IhsAdke.com

कैसे एक रियल एस्टेट ब्रोकर बनने के लिए

रियाल्टार पेशेवर है जो अचल संपत्ति की तलाश में, किराए पर लेने के लिए, खरीद के लिए, या बिक्री के लिए सहायता करेगा। चूंकि ब्रोकर को सौदों के मूल्यों पर एक कमीशन प्राप्त होता है, इस पेशे में, गर्म अचल संपत्ति बाजार में, बहुत लाभदायक हो सकता है। करियर शुरू करने के लिए ये कदम हैं

चरणों

भाग 1
बुनियादी मुद्दे

  1. 1
    शिक्षा। रीयल एस्टेट ब्रोकर बनने के लिए, रियल एस्टेट लेनदेन (टीटीआई) में तकनीकी पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए सबसे पहले आवश्यक है, लगभग डेढ़ साल तक चलने वाला या चार साल तक।
    • यह जानना जरूरी है कि क्या इन पाठ्यक्रमों की पेशकश करने वाली संस्थाएं शिक्षा मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त हैं, अन्यथा इसके बिना आपको पैसा और समय समाप्त हो जाएगा।
      • उसी कारण से यह भी जांचना महत्वपूर्ण है कि क्या आपके क्षेत्र में रियल एस्टेट ब्रोकर्स (क्रिसी) क्षेत्रीय परिषद पाठ्यक्रम को पहचानती है।
  2. 2
    ज्ञान। इन पाठ्यक्रमों के साथ, जो लोग अचल संपत्ति एजेंट बनने में दिलचस्पी रखते हैं, वे पुर्तगाली, मानव संबंध, नैतिकता, वित्तीय गणित, नागरिक कानून, रीयल एस्टेट ऑपरेशन, मार्केटिंग, अर्थशास्त्र, वास्तुशिल्प डिजाइन, जैसे अन्य विषयों के साथ-साथ विषयों को सीखेंगे। यदि आपने इन मामलों में से किसी के लिए अपनी नाक को मुड़ दिया है, पेशे में प्रवेश करने की कोशिश करने से पहले थोड़ा और अच्छा लगता है।
  3. 3
    बाजार। हालांकि आवास बाजार अब तक गर्म नहीं है क्योंकि यह विश्व कप से पहले था, पेशेवरों का कहना है कि व्यवसाय अभी भी लाभदायक है। इसके अलावा, क्रिसी के मुताबिक, बाजार में पेशेवरों की कमी है: मांग को पूरा करने के लिए दलालों की संख्या को दोगुना करना आवश्यक होगा।
  4. 4
    मैं बड़ा हुआ सिर्फ उल्लेखित पाठ्यक्रम न दें। आपके क्षेत्र के क्रेची से संबद्ध होना जरूरी है, और जल्द ही भुगतान करने वाली वार्षिकियां का भुगतान करने के लिए जो भी क्रेकी में सदस्यता के बिना दलाल अचल संपत्ति का प्रयास करता है, वह अपराध (अवैध व्यवसाय) कर रहा है और इसके लिए दंडित किया जा सकता है
  5. 5
    अनौपचारिक आवश्यकताओं कोर्स और क्रेकी के बारे में सोचने के अलावा, यह मूल्यांकन करना आवश्यक है कि आपके पास अन्य कौशल हैं या नहीं। एक डरपोक ब्रोकर इस पेशे में शायद ही सफल हो सकता है। यदि आप अधीर हैं, तो शायद आपको भी समस्याएं आती हैं, क्योंकि बिक्री रातोंरात संचालन नहीं है।
    • एक उच्च मूल्यवान ज्ञान टैक्सेशन है इसका कारण यह है कि रियल एस्टेट लेनदेन में उच्च मूल्य शामिल हैं, और लेनदेन के मूल्य पर अक्सर कराधान होता है। इस प्रकार, रियल एस्टेट ट्रांसफर टैक्स (आईटीबीआई) के नियमों को जानना और आयकर पर पूंजीगत लाभ, उदाहरण के लिए, ग्राहक को सहायता और जीतने में सभी अंतर बना सकते हैं।

भाग 2
कैरियर

  1. 1
    कर्मचारी दलाल अपने खुद के मालिक होने का सपना आपके करियर के शुरुआती दौर में बहुत जटिल हो सकता है। इसका कारण यह है, हालांकि आपके पास पाठ्यक्रम (तकनीकी या उच्च) के सैद्धांतिक ज्ञान है, फिर भी आप पेशे के अभ्यास को नहीं जानते हैं। तो दिलचस्प हो सकता है, हां, एक अचल संपत्ति में पहले से ही समेकित एक औपचारिक अनुबंध के साथ एक कार्यकर्ता बनने के लिए।
    • हर कार्यकर्ता की तरह, आपको बॉस, वेतन और वेतनभोगी होने के सभी पेशेवरों और विपक्ष मिलेगा। लेकिन यह एक अच्छा अनुभव के रूप में सोचो। कुछ मामलों में, अचल संपत्ति के भीतर विकसित हो सकता है और इसमें भागीदार भी बन सकता है। ऐसा होने के नाते, यह हमेशा एक बुरा अनुभव नहीं है!
  2. 2
    धोखा मत बनो जो लोग इस पेशे को आगे बढ़ाने का इरादा रखते हैं, उनमें से ज्यादातर के लिए यह विचार है कि कार्यक्रम में अधिक लचीलेपन, कोई मालिक नहीं, और जब भी आप चाहते हैं काम करने में सक्षम हो। केवल चीजें यह आसान नहीं हैं आप बिक्री पर कमीशन से कैसे रहते हैं, क्या होगा यदि बाजार धीमा कर दे? बिल्कुल: आपको कुछ नहीं मिलता!
  3. 3
    यह स्वतंत्रता काफी नहीं है। आप वास्तव में स्वतंत्र कार्यक्रम होंगे, और ग्राहक आपका होंगे, आपकी कमाई को विभाजित करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। लेकिन इसका मतलब है कि आपको अपने ग्राहकों के निपटारे में रहना होगा, जो आपको कॉल कर सकते हैं और दिन और रात के किसी भी समय ईमेल भेज सकते हैं। और यह अच्छा है कि आप जवाब देते हैं, इस शाखा में देरी के लिए बेहद बुरी तरह से देखा जाता है।
    • कमाई को साझा करने के लिए इसका अर्थ नहीं है कि खर्चों को साझा करना है तो, कुछ बिक्री के समय में, कठिनाइयों का सामना केवल आपके द्वारा किया जाएगा



  4. 4
    हमेशा अध्ययन करें तकनीकी पाठ्यक्रम या उच्च के डिप्लोमा होने अपरिहार्य है, लेकिन इसे और भी अधिक रखने के लिए। कुछ बिक्री के क्षेत्र में ग्राहकों को कैप्चर करने का प्रयास करना, या अचल संपदा को अवमूल्यित या खतरनाक इलाकों में जानकारी की कमी के कारण बेचने का प्रयास करना, पेशेवरों के दोष हैं जो अपने व्यवसाय को अद्यतन नहीं करते हैं। मानो यह मानें: ग्राहकों को पता है कि जब वे खराब दलाल के साथ काम कर रहे हैं, और मुंह का शब्द कैरियर का लाभ उठाने या नष्ट करने का सबसे प्रभावी तरीका है।
  5. 5
    ग्राहकों से निपटने के लिए जानें याद रखें, सबसे पहले, आप विक्रेता हैं और कोई भी नीच, या बेवकूफ़ विक्रेता के साथ काम करना पसंद नहीं करता है, या वह जो वादा करता है, वह नहीं देता। आपके ग्राहकों को उतनी जरूरत है जितनी आपको उनकी ज़रूरत है।
    • व्यक्तिगत विपणन, वक्तृत्व और ग्राहक संबंधों में पाठ्यक्रमों में निवेश करना महत्वपूर्ण है मुंह का वचन एक बहुत ही शक्तिशाली हथियार है, और एक संतुष्ट ग्राहक निश्चित रूप से आपको अन्य लोगों को सूचित करेगा।
      • पोर्तुगीज में बोलने और लिखने के लिए, ज़ाहिर है, यह भी आवश्यक है। यह आत्मविश्वास और व्यावसायिकता से गुजरता है क्लाइंट से बात करते वक्त, बोलने और शपथ ग्रहण से बचने के लिए, और ईमेल लिखते समय, सही पुर्तगाली का प्रयोग करें, बिना इंटरनेट संकेताक्षर या चुटकुले के।
  6. 6
    ग्राहक को सुनने के लिए जानें यदि आपका ग्राहक उत्तर क्षेत्र में एक दो बेडरूम का अपार्टमेंट चाहता है और खर्च करने के लिए $ 100,000 है, तो पूर्व में 50000000 डॉलर के ट्रिपलेक्स कवर की पेशकश का क्या उपयोग है? यह केवल ग्राहक को परेशान करेगा और आपको बिक्री के मौके को याद करने के लिए प्रेरित करेगा। क्या वह कमीशन अपार्टमेंट में कम होना चाहता था? हां। लेकिन कुछ भी नहीं मिल रहा है और फिर भी हमेशा के लिए एक ग्राहक खोने से बेहतर है।
  7. 7
    एक व्यवसाय कार्ड हमेशा हाथ में रखें व्यवसाय कार्ड आवश्यक है और यदि विदेशी ग्राहकों से निपटने के लिए, एक द्विभाषी कार्ड तैयार करें कई वेबसाइटें हैं जहां आप अपना व्यवसाय कार्ड सस्ती और अच्छी गुणवत्ता के रूप में बना सकते हैं।
    • ग्राहकों को सेवा देने के अलावा, जब आप घटनाओं में जाते हैं तो इन कार्डों के लिए बहुत अच्छा होता है, और आप अपने संपर्कों के नेटवर्क का विस्तार कर सकते हैं, या तो सहयोगियों को कार्ड सौंप कर या उद्योग की कंपनियों के साथ। कार्ड को उतारना मत!
  8. 8
    एक पेशेवर ईमेल है ग्राहकों को ईमेल "[email protected]" पास करने के लिए कुछ भी नहीं है! एक सरल और उद्देश्य ईमेल, जैसे "जोओडासिल्वा @ एक्सवाईज़ डॉट कॉम", या "जोआउरोरोरेटोर @ एक्सवाईज़ डॉट कॉम" ग्राहकों को आपके पर भरोसा करने की ज़रूरत है, और आपकी प्रस्तुति में इसके साथ बहुत कुछ है, जिसमें आपकी आभासी प्रस्तुति भी शामिल है
  9. 9
    प्रोफाइल ऑनलाइन बनाएं यदि आप एक फ्रीलांसर हैं, तो यह आपके संपर्कों के नेटवर्क के विस्तार के लिए लिंक्डइन जैसे नेटवर्क पर प्रोफाइल बनाने का भुगतान करता है। लेकिन याद रखें कि यह व्यावसायिक संपर्क का नेटवर्क है इसलिए, उस तस्वीर को समुद्र तट पर न डालें या अश्लील भाषा का उपयोग करें। इंटरनेट को एक कार्यशील उपकरण के रूप में प्रयोग करें और इसे गंभीरता से लें।
  10. 10
    अपनी स्वयं की वेबसाइट है अचल संपत्ति बाजार, राय लेख, गाइड, इत्यादि पर आपकी जानकारी के साथ एक वेबसाइट, एक अच्छी व्यावसायिक छवि बनाएं (जब तक वे अच्छी तरह से बने हैं) और आपके कैरियर का लाभ उठाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • यदि आप एक ऑनलाइन प्रोफ़ाइल या वेबसाइट बनाते हैं, तो यह जानकारी आपके व्यवसाय कार्ड पर डाल देना याद रखें। ग्राहक और अन्य संपर्क अनुमान नहीं लगा सकते हैं!
  11. 11
    अपने वित्तीय प्रबंधन का तरीका जानें आज एक संपत्ति बेचने और तीन महीने की छुट्टी लेने के लिए कुछ भी नहीं है। अपने निजी खर्चों (लाभ, बिल, किराया, बच्चों की शिक्षा, अवकाश) के साथ पेशे की सभी लागतों (विस्थापन, कराधान, निरंतर शिक्षा आदि) को खर्च करने में सक्षम होने के लिए आपको अपने बजट को नियंत्रित करने की आवश्यकता है। धन को प्रत्येक लागत के लिए अलग किया जाना चाहिए, और साथ ही आपातकाल के लिए बचाया जाना चाहिए। आखिरकार, आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको अगले आयोग कब मिलेगा।
  12. 12
    साझेदारी स्थापित करें यह कई क्षेत्रों पर लागू होता है रिबेट्स या भुगतान की समयसीमा प्राप्त करने के लिए गैस स्टेशन के साथ साझेदार होना, यह एक रीयल एस्टेट एजेंट या अन्य सहयोगियों के साथ भागीदारी (प्रतियोगिता से बचने के लिए और बेहतर निर्देश देने की अनुमति), या डिस्पैचर्स के साथ, नोटरी कार्यालयों और अन्य में नौकरशाही मुद्दों को हल करने के लिए रियल एस्टेट लेनदेन में शामिल सार्वजनिक विभाग
  13. 13
    यथार्थवादी रहें आप शहर के सबसे महंगे इलाके में उस डुप्लेक्स कवरेज को बेचकर अपना कैरियर शुरू नहीं करेंगे, न ही आपको दो बिक्री के साथ समृद्ध होगा इसलिए ध्यान केंद्रित और निरंतर हो, क्योंकि कोई भी कैरियर मैजिक जादू में विकसित नहीं होता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com