IhsAdke.com

रियल एस्टेट मार्केटिंग कैसे करें

रियल एस्टेट मार्केटिंग एक अलग घटना नहीं है, इसे लगातार पूरा किया जाना चाहिए विपणन को आपके व्यवसाय के लिए एक स्वस्थ दिनचर्या के रूप में सोचें, जैसे "सही और व्यायाम करना।" जैसे आप एक सेब या एक बार जिम में नहीं जा सकते हैं और 10 पाउंड, स्वर अपनी सारी मांसपेशियों को खो सकते हैं और ऊर्जा हासिल कर सकते हैं, आप केवल एक मार्केटिंग कार्रवाई नहीं कर सकते हैं और अविश्वसनीय परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। हम आपको एक मासिक विपणन योजना के साथ आने में मदद करेंगे जो आपके व्यवसाय को आकार में लाएगी - और इसे इस तरह रखें

चरणों

Do रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 1 नामक चित्र
1
अपने लक्ष्यों को निर्धारित करें लक्ष्यों की मदद से आप अपनी पहचान जान सकते हैं और आप भविष्य में कहाँ जाना चाहते हैं। इसका मुख्य कारण लक्ष्य निर्धारित करना है कि आप क्या चाहते हैं और इसे कैसे बना सकते हैं। अगर आपको नहीं पता कि आप कहां जाना चाहते हैं, तो आप वहां कैसे पहुंचने की योजना नहीं कर पाएंगे। सबसे अच्छा लक्ष्य जो आप अपने लिए सेट कर सकते हैं वह स्मार्ट प्रकार के हैं परिवर्ति शब्द SMART याद रखता है कि लक्ष्यों को विशिष्ट, औसत दर्जे, प्राप्य, यथार्थवादी और मूर्त / समशीतोष्ण होना चाहिए।
  • Do रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 2 नामक चित्र
    2
    अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक विपणन प्रणाली बनाने के लिए तर्क का उपयोग करें वे प्राप्त करने के लिए कार्यों को शामिल करते हैं
  • 3
    लक्ष्य बाजार चुनें यह उन लोगों का समूह है, जिनके पास आपके उत्पाद या सेवा के लिए एक विशिष्ट ज़रूरत या इच्छा है और वे उनके लिए भुगतान करने में सक्षम और सक्षम हैं।
    • यदि आपके पास स्पष्ट दृष्टिकोण नहीं है कि आप किस तक पहुंचना चाहते हैं, तो आपके विपणन प्रयासों में अंततः एक रणनीति बनाने के बजाय "प्रतीक्षा और प्रार्थना" शामिल होगा हमारी कार्य योजना के साथ योग्य ग्राहकों के समूह तक पहुंचने का तरीका जानें
  • Do रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने बाजार को लक्षित करें मार्केटर्स ने सीखा है कि उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए उन्हें बेहतर रणनीति की आवश्यकता है और वे बेहतर ढंग से समझने के लिए सेगमेंट मार्केट से शुरू हो गए हैं कि उनके ग्राहक कैसे व्यवहार करते हैं। एक मार्केट सेगमेंट उन लोगों का एक सबसेट है, जो सामान्य रूप से विशेषताओं को साझा करते हैं जो उन्हें पहचानने योग्य बनाते हैं।
  • डॉट रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 5 नामक चित्र
    5
    दूसरों से बाहर खड़े हो जाओ आपको कुछ ऐसी चीजें हैं जो आपके संभावित ग्राहकों को ध्यान देने और ध्यान देने के लिए आपको मिलेंगी - और इससे उन पर प्रभाव और प्रेरित होगा। प्रासंगिक होने के लिए, आपके भिन्नता कारक को आपकी ताकत के साथ गठबंधन होना चाहिए। आपको अपने प्रतिस्पर्धियों के अधिकांश, या उन सभी के लिए बेहतर होना चाहिए, जो आपके लक्ष्य दर्शकों के लिए प्रासंगिक है।



  • Do रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 6 नामक चित्र
    6
    एक अनन्य बिक्री प्रस्ताव विकसित करें (इसे "अनन्य विक्रय प्रस्ताव" के रूप में भी जाना जाता है - यूएसपी)। "मुझे आपको क्यों चुनना चाहिए?" हर संभावित ग्राहक के मन में सवाल है जो आपसे बात करता है आप अपने प्रतिद्वंद्वियों से अपने आप को कैसे भिन्न करते हैं और यह अंतर उन्हें मदद क्यों करेगा? आपके यूएसपी को आपकी ताकत, जुनून, प्रतिभा और क्षमताओं पर निर्माण करना चाहिए। इसमें शामिल होना चाहिए:
    • आपका लक्षित दर्शक कौन है
    • आप उनके लिए क्या कर सकते हैं?
    • दूसरों को जो पेशकश कर रहे हैं, उससे यह अलग क्यों है
    • यह समाधान आपके लक्षित दर्शकों के लिए महत्वपूर्ण क्यों है
  • डॉट रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    संभावित ग्राहकों को महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करें जो यह दिखाते हैं कि उनकी सेवाओं का उपयोग करना एक सकारात्मक अनुभव प्रदान करेगा। खरीद के माध्यम से अपने लक्षित ग्राहकों को सूचना के साथ शिक्षित करने के लिए उन्हें जानकारी दें यदि आप अपने संभावित ग्राहकों से खरीदने की प्रक्रिया के साथ समानांतर में चलते हैं तो आपकी मार्केटिंग प्रक्रिया नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सबसे अच्छा काम करेगी इसका मतलब यह है कि प्रत्येक संचार के साथ आपको उन्हें खरीदने की प्रक्रिया में अगला कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • डॉट रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    8
    उन ग्राहकों में निवेश करें जो आपकी सलाह देते हैं। वे मौजूदा और संभावित ग्राहकों के लिए एक बहुत विश्वसनीय स्रोत हैं आमतौर पर वे कंपनी के लिए बहुत अधिक लागत नहीं करते हैं और आम तौर पर सबसे अच्छे ग्राहक होते हैं क्योंकि वे और अधिक वफादार होते हैं और आपको संदेह नहीं करते हैं। अधिकतम सिफारिशों को सुनिश्चित करने के लिए निम्नलिखित प्रश्नों को ध्यान में रखें:
    • किस ग्राहक ने पहले ही आपको सुझाया है? आप कैसे धन्यवाद कर सकते हैं? संपर्क में रहो!
    • किन व्यापार भागीदारों ने सिफारिशें जमा की हैं? आप कैसे धन्यवाद कर सकते हैं? संपर्क में रहो!
    • शायद सिफारिशें कौन भेज सकता है, लेकिन अभी तक नहीं? आप इन लोगों को कैसे ढूंढ सकते हैं और भर्ती कर सकते हैं?
  • डॉट रियल एस्टेट मार्केटिंग चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपनी सबसे मूल्यवान संपत्ति - TIME को जारी करने के लिए जितना संभव हो उतना स्वचालित करें। अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए समय सीमा और करीबी बिक्री करें
  • युक्तियाँ

    • कई व्यवसाय मालिकों ने विश्वास करने की गलती की है कि उन्हें ग्राहक को जीतने के लिए सही समय पर सही संदेश के साथ एक मार्केटिंग कार्रवाई की ज़रूरत है तो विज्ञापन या ब्रोशर या न्यूज़लेटर भेजने पर ध्यान दें। वे भेजे जाने वाले प्रत्येक आइटम के साथ, वे "प्रतीक्षा और प्रार्थना" रणनीति अपनाते हैं - वे इस समय भाग्यशाली होने की अपेक्षा करते हैं और संभावित ग्राहकों से हजारों लीड प्राप्त करने के लिए "प्रार्थना" करते हैं। यह आज के बाजार में बहुत प्रभावी नहीं है हां, आप यहां या वहां एक ग्राहक जीत सकते हैं, लेकिन आपके परिणाम हमेशा छिटपुट होंगे। क्यों? क्योंकि विपणन के लिए काम करने के लिए, एक संभावना के साथ हर संपर्क - हर विज्ञापन, विज्ञापन, या सीधे संपर्क - एक सुसंगत रणनीति का हिस्सा होना चाहिए, जो उनकी खरीदारी प्रक्रिया में अगले कदम उठाने में मदद करता है।

    चेतावनी

    • तकनीक बहुत बढ़िया है, लेकिन यह कई उद्यमियों को नहीं है जो इसे अपने फायदे में कैसे उपयोग करें। वास्तव में, कई लोग मानते हैं कि हम प्रौद्योगिकी के गुलाम बन गए हैं। एक उदाहरण: आप प्रतिदिन पढ़ने और ईमेल का जवाब कितना समय व्यतीत करते हैं? हां, ईमेल समय की बर्बादी है अधिक उत्पादक उद्यमों के लिए समय खाली करने के लिए आपको अपने मेलबॉक्स को संभालने के लिए एक प्रक्रिया की आवश्यकता है - जैसे बिक्री!

    आवश्यक सामग्री

    • वेबसाइट
    • डोमेन
    • ऑपरेटिंग लाइसेंस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com