IhsAdke.com

कैसे अपने घर का इतिहास खोज करने के लिए

यदि आप एक पुराने घर के मालिक हैं, तो आप शायद पहले से ही पूछ चुके हैं कि आपके कमरे में कौन से दिन पहले ही सोया था, जब पाइपलाइन आखिरी बार बदल गई थी या वह भूत कार की चाबियां क्यों छिपा रहा है। अपने घर का इतिहास खोजना न केवल अतीत में एक रोमांचक यात्रा है, यह आपको यह भी बता सकता है कि यह कैसे बनाया गया था और इस पर सुझाव दिए गए थे कि इसे कैसे बनाए रखा जाना चाहिए। अपने घर के बारे में शोध करने के लिए, इन चरणों का पालन करें

चरणों

छवि का शीर्षक, रिसर्च हिस्ट्री ऑफ द हिस्ट्री ऑफ़ स्टेप 1
1
स्थानीय नोटरी कार्यालय या स्थानीय समाज पर जाएं उनके पास आपके घर के आधिकारिक बहुत संख्या तक पहुंच होगी। जब यह भूमि और संपत्ति की बात आती है, तो अधिकांश अभिलेख आपको परिचित पतों की तुलना में विभिन्न प्रणालियों के माध्यम से बनाए जाते हैं (चूंकि सड़क के पते और समय के साथ नाम बदलते हैं)।
  • पुराने क्षेत्रों में, संपत्ति ग्रिड, या बैच सिस्टम, `` स्वयं `` समय के साथ बदल सकता है स्थानीय, राज्य और क्षेत्रीय ऐतिहासिक कार्यालय या समाज आपके घर के सापेक्ष ग्रेड, या बहुत संख्या (या समतुल्य) को ढूंढने में सक्षम होना चाहिए। यह खोज के बाकी हिस्सों को बहुत आसान बना देगा
  • छवि का शीर्षक रिसर्च हिस्ट्री ऑफ़ द हिअर स्टोरी चरण 2
    2
    जब आप वहां होते हैं, मूल बिल्डिंग परमिट की एक प्रति प्राप्त करें लाइसेंस में आम तौर पर मूल घर आयाम, निर्माण तिथियों और लागतों के साथ-साथ आर्किटेक्ट, ठेकेदारों और मूल मालिकों के नाम सहित, जानकारी के बहुत अच्छे धन होते हैं।
    • लाइसेंस की एक कॉपी प्राप्त करने के लिए ऐतिहासिक समाज या क्षेत्रीय रजिस्ट्री कार्यालय की जांच करें।
    • ध्यान दें कि जब सेवा के लिए छोटी फीस हो सकती है (`` किसी व्यक्ति को समय-समय पर दस्तावेज़ों को धूल करने की जरूरत होती है), तो वह उन दस्तावेजों में मौजूद अमूल्य जानकारी के लिए मूल्य का भुगतान करने के लिए भुगतान करती है।
  • छवि का शीर्षक रिसर्च हिस्ट्री ऑफ द हिस्ट्री ऑफ़ स्टेप 3
    3
    अपनी संपत्ति के सारांश की एक नई प्रति प्राप्त करें या प्राप्त करें यह एक ऐसा दस्तावेज़ है जो इसके साथ जुड़े सभी कानूनी कार्रवाइयों और लेनदेन को रिकॉर्ड करता है, और आपको सभी पिछले मालिकों के बारे में जानकारी देगा। खरीद के तुरंत बाद आपको एक सार मिला हो सकता है - यदि आपके पास यह नहीं है, तो नोटरी कार्यालय पर वापस जाएं (या इस लेख को प्रिंट करें और इसे करें जैसा करें)।
    • खरीदारी इतिहास और बिक्री मूल्य की समीक्षा करें कभी-कभी समय की एक छोटी अवधि में बिक्री मूल्य में एक नाटकीय वृद्धि का मतलब है कि एक कमरे को जोड़ दिया गया है या एक बड़े ओवरहाल में लिया गया है। संरचना प्रकार, निर्माण तिथि, विवरण और मालिकों का पता लगाने के लिए इमारत परमिट की जांच करें
    • यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो अपने स्थानीय या प्रांतीय रजिस्ट्री कार्यालय को विलेख रजिस्ट्री की खोज के लिए देखें। यह आमतौर पर क्लर्कों और पुरालेखों के कार्यालयों में पाया जाता है अपने विशेष संपत्ति के रिकॉर्ड के लिए पूछें
    • अमेरिका में, यह जानकारी एक शहर में बैचों और ब्लॉक नंबरों द्वारा अनुक्रमित की जाती है, जिसमें एक खंड, जिला और ग्रामीण संपत्तियों की चौड़ाई शामिल है।
  • छवि का शीर्षक, रिसर्च हिस्ट्री ऑफ द हिस्ट्री ऑफ़ चरण 4
    4
    स्थानीय समाचार पत्र संग्रह में खोजें। यह आमतौर पर नगरपालिका पुस्तकालय में पाया जाएगा, हालांकि आप एक ऐतिहासिक समाज या क्षेत्रीय नोटरी कार्यालय में भी भाग्यशाली हो सकते हैं, जहां आप पहले से ही उसे अच्छी तरह से जानना शुरू कर रहे हैं।
    • अपने पड़ोस में इमारतों के उल्लेख, निवास के पिछले मालिकों और आपके पते से संबंधित बिक्री या किराए के लिए कोई विज्ञापन देखें। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपको पुरानी तस्वीरें भी मिल सकती हैं।
    • पीछे देखो सड़क के नाम और संख्या समय के साथ बदलते हैं, इसलिए सबसे पुराना रिकॉर्ड पाने की अपेक्षा न करें और आसानी से पहचानने योग्य सुराग ढूंढें।
    • समय की प्रासंगिक अवधि खोजें यदि आप जानते हैं कि आपके घर का निर्माण या मूल्य में नाटकीय रूप से बढ़ गया है, उदाहरण के लिए, "इमारतों" और "आर्किटेक्चर" से संबंधित इसी अवधि में अधिक विस्तृत खोज करें।
  • इमेज शीर्षक से रिसर्च हिस्ट्री ऑफ द हिस्ट्री ऑफ चरण 5
    5
    स्थानीय नियोजन एजेंसी को देखें कार्यालय का पता लगाएं जो इमारत परमिट देता है, संपत्ति की फीस या आवासीय बिक्री रिकॉर्ड करता है। उनके पास आपके घर से संबंधित सार्वजनिक रिकॉर्ड होने चाहिए। प्रायः, एक पुराने घर एक मालिक से दूसरे स्थान पर एक काम या अन्य स्थानान्तरण के माध्यम से ले जाएगा, और अभी तक नहीं किया जा सकता है। आप कौशल मानचित्रों को देख सकते हैं कि क्या कुछ जोड़ा गया है या ध्वस्त कर दिया गया है।
    • जीवन में केवल दो चीजों में से एक, जिसे हम अपने आप को आश्वासन दे सकते हैं फीस हैं, और आपके रिकॉर्ड की जांच करने के लिए एक अच्छी जगह आपके अधिकार क्षेत्र में पुरालेखकर्ता के कार्यालय में है। वह कर योग्य निवास मूल्यों के रिकॉर्ड रखेगा, और पुराने संपत्ति मूल्यांकन भी हो सकते हैं जो इसे अधिक विस्तार से बताते हैं। आप शहर की पुरानी निर्देशिकाओं (फ़ोन पुस्तकें जो पते के अनुसार घर सूचीबद्ध करती हैं), क्षेत्रीय इतिहास, महत्वपूर्ण आँकड़े और सेंन्सस भी खोज सकते हैं।
  • आपकी हाउस का अनुसंधान इतिहास शीर्षक चरण 6
    6



    अपने घर की नज़दीकी जांच करें आप केवल देखकर बहुत सीख सकते हैं देखें कि यह कैसे बनाया गया था और किस प्रकार की सामग्रियों का उपयोग किया गया था।
    • दीवारों और मोल्डों की जांच करें मूल सामग्री जैसे फायरप्लेस ईंटों की खोज करें
    • साल में आवासीय परियोजनाएं काफी बदली हैं, और आपको अपने घर के निर्माण की उम्र के कुछ संकेत मिल सकते हैं, यह कितना बड़ा बदलाव आया है, और मूल मालिकों का कितना अच्छा जीवन हो सकता है
    • शौचालय के पानी की टंकी के ढक्कन के नीचे देखने की कोशिश करें। आम तौर पर, ढक्कन के निचले भाग में छपी हुई तिथियां होती हैं, जिससे आप का अनुमान लगाया जा सकता है कि घर कब बनवाया गया था, क्योंकि शौचालय शायद इमारत के ठीक पहले स्थापित किया गया था। समाप्त होने पर कैप को वापस करने के लिए मत भूलना
    • कमरे का आख़िरी रीमोल्डिंग के बाद कितना समय बिताया है, यह अच्छी जानकारी प्राप्त करें कैबिनेट या घर के बर्तन की विभिन्न शैलियों, उदाहरण के लिए, हर कुछ वर्षों में प्रचलन में और बाहर आते हैं। ब्राउन वॉल पेपर्स और एवोकैडो-हरे रेफ्रिजरेटर "Stayin `Alive" नर्तकियों के साथ एक कमरे की तुलना में "70 के" ज़ोर से चिल्लाते हैं। "
  • आपकी हाउस का अनुसंधान इतिहास शीर्षक चरण 7
    7
    अपने पड़ोसियों से बात करें यदि आप पड़ोस में नए हैं और अपने घर के हाल के इतिहास के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आपका लंबे समय के पड़ोसियों की मदद कर सकते हैं।
    • उनसे पूछो, जो आपके पास संपत्ति पर रहते थे और अगर वहां कोई रीमॉडेलिंग होती है तो वे याद करते हैं इसके अलावा, पड़ोसियों को पुराने निवासियों के बारे में पूछना पड़ता है और पड़ोस के बारे में बर्फ तोड़ने का एक शानदार तरीका है।
    • यदि वे आप को अजीब तरह से देखते हैं और कहते हैं, "तो आप नहीं जानते?" और फिर आप बिना किसी कॉफी की पेशकश करते हुए जल्दी करो, अपने पुराने निवास के आसपास कुछ सचमुच दिलचस्प कहानी हो सकती है!
    • यदि आप पड़ोसियों के साथ अच्छी मित्रता विकसित करते हैं, तो आप उनसे पूछ सकते हैं कि क्या वे अपने घरों की ढांचे को अपने स्वयं के बारे में अधिक जानने के लिए आकस्मिक रूप से देख सकते हैं। कुछ क्षेत्रों में एक जैसे समय पर निर्मित समान समान घर हैं, या तो कुशलता के कारणों के लिए या नवीनतम वास्तुशिल्प फैशन के बाद।
  • आपकी हाउस का रिसर्च हिस्ट्री शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    पूर्व मालिकों को यह पता लगाने के लिए कि घर में क्या सुधार किए गए हैं। आपकी उपलब्धि के इतिहास पर नज़र रखने के द्वारा स्वामी की जानकारी भी मिल सकती है एक बार जब आप पता लगा लें कि पिछले मालिक कौन थे, इंटरनेट पर या उपलब्ध लोगों के स्थान सेवाओं के माध्यम से एक खोज करते हैं। इससे पहले कि आप उन लोगों से बात कर रहे हैं जो आपको मूल घर का बेहतर विचार दे सकते हैं। बेशक, यह आसान कहा से अधिक है अगर मालिकों के एक सौ साल पहले की मृत्यु हो गई। इस मामले में, आपको श्रव्यसाहित्य के क्षेत्र में पेशेवर सहायता सेवा की आवश्यकता हो सकती है जैसा मार्शल मैक्लुहान कहेंगे, "माध्यम एक संदेश है।"
  • इमेज शीर्षक से रिसर्च हिस्ट्री ऑफ द हिस्ट्री ऑफ द हाउस 9 चरण
    9
    अपने पड़ोस का इतिहास खोजें आपके पड़ोस में अपने घर के मुकाबले अधिक जानकारी उपलब्ध हो सकती है, और यह आपको अपने घर के इतिहास के अविश्वसनीय झलक दे सकता है बहुत पुराने घरों के मामले में, ज्यादातर यूरोप में कुछ आम बात है, उदाहरण के लिए, आस-पास की जानकारी एक घर के प्राचीन इतिहास के बारे में पाया जा सकता है।
  • आपकी सभा का इतिहास शीर्षक से चित्र चरण 10
    10
    अपने घर की कालानुक्रमिक छवि बनाने के लिए आपके द्वारा प्राप्त की गई सारी जानकारी इकट्ठा करें। दिखाएं कि यह कैसे और कब बनाया गया था, जब विभिन्न भागों को एकत्रित या ध्वस्त कर दिया गया था, और उसमें प्राकृतिक घटनाओं में परिवर्तन क्यों हो सकता है
  • आपकी हाउस का अनुसंधान इतिहास शीर्षक से चित्र चरण 11
    11
    अपने पिछवाड़े में एक मेटल डिटेक्टर का उपयोग करें अक्सर, धातु डिटेक्टर पुराने सिक्के या अन्य कलाकृतियों को खोजने का एक शानदार तरीका है जो आपके अद्वितीय घर इन्वेंट्री में जोड़ा जा सकता है। आपको तहखाने में कोठरी की कुंजी भी मिल सकती है जो कि कभी भी किसी को कभी भी कैसे खोलने का नहीं पता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी कार्यालय या लाइब्रेरी में सार्वजनिक रिकॉर्ड की कई प्रतियां कर रहे हैं, तो एक प्रश्न जो हमेशा से पूछा जाना चाहिए "आप प्रतियों के लिए कितना भुगतान करते हैं?"
    • स्थानीय ऐतिहासिक संग्रहालय पर जाएं या इंटरनेट ब्राउज़ करें
    • पिछले सालों में घर या पड़ोस में तस्वीरें ढूंढने की कोशिश करें ताकि आपको उस तस्वीर के बारे में क्या पता चल जाए,
    • प्रासंगिक जानकारी प्राप्त करने के लिए पुस्तकालयों या कंप्यूटरों में संदर्भों का उपयोग करें। ऐतिहासिक अभिलेखों और पिछले मालिकों की मेलिंग सूची के माध्यम से खोजें

    चेतावनी

    • पूर्व मालिकों के अधिकारों और रिश्तेदारों के अधिकारों और निजी जीवन का उल्लंघन न करने के लिए सावधान रहें वे दर्दनाक यादों को याद कर सकते हैं, या वे परेशान नहीं होना चाहते हैं। कुछ मामलों में, उनसे व्यक्तिगत रूप से संपर्क किए बिना जानकारी एकत्र करना सबसे अच्छा हो सकता है किसी भी मामले में, उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं, जब वे आपसे बात करने के लिए समय नहीं लेना चाहते।
    • पुराने और नाजुक दस्तावेजों को सावधानीपूर्वक संभालना वे केवल मौजूदा रिकॉर्ड हो सकते हैं स्पष्ट अभिलेखीय कवर (स्टेशनर्स से उपलब्ध) के साथ उन्हें सुरक्षित रखें और उन्हें फ़ोल्डर्स में संग्रहीत करें। बाइंडर्स आपकी मदद करेंगे कई मायनों में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com