IhsAdke.com

एक "टाउन हाउस" कैसे खरीदें

"टाउनहाउस" को सरल स्थान और परिवारों के लिए माना जाता है - अक्सर वे पड़ोस में शहर के केंद्र से दूर होते हैं - पड़ोसी घरों के बहुत करीब। कॉन्डोमिनियम के निवासियों की तरह, इन घरों के मालिकों को भी अन्य लोगों के साथ साझा स्थान साझा करना पड़ सकता है एक टाउन हाउस खरीदना अन्य प्रकार की इमारतों को खरीदने से बहुत अलग नहीं है, लेकिन आपके मन में भेद होना चाहिए।

चरणों

एक टाउनहाउस चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
एक टाउन हाउस खरीदने के फायदे और नुकसान पर विचार करें।
  • उनमें से कई में दो मंजिल शामिल हैं - कभी-कभी उनके पास तीन या चार होते हैं जीवित और डाइनिंग रूम (और कुछ मामलों में एक बाथरूम) आम ​​तौर पर छत पर रहते हैं, जबकि सभी कमरे, कार्यालय और अतिरिक्त स्नानघर ऊपर हैं। अगर आप प्रतिदिन सीढ़ियों पर चढ़ना नहीं चाहते हैं, तो आप ऐसा घर खरीदना नहीं चाहते हैं। यह एक कहानी की संरचना को ढूंढना इतना आसान नहीं हो सकता है - इसके लिए अधिक जगह की आवश्यकता होगी।
  • उस घर के निर्माण की जांच करें जो आप खरीदना चाहते हैं। साथ ही अपार्टमेंट और पसंद, इन जगहों पर दीवारें साझा हो सकती हैं शोर पड़ोसी एक गंभीर समस्या नहीं होगी यदि ऐसी दीवारों में सही (ध्वनिरोधी) गुण हैं
  • खरीद समझौते को सावधानीपूर्वक पढ़ें मामले से मामले में व्यापार प्रतिबंध और स्थितियां भिन्न हो सकती हैं। आपको पालतू रखने से रोक दिया जा सकता है या आपको बाहरी रखरखाव के लिए जिम्मेदार होना पड़ सकता है। यहां आयु के प्रतिबंध और सीमित पार्किंग विकल्प भी हैं।
  • यद्यपि आप को रखरखाव और मरम्मत से निपटने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, मकान के बाहरी (या आंतरिक) को संशोधित करने के लिए आपके पास ज्यादा स्वतंत्रता नहीं हो सकती है।
  • एक टाउनहाउस चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपकी गोपनीयता से संबंधित मुद्दों के बारे में सोचें दीवारों के दोनों ओर पड़ोसियों को आप सुरक्षित बना सकते हैं, लेकिन वे शोर या असुविधाजनक हो सकते हैं - और बचने में मुश्किल हो सकता है



  • चित्र खरीदें टाउनहाउस चरण 3 खरीदें
    3
    बाहरी सजावट के फायदे और नुकसान का वजन। कई घरों में छोटे आंगनों या उद्यान हैं - जो कि किरायेदार की ज़िम्मेदारी है अच्छी तरफ, आप बहुत बड़े स्थान की देखभाल न करने से पैसा और समय बचा सकते हैं - हालांकि, अगर आप इस जिम्मेदारी से पूरी तरह से मुक्त होना चाहते हैं तो अपार्टमेंट खरीदने पर विचार करें।
  • एक टाउनहाउस चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इस तथ्य पर विचार करें कि आप भविष्य में घर को बेचना चाहते हैं। अगर अनुबंध में बहुत सख्त प्रतिबंध हैं, तो आपको दिलचस्पी पार्टियों को खोजने में परेशानी हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • दोनों दिन और रात तक पड़ोस के आसपास चलो क्या पास के किसी भी किराने की दुकान या सुविधा स्टोर हैं? यह भी देखें कि क्या रेस्तरां और पसंद हैं जैसे आप चलते हैं, मकानों और उनके परिवेश की सामान्य स्थिति की जांच करें। देखें कि क्या जगह में कोई अप्रियता है - यदि आप वहां रहने का फैसला करते हैं तो आप किसकी देखभाल करेंगे
    • अचल संपत्ति एजेंट से उस घर में कुछ समय बिताने के लिए अनुमति प्राप्त करें जिसे आप खरीद पर विचार कर रहे हैं। यदि संभव हो, तो पूछें कि क्या आप पड़ोसियों के शोर स्तर और ट्रैफ़िक की भावना के लिए दिन के अलग-अलग समय पर कुछ घंटों तक रह सकते हैं। आप यह देखने के लिए जगह का पता लगा सकते हैं कि इसमें कितना रोशनी आई है (यह जरूर आती है) यदि आप धूप खिड़कियों का आनंद लेते हैं और घर पेड़ों या बड़ी इमारतों से घिरा हुआ है जो बहुत अधिक छाया पैदा करता है, तो आप वहां नहीं रह सकते हैं यदि आप वहां रहते हैं।
    • देखो अगर आपको एक बंधक ऋणदाता मिल सकता है आपको ऋण के लिए योग्य होना चाहिए, भुगतान आदि करने में सक्षम होना चाहिए।
    • घर में वाई-फाई कनेक्शन के साथ एक नोटबुक लें और सिग्नल का परीक्षण करें। यदि आप रोज़ रोज़ाना इंटरनेट तक पहुंचते हैं और धीमी गति से संबंध रखते हैं, तो आप बहुत निराश हो सकते हैं।
    • यदि आपके पास बच्चे हैं और घर के पास एक खेल का मैदान है, तो इसे पर जाएं और छोटे लोगों को मजाकिया करें। देखें कि किस स्थान पर बार-बार आना और ध्यान देना। अपने आप से पूछें कि क्या आप वहां अपने बच्चों को भेजने में प्रसन्न होंगे।

    चेतावनी

    • अगर आप दो या अधिक मंजिल वाले घर खरीदते हैं, तो यह देखने का प्रयास करें कि क्या आप एक पा सकते हैं जहां कपड़े धोने का कमरा छत पर नहीं है अन्यथा, आपको हमेशा कपड़े ऊपर से नीचे तक ले जाना होगा यदि मशीन उसी मंजिल पर कमरे के रूप में रहती है, तो आपको केवल रसोई और बाथरूम के बीच कुछ टुकड़े रखना पड़ता है। यह फर्श के बीच गंदे कपड़ों के बड़े बास्केट को ले जाने से ज्यादा सुविधाजनक है।
    • पार्किंग को प्राथमिकता दें अगर आपके पास केवल एक कार और एक पार्किंग की जगह है, तो आपको कोई समस्या नहीं होगी - लेकिन आपके मेहमान अपने वाहनों को कहाँ रोकेंगे? क्या होगा यदि आपका पति या किसी अन्य रिश्तेदार कार खरीदता है?
    • यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं या परिवार शुरू करना चाहते हैं, तो रोजाना सीढ़ियों से 2 या 3 उड़ानों से निपटने के लिए सुरक्षा समस्याएं पैदा हो सकती हैं
    • आप हमेशा पड़ोसियों के करीब रहेंगे इसके बारे में सोचो कि इसका मतलब क्या है। यदि कोई पड़ोसी के कुत्ते को सारी रात छाल जाती है तो क्या आप बच पाएंगे? क्या होगा अगर किसी की बिल्ली हमेशा सवारी पर अपने फूलों को नष्ट कर देती है?
    • यदि आपके पास फर्नीचर है जो अपरिहार्य है, तो सुनिश्चित करें कि वे उस घर को "फिट" करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं (और देखें कि क्या वे दरवाजे के माध्यम से जाते हैं)। इन प्रकार के इमारतों के कमरे बहुत छोटा और सीमित हो सकते हैं। यदि आप और आपके पति एक "विशाल" बिस्तर पर सोते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह सुइट में फिट हो। पूरी साइट को मापें खिड़कियों और दरवाजों के लेआउट को नोट करें फिर घर जाओ और अपने साथ लेने की योजना के सभी फर्नीचर को मापें। यदि आप बड़ी वस्तुएं और विरासत आइटम नहीं छोड़ सकते, तो आपको अपने विचारों पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com