IhsAdke.com

पेपर पर अपने लक्ष्यों को कैसे रखें

कागजात पर लक्ष्यों को रखना कुछ ऐसा है जो आपको न केवल काम पर बल्कि जीवन में भी लक्ष्य प्राप्त करने में सहायता करता है। यह प्रक्रिया इस बारे में भी सोचती है कि हम रोज़ दिन कैसे काम करते हैं और हमारे मुख्य निर्णय दिन-प्रतिदिन करते हैं। स्पष्ट निष्पादन अपेक्षाओं को सेट करके, आप अपनी रोजमर्रा की जिंदगी को संरक्षित कर सकते हैं ताकि आप अपने सभी बाधाओं को आप जो चाहते हैं, उससे दूर कर सकें! पेपर पर अपने मुख्य प्रदर्शन लक्ष्यों को कैसे लिखने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं अपने और अच्छे भाग्य को समर्पित करें!

चरणों

पिक्चर शीर्षक लिखित प्रदर्शन उद्देश्य चरण 1
1
रिकॉर्ड करें कि आपका अंतिम परिणाम क्या होना चाहिए, यानी आपका आगमन बिंदु। यह निर्धारित करना कि आपका वांछित परिणाम कितना जरूरी होगा, और यह आपके लक्ष्यों को भी लिखने में मदद करेगा। "खुद को एक उत्कृष्ट कॉर्पोरेट कम्युनिकेटर बनाने" या "मेरी टीम की अगुवाई करने में सफल होने" जैसी कुछ चीजें एक अच्छी शुरुआत हो सकती है विशेष रूप से सोचें कि आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपके लिए कौन से कौशलों का उपयोग किया जाएगा, और आपके लक्ष्यों को आपके पास से सबसे अच्छा काम करने के लिए उपयोग किया जाएगा। ऐसा हो सकता है कि उन तक पहुंचने के लिए आपको कुछ समर्थन सामग्री की आवश्यकता हो: यह भी कागज़ पर डालें
  • पिक्चर शीर्षक लिखित प्रदर्शन उद्देश्य चरण 2
    2
    ध्यान दें कि प्रत्येक लक्ष्य की उपलब्धि को कैसे मापा जाएगा। आपको यह भी पता होना चाहिए कि प्रत्येक लक्ष्य पूरा हो गया है या नहीं। लक्ष्य है कि परिणाम है कि मात्रा निर्धारित किया जा सकता है, जैसे चुनें "प्रक्रिया 100 ठेके ..." या "वजन दो किलोग्राम खो देते हैं ..." मात्रात्मक लक्ष्य के उदाहरण हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित प्रदर्शन उद्देश्य चरण 3
    3
    लक्ष्यों के माध्यम से लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित करें प्रदर्शन लक्ष्यों को स्थापित करने के मुख्य लक्ष्यों में से एक यह है कि सफलता हासिल करने के लिए प्रेरणा उत्पन्न की जा रही है। इसलिए, गहरा परिष्कृत या मुश्किल-से-निष्पादित लक्ष्यों में केवल विपरीत प्रभाव पड़ेगा।



  • पिक्चर शीर्षक लिखित प्रदर्शन उद्देश्य चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि लक्ष्य यथार्थवादी हैं आपके लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए व्यक्ति के कौशल और साथ ही आपके उपलब्ध संसाधनों को ध्यान में रखना चाहिए। सब कुछ कागज पर रखो और ध्यान रखें कि आपको क्या आवश्यकता होगी और बाद में चलें!
  • पिक्चर शीर्षक लिखित प्रदर्शन उद्देश्य चरण 5
    5
    दस्तावेज़ कैसे लक्ष्य लक्ष्यों से संबंधित होगा इस बारे में सोचें कि आपके व्यक्तिगत लक्ष्यों को सीधे लक्ष्यों की उपलब्धि से कैसे संबंधित होगा। याद रखें कि कभी-कभी किसी कंपनी के कर्मचारी का व्यक्तिगत लक्ष्य आवश्यक रूप से कंपनी के बड़े लक्ष्यों से नहीं जुड़ा हो सकता है सफल होने के लिए, हमेशा ऐसे लक्ष्यों और लक्ष्यों का चयन करें, जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और जहां आप काम करते हैं
  • प्रदर्शन उद्देश्य लिखें चरण 6
    6
    एक समयरेखा तैयार करें, और इसे पत्र में पालन करें। प्रत्येक लक्ष्य के लिए आरंभ और समाप्ति तिथियां चुनें।
  • युक्तियाँ

    • उत्तरी अमेरिकी सिद्धांत से परिचित करा "स्मार्ट" का प्रयोग करें - आपको लक्ष्य के बारे में सोचने में मदद करने के लिए: आपके लक्ष्यों को होना चाहिए:
      • "विशिष्ट" (विशिष्ट): आपका लक्ष्य विशिष्ट और अच्छी तरह से चित्रित होना चाहिए-
      • "मापने योग्य" (मापने योग्य): आपके लक्ष्य का एक उपाय होना चाहिए - इसलिए आपके पास अपेक्षित के साथ आपके प्रदर्शन की तुलना करना होगा और जब भी आपको वहां मिलेगा
      • "प्राप्य" (प्राप्य): नायाब लक्ष्यों को सफल नहीं किया गया है। यह स्पष्ट होना चाहिए कि सपने देखने की आवश्यकता है - यह बात नहीं है लेकिन अपनी ऊर्जा को लागू करना और एक कोरिंहो के बिना यूएसपी पर पहली बार चिकित्सा में प्रवेश करने की शक्ति संभवतः लक्ष्य प्राप्त करने का एक अच्छा उदाहरण नहीं होगा।
      • "प्रासंगिक" (प्रासंगिक): "समझ बनाने" के रूप में बेहतर अनुवाद किया गया जब हम लक्ष्य बनाते हैं, तो यह समझना आसान होता है, क्योंकि हम चुनते हैं कि हमारा क्या हित है लेकिन आपको नहीं पता कि आप गलत तरीके से जा रहे हैं।
      • "टाइम-बाउंड" (समय सीमा के साथ): क्या आपने कहानी सुनाई है कि सगाई से शादी करने में अधिक समय लग सकता है? या "इसे किसी भी दिन घर पर खर्च करें!" अच्छी तरह से ... समय के साथ कोई निश्चित समय सीमा तय नहीं होती है, क्योंकि हमारा मस्तिष्क गतिविधि की जरुरत को नहीं पहचानता है जब तक कि यह तब तक नहीं जानता जब यह पूरा हो जाए।
    • समय-समय पर लिखित रूप में अपने लक्ष्यों की समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि उन्हें बदलने या अनुकूलित करने की आवश्यकता नहीं है-
    • एक कारोबारी माहौल में, प्रदर्शन निष्पादन को निर्देशित करने के लिए लिखित प्रदर्शन लक्ष्यों का उपयोग किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com