IhsAdke.com

कैसे अच्छा पड़ोसी रहो

अपने पड़ोसी के साथ खराब स्थिति में होने से दिन में आपकी जिंदगी निराशाजनक हो सकती है। लेकिन अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने के लिए समय लेना अनगिनत लाभ है समुदाय मित्रवत होगा, पड़ोस सुरक्षित और क्षेत्र में रहने के लिए एक अच्छा और अधिक आरामदायक जगह होगी।




चरणों

  1. 1
    चित्र शीर्षक: Goodneigh2.jpg
    अपने आप को परिचय
    यदि आप पड़ोस में नए हैं, या यदि नए निवासियों ने आपके ब्लॉक में स्थानांतरित किया है, तो अपने आप को परिचय दें हैलो कहो, एक स्वागत योग्य उपहार प्रदान करें (क्लासिक घर का बना पिज्जा कभी विफल नहीं होता है) और साझा या स्थानीय क्षेत्र के बारे में पूछें: निकटतम पिज़्ज़ेरिया कहां है? या "कचरा ट्रक मंगलवार और शुक्रवार को होता है, आमतौर पर सुबह 10 बजे होता है, लेकिन कभी-कभी यह 8 बजे जल्दी से चला जाता है।"
  2. 2
    चित्र शीर्षक: Goodneigh3.jpg
    अपने पड़ोसियों की जीवन शैली पर विचार करें।
    अपने पड़ोसियों को जानें - वे एक जीवित रहने के लिए क्या करते हैं, उनका शेड्यूल क्या है, और इतने पर। कभी-कभी आप शुरू होने से पहले समस्याएं हल कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, यदि वे रात में काम करते हैं, तो सुबह के लिए शांत सुबह महत्वपूर्ण होगा अगर उनके पास छोटे बच्चे हैं, तो उनके लिए एक शांत रात बहुत महत्वपूर्ण होगी। इसी प्रकार, उन्हें उन जानकारी दें जो उनकी मदद से "उनकी मदद करें" और उनकी जीवनशैली के प्रति अधिक ध्यान दें। यदि आप अपने यार्ड में बहुत कुछ करते हैं, या यदि आपका किशोरावस्था ड्रम बजाता है, तो उन्हें पहले बताएं और बताएं कि अगर वे बहुत ज्यादा शोर कर रहे हैं, तो उन्हें संवाद करने में संकोच नहीं करना चाहिए।
  3. 3
    साझा दीवारों को याद रखें चाहे आप टेरेस, कोंडो, अर्ध-पृथक घर या किसी भी संरचना में हो जहां आप और आपके पड़ोसियों ने आसन्न रिक्त स्थानों को साझा किया है, तो वॉशिंग मशीन और ड्राईर्स जैसे शोर घरेलू उपकरणों - यहां तक ​​कि टीवी और स्पीकर भी - विभाजन की दीवारों से दूर हैं। यदि आप किसी दूसरे के ऊपर रहते हैं, तो रबड़ के मैट या लिनोलियम को अपने उपकरणों के नीचे तकिये तक पहुंचने या शोर को ढंकने के लिए मानें और याद रखें कि नीचे के नीचे कोई व्यक्ति आपको चलने को सुन सकता है (इतने कम समय तक आप ऊँची एड़ी पहनते हैं घर में, उदाहरण के लिए)
  4. छवि शीर्षक पवन स्प्रिंट 8448
    4
    अपने कुत्ते को नियंत्रित करें अपने कुत्ते को एक पट्टा पर रखो यदि उनके पास अपने पड़ोसी के लॉन पर गहराई से चलने की आदत है, खासकर अगर उनके पास एक बिल्ली या कुत्ता है और सुनिश्चित करें कि आप वहां जाने के लिए बाद में साफ कर लें यदि आपके पास एक विशेष रूप से शोर कुत्ता है, तो यह आपके पड़ोसी के प्रति कट्टर का स्रोत बन सकता है। अपने आप को अपने जूते में रखो और सोचें कि आप कितना कष्टप्रद होगा यदि आप पड़ोसी के कुत्ते की अचानक भौंकने से, या शायद आपका नवजात शिशु बहुत जरूरी नैपकिन से जागृत हो। यदि आपको अपने कुत्ते की भौंकने या रोना को नियंत्रित करने में परेशानी है, तो अपने स्थानीय पशुचिकित्सा या स्थानीय पशु संगठन से सलाह लेने का प्रयास करें।
  5. 5
    चित्र शीर्षक: Goodneigh11.jpg
    पार्किंग लेबल का अभ्यास करें
    जब आप अपना वाहन पार्क करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि किसी की पहुंच को रोकना न हो, या आपको जगह छोड़ने के लिए बहुत तंग। सुबह या देर रात में अपनी कार या मोटरसाइकिल इंजन को अधिक तेज न करें। अपने घर के सामने पार्क, उनके नहीं। अपने दरवाजे पर दस्तक या रात में देर से अपने पड़ोसी की खिड़कियों पर अपने हेडलाइट्स निर्देशन से बचें
  6. 6
    चित्र शीर्षक: Goodneigh5.jpg
    पार्टियों के बारे में अपने पड़ोसियों को चेतावनी दें
    यदि आप किसी पार्टी की योजना बना रहे हैं, तो अपने पड़ोसियों को अच्छी तरह से सलाह देने के बारे में सुनिश्चित करें, उन्हें बताएं कि यह कब शुरू होगा और आप कब तक यह सोचेंगे कि यह कितनी देर तक चलेगा। उन्हें एक संपर्क फोन नंबर छोड़ दें अगर आपको वॉल्यूम कम करने के लिए कहा जाए यदि आप अपने पड़ोसियों के साथ अच्छी तरह से हो जाते हैं, तो उन्हें भी आमंत्रित न करें क्यों? जब यह एक निजी पार्टी की बात आती है, तो अपने इंतजामों को जागृत रखें और अपने मेहमानों से पूछें कि वे कब छोड़ दें
  7. 7



    चित्र शीर्षक: Goodneigh6.jpg
    अपने बगीचे को व्यवस्थित रखें
    अपने बगीचे को नियमित रूप से कैप करें, क्योंकि आपके पिछवाड़े में मातम की उपस्थिति न केवल बदसूरत है, बल्कि यह आपके पड़ोसी के यार्ड में फैल सकती है। लॉन को नियमित रूप से काटें और अपने फूलों, पेड़ों और झाड़ियों को ठीक से छांटते रहें। जैसे ही आप उनके साथ समाप्त हो जाते हैं, उतना ही अपना उपकरण सहेजें पूछें कि क्या आपके पड़ोसी के कीटनाशकों के आवेदन से पहले रासायनिक संवेदी, छोटे बच्चे या पालतू जानवर हैं।
  8. 8
    चित्र शीर्षक: Goodneigh7.jpg
    पिछवाड़े में अपने ग्रिल या अलाव को नियंत्रित करें
    उन्हें स्थान दें जहां धुएं और गंध शायद आपके पड़ोसी की संपत्ति में इतना परेशान नहीं करेगा दलों के साथ, उन्हें उनके इरादों के बारे में पहले से जानना चाहिए, क्योंकि वे उस दिन यार्ड में अपने कपड़े सूखने की योजना बना सकते थे!
  9. 9
    चित्र शीर्षक: Goodneigh8.jpg
    कचरा को सही दिन पर रखो।
    बस अपनी कचरा को दिन पर रखकर इसे उठाया जा सकता है। यदि आप गलती से संग्रह खो देते हैं, तो इसे तुरंत अपनी संपत्ति में वापस लाएं और इसे अच्छी तरह से रखने की कोशिश करें कूड़े कीड़े, कीड़े और अन्य कीटनाशकों को आकर्षित कर सकते हैं और यह भी देखने में असमर्थ है।
  10. 10
    चित्र शीर्षक: Goodneigh10.jpg
    अपने पड़ोसी के साथ संवाद करें
    सबसे ऊपर, नियमित रूप से अपने पड़ोसियों के संपर्क में रहें और उन्हें अपने सर्कल में रखें सुनहरा नियम याद रखें और यदि आप जो भी करना चाहते हैं, उन्हें प्रभावित कर सकते हैं, इसे अग्रिम में बताकर इसे कम करें संचार चैनल को खुले रखें, उन्हें याद दिलाएं कि यदि आप ऐसा कुछ कर रहे हैं जो उन्हें परेशान कर रहे हैं, तो आपको इसके बारे में पता करने के लिए उन्हें सहज महसूस करना चाहिए।
  11. 11
    अपने आस-पास के बारे में अवगत रहें, बस उनके जैसे। यहां तक ​​कि अगर आप एक समुदाय में नहीं हैं जो "पड़ोस की घड़ी" है, तो उस व्यक्ति पर नज़र रखें जो आप अपने पड़ोसी की संपत्ति के बारे में संदेहपूर्वक कार्य करके नहीं जानते। जब संदेह होता है, तो पुलिस को बुलाओ ताकि वे किसी आपराधिक गतिविधि को तुरंत खत्म कर सकें।
  12. 12
    उन्हें चाय में आमंत्रित करें, या अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने की पेशकश करते हैं, जब वे दूर हैं। वे आपके लिए भी ऐसा करेंगे।
  13. 13
    यदि आप पड़ोस के किसी भी खबर (घटनाओं, अपराधों, विशेष कचरा संग्रह, विशेष घटना, पार्किंग प्रतिबंध आदि) सुनते हैं) ई-मेल द्वारा उन्हें स्पर्श करें
  14. 14
    अपने नए पड़ोसियों के लिए अच्छा रहें - जब कुछ नौसिखिया आप के करीब जा रहे हैं, तो उनका स्वागत करें। वे नींबू पानी के एक घड़े के लिए आप के लिए आभारी होंगे

युक्तियाँ

  • वास्तव में अच्छे पड़ोसी एक-दूसरे के लिए देखें वे सलाह और प्रस्ताव की मदद के लिए पूछते हैं, खासकर उन मुद्दों पर जो बड़े पड़ोस को प्रभावित करते हैं वे एक दूसरे की सीमाओं का सम्मान करते हैं, लेकिन वे एक संकट में मदद करने के लिए जल्दी हैं। वे सहयोग और सामूहीकरण के अवसर तलाशते हैं बड़े पड़ोसी बड़े पड़ोस बनाते हैं, और यह प्रयास के लायक है।
  • आपके यार्ड और शोर के स्तरों में होने वाली आग के बारे में स्थानीय नियमों की जांच करें। अधिकांश न्यायालयों में ऐसे कानून हैं जो ऐसी चीज़ों को विनियमित करते हैं
  • यदि आप एक असामाजिक पड़ोसी के साथ समस्याएं अनुभव कर रहे हैं और स्वयं को हल नहीं कर सकते, तो देखें कि क्या आपके सिटी हॉल साइट पर परस्पर विरोधी साइट की जानकारी है। उदाहरण के लिए, sitedocondomino.com.br, जिसमें आपके समुदाय में असामाजिक व्यवहार से निपटने के बारे में जानकारी है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com