IhsAdke.com

एक Subloan समझौता कैसे लिखें

एक उपठेव तब होता है जब किसी विशिष्ट संपत्ति के किरायेदार को दूसरे के पट्टे पर अपने सुरक्षित अधिकार हस्तांतरण करना चाहता है। वाणिज्यिक अचल संपत्ति और आवासीय के मामले में उपठेका दोनों ही हो सकता है। संपत्ति की मूल देनदारी से क्या स्थापित किया गया है इसके आधार पर, मालिक को उपठेका के लिए अनुमति देने की आवश्यकता हो सकती है वर्तमान किरायेदार और उप-ठेकेदार की रक्षा के लिए, एक अनुबंध में प्रवेश करना महत्वपूर्ण है, जिसमें शामिल पार्टियों के अधिकारों और जिम्मेदारियों की रूपरेखा है। वाणिज्यिक किरायेदारों को एक वकील से संपत्ति के उच्च मूल्य के आधार पर उपठेका समझौते का एक मसौदा का अनुरोध करना चाहिए। एक आवासीय किरायेदार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके इस प्रकार के अनुबंध को लिख सकता है

चरणों

अपने लिए लेखन

  1. 1
    शामिल पार्टियों के नाम और अनुबंध की तारीख निर्दिष्ट करें। प्रत्येक हितधारक के पूर्ण नाम और अनुबंध में उनकी भूमिका की पहचान करें। संपत्ति के मूल किरायेदार को आम तौर पर कमबी कहा जाता है और जो व्यक्ति संपत्ति को सशक्त कर रहा है वह आमतौर पर उप-धारक कहलाता है उदाहरण के लिए: "यह समझौता, 1 फरवरी, 2011 को दर्ज किया गया, जिसका उद्देश्य कमबी, जेन स्मिथ और सब्लोटेकी, रॉबर्ट जोन्स के बीच एक अपार्टमेंट को पट्टे पर देना है।"

  2. 2
    संपत्ति की पहचान करें संपत्ति का पूरा पता निर्दिष्ट करें उदाहरण के लिए: "यह संपत्ति रुआ उना, 1234, अपार्टमेंट 1, शहर, राज्य, ज़िप कोड में स्थित है।"

    • अगर उपठेका संपत्ति के पूर्ण उपयोग के अलावा एक उद्देश्य है, उदाहरण के लिए, केवल एक गैरेज का उपयोग करके, संपत्ति के विवरण में वह उद्देश्य निर्दिष्ट करें
    • यदि इसका उद्देश्य आवासीय उद्देश्यों के लिए संपत्ति का उपयोग करना है, जैसे कि घर या अपार्टमेंट के मामले में, निर्दिष्ट करें कि उपनगरीय अंतरिक्ष का इस्तेमाल केवल आवासीय उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए वाणिज्यिक पट्टे में केवल व्यावसायिक प्रयोजनों के लिए संपत्ति का उपयोग निर्दिष्ट करना आवश्यक है
  3. 3
    उपठेका की अवधि को रिकॉर्ड करें सबलेट के प्रारंभ और समाप्ति तिथियां निर्दिष्ट करें अग्रिम समय निर्धारित करें जिस पर उप-स्वामी कब्जे ले लेगा और संपत्ति वापस करेगा। उदाहरण के लिए: "उप-धारक 1 जनवरी, 2011 को 9 बजे कार्यालय ले जाएगा और 6 जून 2011 को दोपहर 12 बजे संपत्ति वापस कर देंगे।"




  4. 4
    भुगतान करने के लिए किराए की राशि निर्दिष्ट करें किराए का भुगतान करने के लिए निर्धारित राशि और उस समय का भुगतान करना चाहिए। सामान्य तौर पर, संपत्ति के उपठेका के मामले में, किराए पर प्रति माह भुगतान किया जाता है। उदाहरण के लिए: "सब्सक्राइबर प्रत्येक माह के तीसरे दिन कमबी द्वारा प्राप्त करने के लिए प्रति माह $ 500 की राशि कम करने का भुगतान करेगा।"

    • इस खंड में किसी भी देर से भुगतान जुर्माना भी शामिल है। उदाहरण के लिए: "यदि महीने के तीसरे दिन तक किराया प्राप्त नहीं होता है, तो आर $ 50 का जुर्माना किराए पर होने वाली राशि में जोड़ा जाएगा।"
    • जिस व्यक्ति को किराए का भुगतान करना चाहिए, उस पते को शामिल करना जिसमें किराए को मेल किया जाना चाहिए।
  5. 5
    सुरक्षा जमा पर एक अनुभाग शामिल करें यदि सब्लोयन को सुरक्षा जमा का भुगतान करना आवश्यक है, तो कृपया लीज समाप्ति तिथि पर जमा राशि और वापसी की जानकारी निर्दिष्ट करें।

    • सामान्य तौर पर, पट्टे के अंत के दो सप्ताह के भीतर सुरक्षा जमा सब्सक्राइबर को वापस कर दिया जाता है। समझौता यह निर्दिष्ट करेगा कि यदि कमबी ने सुरक्षा जमा या उसके एक हिस्से को बरकरार रखा है, तो कमिणी उप-धारक को कारण के एक लिखित बयान देगा।
    • सुरक्षा जमा को बनाए रखने के कारण अनुबंध में वर्णित होना चाहिए। आम कारणों में शामिल हैं: संपत्ति का किराया, देर से फीस और नुकसान (सामान्य वस्त्र और आंसू के अलावा) का भुगतान न करने
  6. 6
    अनुबंध पर हस्ताक्षर और तारीख। शामिल दो पक्षों को पूर्ण वैध नाम का उपयोग कर अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा। इसमें शामिल प्रत्येक पार्टी अनुबंध की एक प्रति रखेगी। अनुबंध पर हस्ताक्षर और तारीख।

________________________________
किरायेदार [किरायेदार के टाइप किए गए नाम दर्ज करें]
______________
तिथि

________________________________
स्वामी [स्वामी के टाइप किए गए नाम दर्ज करें]
______________
तिथि

चेतावनी

  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है, इसका उपयोग करने से पहले हमेशा एक उदाहरण अनुबंध की समीक्षा करें इसे अपने खुद के दस्तावेज़ बनाने के लिए टेम्पलेट के रूप में उपयोग करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उसे उप-थैले करने का प्रयास करने से पहले संपत्ति को पट्टा करने की इजाजत दे। यदि आपका पट्टा उपखंड का उल्लेख नहीं करता है, तो स्वामी से अनुमति के लिए पूछें।
  • अगर संदेह में, अनुबंध परीक्षा के लिए आवेदन करना एक अच्छी शुरुआत है और आप बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com