को बताने के लिए जो इसमें रुचि नहीं है रोमांटिक रूप से

आप एक शर्मनाक स्थिति में खुद को पाते हैं। आप कुछ महीनों के लिए लड़के के साथ दोस्त हैं, या कुछ साल भी, और यह अचानक स्पष्ट हो जाता है कि वह इसके लिए तैयार है। ठीक है, आप उसे जानना चाहते हैं कि आप उसकी दोस्ती की सराहना करते हैं, लेकिन आप उसे एक मित्र से ज्यादा नहीं मानते हैं। तो कैसे उसे अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाए बिना बताने के लिए? बस इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
उसे बताने के लिए तैयार हो जाओ

एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=
1
सही समय और जगह चुनें अगर कोई संदेह नहीं है कि आपका दोस्त पेट में तितलियों को महसूस करता है, जब आप उसे देखते हैं, तो उसे बताने का वक्त है कि चीजें हाथ से बाहर निकलने से पहले आपको ऐसा नहीं लगता है। लेकिन अगर आप सबसे अच्छी तरह से खबर को तोड़ना चाहते हैं, तो आपको सही समय और जगह चुननी होगी ताकि वह आरामदायक और उत्तरदायी हो।
  • एक ऐसी जगह चुनें, जो रोमांटिक नहीं है यदि आप एक फैंसी रेस्तरां में खबर बताते हैं, या जब सूरज समुद्र तट पर स्थित है, तो यह आश्चर्यचकित होगा उसे उस जगह में बताएं जहां पर आपको कभी कोई तिथि नहीं होगी।
  • इसे सुबह में या दिन के दौरान गणना करें रात अधिक रोमांटिक है
  • एक जगह चुनें जहां आप अपेक्षाकृत अकेले और अपने दोस्तों से दूर रहेंगे। आप नहीं चाहते कि उसे शर्मिंदा होना चाहिए यदि अन्य लोग आपको बुरी खबर बताते हुए सुनाते हैं।
  • उस समय का चयन करें जब वह शायद व्यस्त या जोरदार नहीं है उसे एक महत्वपूर्ण परीक्षा से पहले मत बताना, या जब उसका काम पर एक बहुत व्यस्त दिन होता है।
  • रोल न करें एक बार जब आप जानते हैं कि वह आपको पसंद करता है, तो कुछ कहने के लिए सही समय के लिए बहुत लंबा इंतजार न करें। उसे लगता है कि आपको कैसा महसूस होता है, उसे जितना ज़्यादा ज़्यादा लगता है उतना अधिक चोट लगी होगी।
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=
    2
    तैयार करो जो आप कहने जा रहे हैं। यदि आप उसे सबसे प्रभावी तरीके से बताना चाहते हैं, तो आपको पहले से कहें कि क्या कहना है। अगर आपको पता नहीं है कि आपको यह कैसे समझा जाए कि आप उसे रोमांटिक पसंद नहीं करते हैं, तो आप चीजों को अजीब छोड़ने की संभावना रखते हैं या झूठ बोलने वाले वेब में फंस सकते हैं जो केवल चीजों को बदतर बना देगा
    • संक्षिप्त होने की तैयारी करें। आप सभी कारणों को क्यों नहीं दे सकते हैं कि आप उसे मित्र के रूप में क्यों पसंद करते हैं?
    • अपनी टोन का अभ्यास करें ज़्यादा ज़ोर से ज़्यादा कहो जो आप दिन पर कहने की योजना बना रहे हैं ताकि आपको समय लगता है जब आपको सुरक्षित महसूस हो।
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=
    3
    अपनी प्रतिक्रिया का अनुमान लें इससे पहले कि आप उन्हें बताएं, आपको यह आशा करनी होगी कि वह प्रतिक्रिया कैसे करेगा। क्या वह आश्चर्य की बात से अवाक हो जाएगा या क्या उसे चोट लगी होगी? अगर लड़का आपका दोस्त है, तो आपको कुछ सोचना चाहिए कि वह कैसे प्रतिक्रिया करेगा और इसलिए उसके अनुसार तैयार करना चाहिए।
    • यदि वह एक शर्मीली और संवेदनशील लड़का है, तो शायद उसके पास बहुत कुछ कहना संभव नहीं है। आराम के कुछ शब्दों के बारे में सोचें जो आप कह सकते हैं, या यहां तक ​​कि कुछ ठहराए गए टिप्पणियों को आसान बनाने के लिए।
    • यदि उसे बहुत चोट लगी है, तो उसे समर्थन देने के लिए तैयार रहें उसे पसंद नहीं करने के लिए आपको माफी माँगने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप उसके द्वारा खड़े हो सकते हैं और कह सकते हैं कि उसे इतनी नीचे नहीं होना पड़ता है वह एक अच्छा लड़का है, और वह किसी को खोजने के लिए निश्चित है
  • विधि 2
    उसे बताओ

    एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=
    1
    ईमानदारी से रहें समय बर्बाद मत करो dodges कर रही है। बस उसे बताओ कि आप जानते हैं कि वह आपको पसंद करता है, लेकिन आप उस तरह उसमें रूचि नहीं ले रहे हैं। उसे बताओ कि आप उसे अलग करना चाहते हैं और यह आपको अजीब से छोड़ देता है, लेकिन यह कि आप उसे किसी मित्र से ज्यादा नहीं मानते हैं।
    • उसे बताओ कि आप इसके बारे में खोलना आसान नहीं था, लेकिन यह आवश्यक था। वह सच्चाई की बात करने के लिए पर्याप्त रूप से उसकी कृपा करने के लिए धन्यवाद करेंगे।
    • सिर्फ इसलिए कि आप ईमानदार हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको शीर्ष पांच कारणों की सूची क्यों देनी चाहिए, जिनकी आप कभी भी तिथि नहीं करेंगे। यदि आप इसके लिए तैयार नहीं हैं, तो ठीक है, लेकिन आपको यह दोषपूर्ण महसूस करने या आपके लिए पर्याप्त नहीं है।
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=
    2
    दृढ़ रहें संकोच न करें अगर आप उसे पसंद नहीं करते हैं, तो आप उसे पसंद नहीं करते। यह मत कहो कि यह सही समय नहीं है, या जब आप अपनी पढ़ाई पूरी करते हैं, तो आप एक वर्ष में इसके बारे में सोचेंगे। यह केवल आपको एक झूठा जैसा दिखता है। आप मजबूत और स्पष्ट हैं, उतना वह समझ जाएगा और आपको अकेले रोमांटिक पहलू में छोड़ देगा।
    • यद्यपि यह कठिन लगता है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह उम्मीद नहीं दे रही है। यदि वह सोचता है कि एक मौका है कि आप उसे भविष्य में पसंद करेंगे, तो वह इसके लिए इंतजार करेंगे।
    • याद रखें कि खड़े होने का मतलब यह नहीं है कि आपको क्रूर होना चाहिए। आपको यह नहीं कहना है कि 0% मौका है कि आप एक साथ होंगे, या आप एक साथ मिलकर बाहर नहीं जाएंगे। आप मूल रूप से कह रहे हैं कि - लेकिन धीरे से
    • माफी नहीं मांगे हालांकि स्थिति असहज है, और आप इसके लिए बुरा महसूस करते हैं, आप जो भी महसूस करते हैं वह नहीं बदल सकते।
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=



    3
    झूठ मत बोलो या बहाने मत बनो। सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं, इस बारे में यह झूठ है कि आप ईमानदार होने के बजाय इसके साथ बाहर क्यों नहीं जाते हैं और कहते हैं कि आपको ऐसा नहीं लगता है। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि एक झूठ या बहाना उसे कम अस्वीकार कर देगा, वास्तव में विपरीत सच है। वह आपको बता सकेगा कि आप झूठ बोल रहे हैं, और यह केवल उसे बदतर महसूस कर देगा। अगर वह वास्तव में आपका दोस्त है, तो आपको सच बोलने के लिए उसे बहुत आदर करना चाहिए। यहां कुछ बहाने हैं जिन्हें आप से बचना चाहिए:
    • मत कहो, "इस समय मेरा जीवन बहुत व्यस्त है।" कोई बात नहीं अगर आप व्यस्त हैं, तो आप समय निकाल देंगे यह केवल उन्हें महत्वपूर्ण महसूस नहीं करेगा, और इससे भी अधिक चोट लग सकती है अगर वह कुछ हफ्ते बाद आपको दूसरे व्यक्ति के साथ आता है।
    • मत कहो, "यह तुम नहीं है, यह मैं हूं।" किसी रिश्ते में प्रवेश करने से पहले अपने आप को खेती करने की आवश्यकता के बारे में बहस मत बनो, या आप खुद को कमजोर नहीं कर सकते हैं या आपको आत्मसम्मान कम है। यदि आप वास्तव में इसे रखना चाहते थे, तो आप ऐसा करेंगे
    • मत कहो, "आप मुझसे बेहतर कर सकते हैं।" उसे बेहतर महसूस करने के लिए एक रास्ते के रूप में खड़े नहीं रहें वह बेहतर महसूस नहीं करेगा
    • मत कहो, "मैं आपको पसंद करता हूं, लेकिन मैं हमारी दोस्ती को बर्बाद नहीं करना चाहता हूं।" जब तक वह आपका असली सबसे अच्छा दोस्त नहीं है, कितनी बार यह बहाना सच है?
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=
    4
    बताओ कि आप उसकी दोस्ती का कितना महत्व देते हैं यह शायद सच होना चाहिए उसे बताओ कि वह वास्तव में आप के लिए एक महत्वपूर्ण मित्र है, और वह एक दोस्त के रूप में आपके पास भाग्यशाली है। यद्यपि आपको यह नहीं कहना चाहिए कि आप उसे तिथि नहीं करना चाहते "क्योंकि" वह एक अच्छा दोस्त है, कहते हैं कि आप आशा करते हैं कि यह आपकी दोस्ती को बाधित नहीं करता है और वह आपके लिए इस तरह के एक अच्छे दोस्त हैं।
    • ईमानदार रहो आँख से संपर्क रखें और धीरे धीरे बोलें ताकि वह जान सके कि वह आपके लिए कितना मतलब है
    • आपको इसे ज़्यादा करना नहीं है बीस मिनट अपने गुणों की प्रशंसा मत करो। वह सोचने लगेगा, "अगर मैं बहुत अच्छा हूँ, तो वह मुझे क्यों नहीं चाहती?"
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=
    5
    ध्यान से सुनो आपके द्वारा क्या कहना है, उसके साथ पूरा होने के बाद, आपके पास कुछ भी कहने की संभावना है हो सकता है कि वह कुछ सवाल पूछें, जैसे वह अलग तरह से किया हो सकता है, या बस कह सकता है कि वह चोट लगी है। या फिर वह क्रोधित हो सकता है, और आप देखेंगे कि उसका गर्व दुख है
    • कोई बात नहीं क्या उसकी प्रतिक्रिया, उसे आप के रूप में बात करते हैं मंजूरी देते हैं, सुनो, और सही समय पर सवाल पूछते हैं। यह एक-तरफ़ा वार्तालाप न होने दें।
    • बाधा मत करो यदि वह बोलता है, तो आप को यह समझना होगा कि वह आपको कितना पसंद करते हैं, और आप यह देख सकते हैं कि आपकी दोस्ती कैसे होगी। आपको पता चल जाएगा कि क्या वह एक हानिरहित क्रश महसूस करता है या यदि वह आपके साथ वर्षों से प्यार करता है
  • विधि 3
    दुर्घटनाओं के बिना अपने आप को पुनर्प्राप्त करें

    एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=
    1
    इसे शर्मिंदा न करें उसे खबर देने के बाद, आपको शर्मिंदा नहीं होना चाहिए। वार्तालाप के बाद, यह संभावना है कि आप अभी भी एक दूसरे को देखेंगे, इसलिए इसे देखने से बचें, लाल न जाएं या अगर आपको लगता है कि इसे चलाने का प्रयास करें। अपने दोस्तों के समूह से बाहर निकलते रहो, और जब तुम उससे मिलोगे तब शांत रहें
    • जो कुछ भी हुआ उसे बताकर शर्मिंदा न करें। यदि आपके मित्र का एक ही समूह है, तो आपके आस-पास सभी लोग चीजों को भी शर्मिंदा करेंगे।
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=
    2
    ब्रेक लें यद्यपि आप किसी दिन अपनी दोस्ती फिर से शुरू कर सकते हैं, आपको थोड़ी देर के लिए इसे हल्के से लेना चाहिए। उस समय को याद रखें जब आपको एक ऐसे व्यक्ति को पसंद किया गया जो आपको पसंद नहीं आया? ठीक है, क्या आपने सत्य की खोज के बाद उनके साथ रहने का आनंद लिया था? शायद नहीं। उसके लिए आपके आस-पास होना कठिन हो सकता है, इसलिए आपके साथ संबंधों में चीजों को संभाल लें।
    • आप अभी भी शांत हो सकते हैं यदि आप उसे किसी समूह में देख रहे हैं, लेकिन उसे फिल्मों में नहीं बुलाएं, कॉफी बनाओ, या जो भी आप उससे पहले भी करते थे।
    • इसे पूरी तरह से अनदेखा न करें आप उसे हर बार एक समय में कॉल कर सकते हैं, इसलिए उसे ऐसा नहीं लगता है कि आप उसे देखकर बचा रहे हैं। लेकिन रुको जब तक वह पहला कदम नहीं लेता।
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=
    3
    उसके दोस्त बनने के लिए वापस आओ आपके द्वारा यह महसूस करने के बाद कि आप क्या महसूस करते हैं, उसके बाद आपके लिए फिर से मित्र बनने में थोड़ी देर लग सकती है। लेकिन कई मामलों में, यह वास्तव में तब तक हो सकता है जब तक कि बहुत से पिछले पानी नहीं हो कुछ सप्ताह या कुछ महीनों तक प्रतीक्षा करें, और पहले ही उसके साथ बाहर निकल जाएं कौन जानता है - हो सकता है कि आप किसी दिन इसके बारे में भी हँसते हैं, या यह पता लगा सकते हैं कि आप इसे दो साल के समय में पसंद कर रहे हैं।
    • दुर्भाग्य से, कुछ ऐसे मामले हैं जिनमें पहले दोस्ती की वापसी नहीं हो सकती है। उसे चोट या बहुत अपमानित महसूस हो सकता है, और आस-पास होने पर आप उसे बदतर महसूस कर सकते हैं यदि यह मामला है, तो इसे स्वीकार करें और आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • अपनी भावनाओं से अवगत रहें, आप नहीं चाहते हैं कि वह आपको भरोसा करना बंद कर दें।
    • इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए झूठ को मत बताना आप नहीं चाहते कि वह उन चीजों में विश्वास करें जो सत्य नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com