IhsAdke.com

अपनी संपत्ति पर करों को कम कैसे करें

नेशनल यूनियन ऑफ करदाताओं के अनुसार, देश में लगभग 60% संपत्तियों का मूल्यांकन किया जाता है। इस आंकड़े के बावजूद, केवल एक छोटा प्रतिशत लोग अपने करों को कम करने का प्रयास करने के लिए कहते हैं कम सैकड़ों या करों में हजारों भुगतान कर सकते हैं चाहे आप अपनी संपत्ति के मूल्यांकन के लिए चुनौती दे रहे हों या कर कटौती की तलाश कर रहे हों, इसके लिए आशा हो सकती है

चरणों

भाग 1
अपने मूल्यांकन के तथ्यों की जांच करना

आपकी संपत्ति करों के नीचे शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
अपने क्षेत्र के मूल्यांकन का निर्धारण करें प्रत्येक नगरपालिका उसी तरह संपत्ति का मूल्यांकन नहीं करता है अपने करों को भरने शुरू करने से पहले, अपने क्षेत्र के मूल्यांकन का पता लगाएं कुछ बाजार मूल्य पर कड़ाई से, घर के मूल्य पर और जमीन पर आधारित हैं। कुछ स्थान मूल्यह्रास राशि घटाना मूल्य का आकलन करने का एक अन्य आम तरीका क्षेत्र में तुलनात्मक घरों की हालिया बिक्री का उपयोग करना है।
  • आपकी संपत्ति करों के नीचे शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    अपनी संपत्ति के कर गणना का अध्ययन करें अपने स्थानीय मूल्यांकक के कार्यालय से संपर्क करें और उन्हें अपनी संपत्ति कर गणना कार्ड की एक प्रति देखने या प्राप्त करने के लिए कहें। कभी-कभी यह कार्ड एक ऐसी भौतिक प्रति होती है जिसे आप प्राप्त करते हैं, या फिर यह ऑनलाइन है इसे प्राप्त करते समय, विवरणों का सावधानीपूर्वक अध्ययन करें
    • अपने कर बिल के आने से पहले अपने कर गणना का अनुरोध करना सुनिश्चित करें आपके संसाधनों को जमा करने के लिए आपको कुछ निश्चित समय सीमाएं मिलनी होंगी। एक बार जब आप अपना चालान प्राप्त करते हैं, तो आपके पास अपील करने के लिए 30 से 120 दिन होते हैं। यदि आप इनवॉइस आने का इंतजार करते हैं, तो यह बहुत समय लेने वाली हो सकती है।
  • चित्र कम से कम आपकी संपत्ति कर चरण 3
    3
    मूल्यांकन में संरचनात्मक त्रुटियों के लिए देखें यह देखने के लिए जांच करें कि मूल्यांकक ने आपके घर की संरचना के बारे में गलतियां की हैं या नहीं। क्या वह वर्ग फुटेज को याद करता है? उन्होंने कहा कि आपके पास 4 कमरे हैं, जब आपके पास वास्तव में 3 हैं? सुनिश्चित करें कि आपके घर की सभी विशेष सुविधाएं खेती वाले क्षेत्र के साथ सही हों।
    • केवल गर्म रहने योग्य क्षेत्रों को अपने घर में वर्ग मीटर में गिना जाना चाहिए।
    • आपके घर के संरचनात्मक विशिष्टताओं के बारे में गलतियां आपके दर में महत्वपूर्ण कटौती का कारण बन सकती हैं
  • आपकी संपत्ति करों के नीचे शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    तय करें कि मूल्यांकन मूल्य फुलाया गया है या नहीं। निर्धारित करें कि क्या कारक हैं जो आपकी संपत्ति के मूल्यांकन की मुद्रास्फीति का कारण बनाते हैं। क्या बाजार मूल्य की मौजूदा मूल्यों की तुलना में अधिक होने पर आपका मूल्यांकन किया गया था? पता लगाएँ कि क्या आपके पड़ोस में अचल संपत्ति का मूल्य हाल ही में कम हो रहा है इससे आपका कर कम हो सकता है
    • यदि आपने हाल ही में घर खरीदा है, तो मूल्य का भुगतान करें। यदि आपके द्वारा भुगतान की गई राशि मूल्यांकन की लागत से कम थी, तो आप अपनी संपत्ति पर करों को कम कर सकते हैं।
  • आपकी संपत्ति करों के नीचे शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    संपत्ति रजिस्ट्री में छेद खोजें बस गलतियों को न देखें - उन वस्तुओं की तलाश करें जो मूल्यांकनकर्ता पीछे छोड़ दिया। यह आपके घर के नकारात्मक पहलुओं से संबंधित है जो आपके मूल्य को कम कर सकता है क्या संपत्ति रिपोर्ट एक बगीचे को पंजीकृत करता है जो हमेशा बाढ़, एक नम तहखाने, एक छिपी छत या फटा हुआ दीवारों को पंजीकृत करता है? एक विस्तृत संपत्ति मूल्यांकन करने के बाद, जिसमें सकारात्मक और नकारात्मक दोनों गुण शामिल हैं, आपके करों को कम करने में सहायता कर सकते हैं।
    • अन्य मदों जो मूल्य कम कर सकते हैं एयर कंडीशनिंग सिस्टम जो कंसर्ट की आवश्यकता होती है, नींव जो मरम्मत या लीक पाइप की आवश्यकता होती है।
  • आपकी संपत्ति करों के नीचे शीर्षक वाली तस्वीर 6
    6
    पड़ोस में अन्य घरों के साथ अपने निवास की तुलना करें अपने संपत्ति कार्ड के लिए आवेदन करते समय, अपने पड़ोस में समान घरों के कार्ड देखें अपने वैल्यूएशन वैल्यू की तुलना करें अगर आपके मूल्यांकन आसपास के घरों के मुकाबले बहुत अधिक है, तो आप अपनी संपत्ति के लिए एक कर आधार बना सकते हैं।
    • जितने अधिक उदाहरण और अधिक घर आपके पास कम मूल्यांकित मानों के साथ है, आपकी अपील अधिक मजबूत होगी।
    • तय करना है कि आपका कौन सा घर तुलनीय है, उसी फुटेज वाले लोगों, शयन कक्षों और बाथरूम की एक ही संख्या और उसी उम्र की तलाश करें। सटीक तुलना के लिए घरों के करीब देखने की कोशिश करें
    • क्या आपके घर का निर्माण दूसरों की तुलना में छोटा है? क्या आपके पास ईंट हाउस के बजाय एक लकड़ी का घर है? ये कारक आकलन को प्रभावित कर सकते हैं।
    • साथ ही पड़ोस के घरों को भी देखें जो कि बड़ा, अधिक महंगा या बेहतर है यदि आपकी तुलना उनकी तुलना में छोटा है तो देखें। अगर इन घरों में वही वैल्यूएशन वैल्यू है जो आपकी है, तो आपका मूल्य फुलाया जा सकता है।
  • चित्र कम से कम आपकी संपत्ति कर चरण 7
    7
    सुनिश्चित करें कि आपके घर की समान घरों की तुलना की गई है कभी-कभी मूल्यांक गलतियां कर सकता है। अपने पड़ोस में घरों की तुलना करें क्या वे वही हैं? या वे बेहतर हैं, वे बेहतर स्थिति में हैं, बेहतर पड़ोस और एक शांत सड़क है? उन घरों का उपयोग करना जो लगभग हर तरह से आपके जैसे ही नहीं हैं, आपके मूल्यांकन को बढ़ा सकते हैं।
  • भाग 2
    अपना केस अपील करना

    चित्र कम से कम आपकी संपत्ति कर चरण 8
    1
    अपने क्षेत्र में अपील की प्रक्रिया का निर्धारण करें अपनी संपत्ति पर करों की लागत को अपील करने के लिए क्या किया जाना चाहिए, यह जानने के लिए अपने स्थानीय मूल्यांकन कार्यालय से संपर्क करें। मूल्यांकनकर्ता के निर्देशों का सही ढंग से पालन करना सुनिश्चित करें यदि आपके मामले को किसी तकनीकी में नहीं खेला जाता है।
    • कार्यालय से पूछिए कि अगर आपको कार्ड पर कोई त्रुटि मिलती है या आपको लगता है कि आपकी संपत्ति का उचित मूल्य पर मूल्यांकन नहीं किया गया था तो क्या प्रक्रियाएं पूरी की जानी चाहिए।
    • उनसे पूछें तुलनीय संपत्ति की जानकारी प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छी जगह कहां है जब आप ऑडिशन पर जाते हैं तो यह आपको सही जानकारी प्राप्त करने में सहायता कर सकता है।
    • इस वर्ष और अगले अपील को लाने के लिए समय सीमा के बारे में पूछें। अपने संसाधन को पेश करने के लिए आपको अन्य विवरणों के बारे में भी पूछें।
  • चित्र कम से कम आपकी संपत्ति कर चरण 9
    2
    एक कर वकील किराया यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप अपने मामले से उचित तरीके से अपील कर सकते हैं, तो कर वकील को आप के लिए करना है। कई वकीलों को पहले वर्ष में 1/3 या अपनी बचत की आबादी की आवश्यकता होती है, लेकिन अगर आपका मामला खारिज कर दिया गया हो, तो यह भी चार्ज नहीं हो सकता।



  • अपनी संपत्ति करों को कम करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 10
    3
    एक ऑडिशन में अपने खुद के प्रमाण प्रस्तुत करें अगर आप कुछ घंटों में खर्च करने और पर्याप्त काम करने पर ध्यान नहीं देते हैं, तो आप अपने खुद के मामले को अपील कर सकते हैं। जब आप अपील पर जाते हैं, तो सभी दस्तावेज़ों को व्यवस्थित और प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं। इसमें पंजीकरण कार्ड, अन्य समान घरों के असमान तुलना, और तथ्य-जांच चरण के दौरान इकट्ठे हुए अन्य सबूत शामिल हैं।
    • पंजीकरण कार्ड, तस्वीरें, बिक्री दस्तावेजों और अन्य दस्तावेजों की प्रतियां लाएं जो आपके मामले का समर्थन करते हैं।
  • आपकी संपत्ति करों के नाम पर चित्र चरण 11
    4
    मूल्यांकनकर्ता से संपर्क करें और फिर अपील समिति पर जाएं। सभी साक्ष्य एकत्र करते समय, पहले इसे मूल्यांकनकर्ता को प्रस्तुत करें। कभी-कभी चीजों को समायोजित किया जा सकता है और मूल्यांकक द्वारा आपके कर कम हो जाते हैं। त्रुटियों वाले दस्तावेज़ दिखाते हुए चीजों को सुलझाने के लिए पर्याप्त हो सकता है। अगर वह काम नहीं करता है, तो अपील समिति को फिर से चालू करें
  • भाग 3
    अपने करों को कम करने के अन्य तरीके खोजना

    आपकी संपत्ति करों के नीचे शीर्षक वाली तस्वीर 12
    1
    अपने घर को मूल्यांकक के लिए बिल्कुल सही न बनाएं। अगर एक सहयोगी आपके घर आ रहा है, तो उसे सही बनाने की कोशिश मत करो। दीवार में छेद को छिपाना न करो, कुछ जगहों में कालीन जो बाहर आ रहा है, छत में दरारें या लॉन के कुछ हिस्सों में घास न हो। सुनिश्चित करें कि रजिस्ट्री 1 9 80 के 50 वर्षीय बाथरूम और रसोई के बर्तन की स्थापना को दर्शाती है।
  • पिक्चर का शीर्षक कम आपकी संपत्ति कर चरण 13
    2
    मूल्यांकनकर्ता के साथ चलना जब मूल्यांकक आपके घर में आ जाता है, तो उसे अकेला चलने न दें, उसके साथ जाएं इस तरह, आप सुनिश्चित करें कि यह केवल घर के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा है, लेकिन यह भी सभी चीजें हैं जो संपत्ति के मूल्य में कमी होगी बताते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक कम आपकी संपत्ति कर चरण 14
    3
    कर छूट ढूंढें अपने राज्य से कर टूटना खोजें, जो लागत को कम करने में मदद करेगा। कुछ राज्यों में कुछ घर-मालिकों को आंशिक रूप से कराधान की रकम रखने की अनुमति है। आप अन्य कारकों जैसे कि पुराने नागरिक, एक युद्धवादी या अक्षम व्यक्ति होने के आधार पर कर छूट के लिए योग्य हो सकते हैं
  • चित्र कम से कम आपकी संपत्ति कर चरण 15
    4
    अपने घर में सेवानिवृत्ति की सीमा घर में कोई भी संरचनात्मक परिवर्तन आपके करों को प्रभावित कर सकता है। पूल जोड़ना, डेक या शेड, रसोईघर को फिर से तैयार करना या एक नया कालीन लगाकर घर का मूल्य बढ़ा सकता है और इस प्रकार आपके टैक्स यदि आप अपने करों के साथ अपील करने की योजना बना रहे हैं, तब तक किसी भी सुधार से बचें जब तक आप नहीं कर सकते।
    • यदि आप अपने घर में कोई रीमोडिंग करना चाहते हैं, तो पता लगाएं कि दोनों आपके करों की मात्रा में वृद्धि करेंगे।
  • चित्र कम से कम आपकी संपत्ति कर चरण 16
    5
    निर्वाचित अधिकारियों और स्कूल के बजट पर वोट दें एक कारण यह है कि संपत्ति करों को बढ़ाना राज्य और स्थानीय बजट की लागत के कारण होता है। स्थानीय सरकारों ने स्कूलों, पुस्तकालयों, पुलिस विभागों और अग्निशमन विभागों और सार्वजनिक सेवाओं के भुगतान के लिए संपत्ति कर से कुछ राजस्व का उपयोग किया है। हालांकि घर के मालिकों के इन मुद्दों पर सीमित प्रभाव है, स्थानीय बजट मुद्दों और मतदान में शामिल होने से फर्क पड़ सकता है।
  • आपकी संपत्ति करों के नीचे शीर्षक वाली तस्वीर 17
    6
    खाली भूमि बेचें यदि आपने एक नर्सिंग होम या छुट्टी के निर्माण के लिए खाली भूमि खरीदा है, तो अपनी संपत्ति करों को कम करने के लिए उन्हें बेचने पर विचार करें। यह भूमि आपके करों का एक संकेत है और भुगतान की गई राशि को बढ़ाती है।
    • यदि आपके पास एक हेक्टेयर की महत्वपूर्ण राशि है और आपके कर बहुत अधिक हैं, तो कुछ जमीन बेच दें। हेक्टेयर की संख्या कम करके, आप मूल्य को कम करते हैं और इसलिए टैक्स
    • यदि आपने हाल ही में एक संपत्ति विरासत में मिली है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे बेचने पर विचार करें। आप इस संपत्ति पर कर के लिए जिम्मेदार हैं जैसे ही आप इसे प्राप्त करते हैं
  • 7
    बदलें। संपत्ति कर क्षेत्र या शहर के कर दर पर आधारित हैं। यह जगह से जगह पर भिन्न होता है कुछ देशों और राज्यों में अन्य की तुलना में अधिक करों का है। यदि आप खरीदने के लिए एक घर की तलाश में हैं, तो वांछित स्थानों के करों को देखें कम कर क्षेत्र में एक घर खरीदना आपको पैसे बचाने में मदद कर सकता है यदि आप पहले से ही घर के मालिक हैं, तो दूसरे क्षेत्र में जाने पर विचार करें यदि कर बहुत अधिक हैं
  • चेतावनी

    • ध्यान रखें कि कुछ काउंटी एक विवाद या अपील को भरने के लिए एक प्रोसेसिंग शुल्क लेते हैं।
    • यदि आपका घर मौजूदा बाजार मूल्य से कम है, तो अपील को फिर से सोचें इसका परिणाम उच्च दर में हो सकता है
    • क्या आपने एक कमरे या रसोई में सुधार किया है या हाल में एक पूल जोड़ा है? ये सुधार आपकी संपत्ति कर बढ़ा सकते हैं
    • समझें कि सुविधा आपको समस्याएं ला सकती है यदि आपके पास अपनी संपत्ति के क्षेत्र हैं जो रिकॉर्ड पर नहीं हैं, तो अपील इस पर ध्यान आकर्षित कर सकती है पीलिंग पेंट, हैंड्रल्स और शेड ज़ोनिंग और पंजीकरण समस्याएं पैदा कर सकते हैं। अपने करों पर विवाद करने से पहले सभी को ध्यान से अनुसंधान करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com