IhsAdke.com

संपत्ति कर की गणना कैसे करें

नगर निगमों द्वारा शहर या जिले के ऑपरेटिंग राजस्व को बढ़ाने के लिए संपत्ति कर स्थानीय कर हैं। कुछ राज्य कुछ विशेष वस्तुओं पर संपत्ति कर भी लागू करते हैं। इस तरह के कर प्रति कर के लिए प्रभारित शुल्क के विरोध के रूप में संपत्ति के मूल्य पर आधारित हैं। उदाहरण के लिए, डीपीवीएटी बीमा, जिसे सालाना बिल किया जाता है, किसी भी श्रेणी के भीतर सभी वाहनों के लिए समान है, परिसंपत्ति से जुड़े मूल्य की परवाह किए बिना। इसके विपरीत, आईपीवीए एक वार्षिक दर है जो वाहन के मूल्यांकन मूल्य के अनुसार भिन्न होती है। जैसा कि एक कार समय के साथ कम हो जाती है, इसकी आईपीवीए भी घट जाती है।

चरणों

चित्र शीर्षक संपत्ति कर की गणना चरण 1
1
परिसंपत्ति का मूल्यांकन मूल्य निर्धारित करें। उदाहरण के लिए, किसी निवास पर संपत्ति कर की गणना करने के लिए, संपत्ति के वर्तमान मूल्यांकन मूल्य के लिए सक्षम कर प्राधिकरण से जांच करें: यह आपकी गणना आधार होगी।
  • चित्र शीर्षक संपत्ति कर चरण 2 की गणना करें
    2
    टैक्स दर की जांच करें आप इसे सक्षम कर प्राधिकरण के साथ मिल सकते हैं संघीय जिले में, उदाहरण के लिए, आवासीय अचल संपत्ति के लिए दर 0.3% है, वाणिज्यिक अचल संपत्ति के लिए 1% और रियल एस्टेट के लिए 3% या नहीं खंडहर (स्रोत: SindiCondomínio)।



  • चित्र शीर्षक संपत्ति कर की गणना चरण 3
    3
    प्रश्न में कर की गणना के लिए लागू किसी भी अन्य इकाई को प्राप्त करें। यह जानकारी सक्षम अधिकारियों से भी प्राप्त की जा सकती है। आईपीटीयू के मामले में, कर गणना में प्राप्त मूल्य एक सौ से विभाजित किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक संपत्ति कर की गणना चरण 4
    4
    एक संपत्ति के संपत्ति कर की गणना के लिए स्थापित दर से गणना के आधार का मूल्य गुणा करें। फिर एक सौ से परिणाम विभाजित करें। एक आवासीय संपत्ति 100 हजार मूल्य 100,000 होगा (बुनियादी गणना) 0.3 (दर) से गुणा, 100 से विभाजित है, एक संपत्ति कर आर $ 300.00 उपज परिणाम के साथ के मामले में।
  • युक्तियाँ

    • उपरोक्त उदाहरण मानते हैं कि अचल संपत्ति पर संपत्ति कर पूरी तरह से उन गुणों पर लागू होता है जो वर्तमान मूल्य का 100 प्रतिशत मूल्यवान हैं।
    • ऊपर दिए गए उदाहरण में, अगर 100,000 मूल्य वाले घर 10% की रीयल इस्टेट वैल्यूएशन के साथ बाजार में है, तो गणना के आधार का समायोजन मूल्य 110 हजार होगा। तब टैक्स दर का आकलन 100 हजार के बजाय 110 हजार पर किया जाता है, आईपीटीयू आर $ 300 के बजाय आर $ 300 के बजाय
    • कुछ नगर पालिकाएं अपेक्षा करते हैं कि रियल एस्टेट मूल्यांकन के बीच कई सालों में। अगर इस समय के दौरान रियल एस्टेट मार्केट की स्थिति में काफी बदलाव आते हैं, बेहतर या बदतर के लिए, नगरपालिका मूल्यांकन मूल्य के 100% से अधिक या उससे कम गणना के आधार पर कर को लागू करना चुन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com