IhsAdke.com

कैसे किसी को अपने साथ छेड़खानी बंद करने के लिए बताओ

यहां तक ​​कि अगर किसी अन्य व्यक्ति की पूजा चापलूसी की जा सकती है, कभी-कभी आप पर निर्देशित इश्कबाज परेशान और असुविधाजनक हो सकते हैं। यह आपका मालिक या श्रेष्ठ है जो आपके साथ छेड़खानी कर रहा है, या आप किसी के ध्यान में नहीं लेना चाहते हैं जो आपके पास है, तो आप कुछ कदम उठा सकते हैं, जिससे आप किसी के साथ छेड़खानी कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
इसे स्पष्ट करें कि आप उपलब्ध नहीं हैं

किसी के साथ फ्लर्टिंग को रोकने के लिए बताए हुए चित्र का शीर्षक चरण 1
1
अपने प्रियजनों के बारे में सुझाव दें, भले ही आपको किसी को आविष्कार करना पड़े। आप जिस व्यक्ति को छेड़खानी कर रहे हैं के साथ अपनी बातचीत के दौरान, आपके प्रेमी या प्रेमिका कई बार उल्लेख किया है। आपके प्रिय लोगों की कहानियों पर टिप्पणी करें उदाहरण के लिए, यदि कैसे वह एक विशिष्ट रेस्तरां के लिए ले करने में खुशी होगी "flertador" बात कहते हैं, "मैं काफी मजेदार था जब `जॉन` या `सैली` और मैं रेस्तरां में थे - यह था जहां हम प्यार हो गया।"
  • पटकथा शीर्षक से किसी को अपने साथ फ्लर्टिंग को रोकने के लिए चरण 2
    2
    दृष्टि में अपने प्रिय की तस्वीरें छोड़ें उनकी मेज पर अपने प्रेमी या प्रेमिका से एक या दो फ़्रेम चित्रों रखें, अपने बटुए में एक तस्वीर छोड़ सकते हैं या उसका चित्र लटका (क) जहां काम करते हैं। फिर, अगर आप किसी को भी नहीं देख रहे हैं, तो आप भी "आविष्कार" कर सकते हैं किसी और एक दोस्त आकर्षक की एक तस्वीर का उपयोग करें। नहीं एक अच्छा विचार है एक काल्पनिक साथी बनाने के लिए यदि आप "flertador" देखेंगे नियमित रूप से के बाद से अपने झूठ और अधिक स्पष्ट हो जाएगा और अधिक समस्याएं पैदा कर सकता।
    • यदि आप के साथ छेड़खानी किसी को भी एक सामाजिक संदर्भ में भी pushy है, प्यार करता था अपनी स्टाम्प का सामना करने के साथ एक टी शर्ट का उपयोग करें और जैसे कि "मेरे प्रेमी / मेरी मंगेतर," "मेरे बेहतर आधा" या "मैं अपने प्रेमी से प्यार / मेरी प्रेमिका ग्रंथों में शामिल "।
  • चित्र किसी एक को बताओ कि आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए चरण 3
    3
    अपने प्रियजन के साथ सप्ताहांत योजनाओं पर चर्चा करें उस व्यक्ति की योजना बनाने के लिए कभी भी उपलब्ध न हो, जो आपके साथ छेड़खानी कर रहे हैं यह व्यवहार को प्रोत्साहित करेगा इसके बजाय, आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ बनाई गई योजनाओं के बारे में बात करें।
    • यदि आपके पास इस समय एक भागीदार नहीं है, तो अपने कार्यक्रम को भरने के लिए अन्य कामों का उपयोग करें, जैसे काम या परिवार की प्रतिबद्धताएं, आपके शौक या अन्य खेल गतिविधियों (जो आगंतुकों की अनुमति नहीं देते हैं)।
    • वह सुनता है, तो आप दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए और संकेत है कि साथ जाने के लिए चाहता हूँ की कोशिश, अपने मित्रों को पहले से पता है कि वे एक साथ काम करने और उस व्यक्ति पर ध्यान नहीं की आवश्यकता होगी करने की योजना बना रही है। यदि वे स्थिति के बारे में जानते हैं, तो आपके मित्र आपको गर्व करेंगे!
  • किसी के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए बताओ चित्र शीर्षक 4
    4
    कभी-कभी ईमानदार होना बेहतर होता है - एक अच्छी तरह से, ज़ाहिर है। इसलिए आपको झूठ या आधे-सच्चाइयों में शामिल होने की ज़रूरत नहीं है जिससे कि व्यक्ति वैसे भी अनुभव कर सके। कहने का प्रयास करें "मुझे कोई मतलब या कठोर बोलना नहीं चाहिए, लेकिन मैं सीधे और ईमानदार होने में विश्वास करता हूं। मुझे आपको यह बताना होगा कि मुझे आपके साथ बाहर जाने में दिलचस्पी नहीं है I क्षमा करें, लेकिन कम से कम हमें समय बर्बाद नहीं करना है। " यदि आप वास्तव में व्यक्ति को पसंद करते हैं, तो पूछें "क्या आप इसके साथ ठीक हैं? मुझे उम्मीद है कि हम मित्र बने रहेंगे। " यदि नहीं, तो सबसे अच्छा तरीका चर्चा को जल्दी से समाप्त करना है
    • ध्यान रखें कि हर किसी को समय-समय पर खारिज कर दिया जाता है मान लें कि वह व्यक्ति आपकी अस्वीकृति को संभाल नहीं सकता है यदि आप अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने के बारे में चिंतित हैं, तो याद रखें कि ईमानदार और प्रत्यक्ष होने की तुलना में व्यक्ति को धोखा देने से भी बदतर है।
  • विधि 2
    व्यवहार पर प्रतिक्रिया न करें

    पटकथा शीर्षक से किसी को अपने साथ छेड़खानी को रोकने के चरण 5
    1
    वापस कभी इश्कबाज़ी नहीं करें क्या तुम सच में इस व्यवहार को समाप्त करना चाहते हैं, तो हंसी नहीं है या का दिखता दे "यहाँ आते हैं।" जिस तरह से आप शरीर की भाषा का उपयोग करते समय सावधानी बरतें, कुछ लोगों को गलत धारणा है और लगता है कि कुछ और है कि वहाँ हो सकता है, और है कि आप अभी भी ज़ोर से कहने के लिए शर्मीले होते हैं। हम एक मामले में जहां एक निवेश प्रबंधक उसे एक दूसरी बैठक के लिए, बस तथ्य यह है कि वह अपने बालों से मुड़ी हुई किया गया था, आँख से संपर्क बनाए रखने और अच्छा जा रहा है के आधार पर होगा सोचने के लिए कारण देकर एक ई-मेल में अपने साथी पर आरोप लगाया था तब वह क्रोधित हो गया जब उसने उसे फिर से मिलने से इनकार कर दिया! हालांकि यह एक अजीब मामला है, शरीर की भाषा कुछ ऐसी है जिसे आप नियंत्रित कर सकते हैं, जैसे:
    • जब आपका व्यक्ति शरीर की भाषा का उपयोग करके छेड़छाड़ या घुसपैठ कर लेता है, तो अपना सिर मुड़ें या दूर रहें। उदाहरण के लिए, यदि वह आपकी उपस्थिति पर टिप्पणी करता है, तो दूर देखो और जवाब न दें।
    • अगर आप को छू लेते हैं तो व्यक्ति से दूर चले जाएं यदि वह अपना हाथ लेता है या अपने कंधे के चारों ओर अपना हाथ रखता है, तो दूर चले जाते हैं और चले जाते हैं कोई समस्या नहीं (यह वास्तव में भी चाहता है) अगर आप व्यक्ति को फिर से आपको स्पर्श न करने के लिए कहें, तो आपको यह पसंद नहीं है।
    • सुविख्यात रहें बुरे टिप्पणियों या बुरा टिप्पणियों के साथ कभी नहीं भरता है - यह न केवल व्यवहार को प्रोत्साहित कर सकता है बल्कि एक असुविधाजनक स्थिति भी बदतर बना सकता है।
    • आप हर किसी को अपने परिचितों के साथ प्रकृति में एक व्यक्ति "चुलबुला" कर रहे हैं, यह है कि विशेष व्यक्ति के साथ यह रवैया कमी है क्योंकि यह हो सकता है कि यह सच है कि आप सभी के साथ ऐसा कर रहे हैं, भेद करने में सक्षम नहीं है, न सिर्फ उसके साथ वैकल्पिक रूप से, व्यक्ति है कि जिस तरह से आप हर किसी के साथ काम करते हैं व्यक्ति में एक वास्तविकता झटका करने के लिए जल्द ही है, अब के लिए करने के लिए एक दोस्त बात की है।
  • चित्र किसी एक को बताओ कि आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए चरण 6
    2
    स्थिति से दूर हो जाओ चाहे आप किसी कार्यालय पार्टी, सामाजिक घटना या बार में हों, बहाना मांगें और छोड़ दें अन्य लोगों से बात करें, जिससे उस व्यक्ति के लिए आपको फिर से संपर्क करना मुश्किल हो।
    • एक पेशेवर संदर्भ में, एक बहाना के रूप में कार्य का उपयोग करते समय आप एक सीमा बना सकते हैं कहो कि आपको छोड़ना है क्योंकि आपके पास काम करना है, जाने के लिए एक बैठक है, आदि को पूरा करने की समय सीमा। अगर इस व्यक्ति को आस-पास होना पसंद है, तो आपको और अधिक विशिष्ट होने की जरूरत है और उन्हें यह बताना चाहिए कि आपको ऐसा नहीं लगता कि उनका काम इतनी बार बाधित हो रहा है
  • पटकथा शीर्षक से किसी को बताओ कि आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए चरण 7
    3
    किसी करीबी दोस्त या सह-कार्यकर्ता के साथ स्थिति पर चर्चा करें यदि आपका मित्र या सहयोगी स्थिति की पुष्टि करता है और व्यवहार को प्रोत्साहित करता है, तो उसके साथ चर्चा करें कि आप इसे प्रोत्साहित करने के बजाय स्थिति को बुझाना चाहते हैं। हो सकता है कि, अगली बार जब आप एक साथ होते हैं और इश्कबाज शुरू होता है, तो आपका मित्र आपकी सहायता करेगा, और फिर आप दो प्रतिक्रिया के बिना एक उत्तर दे सकते हैं
  • विधि 3
    अन्य व्यक्ति के साथ अपनी भावनाओं पर चर्चा करें




    किसी के साथ फ्लर्टिंग को रोकने के लिए बताओ चित्र शीर्षक 8
    1
    किसी विशेष चर्चा के लिए इस व्यक्ति से मिलने के लिए कहें। यदि ये सूक्ष्म संकेत काम नहीं करते हैं, तो आपको अपनी भावनाओं पर चर्चा करने की आवश्यकता होगी। दूसरे व्यक्ति से विशेष रूप से मिलो, लेकिन उस जगह से नहीं जो लोगों से अनुपस्थित है। कॉफ़ी शॉप या काम पर एक सम्मेलन कक्ष जैसी जगहें आदर्श हैं कभी भी अपनी कार में, अपने घर में या अन्य निजी क्षेत्रों में बैठक की व्यवस्था न करें जो उस व्यक्ति को कुछ प्रयास करने को प्रोत्साहित करती है
  • किसी के साथ फ्लर्टिंग को रोकने के लिए शीर्षक से चित्र देखें 9
    2
    आप कैसे महसूस करते हैं, इसके बारे में ईमानदार रहें ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है, लेकिन आपको अपनी भावनाओं के बारे में एक कच्चा तरीके से बात करने की आवश्यकता नहीं है। कुछ प्रकार के तरीकों में शामिल हैं:
    • अन्य व्यक्तियों में आप की प्रशंसा करने वाले गुणों के बारे में बात करके बातचीत शुरू करें, लेकिन तटस्थ रहें काम नैतिकता या सहानुभूति जैसे विषयों के बारे में बात करें व्यक्ति के प्रशंसनीय गुणों के रूप में उपस्थिति या बुद्धि का हवाला देते रहें- ऐसा करने से गलत संदेश भेज सकते हैं।
    • आप जब की तरह एक बयान के साथ एक गंभीर बातचीत में प्रवेश आरोप (जिसमें लोगों को रक्षात्मक प्रतिक्रिया कर सकते हैं) करने से बचने कर सकते हैं "मैं जानता हूँ कि आप इसे को कोई नुकसान नहीं करना चाहती" या "मुझे पता है तुम एक बहिर्मुखी हैं और आपके पास कोई अनियमित इरादों नहीं हैं ... "। एक अभी समझ में नहीं आता है, तो आप के साथ "जारी रख सकते हैं ... लेकिन मैं आपको छेड़खानी / मुझे पकड़ / मेरे कंधों मलाई / मेरे हाथों में हाथ डाले / चमकती आदि के साथ सहज महसूस नहीं करते और मैं पसंद करेंगे कि हमारे दोस्ती पेशेवर / प्लेटो / आदि छेड़खानी के बिना बने रहे। " आमतौर पर व्यक्ति कहेंगे कि यह वास्तव में अपने ही अपमान को बचाने के लिए "कोई गलत उद्देश्यों है", और के रूप में यह जोर से कहा गया था, यह दिखा रहा है कि भविष्य में बचाने के लिए "कोई गलत उद्देश्यों है" जारी रखने के लिए होगा। अधिमानतः, अगली बार जब वह दूर रहने या चोंचला के बीच में बंद हो जाएगा, क्योंकि अब वह ध्यान देना और एहसास है कि छेड़खानी प्रतिदान नहीं है शुरू हो जाएगा।
    • उस व्यक्ति को बताएं कि आप उसे निंदा क्यों नहीं कर सकते उन शब्दों के बारे में सोचो जिनसे आप व्यक्ति से मिलने से पहले उपयोग करेंगे, ताकि आप इस तर्क के साथ एक वैध तर्क दे सकें कि उन्हें इस व्यवहार के साथ कैसे रोकना चाहिए। झूठे बहाना देना गलत समझा जा सकता है और आपको उसे तिथि करने के लिए समझाने का एक अच्छा मौका लगता है।
    • यदि व्यक्ति जोर दे रहा है, तो आप कह सकते हैं कि वह आपकी इच्छाओं का सम्मान नहीं कर रही है यदि वह वास्तव में आपको पसंद करती है, तो वह अकेले ही रह जाने की आपकी ज़रूरतों का सम्मान करेगी
    • हार न दें दृढ़ रहें और इस बारे में विचलित मत बनो कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं। व्यक्ति को आपको अपने मूल विचारों से हटाने न दें
  • किसी के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए किसी को बताओ चित्र 10
    3
    दूसरे व्यक्ति को जवाब दें प्रश्न और टिप्पणियों के लिए खुला रहें संभावित प्रश्नों के बारे में सोचने और उत्तर तैयार करने के लिए आपके लिए यह अच्छा है।
  • आपसे छेड़छाड़ रोकने के लिए किसी को बताओ चित्र शीर्षक 11
    4
    बातचीत को एक घंटे से अधिक समय तक न दें। यह विचार है कि व्यक्ति को आपसे छेड़छाड़ करना बंद कराना है, इसलिए बातचीत से ज़्यादा ज़्यादा बातचीत शुरू न करें समय पर नज़र रखें, और जब एक घंटे से अधिक हो, तो बातचीत को पूरी तरह खत्म कर दें और अपने आप को बहाना करें
  • विधि 4
    बातचीत कम करें या समाप्त करें

    चित्र किसी एक को बताओ कि आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए चरण 12
    1
    मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन दूर इस व्यक्ति को वार्तालाप या चर्चा करने के लिए मत देखो यदि आप उसके साथ काम करते हैं, तो बातचीत को लम्बा न दें और उन्हें सार्वजनिक स्थान तक सीमित रखें। हर समय मैत्रीपूर्ण और सभ्य रहें, वही व्यवहार जो आप अपने बच्चे के स्कूल के प्रिंसिपल या किसी अन्य पेशेवर के साथ होगा
  • चित्र किसी एक को बताओ कि आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए चरण 13
    2
    फ़ोन वार्तालाप और सभी ईमेल को तेज़ और प्रत्यक्ष रखें अगर आपको इस व्यक्ति के साथ संवाद करना है, तो सब कुछ पेशेवर और संक्षिप्त रखें। बातचीत के दौरान चुटकुले या व्यक्तिगत जानकारी न जोड़ें अगर आपको उसे ईमेल या कॉल करने की ज़रूरत नहीं है, तो संपर्क से बचें।
  • आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए किसी को बताओ चित्र शीर्षक 14
    3
    व्यक्ति का ध्यान मत करना चर्चा के बाद व्यवहार को प्रोत्साहित न करें और इसके साथ बातचीत समाप्त करें - यह गलत संदेश भेज सकता है और व्यवहार को फिर से शुरू कर सकता है। समूह स्थितियों तक सीमित किसी भी मुठभेड़ रखें और उस विशेष व्यक्ति के संपर्क में न रखें।
  • ध्यान रखें

    • बुरा मत मानो यदि आप किसी व्यक्ति के साथ मित्र नहीं बन सकते हैं, तो आप अपने साथ इश्कबाज़ी करने की अनुमति नहीं दे सकते हैं। यदि वह आपके साथ रिश्ते से चाहती थी, तो यह महसूस किया कि आपके पास मानव के रूप में अन्य गुण हैं। यदि व्यक्ति इन गुणों में दिलचस्पी नहीं लेता है, तो आप कभी भी मित्र नहीं थे।
    • स्वीकार करें कि "इश्कबाज" भी एक इंसान है, और आप से दूर रहने के संबंध में जो भी महसूस करता है उसका भी सम्मान होना चाहिए। क्या तुमने कहा कि उन असहज भावनाओं को कम करने के लिए दूर ले मत करो
    • असुविधा की शुरुआती अवधि के बाद, जहां आपने स्पष्ट और फर्म की सीमाएं तय की हैं, झिलमिलाना और आप शायद एक आरामदायक, गैर-छेड़खानी दोस्ती में प्रवेश कर सकते हैं। कुछ बाधाओं को सिर्फ थोड़े समय के लिए जाना चाहिए
    • आप बातचीत के दौरान अन्य लोगों का उल्लेख करते हुए स्थिति कम व्यक्तिगत रूप से सहायता कर सकते हैं। फ़्लिटर को एहसास में मदद करें कि आप दोनों आप के बीच एक निजी "गुप्त" नहीं हैं उदाहरण के लिए, "मुझे लगता है कि यह मेरे पति / पत्नी के प्रति अपमानजनक है / प्यार करता है", तुरंत छेड़छाड़ के साथ रोक सकता है आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि यह अन्य कर्मचारियों / छात्रों / ग्राहकों आदि के लिए अपमानजनक है।" इससे बातचीत को और अधिक व्यापक बनाया जा सकता है और स्थिति को कम व्यक्तिगत या अपमानजनक लगता है।

    युक्तियाँ

    • सार्वजनिक रूप से दूसरे व्यक्ति के बारे में कभी भी बुरी तरह मत बोलो, हर समय शांत रहें।
    • यदि कोई व्यक्ति आपके साथ छेड़छाड़ कर रहा है, तो यौन उत्पीड़न पर कंपनी की नीति की जांच करें, अगर इश्कबाज नहीं रोकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो एक मानव संसाधन पेशेवर के साथ आप क्या सोचते हैं पर चर्चा करें।

    चेतावनी

    • यदि व्यवहार उत्पीड़न के लिए हानिकारक छेड़खानी कर रहा है, तो तुरंत पुलिस से परामर्श करें दुर्लभ मामलों में, यह व्यवहार खतरनाक हो सकता है यदि यह पारस्परिक नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com