IhsAdke.com

किसी व्यक्ति को आपको उसकी तरह कैसे बताएं

आप जानते हैं कि आपको समय लगता है कि आप किस तरह से महसूस करते हैं, लेकिन आप यह कैसे करते हैं? आपको अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए साहस इकट्ठा करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन जैसे ही आप दूसरे व्यक्ति को खोलते हैं, आप बेहतर महसूस करेंगे, चाहे जो भी हो। यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी को कैसे बताने के लिए कि आप उन्हें परेशान न करें या अजीब स्थिति छोड़ दें, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
सही तरीके से प्रतिक्रिया दें

चित्र शीर्षक से आपको बताएं क्रश आपको पसंद है चरण 1
1
निराश मत हो अगर आपके छेड़छाड़ की तरह आप ऐसा नहीं मानते हैं, क्योंकि यह दुनिया का अंत नहीं है आपको गर्व महसूस करना चाहिए क्योंकि आपको अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास था और आपको उस उत्तर का जवाब मिला जो आप चाहते थे, भले ही यह आपकी उम्मीद नहीं थी। यदि आपका छेड़खानी आपको ऐसा ही महसूस नहीं करता है, तो बस "ठीक है, कोई समस्या नहीं" या "वैसे भी मुझे सुनने के लिए धन्यवाद" कहें। जब आप अलविदा कहें विनम्र और दयालु रहें, तो दूसरे व्यक्ति को इससे भी बदतर महसूस न करें कि "मुझे पता था कि ऐसा होगा" या "कोई मुझे पसंद नहीं करता।"
  • याद रखें कि किसी और के लिए अपनी भावनाओं को बताए विश्वास रखने से आपको भविष्य में अपने संबंधों और आपके विकल्पों में अधिक आत्मविश्वास महसूस होता है।
  • चित्र शीर्षक से आपको बताएं क्रश आपको पसंद है चरण 2
    2
    मौसम को अजीब न छोड़ें जब आप कहते हैं कि वे आपको पसंद नहीं करते हैं, तो फिर व्यक्ति को देखते हैं। अगर भावनाएं पारस्परिक नहीं हैं तो कोई समस्या नहीं है अगर आप लोग दोस्त हैं, तो शायद थोड़ा सा हटाना अच्छा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अगली बार उसे देखकर उस व्यक्ति से दूर रहना चाहिए या उससे बचाना चाहिए। आम तौर पर काम करना जारी रखो और खुश रहें, जब आपके छेड़छाड़ के मार्ग को पार करते हुए याद रखें कि हम कैसे महसूस कर सकते हैं कि हम इस पर नियंत्रण नहीं कर सकते, इसलिए इस खेल को लें।
  • पिक्चर शीर्षक से आपको क्रश करना पसंद है उन्हें चरण 3
    3
    जश्न मनाएं, अगर आपका इश्कबाज भी आपको पसंद करता है यदि भावनाएं पारस्परिक हैं तो आपको आनंद और उत्तेजना की भावनाओं का आनंद लेना चाहिए। अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए स्वयं पर गर्व रहें और आप को मजा करने या डेटिंग या अपने छेड़खानी डेटिंग भी कर रहे हैं। आप धीमे हो सकते हैं और तय कर सकते हैं कि आप आगे क्या करना चाहते हैं। आपकी इश्कबाजी आपके साहस और ईमानदारी से प्रभावित होगी, और जितनी जल्दी हो सके आपके साथ छोड़ना चाहती है।
  • विधि 2
    अपनी भावनाओं को व्यक्ति में प्रकट करें

    चित्र शीर्षक से आपको बताएं क्रश आपको पसंद है चरण 4
    1
    अपने आप को व्यवस्थित करें, लेकिन इसे बहुत स्पष्ट नहीं बनाते हैं बेशक, आपको अच्छा लगेगा जब आप व्यक्ति को बताएंगे कि आपको कैसा महसूस होता है। यदि आप आमतौर पर कपड़े पहनते हैं, तो नए कपड़े भी नहीं पहनते हैं, अगर आप अधिक आरामदायक आइटम पहने हुए हैं तो बस बहुत ज्यादा ड्रेस नहीं करें। ऐसा नहीं दिखना चाहिए कि आप अपने छेड़छाड़ करने के लिए सही संदेश भेजने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सामान्य से थोड़ी-थोड़ी अधिक आसानी से - अपनी भावनाओं को साझा करते समय यह आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है
  • चित्र शीर्षक से आपको बताएं क्रश आपको पसंद है चरण 5
    2
    इसके लिए सही समय और स्थान चुनें। यदि आप सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको उस समय का चयन करना चाहिए जब आपका छेड़खानी अपेक्षाकृत अकेला और तनाव मुक्त वातावरण में यह कक्षाएं, जब अन्य व्यक्ति या आश्चर्य द्वारा लिया जा सकता है कि अगली कक्षा कर देगा गणित की परीक्षा के बारे में चिंतित हो के बीच में क्या करना अच्छा नहीं है। इसके बजाय, एक पल चुनें जिसे आप जानते हैं कि अकेले, जैसे स्कूल के बाद या एक ऐसी घटना में जहां आप जानते हैं कि आप अपने छेड़खानी वार्तालाप के साथ दूर चल सकते हैं, सक्षम होंगे।
  • चित्र शीर्षक से आपको बताएं क्रश आपको पसंद है चरण 6
    3
    उस अन्य व्यक्ति को बताएं जिसे आप बात करना चाहते हैं यह एक बड़ी घटना न करें, अपने होमवर्क या कुछ चीज़ों के साथ मदद मांगने की तरह आवाज करें अपने इश्कबाज को पता है कि आप विशेष रूप से कुछ के बारे में बात करना चाहते हैं, लेकिन गंभीर बातचीत के दबाव के बिना। आपको यथासंभव आकस्मिक ध्वनि चाहिए, लेकिन बहुत आरामदायक बिना। बस कहते हैं, "अरे, मैं स्कूल जाने के बाद आपसे कुछ कहना चाहता हूं, क्या मैं कर सकता हूं?"
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आप उन्हें क्रश करते हैं चरण 7
    4



    मजाक या व्यक्ति को हंसते हुए बताकर अपने छेड़छाड़ को सहज बनाएं। आप एक ही बार में सब बात कर छोड़ देना चाहिए नहीं, "मैं आप की तरह", क्योंकि अन्य व्यक्ति अभी भी एक सा नरम या के बारे में क्यों आप अकेले हैं उलझन में हो सकता है। इसके बजाय, व्यक्ति को कहते हुए किसी मूक मजाक, खुद का मजाक कर या हँसते हुए व्यक्ति को आराम करो। घुंघराले अपनी उत्तेजना को एक सकारात्मक स्थिति में डाल देगा और आपको जो कुछ भी कहना चाहते हैं, उसके लिए आप अधिक ग्रहणशील रहेंगे।
  • चित्र शीर्षक से आपको बताएं क्रश आपको पसंद है चरण 8
    5
    अपने आप को घोषित करें प्रतीक्षा करने का कोई कारण नहीं है एक बार जब आप अकेले हों और दूसरा व्यक्ति अधिक आरामदायक हो, तो आपको यह बताना चाहिए कि आपको कैसा महसूस होता है जितनी जल्दी आप ऐसा करते हैं, उतना ही अच्छा होता है, और कम होने की संभावना आपको अधिक घबराहट हो जाएगी या उन चीजों के साथ कर्ल करनी होगी जिनके पास कुछ नहीं करना है। सरल और प्रत्यक्ष रहें कहो, "मैं आपसे कहना चाहता हूं," या "मुझे लगता है कि आपके साथ समय बिताना अच्छा है और मैं आपसे यह जानना चाहता हूं कि मैं आपको प्यार करता हूं।"
    • जब आप स्वयं को घोषित करते हैं, तो आंखों में दूसरे व्यक्ति को देखें और शरीर को आराम दें जमीन पर बहुत करीब या घूरो मत, अन्यथा यह उत्सुक या बहुत शर्मिन्दा दिखाई देगा।
    • जब आप कहते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है तो अपने इश्कबाज नाम का प्रयोग करें "तो-और-तो, मैं आपको कुछ बताना चाहता था ..." बस कहने से ज्यादा व्यक्तिगत लगता है "मैं आपको कुछ बताना चाहता हूं।"
    • आपको क्या कहना है, उसके ऊपर बहना न करें यह केवल दबाव बढ़ाता है
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आप उन्हें क्रश करते हैं चरण 9
    6
    दूसरे व्यक्ति की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें तुरंत अपने छेड़खानी प्रेस नहीं कह "तो, तुम क्या सोचते हो?"। यह संभावना है कि दूसरे व्यक्ति को आश्चर्यचकित करके लिया गया और अपने शब्दों पर विचार करने के लिए समय की आवश्यकता है, चाहे आपकी ही भावनाओं को साझा करने की परवाह किए बिना। एक गहरी साँस लें, पीछे हटें और दूसरे व्यक्ति की प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें। वह तुरंत कि उसी तरह लग रहा है या "क्या आप मुझे कुछ समय इसके बारे में सोचते हैं? दे सकते हैं" "मुझे बता इस के लिए धन्यवाद ठीक है," बता सकते हैं, लेकिन अधिक अधिक समय की आवश्यकता है और कहते हैं की संभावना है। यह बिल्कुल स्वाभाविक है यदि आप अपने इश्कबाज व्यक्ति को पसंद करने की संभावना में वृद्धि करना चाहते हैं, तो गेम खोलने के बाद आपको अच्छा दिखना चाहिए।
  • विधि 3
    अन्य तरीकों से अपनी भावनाओं को प्रकट करें

    चित्र शीर्षक से आपको बताएं क्रश आपको पसंद है चरण 10
    1
    दूसरे व्यक्ति को बताएं कि आपको फोन पर कैसा महसूस होता है जबकि यह कर व्यक्तिगत रूप से आप अधिक परिपक्व और आत्मविश्वास से देखो अगर तुम भी कहने के लिए आप कैसे लग रहा है, अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए अपने क्रश फोन है सबसे अच्छा तरीका है बाहर शर्मीले होते हैं। सिर्फ नमस्ते कहो, किसी व्यक्ति को मजाक या आरामदायक टिप्पणी करने और "मैं आपको कुछ बताना चाहता हूं," कहकर आराम कर दूं और फिर अपनी भावनाओं को प्रकट करें।
    • फोन पर बात करने से आपको कम परेशान महसूस होता है क्योंकि आप उस व्यक्ति के साथ सामना नहीं कर सकते हैं। फिर भी, यदि आप चिंतित हैं, तो आप कुछ ऐसी परेशानी ऊर्जा से छुटकारा पाने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।
    • अगर आप अपने इश्कबाज को बताते हैं कि आप फोन पर कैसा महसूस करते हैं, तो आप पहले एक दोस्त को फोन करके और आप क्या कहने जा रहे हैं, पढ़ कर अभ्यास कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से आपको बताएं क्रश आपको पसंद है चरण 11
    2
    एक प्यारा टिकट लिखने के बारे में आपको कैसा लगता है कि आपका छेड़छाड़ करना अपनी कोठरी, नोटबुक या बैकपैक में एक नोट डालकर कहें कि आपको पसंद है यह आपकी भावनाओं को प्रकट करने का एक दिलचस्प तरीका है। बस कुछ लिखो "नमस्ते, ऐसा और, मैं सिर्फ यह कहना चाहता था कि मैं आपको पसंद करता हूं।"सही समय पर टिकट प्राप्त करने के लिए व्यक्ति को सुखद आश्चर्य है - सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि टिकट ढूंढना आसान है
  • चित्र शीर्षक से आपको बताएं क्रश आपको पसंद है चरण 12
    3
    अपनी रोमांटिक को एक आकस्मिक तारीख में आमंत्रित करके अपनी भावनाओं को प्रकट करें यदि आप कहते हैं, "मैं आपको पसंद करता हूं," बहुत परेशान हो, तो यह संभव है कि व्यक्ति को बाहर से पूछकर स्थिति का सामना करना पड़े। आप फिल्मों या एक शो के लिए टिकट है कहते हैं और छेड़खानी आमंत्रित कर सकते हैं आप के साथ जाने के लिए, या पूछते हैं कि व्यक्ति भूख लगी है या कहीं नाश्ता या कॉफी चाहते हैं, या व्यक्ति अगर पूछना पार्क में चलना है अपनी छेड़छाड़ करने के लिए कॉल करने से आपकी भावनाओं को स्पष्ट रूप से छोड़ दिया जाता है, इसलिए आप दूसरे व्यक्ति को बाकी काम करते हैं, जब उसे पता चलता है।
  • चित्र शीर्षक से आपको बताएं क्रश आपको पसंद है चरण 13
    4
    पता नहीं क्या करना है अगर आप अपनी भावनाओं को प्रकट करने और सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने की योजना बना रहे हैं तो इससे बचने के लिए कुछ चीजें हैं। यदि आप आत्मविश्वास और परिपक्व दिखाना चाहते हैं तो यहां से क्या टालना चाहिए:
    • अपने दोस्तों से यह बताने के लिए मत पूछो कि आपको कैसा महसूस होता है यदि आप परिपक्व दिखना चाहते हैं, तो आपको इसे स्वयं पर करना होगा
    • फेसबुक के लिए ऐसा मत करो यह आपको व्यक्ति में बात करने के लिए गंभीर या आश्वस्त नहीं दिखता।
    • जब आप अपनी भावनाओं को प्रकट करते हैं तो बहुत चिंतित न हों एक साधारण "मैं आपको पसंद करता हूं" कहने से "मुझे छठी कक्षा के बाद से आपसे प्यार करता हूं ..." कहने से अधिक भयभीत होने के लिए अधिक प्रभावी और कम संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • योजना बनाएं (उदाहरण के लिए: ब्रेक के समय, मैं टॉम को बताऊंगा और मुझे उनका पसंद है)। समय, जगह की योजना और आप क्या कहने जा रहे हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए अपनी भरपूर छेड़छाड़ का आनंद लें अन्यथा, इसे खोलने से पहले व्यक्ति को बेहतर जानने की कोशिश करें
    • शांत रहो और विश्वास करो!
    • यदि आप परेशान हैं, तो गंभीर होने या मुस्कुराहट करने की कोशिश न करें
    • तैयार हो जाओ ताकि आपको आत्मविश्वास महसूस हो। यदि आप देख रहे हैं और आश्वस्त महसूस करते हैं, तो आप इस तरह से कार्य करते हैं।
    • यदि आप आमतौर पर प्लावित होते हैं, इसे छिपाने के लिए परेशान मत करो बस एक गहरी साँस लें और आंख में दूसरे व्यक्ति को देखो (बस डरावना न हो)
    • यदि आप शर्मीली हैं, तो टिकट या तत्काल संदेश के साथ संवाद करें। यद्यपि यह एक आमने-सामने बातचीत के रूप में व्यक्तिगत नहीं है, फिर भी अन्य व्यक्ति इस तरह आपकी घबराहट को ध्यान नहीं देगा।
    • अगर आप रोमांटिक होना चाहते हैं (या असुविधाजनक परिस्थितियों में बहुत अच्छा नहीं), प्रेम नोट लिखने का प्रयास करें अपनी भावनाओं को नीचे लिखें और फिर उन्हें व्यक्ति की कोठरी में या किसी और स्थान पर रखें जो वह देखता है यह भी "खेलने" के लिए व्यक्ति से एक पुस्तक या अन्य वस्तु चोरी करने के लिए दिलचस्प होगा और अंदर एक नोट के साथ इसे वापस, व्यक्ति के लिए तैयार "गलती से" खोजने के लिए
    • सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में उस व्यक्ति को पसंद करते हैं और न केवल उपस्थित होने में रुचि रखते हैं क्योंकि आपके सभी दोस्तों के पास पहले से ही प्रेमी और गर्लफ्रेंड हैं
    • चुने हुए वातावरण में सहज महसूस करें। अगर यह अच्छा नहीं है, तो कहीं और जाएं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास आत्मविश्वास है, भले ही यह गलत है यहां तक ​​कि यह भी कह रहा है, "जब तक आप नहीं कर सकते, ढोंग करें" और वह वास्तव में मदद करता है। अन्य व्यक्ति को पता चल जाएगा कि अपनी भावनाओं को प्रकट करने के लिए बहुत साहस उठाया है और आप ऐसा करने की सराहना करेंगे।
    • ऐसा न करें जब व्यक्ति के मित्र आस-पास हों, तो वे आप का मज़ाक उड़ा सकते हैं

    चेतावनी

    • सब के बाद, असीम रोना नहीं है और कह रही है कि आपके लिए दुनिया में कोई भी नहीं है। यह मुश्किल है, लेकिन आप परिवार, दोस्तों और जीवन की अन्य छोटी खुशियों की सहायता से इसे खत्म कर देंगे। यह केवल समय लेता है
    • यह मत भूलो कि सबकुछ काम करेगा, भले ही व्यक्ति आपको पसंद न करे। अपने दोस्तों के साथ बाहर जाओ और आप यह सब जल्दी से भूल जाएगा
    • यदि आप किसी के द्वारा खारिज कर दिया जाता है, तो किसी और को छोड़ने के लिए तत्काल न छोड़ें, खासकर यदि यह "किसी" का मित्र है जो आपने सिर्फ खारिज कर दिया था
    • यदि व्यक्ति आपको पसंद नहीं करता है, तो एक नया इश्कबाज ढूंढें! अपनी जिंदगी का शेष जीवन व्यतीत न करें।
    • कभी अपने सबसे अच्छे दोस्त के पूर्व में शामिल न हो, जब तक कि वह कहता है कि सब कुछ ठीक है और वह परेशान नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com