IhsAdke.com

कैसे एक अवकाश होम में अपने घर बारी करने के लिए

छुट्टी किराये उद्योग पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बदल गया है। आजकल यह घर या कोंडो के लिए लंबे या अल्पावधि किराए पर करना आसान है चाहे आप अपना घर हमेशा के लिए छुट्टी के घर में बदल दें, या बस कुछ हफ्तों तक किराया देने के लिए अपने अपार्टमेंट की पेशकश करें, हमेशा लोग किराए पर लेना चाहते हैं, साथ ही साइट्स और सेवाएं जो कि यह एक वास्तविकता बनाने में मदद करेंगे हालांकि, ध्यान रखें कि आपके घर को किराए पर एक घर का काम हो सकता है प्रक्रिया के बारे में जानने और खुद को तैयार करना महत्वपूर्ण है थोड़ा नियोजन और प्रयास के साथ आप अपने घर को आपके लिए काम करने के लिए रख सकते हैं, और प्रक्रिया के दौरान नए और दिलचस्प लोगों से मिल सकते हैं।

चरणों

भाग 1
किराया योजना

एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो बारी शीर्षक से चित्र चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपकी संपत्ति एक छुट्टी घर के रूप में किराए के लिए उपयुक्त है। अपना घर किराए पर तैयार करने के लिए पर्याप्त समय और पैसा निवेश करने से पहले, यह जांचना महत्वपूर्ण है कि क्या किराया करना उचित है। क्या वह एक वांछनीय जगह है? क्या शहर में लोकप्रिय आकर्षण के करीब है? क्या इसकी उपयुक्तता या विशिष्ट विशेषताएं हैं जो इसे विशेष रूप से आकर्षक बनाती हैं?
  • अगर आपके पड़ोस में अन्य छुट्टियों के घर हैं, तो यह संभव है कि किराए पर लेने के लिए आपका घर अच्छा विकल्प है।
  • एयरबनब जैसी साइटों पर आपके क्षेत्र में सुझाए गए विकल्पों की तलाश करें क्या आपके क्षेत्र में कई विकल्प हैं? क्या ये विकल्प आपके घर में समान सुविधा प्रदान करते हैं? क्या आप किराए पर लेने से पहले अपने घर के पहलुओं को बेहतर बनाने के लिए तैयार करेंगे?
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो बारी शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी संपत्ति को कानूनी रूप से किराए पर कर सकते हैं कई घर किराये कानून और प्रतिबंध हैं जो आपके क्षेत्र में लागू हो सकते हैं। भविष्य में महंगे दंड का भुगतान करने से बचने के लिए एक खोज करें
    • कई क्षेत्रीय कानून हैं, जो पट्टा संबंधी गतिविधियों को प्रतिबंधित या नियंत्रित करते हैं। आप अपने शहर के शहर हॉल को फोन करके या आवश्यक दिशानिर्देशों को प्राप्त करने के लिए किसी भी उचित जानकारी से संपर्क करके इंटरनेट के जरिए शुरू कर सकते हैं जैसे "शहर के पट्टे पर कानून (शहर का नाम)"
    • यदि आप एक मालिक हैं, तो आपके बंधक की शर्तों में संपत्ति के किराए से संबंधित प्रतिबंध शामिल हो सकते हैं, विशेष रूप से पहले वर्ष के दौरान बंधक समझौते को सावधानीपूर्वक पढ़ें या ऋणदाता को स्पष्टीकरण के लिए कहें।
    • यदि आप एक किरायेदार हैं, तो अनुबंध में उपठेका से संबंधित जानकारी शामिल हो सकती है। आगे बढ़ने से पहले स्वामी से पूछताछ करें
    • अधिकांश मालिक संघों में पट्टे और उपठेका से संबंधित प्रतिबंध शामिल हैं हालांकि कुछ मामलों में इस तरह के संगठनों को अयोग्य माना जाता है, उनके पास जुर्माना लगाने की पर्याप्त शक्ति है, इसलिए उन्हें गंभीरता से लेना महत्वपूर्ण है।
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो बारी शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    तय करें कि आप मौसम, सालाना या अल्पावधि में अपनी जगह किराए पर लेना चाहते हैं। आपका इरादा छुट्टियों के दौरान कुछ हफ्तों के लिए बस किराए का स्थान हो सकता है, या अवकाश के घर में स्थायी रूप से स्थान बदल सकता है सावधानी से विकल्प तौलना ताकि आप तदनुसार तैयार कर सकें।
    • कुछ स्थानों में बहुत कम और कम अवधि वाले किराये के नियम हैं। वे स्थान के आधार पर अलग-अलग होते हैं, इसलिए किसी स्थान को किराए पर लेने से पहले सुनिश्चित करें कि आप अपने क्षेत्र के कानूनों के बारे में जानते हैं।
    • न्यूयॉर्क में, उदाहरण के लिए, 30 दिनों से कम समय के लिए संपत्ति किराए पर लेने से मना किया जाता है। इस क्षेत्र में कई मामलों में एयरबैंक जैसी साइटों का उपयोग अवैध है।
  • एक अवकाश किराया में टर्न होम या कोंडो शीर्षक वाला चित्र 4
    4
    तय करें कि आप पूरी संपत्ति या सिर्फ एक या दो बेडरूम किराए पर करना चाहते हैं। यदि आप घर के केवल एक भाग को किराए पर लेने की सोच रहे हैं तो यह तय करने के लिए शामिल विवरण के बारे में सावधानी से सोचें कि क्या वास्तव में एक अच्छा विचार है कुछ बिंदुओं को ध्यान में रखना:
    • क्या आप अजनबियों के साथ मिलते हैं? क्या आप लोगों को स्वागत महसूस करने में सक्षम होंगे?
    • क्या आप अनियमित समय में अपने घर में और बाहर आने वाले अज्ञात लोगों के जोखिम और असुविधा को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं?
    • क्या आप जानकारी, अतिरिक्त तौलिये आदि को सौहार्दपूर्वक प्रदान करने के लिए तैयार हैं?
    • क्या घर के अन्य सभी लोग अंतरिक्ष पट्टे के साथ सहमत हैं?
    • यदि आप पूरी संपत्ति को किराए पर लेने के बारे में सोच रहे हैं: क्या आप तैयार हैं यदि आपका स्थान क्षतिग्रस्त हो गया है और अंत में पहना जाता है?
  • भाग 2
    किराए पर अपने घर की तैयारी

    एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो बारी शीर्षक से चित्र चरण 5
    1
    रिकॉर्ड उचित जानकारी ध्यान से। किराया पैसा कर योग्य है, हालांकि, अधिकांश खर्च जिन पर आप विषय होंगे, करों से कटौती की जा सकती है। किराया के लिए अंतरिक्ष की तैयारी में खर्च किए गए पैसे और समय का विस्तृत रिकॉर्ड रखें ताकि आप करों का भुगतान करते समय कटौती को अधिकतम कर सकें।
    • पट्टे पर संपत्तियों के प्रबंधन के लिए विशेष रूप से तैयार कुछ सॉफ्टवेयर खरीदने के लिए सहायक हो सकता है।
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो का शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    2
    किराये के लाइसेंस का अनुरोध करें सभी क्षेत्रों में लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है, खासकर अल्पकालिक किरायों के मामले में। हालांकि, कई शहर रियल एस्टेट पट्टे पर देने के क्षेत्र में विभिन्न प्रवृत्तियों के उद्भव के जवाब में नए कानून बना रहे हैं। अगर आपके क्षेत्र में रहने वाले क्षेत्र में लाइसेंस की आवश्यकता होती है, तो मेहमान आने से पहले इसे प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय दें।
    • आवश्यक लाइसेंस और उन्हें प्राप्त करने की प्रक्रिया अलग-अलग होगी काफी क्षेत्र के आधार पर जिस प्रकार के किराये की पेशकश करना चाहते हैं, उसके निर्धारण के बाद, आवश्यक दिशानिर्देशों के लिए अपने शहर कार्यालय से संपर्क करें।
    • ध्यान रखें कि कुछ क्षेत्रों में, पट्टे परमिट प्राप्त करना एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है, जिसे शहर के हॉल का निरीक्षण करना पड़ सकता है, पड़ोसी लोगों को सूचना का एक पत्र भेजना और परमिट शुल्क का भुगतान करना होगा।
    • ध्यान रखें कि भत्ता और निरीक्षण शुल्क, साथ ही साथ संपत्ति पर पट्टे पर देने के लिए तैयार किए गए अन्य खर्चों को कर से घटाया जा सकता है, इसलिए मूल्यों को लिखने का प्रयास करें
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    जमींदारों के लिए बीमा प्राप्त करें अपनी बीमा एजेंसी को कॉल करें और पूछें कि क्या उनके पास किराए के प्रकार से संबंधित योजना है जो आप करना चाहते हैं। अधिकांश योजनाओं में आमतौर पर अल्पकालिक किराया कवर होता है, लेकिन लंबी अवधि के किराये के मामले में, विशेष कवरेज की आवश्यकता होती है।
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो बारी शीर्षक से चित्र चरण 8
    4
    अपने किराये की संपत्ति के अंदर और बाहर तैयार करें सुनिश्चित करें कि सभी उपकरण काम करते हैं, यदि फर्नीचर आरामदायक और अच्छी स्थिति में है और यदि सब कुछ साफ और संगठित है यह भी जांचना महत्वपूर्ण है कि सुरक्षा उपकरणों जैसे धूम्रपान डिटेक्टर, कार्बन मोनोऑक्साइड डिटेक्टर और आग बुझानेवाले अच्छी स्थिति में हैं और आसानी से सुलभ हैं। अपनी निजी सामान को किसी सुरक्षित जगह पर रखें, साथ ही साथ टॉयलेटरीज़ और किसी भी आइटम को आप मेहमानों तक पहुंच बनाने के लिए नहीं चाहते हैं। सभी बेड में स्वच्छ शीट रखो और जांच लें कि क्या पर्याप्त तौलिए हैं, अगर साबुन डिस्पेंसरों से भरा हुआ है, आदि।
    • किराये की संपत्तियों पर सुरक्षा उपकरणों की न्यूनतम आवश्यकताओं को इस क्षेत्र के आधार पर काफी भिन्नता है। कई स्थानों पर धुआँ डिटेक्टर न्यूनतम आवश्यकताएं हैं आपको लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया के दौरान इस तरह के आवेदन के बारे में सूचित किया जाएगा।
    • जब तक आप किसी अत्याधुनिक संपत्ति की पेशकश नहीं करना चाहते हैं, तो फर्नीचर, चादरें, तौलिए आदि न खरीदें। बहुत महंगा ये आइटम क्षतिग्रस्त या गायब हो सकते हैं। अच्छी गुणवत्ता वाली चीज़ें देखें जो बहुत महंगी नहीं हैं
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    5
    एक विश्वसनीय सफाई सेवा किराया कुछ संपत्ति प्रबंधकों ने स्वयं की संपत्ति को सफाई से बचाने के लिए, हालांकि, यह प्रक्रिया कठिन और समय लेने वाली हो सकती है। ज्यादातर मामलों में, पेशेवर सेवा को किराए पर करना सबसे अच्छा है। यदि आप यह विकल्प चुनते हैं, तो एक प्रतिष्ठित कंपनी देखें जो लाइसेंस प्राप्त है और बीमा प्रदान करता है।
    • अन्य स्वामियों से व्यक्तिगत अनुशंसाएं प्राप्त करें, या बेहतर ऑनलाइन अनुशंसाओं के साथ किसी सेवा की तलाश करें



  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो का शीर्षक चित्र 10
    6
    एक भूनिर्माण सेवा का किराया सफाई की स्थिति की तरह, कुछ होममाइंडर खुद ही भूनिर्माण का ख्याल रखना पसंद करते हैं, लेकिन लंबे समय के किराये के मामले में भूनिर्माण सेवा को किराए पर लेने की सिफारिश की जाती है। वे लॉन की देखभाल और संरक्षण की नियमित देखभाल करेंगे। भूनिर्माण सेवाओं की लागत कर से कटौती की जा सकती है इसके अलावा, एक अच्छी तरह से बनाए रखा स्थान सकारात्मक समीक्षा प्राप्त करने और फिर उसी मेहमान को फिर से आकर्षित करने की संभावना है।
    • एक लैंडस्केपर की तलाश करें जो लाइसेंस प्राप्त है और इसकी अच्छी प्रतिष्ठा है
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    7
    मेहमानों के लिए कुंजी या इनपुट निर्देश उपलब्ध कराने के लिए एक सिस्टम बनाएं। यदि आप इस क्षेत्र में रहते हैं, तो एक विकल्प अतिथि को व्यक्ति से मिलना है और उसे / उसे दर्ज करना है। कुछ घर मालिक एक सुरक्षित या ताले का उपयोग करना पसंद करते हैं, जो कुंजी के बजाय कोड की आवश्यकता होती है कुंजियों को मेल के माध्यम से भेजना भी संभव है, लेकिन यह विधि खतरनाक है और भ्रमित हो सकती है - इसे से बचने के लिए सलाह दी जाती है
    • मेहमानों को आने से पहले संपत्ति दर्ज करने के बारे में विस्तृत जानकारी भेजें गेराज में कैसे जाना है या अपार्टमेंट किस मंजिल पर स्थित है, बिना किसी अवकाश गृह में पहुंचने से ज्यादा निराशाजनक कुछ नहीं है
    • यदि आपके कोंडो को लॉबी या गेराज तक पहुंचने के लिए एक प्रवेश कोड की आवश्यकता होती है, तो मेहमानों को आने से पहले इसे प्रदान करें।
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो का शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    8
    मेहमानों के आगमन के समय आने के लिए सूचना के साथ स्वागत पुस्तक या ब्रोशर बनाएं रहने और चेकआउट की नीतियों के अतिरिक्त, घर के बारे में जानकारी शामिल करें आपात स्थितियों के मामले में स्थानीय आकर्षण और भोजन विकल्पों के बारे में भी प्रासंगिक संपर्क उपलब्ध कराएं। मेहमानों को खुश करने और ऑनलाइन अच्छी समीक्षाएं प्राप्त करने के लिए एक फलों की टोकरी या वाइन की एक बोतल जैसे एक स्वागत योग्य उपहार छोड़ना भी एक शानदार तरीका है।
  • भाग 3
    मेहमान ढूंढना

    एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो का शीर्षक चित्र 13
    1
    अपनी संपत्ति के उच्च गुणवत्ता वाले फ़ोटो लें लोग आमतौर पर इंटरनेट पर छुट्टी के घरों के लिए खोज है, तो फ़ोटो की गुणवत्ता एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है, जो भविष्य अतिथि निर्णय को प्रभावित करती है है। अच्छी रोशनी वाले फोटो लें और संपत्ति के विशेष गुणों को आकर्षित करने की कोशिश करें।
    • यदि आपके पास एक अच्छा कैमरा नहीं है या इस प्रकार की फोटोग्राफी के साथ ज्यादा अभ्यास नहीं है, तो आपके क्षेत्र में एक रीयल एस्टेट फोटोग्राफर को किराए पर लेना एक अच्छा विचार हो सकता है। लागत अपेक्षा से कम हो सकती है, और फोटो सभी संभावित मेहमानों को खुश कर देंगे।
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो का शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    2
    अपनी संपत्ति और सुविधाओं का एक लिखित विवरण तैयार करें उन साइटों को दर्ज करें जहां आप अपना विज्ञापन शामिल करना चाहते हैं और क्या लिखना है इसकी एक राय पाने के लिए अच्छे दिखने वाले विज्ञापन का विवरण पढ़ें। आपके विज्ञापन को संक्षिप्त, आकर्षक और स्पष्ट रूप से प्रस्तुत की जाने वाली सुविधाओं पर प्रकाश डालना चाहिए। स्पष्ट रूप से उपलब्ध कमरों की संख्या का वर्णन करें और कितने लोग साइट पर सेट अप कर सकते हैं।
    • आपकी संपत्ति में होने वाली किसी भी महत्वपूर्ण सीमा का वर्णन करना सुनिश्चित करें - उदाहरण के लिए, विकलांगों के लिए कुछ प्रकार की पहुंच या पार्किंग रिक्त स्थान की सीमा।
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो बारी शीर्षक से चित्र चरण 15
    3
    एक अच्छा अनुबंध लिखें जो आपको और अतिथि की सुरक्षा करता है अधिकांश रियल एस्टेट लीजिंग साइट अनुबंध मॉडल पेश करते हैं, जिसे आप एक संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यह है अत्यधिक आपके क्षेत्र के कानूनों और नियमों के आधार पर एक अनुबंध का मसौदा तैयार करने में सहायता के लिए वकील को किराए पर लेने की सलाह दी जाती है। अनुबंध कम से कम निम्नलिखित को निर्धारित करेगा:
    • कब और कितना अतिथि को भुगतान करना चाहिए
    • रहने की लंबाई
    • किराये की जगह के किसी भी विशिष्ट नियम (अधिकतम संख्या में रहने वाले, शोर प्रतिबंध, धूम्रपान करने वालों, पालतू जानवर आदि)।
    • अनुबंध स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करना होगा कि किरायेदार किसी भी क्षति है कि संपत्ति पर होने के लिए जिम्मेदार होगा, और संसाधनों का वर्णन उल्लंघन (सुरक्षा जमा, जुर्माना, आदि) के मामले में प्रयोग की जाने वाली।
    • अनुबंध में उस समय की अवधि भी निर्दिष्ट करनी चाहिए, जिसमें घर के मालिक को अनुबंध में किसी भी बदलाव या संपत्ति खाली करने की आवश्यकता का अग्रिम नोटिस देना होगा। चेतावनी प्रकार भी निर्दिष्ट किया जाना चाहिए।
    • इंटरनेट पर मुफ्त के इस प्रकार के अनुबंध को लिखने के तरीके के बारे में दिशानिर्देश प्राप्त करना संभव है, हालांकि, वकील से सलाह लेने के लिए यह अधिक सलाह और सुरक्षित है
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो को शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 16
    4
    अपनी संपत्ति के लिए एक ऑनलाइन विज्ञापन रखें। आपकी संपत्ति ऑनलाइन विज्ञापन करने के कई तरीके हैं अल्पावधि किराया के मामले में, आप Craigslist या Airbnb जैसी साइटों का उपयोग कर सकते हैं यदि आप अधिक समय के लिए स्थान किराए पर लेना चाहते हैं, तो होमवे या वीआरबीओ डॉट जैसे साइटों का उपयोग करें। प्रत्येक साइट सेवाओं और एक अलग प्रकार के ग्राहक प्रदान करता है। उपलब्ध विकल्पों की जांच करें और सबसे उपयुक्त चुनें।
    • कुछ साइटें आपको मुफ्त में विज्ञापन देती हैं और केवल आपकी संपत्ति पर आरक्षण के लिए शुल्क लेते हैं, जबकि अन्य में वार्षिक पंजीकरण शुल्क लगाया जाता है। याद रखें कि विज्ञापन के लिए लगाया जाने वाला शुल्क करों से घटाया जा सकता है।
    • कई वेबसाइटों पर अपने अपार्टमेंट को विज्ञापित करना एक अच्छा विचार हो सकता है यद्यपि यह प्रक्रिया अधिक महंगा और समय लेने वाली हो सकती है, आपको अधिक विचार प्राप्त होंगे, मेहमानों की एक बड़ी संख्या सुनिश्चित कर लें
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो का शीर्षक चित्र 17
    5
    लीजिंग एजेंट या संपत्ति प्रबंधन कंपनी को किराए पर लेना एक अच्छा विचार हो सकता है संपत्ति प्रबंधन कंपनियों किराए पर लेने की प्रक्रिया काफी कम तनावपूर्ण है क्योंकि अपनी छुट्टी घर का विज्ञापन करते समय, तथापि, वे भी लाभ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रूप में अच्छी तरह 20% की एक कमीशन के रूप में आय का 50% करने के लिए लाभ के लिए कर किराए पर।
    • अच्छी तरह से संभावित संपत्ति प्रबंधकों का विश्लेषण करने की कोशिश करें
    • दोस्तों या ऑनलाइन से सुझाव प्राप्त करें, और आप कितने प्रबंधन कंपनी का उपयोग करना चाहते हैं यह तय करने से पहले कई प्रश्न पूछें।
    • ध्यान रखें कि, एक छोटे से शुल्क के लिए, आप भी एक प्रबंधन कंपनी गुण रख सकता है इस तरह के घोषणाओं और आरक्षण के रूप में कुछ कार्य करने के लिए हो सकता है, केवल उसे रखरखाव और सफाई सेवाओं के आरोप में हो जाता है।
    • कुछ लोग पहली बार संपत्ति प्रबंधन सेवा को किराए पर लेना पसंद करते हैं, जबकि अन्य लोग खुद को संपत्ति के प्रबंधन का प्रयास करते हैं।
  • एक अवकाश किराया में अपने घर या कोंडो का शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    6
    अतिथि प्रोफ़ाइल की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें। अजनबियों को अपने अवकाश गृह में रहने के लिए आमंत्रित करना एक जोखिम भरा और तनावपूर्ण अनुभव हो सकता है। नए मेहमान की प्रोफाइल का विश्लेषण करने के लिए कुछ प्रकार की प्रक्रिया बनाएं यह आपकी चिंताओं को थोड़ा कम करने में मदद करेगा
    • प्रत्येक संभावित किराए पर फोन से बात करें इससे पहले कि आप स्थान बुक करने के लिए सहमत हों। उसे पूछो, यात्रा का उद्देश्य है क्या हुआ अगर व्यक्ति से पहले एक छुट्टी घर और कितने बच्चों और वयस्कों जगह में रहना होगा पर रही है।
    • मेहमानों से व्यक्तिगत संदर्भ के लिए पूछें और निर्णय लेने से पहले उन्हें सोशल मीडिया में देखें।
    • ऑनलाइन बुकिंग साइटें न केवल उन मालिकों को लक्षित करती हैं बल्कि मेहमानों के लिए भी समीक्षा करती हैं - यह ऑनलाइन विज्ञापन का एक और फायदा है
    • जमा राशि का अनुरोध करें 15% की जमा किराए पर लेने की राशि का 20% करने के लिए अनुरोध करें एक और तरीका आदर्श मेहमानों चयन करने के लिए है, और आप धन का इस्तेमाल संपत्ति को नुकसान के लिए भुगतान करने के लिए कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com