IhsAdke.com

कैसे एक पड़ोसी पड़ोसी के साथ सौदा करने के लिए

अधिकतर मित्रतापूर्ण पड़ोसी के साथ व्यवहार करना काफी परेशान और असहज हो सकता है शायद आप उसे चोट नहीं करना चाहते, लेकिन पता है कि आप इस समस्या से निपट सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो दूसरे व्यक्ति संदेश को समझेंगे। यदि उसे समझने में नहीं आता है, तो उसे विनम्रतापूर्वक सामना करना, वह अपने पड़ोसी के साथ अपने रिश्ते को समझाएंगे।

चरणों

विधि 1
सीमा निर्धारित करना

  1. 1
    अपने पड़ोसी से बचने के लिए प्रलोभन का विरोध करें कोई बात नहीं कितना आसान लगता है कि इस तकनीक को घर छोड़ने के लिए पर्दा के पीछे की तरफ देखते हुए, जब बार साफ हो जाएगा तो केवल समस्या का लम्बा हो जाएगा और बिगड़ती जा सकती है। संपर्क से बचने के बजाय, एक सम्मानजनक तरीके से स्वस्थ सीमाएं निर्धारित करें।
  2. चित्र शीर्षक से डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेबर स्टेप 1
    2
    छोड़ने से पहले बाहर देखो उस उबाऊ पड़ोसी में टक्कर का सबसे आसान तरीका दरवाजा खोलने से पहले खिड़की के माध्यम से एक नज़र रखना है, भले ही यह दीर्घकालिक समाधान न हो। यदि आप इसे देख रहे हैं, तो छोड़ने से कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। यदि आप दरवाजे खोलते हैं तो वह दिखाता है, घर जाकर उसके रास्ते से बाहर निकलने की प्रतीक्षा करें।
  3. चित्र शीर्षक से डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेबर स्टेप 2
    3
    कहते हैं कि आप जल्दबाजी में हैं और आप बात नहीं कर सकते हो सकता है कि आपके पास इंतजार करने का समय नहीं है जब तक कि बार साफ न हो जाए या आप आश्चर्यचकित हो जाएं ऐसे मामलों में, बातचीत शुरू होने से पहले भी शुरू करें मुस्कान, लहर और चलते रहें
    • यदि आवश्यक हो, तो कुछ कहें "हाय! वाह, आज मैं जल्दी में हूँ, हम बाद में बात करेंगे!"
    • भाग्य के साथ, ऐसा कुछ समय करते हैं, इसलिए वह समझता है कि आप चैट नहीं करना चाहते।
  4. एक शीर्षक के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    बातचीत से बचने के लिए विनम्रता से खुद को निकालें पड़ोसियों के बीच वार्तालाप अक्सर चार मिनट के बाद भर जाता है यदि आप अपनी सीमा तक पहुंचते हैं, तो बातचीत से बाहर निकलने का रास्ता ढूंढें।
    • कुछ कहने की कोशिश करो "जी, मैं एक तारीख के लिए देर हो चुकी हूँ! एक अच्छा दिन हो!" रात्रिभोज, कार्य या बैठकों को बहाने के रूप में प्रयोग करें।
    • यदि आप घर आ रहे हैं, तो कुछ कहने की कोशिश करें जैसे "मुझे खाने को तैयार करने की ज़रूरत है" या "मेरे पास कपड़े धोने के लिए ढेर सारे ढेर हैं।" यदि आप स्वयं को औचित्यपूर्ण नहीं करना चाहते हैं, तो बस कहें "वाह, समय को देखो! मुझे जाना होगा!"
  5. चित्र शीर्षक से डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेइबर स्टेप 4
    5
    सुविधाजनक समय के लिए बातचीत पुन: व्यवस्थित करें यदि आपका पड़ोसी आपके दरवाजे पर है, तो आपको इसका जवाब देना नहीं है। अगर आपको दरवाजा खोलना सहज महसूस होता है, तो आप अभी भी सीमाओं को जल्दी से सेट कर सकते हैं, बस कुछ कहें "अब बात करने के लिए एक अच्छा समय नहीं है।" यदि आप उसके साथ संबंध रखना चाहते हैं, तो किसी तरह से कहकर बातचीत को फिर से दोहराने की कोशिश करें "क्या आप कल शाम 5 बजे मुफ्त हो सकते हैं? मुझे कुछ नहीं करना पड़ेगा और मुझे चलना और बात करना अच्छा लगेगा।"
    • अगर आपको उनकी आश्चर्यचकित यात्रा पसंद नहीं है, तो विनम्रतापूर्वक कहें, "आप आने से पहले बेहतर कॉल करें या व्यवस्था करें।"

विधि 2
अपने पड़ोसी के सामने

चित्र शीर्षक से डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेबर चरण 5
1
यह आकलन करें कि आप कब तक पड़ोसियों के साथ रहेंगे। यदि आप अपने घर को किराये पर ले रहे हैं या बेच रहे हैं, और आप जानते हैं कि आप थोड़े समय में पड़ोस से बाहर होंगे, तो सीमा तय करने के लिए सबसे अच्छा है और अपने पड़ोसी के व्यवहार पर चर्चा नहीं करें। यदि आप मालिक हैं और इतनी जल्दी जाने की योजना नहीं बनाते हैं, तो स्थिति थोड़ा अधिक जटिल हो जाती है और आपको अपनी भावनाओं को बचाने के बजाय अपने पड़ोसी के व्यवहार के बारे में बात करने की आवश्यकता है।
  • एक शीर्ष मित्रतापूर्ण पड़ोसी के साथ डील शीर्षक चित्र 6
    2
    जितनी जल्दी हो सके बात करें यदि आपने पहले से कुछ संकेत दिए हैं और सफलता के बिना अपने पड़ोसी से बचने की कोशिश की है, तो आपको सीधे उससे बात करनी पड़ सकती है जैसे ही आप समस्या की शुरूआत पर ध्यान देते हैं, अपनी भावनाओं को स्पष्ट करते हैं, क्योंकि बातचीत को स्थगित करने से केवल दखल देने वाला व्यवहार बिगड़ता है
    • उतना जितना आप महसूस करते हैं कि उसकी भावनाओं को दूर करना, तनाव बढ़ने से भविष्य में समस्या ही बदतर होगी। यह प्रकट होता है कि सब कुछ ठीक है, केवल बाद में व्यक्ति को चोट पहुंचाई जाएगी
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेयबर पॉवर 7
    3



    आप कैसे महसूस के बारे में दृढ़ और ईमानदार रहें अपने पड़ोसी के साथ अपनी सारी समस्याओं को स्पष्ट करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है सम्मान और विनम्र रहें, लेकिन आप को चोट पहुंचाने के डर से शब्दों को मसाला बनाने की कोशिश न करें।
    • कुछ कहने की कोशिश करें "आप एक अच्छे इंसान हैं और मुझे पता है कि आप दयालु हैं। मुझे आशा है कि आपको नहीं लगता कि मैं कठोर हूँ, लेकिन मैं बहुत मिलनसार नहीं हूं।"
    • यदि आप चाहते हैं, तो कुछ जोड़ें जैसे "मेरा शेड्यूल अब बहुत अच्छा नहीं है, मुझे बहुत कुछ करना है। मुझे आपके साथ बात करना पसंद है, लेकिन मैं हमेशा मेरी नियुक्तियों के लिए समय खो देता हूं।"
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेबर चरण 8
    4
    आपके साथ रहने वाले लोगों की मदद के लिए पूछें यदि आप शादीशुदा हैं या रूममेट हैं, तो दूसरे व्यक्ति से बात करें और पड़ोसी से निपटने में मदद मांगें एक साथ एक रणनीति Bolem!
    • यह महत्वपूर्ण है कि वे उसी तरह कार्य करते हैं, क्योंकि गलत संदेश गुजरने से केवल चीजें बदतर हो जाएगी। उदाहरण के लिए, यदि आपका पड़ोसी अपने दरवाजे पर दस्तक देता है और अंदर आने की कोशिश करता है, तो आप कह सकते हैं "कार्लोस और मेरे पास केवल आगंतुकों को पाने का नियम है यदि हमें पहले चेतावनी दी गई है। हमें अनगिनत यात्राओं पसंद नहीं है।"
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेइबर चरण 9
    5
    आप किस प्रकार के रिश्ते चाहते हैं? यह समझाने की कोशिश करें कि प्रत्येक पड़ोसी अपना जीवन जीता है। उतना जितना चाहें कि आप मैत्रीपूर्ण रिश्ते चाहते हैं, आप उससे परे कुछ भी महसूस नहीं करते।
    • पूरे संदेश प्राप्त करने के लिए, "मैंने पहले से अच्छे दोस्त बनाये हैं, लेकिन कुछ गलतफहमी ने मुझे पड़ोसियों के साथ दोस्त बनाने से थोड़ा डरा दिया है। मुझे उम्मीद है कि आप मुझे गलत नहीं मानेंगे, क्योंकि मैं आपको अपमान नहीं करना चाहता, कुछ सीमाएं। "
  • एक शीर्षक के साथ डील के शीर्षक वाले चित्र, 10 से ज्यादा दोस्ताना पड़ोसी चरण 10
    6
    एक गपशप पड़ोसी से बात करें पड़ोस की कहानियों को सुनने के लिए उतना जितना मज़ा आता है, बातचीत को कम रखने और हानिरहित विषयों से चिपकाना अच्छा है। सवाल मत पूछो और दूसरों की बुरी तरह से बात न करें यदि बात बहुत निजी हो
    • यदि वह किसी और के बारे में बुरी तरह से बात करना शुरू करता है, तो विषय को बदलने का प्रयास करें या छोड़ने का बहाना ढूँढ़ें। अगर वह अपने जीवन के बारे में पूछें या किसी अन्य व्यक्ति के बारे में अपनी राय पूछिए, कहते हैं कि आप इन चीजों को साझा करने में सहज नहीं हैं: "मुझे दूसरों की बीमार, विशेष रूप से मेरे पड़ोसियों से बात करना पसंद नहीं है।"
  • पिक्चर शीर्षक से डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेयबर स्टेप 11
    7
    अपने पड़ोसी को अपने घर में भोजन न दें। चाहे कितना अच्छा हो, केक का वह टुकड़ा या कुकीज़ के उस बैच को प्राप्त करना है, कुछ लोग अतिरंजना करते हैं और यहां तक ​​कि आपको एहसान वापस करने के लिए बाध्य होना भी पड़ता है अगर यह एक समस्या बन जाए, कृतज्ञता दिखाएं, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि आप इसे रोकना चाहते हैं।
    • यदि आपका पड़ोसी रोजाना भोजन लेना शुरू करते हैं, तो कुछ कहें, "आप जानते हैं, मुझे खाना बनाना पसंद है और मैं अब अपना भोजन नहीं ले सकता!"
    • यदि आप अधिक विनम्र होना चाहते हैं, तो ऐसा कुछ कहें "मैं इसके बारे में दोषी महसूस नहीं करना चाहता हूं।" यदि वह आग्रह करता है, तो कहते हैं, "मैं यह कहने से नफरत करता हूं, लेकिन यह सब संभवतः बर्बाद हो जाता है। चाहे कितना मुझे इशारा पसंद है, मैं आमतौर पर इतना खा नहीं करता हूं।"
    • यदि आप चाहें, तो सुझाव दें कि वह भोजन एक दान में लाए।
  • विधि 3
    चरम स्थितियों से निपटना

    चित्र शीर्षक से डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेबर स्टेप 12
    1
    एक पड़ोसी का ख्याल रखना जो आपके निजी स्थान का सम्मान नहीं करता है। अधिक चरम मामलों में, एक अतिप्रवासी दोस्ती पड़ोसी दबावशाली हो सकता है और आपके स्थान पर हमला कर सकता है। उतना जितना उनका मानना ​​है कि उसके कंधे या हाथ पर कुछ छूने का कोई बड़ा सौदा नहीं है, यह स्पष्ट करता है कि इससे उसे असहज महसूस होता है
    • व्यक्ति की आंखों में देखो और शांत और जोर से बोलो, "मुझे इस तरह छुआ नहीं लगता।"
    • बहाने बनाने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपके असुविधा के स्तर के अनुसार प्रतिक्रिया दें यदि व्यक्ति कंधे को छूता है और इससे असुविधा होती है, तो उन्हें रोकने के लिए कहें अगर वह आपसे अयोग्य रूप से छूती है, तो कहें कि यह उत्पीड़न है और यदि आवश्यक हो तो अधिकारियों को सूचित करें
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेबर 13
    2
    अधिकारियों से संपर्क करें यदि आपको लगता है कि आप जोखिम में हैं। कुछ मामलों में, एक अति मित्रवत पड़ोसी एक अस्थिर और धमकी वाला व्यक्ति हो सकता है। अगर वह आपको दूर चलाने के अपने प्रयासों से अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करता है, तो पेशेवरों की मदद लें।
    • पहली बात यह है कि आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर निवासियों के संघ या ट्रस्टी को संवाद करना है। अगर आपको लगता है कि आप जोखिम में हैं, तो पुलिस को बुलाओ।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए ओवरली फ्रेंडली नेयबर पॉवर 14
    3
    मालिक से बात करें यदि आप किराए के मकान में रहते हैं, तो एक ही कोंडो में अन्य यूनिट पर जा सकते हैं। इस प्रकार, आप एक जटिल परिवर्तन से निपटने के बिना अपने पड़ोसी के साथ बातचीत से बचें।
    • अपनी स्थिति को अच्छी तरह से चर्चा करें और पूछें कि क्या आप किसी अन्य खाली यूनिट पर स्विच कर सकते हैं।
    • उससे पूछें कि वह एक नया बैंकरेटर या एक नई अग्रिम जमा न करें क्योंकि आप उस समस्या के कारण बदलेगा जो आपके नियंत्रण से परे है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com