IhsAdke.com

कैसे एक दूसरे घर खरीदें

लोगों के पास दूसरे घर खरीदने के कई कारण हैं कुछ लोग छुट्टी पर पलायन करना चाहते हैं, या फिर सेवानिवृत्ति के समय के लिए निवेश के स्रोत की तलाश भी कर सकते हैं। यदि आप किसी कारण के लिए दूसरे घर खरीदने की सोच रहे हैं, तो याद रखें कि इस आकार के निवेश के लिए सभी पेशेवरों और विपक्षों को तौलना आवश्यक है, भले ही फंड किया जाए। निम्नलिखित लेख में देखें इस महत्वपूर्ण क्षण और आपके जीवन के निर्णय से संबंधित कुछ सुझाव!

चरणों

भाग 1
कैसे तय करना है कि ख़रीदना आपके लिए सही है

एक दूसरा गृह चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
अनुसंधान बाजार। यह घर जिसे आप खरीदना चाहते हैं, वह हमेशा इस कीमत पर पड़ा है? क्षेत्र के मूल्य चार्ट को अनुसंधान करने की कोशिश करें, और अन्य क्षेत्रों या शहरों के साथ तुलना में निवेश का अनुपात देखें। केवल कुछ शहरों में निरंतर संपत्ति मूल्य मौजूद होंगे, और इस तुलनात्मक प्रक्रिया में, आप कल्पना कर सकते हैं कि आप बेहतर सौदा कर सकते हैं।
  • बिक्री के लिए घरों के सापेक्ष मूल्य के बारे में एक रियल एस्टेट एजेंट या कई एजेंटों से बात करें। यहां तक ​​कि अगर आपको एक निश्चित जवाब नहीं मिलता है (यह तय करना मुश्किल है कि क्या रीयल एस्टेट मार्केट कुछ अधिक समय में ध्यान दे रहा है या नहीं), सभी लीडरों को एकत्र करना महत्वपूर्ण है व्यापारिक दुनिया में, सूचना शक्ति और मूल्य है
  • चित्र शीर्षक से दूसरा गृह चरण 2 खरीदें
    2
    मान लीजिए कि आप कभी भी जल्द ही अपना दूसरा घर किराए पर नहीं कर पाएंगे। क्या आप इसे किराए पर बस दूसरे घर खरीदने का इरादा रखते हैं? दो बार सोचो संभावित किरायेदारों के स्वभाव पर विचार करें यदि नहीं, तो इस निवेश का जोखिम न लें, जो इतना अच्छा न हो। कई परिवार दूसरे घर (कभी-कभी, बहुत महंगा नहीं) खरीदते हैं, शर्त लगाते हैं कि जब वे इसे नहीं ले रहे हैं, तो वे इसे किराए पर ले सकेंगे। यह हमेशा संभव नहीं होगा। इसलिए यदि आप इस विचार के साथ निवेश करते हैं, तो इसे गंभीर विफलताओं और धन की हानि के दंड के तहत संशोधित करने पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक से दूसरा गृह चरण 3 खरीदें
    3
    दूसरी संपत्ति से संभावित खर्चों की सूची बनाएं अपने नए घर के सभी संभावित खर्चों को बढ़ाएं क्या आप अपने घर के बजट में उन सभी को समायोजित कर सकते हैं, जो अन्य खर्चों और प्राथमिकताओं के लिए बहुत सारे कमरे में हैं? यदि हां, तो आप एक सुरक्षित निवेश का निर्माण करेंगे। अन्यथा, बहुत सावधान रहें, यदि आप अपने निवेश को बनाए रखने के लिए लाल में हर महीने का अंत करते हैं, तो आप उस खर्च से डूबते रहेंगे जो आप खरीद सकते हैं। लंबे समय में, किसी नई संपत्ति में निवेश किए गए किसी भी पैसे ने नाली को चलाया हो। नीचे कुछ खर्च हैं जिन्हें इस योजना प्रक्रिया में माना जा सकता है:
    • संपत्ति कर: राज्य के विपरीत, संपत्ति कर के अंतिम मूल्य संपत्ति के मूल्य के आधार पर उच्च या निम्न हो सकता है इसलिए यह हमेशा आपके दूसरे घर के आकार के बारे में सोचने के लिए मूल्यवान है, और निवेश की प्राप्ति के लिए चुना गया कारण क्या अधिक है, हमेशा पड़ोसी शहरों में संपत्तियों में निवेश करने पर खर्च की गई राशि और संभव लाभ के बारे में सोचें। उनके पास ऐसे उच्च कर का बोझ नहीं हो सकता है
    • बेसिक सुविधाएं (बिजली, पानी और सीवेज के अंक): लागत काफी कम है, तो घर वर्ष के अधिकांश समय के लिए खाली है हो जाएगा, लेकिन यह रूप में अच्छी तरह नहीं अनदेखी की जानी चाहिए।
    • रखरखाव व्यय: सभी संपत्ति एक टिकाऊ अच्छा है, इसलिए यह समय के साथ भी पहनती है और हमेशा मरम्मत और मरम्मत की आवश्यकता होती है। यह, अचल संपत्ति के ब्रह्मांड में, मूल्यह्रास कहा जाता है इसलिए, नियमित पुनर्निर्माण और अन्य रखरखाव सेवाओं पर खर्च करने पर विचार करें, जैसे कि पेंटिंग और संपत्ति का बागवानी। इस तरह के सुधारों की गणना और घर की कीमत या किराए के अंतिम मध्यस्थता में बहुत अधिक है। सभी मामलों में, रखरखाव में न्यूनतम निवेश करने से घर में गिरावट और बर्बाद हो जाने से अधिक वापसी की गारंटी मिल सकती है।
    • रियल एस्टेट बीमा: बीमा की लागत को ध्यान में रखा जाना चाहिए, चाहे निवासियों के साथ या नहीं
    • अन्य अचल संपत्ति सेवाओं: संपत्ति प्रबंधन कंपनी (प्रसिद्ध अचल संपत्ति) उनकी गणना में एक प्रमुख कारक लागत होना चाहिए, खासकर यदि आप अपने प्राथमिक निवास से दूर एक दूसरे घर खरीदते हैं। यदि आप संपत्ति किराए पर लेते हैं, तो आपको किसी के लिए अपने किरायेदारों की आपातकालीन मरम्मत प्रदान करने की व्यवस्था करनी होगी। विशेष रूप से एक दूसरे और दूर संपत्ति के मामले में, अब तक अपनी अनुपस्थिति में सहायता और उसके अचल संपत्ति ट्रस्ट की देखरेख, घर के किसी भी अन्य संभव नुकसान की रूटिंग के लिए सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक से दूसरा गृह चरण 4 खरीदें
    4
    अपनी नई आयकर रिटर्न पर विचार करें दूसरे घर के मालिक के कर के निहितार्थ को जानने के लिए आईआरएस से जांच करें कई लोगों के लिए, कर की लागत किराये की आय से अधिक हो सकती है, खासकर यदि आप संभावित भुगतानकर्ताओं की तुलना में अधिक दिनों के लिए घर में रह रहे हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपना घर थोड़े समय के लिए किराया करते हैं, तो आपको किसी भी आय को घोषित नहीं करना पड़ेगा। अब आपकी कमाई पर अच्छा कटौती पर विचार आप उन्हें (किरायेदारों का भुगतान करता है, तो वे वहाँ अनिश्चित काल के लिए रहते हैं, या यहां तक ​​कि संविदात्मक) घोषित करने के लिए है, तो: अपने निवेश पर इन नुकसानों पर विचार करें। वे घर के मूल्य पर निर्भर करते हैं और किराया चार्ज।
  • एक दूसरा गृह चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक दूसरे घर की तलाश करने से पहले एकाउंटेंट से परामर्श लें इस पेशेवर पेशेवर से पहले सभी के साथ परामर्श करना महत्वपूर्ण है: वह आपको करों, सुधारों के लिए ऋण, ब्याज दरों आदि के बारे में एक स्पष्ट विचार दे सकते हैं। सामान्य तौर पर, आपकी आय और क्रेडिट इतिहास पर विचार करने से, यह आपके अकाउंटेंट का निदान होगा जो बताएगा कि क्या वह दूसरी संपत्ति खरीदना अच्छा है या नहीं।
  • भाग 2
    पहले कदमों को सुरक्षित रूप से लेना ...

    चित्र शीर्षक से दूसरा गृह चरण 6 खरीदें
    1
    पहले उस क्षेत्र में एक घर को किराए पर लें जहां आप अपनी दूसरी संपत्ति खरीदना चाहते हैं। आसपास के आस-पास के पड़ोस को जानने के बिना कई लोग एक संपत्ति खरीदने की गलती करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप एक निवेश (या किराया के लिए) के रूप में दूसरे घर की योजना बनाते हैं, तो उस स्थान की जगह और सामाजिक गतिशीलता को जानना बहुत महत्वपूर्ण है जहां यह स्थित है। थोड़ा सा उचित जानकारी के साथ, आप इस क्षेत्र को काफी आरामदायक और सुरक्षित होने पर विचार कर सकते हैं- किराये की मूल्य में वृद्धि, आपके निवेश के उपज मूल्य में भी वृद्धि
  • चित्र शीर्षक से दूसरा गृह चरण 7 खरीदें
    2



    स्थानीय लोगों से बात करें और एक हो जाएं पता करें कि स्थानीय लोग इस क्षेत्र के बारे में क्या सोचते हैं, उन्हें कैसा लगता है कि इसमें रह रहे हैं, वे कितने समय तक रहते हैं आदि स्थानीय निवासियों आपको इस बात पर काफी विचार कर सकते हैं कि कैसे क्षेत्र स्थित है और सरकार द्वारा देखे जाने पर, उदाहरण के लिए। इस जानकारी का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए करें कि क्षेत्र में संपत्ति खरीदने से दीर्घकालिक निवेश अच्छा है।
    • पर्याप्त समय के लिए एक "स्थानीय निवासी" बनें और कुछ कारकों की जांच करें जो आपकी दूसरी घरेलू क्षमता के मूल्य में वृद्धि करेगी:
      • अच्छे स्कूलों की निकटता-
      • विश्वसनीय और सस्ती परिवहन विकल्प-
      • फार्मेसियों, बाजारों और अन्य वाणिज्यिक क्षेत्रों की निकटता-
      • अस्पतालों की निकटता, पुलिस चौकड़ी और अग्निशमन दल-
      • आग की संभावना-
      • अपराध दर
  • चित्र शीर्षक से दूसरा गृह चरण 8 खरीदें
    3
    प्रतियोगियों की कीमत से अवगत रहें आपके प्रतिस्पर्धियों की तुलनीय अचल संपत्ति की कीमतें आपको यह जानना चाहिए कि आपके क्षेत्र में औसत घर का किराया कितना महंगा है। आप इस डेटा को प्राप्त करने के लिए रियल एस्टेट एजेंटों से सीधे बोल सकते हैं एक अच्छा सौदा करने की कुंजी इन कीमतों को जानना है, और अंततः बाजार मूल्य के आधार पर बेची जाती है, बजाय पूर्व सेट मूल्य सूची में छड़ी।
  • चित्र का शीर्षक दूसरा गृह चरण 9 खरीदें
    4
    यदि आप अपनी दूसरी संपत्ति किराए पर लेने की योजना बना रहे हैं, तो मकान मालिक की ज़िम्मेदारियों से परिचित हो जाओ। यदि आप अपने दूसरे घर को किराए पर लेने और एक अच्छा निवेश का गठन करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आपसे क्या उम्मीद की जाएगी आलसी या अज्ञानी होने के लिए जला नहीं जाओ - आप पैसे खोने के अंत हो सकता है यदि आप एक अच्छा मालिक बनना चाहते हैं, तो निम्न दिशानिर्देशों पर विचार करें:
    • जानें कि किसी किरायेदार को कैसे निकालना या अनुबंध रद्द करना।
    • अपने राज्य के कानूनों को जानें, थोड़ा अचल संपत्ति कानून पता है
    • किराए पर लेने के आवेदन और किरायेदार स्क्रीनिंग प्रक्रियाओं को कैसे तैयार करें, जानें।
    • अपनी दूसरी संपत्ति के नियमित मरम्मत और रखरखाव की बात करते समय अपने कर्तव्यों को जानिए
    • ज़िम्मेदारी लीजिए: किसी किरायेदार से जुड़े किसी भी गंभीर दुर्घटना के लिए आप पूरी तरह से जिम्मेदार हैं और संपत्ति में समस्याओं या दोष से उत्पन्न होते हैं।
    • किरायेदार के अधिकारों की सूची, खासकर आपकी गोपनीयता के बारे में जानें ज्यादातर मामलों में, अगर आप रिटायर करना चाहते हैं तो आपको 24 घंटे पहले किरायेदार देना होगा (आपातकालीन स्थिति में) या दूसरों को संपत्ति दिखाएं
  • एक दूसरा गृह चरण 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक अच्छा रियल एस्टेट एजेंट प्राप्त करें एक अच्छा एजेंट, जिस क्षेत्र में आप खोज रहे हैं, उसमें कम से कम 5 साल के अनुभव के साथ, आपका मुख्य सहयोगी होना चाहिए और खरीद अनुभव के दौरान अधिवक्ता होना चाहिए। वह आपके शोध को परिष्कृत करने के लिए जिम्मेदार है इसलिए, एक बार जब आप अपने व्यवसाय को अंतिम रूप दे देते हैं, तो एक अच्छा रियल एस्टेट एजेंट को बिक्री के बाद आपके साथ अच्छे समय में रहना चाहिए। यह और अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है कि आप दूसरी संपत्ति से आगे रहते हैं। एक और जोड़ी होने - करीब - उस पर आंख कुछ परिदृश्यों में एक अंतर कर सकते हैं
  • भाग 3
    खरीदारी समाप्त करना

    चित्र शीर्षक से दूसरा गृह चरण 11 खरीदें
    1
    सुनिश्चित करें कि आप अपना नया घर खरीदने से पहले अपने वर्तमान घर का भुगतान करें यदि आप अपने दूसरे घर को खरीदने के लिए क्रेडिट की रेखा का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने वर्तमान घर से सभी ऋण ठीक से हटा दें (यह आपको अपने प्रबंधक के साथ कुछ बिंदु बताएगा, मुझे विश्वास करें)। एक बार जब आप अपने उपलब्ध बजट को डिज़ाइन कर लेते हैं, तो "देय" किस्तों में हमेशा वित्तीय संभावनाओं के बारे में सोचें
    • क्रेडिट की दूसरी पंक्ति या ऋण प्राप्त करने के लिए, आपका बैंक आपके अचल संपत्ति ऋण इतिहास की खोज करेगा, और आपकी दूसरी संपत्ति के लिए ऋण या क्रेडिट प्राप्त करने की संभावना (यदि आपके पास दूसरे घर के साथ ऋण है) गिर जाएंगे 36% से कम इसका मतलब यह है कि आपके कुल बंधक सहित, आपके कुल ऋण, या तो ठीक से भुगतान किया जाना चाहिए या बातचीत किए जाने की प्रक्रिया में होना चाहिए, या उधारदाताओं के लिए पर्याप्त मूल्य होगा कि वे दूसरे घर को एक वित्तीय रूप से स्थायी पहलू खरीदने पर विचार करें।
    • खरीद के समय कुछ प्रवेश द्वार प्रस्तुत करने के लिए तैयार रहें (संपत्ति के मूल्य का कम से कम 20%) यह पैसा आपकी व्यक्तिगत बचत से, अपने घर के बजट और अपने वर्तमान निवास के साथ इक्विटी में आना होगा। आप सुरक्षित ऋण या आपकी सेवानिवृत्ति निधि पर भी विचार कर सकते हैं
  • एक दूसरा गृह चरण 12 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक ऑफ़र बनाएं दूसरी संपत्ति के लिए प्रस्ताव को चुने। सही समय की प्रतीक्षा कर, बाजार को देखकर, अंत में अंतर बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से दूसरा गृह चरण 13 खरीदें
    3
    अपने नए घर की सुरक्षा शुरू करने के लिए कदम उठाएं अभी भी भुगतान के तहत आपकी दूसरी संपत्ति एक निवेश है, और इसलिए इसे ठीक से संरक्षित किया जाना चाहिए। पर विचार करें:
    • खरीद करने से पहले संपत्ति पर एक निरीक्षण करें आपको किसी बकाया मुद्दों या क्षति के बारे में पता होना चाहिए, जो विक्रेता ने बिक्री से पहले खुलासा नहीं किया हो।
    • रियल एस्टेट बीमा करना
    • प्राकृतिक खतरों (भूकंप, बाढ़, आग, आदि) के खिलाफ बीमा को बाहर निकालना जो आमतौर पर पारंपरिक बीमा द्वारा कवर नहीं किए गए हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने जिले में तलाश और पुलिस अधिकारियों के साथ मित्र होने के लिए किसी को भी दर्दनाक नहीं होता है। पड़ोसी देशों के साथ दोस्ती के साथ बहुत कम सांस्कृतिकता, खासकर यदि आप कुछ समय के लिए घर पर नहीं रहेंगे। यदि पड़ोसियों को पता है कि आप कौन हैं या आप जानते हैं, तो वे आपको बुलाए जाने की अधिक संभावना रखते हैं अगर वे कुछ गलत नोटिस करते हैं
    • अपने क्षेत्र में रियल एस्टेट एजेंट से संपर्क करें, और हमेशा क्षेत्र में उपलब्ध अचल संपत्ति के लिए पूछें। यह जानना भी एक अच्छा विचार है कि स्थानीय अर्थव्यवस्था क्या कर रही है क्योंकि उसका संपत्ति की कीमत पर बहुत बड़ा असर है।
    • कुछ पुस्तकों को पढ़ें और जानें कि कैसे अच्छा मकान मालिक बनें (यदि आप अपना दूसरा घर किराए पर लें) कानून के बारे में पता लगाएं जो इस व्यापार संबंध को नियंत्रित करता है। यह भी याद रखें कि आपकी संपत्ति में सभी सुरक्षा क्रम, विद्युत हिस्से, गैस, पानी आदि की आवश्यकता होनी चाहिए। ऐसी वस्तुओं को नाबालिग और अप्रभावी लगता है, लेकिन कोई गलती नहीं करते, उनमें से एक का खराबी न केवल अपमानजनक खर्चों को प्राप्त कर सकता है, बल्कि संभावित मुकदमों भी हो सकता है।

    चेतावनी

    • दूसरे घर खरीदने से पहले आपको अपने "वित्तीय स्वास्थ्य" पर विचार करना चाहिए। फिर भी, खरीद के बाद, आपका जोखिम खत्म नहीं हो रहा है: आपको अपनी संपत्ति बीमा में डालनी होगी, इसकी कवरेज सुनिश्चित करना
    • अपनी बीमा संभावनाओं का अध्ययन करें, और देखें कि आपके प्रोफ़ाइल के लिए कौन सबसे अच्छा है। अतिरिक्त देयता बीमा को जोड़ने के बारे में सोचना एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप अपने घर को छुट्टी पर किराए पर लेना चाहते हैं तो तीसरे पक्ष के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com