IhsAdke.com

कैसे प्रेरित रहने के लिए

प्रेरणा जीवन के लगभग हर पहलू की कुंजी है स्कूल में प्रेरणा, काम पर, और लंबे समय तक एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। यहां तक ​​कि सबसे अधिक निर्धारित लोग कभी-कभी हर रोज एक ही काम करने के बाद अपने स्वभाव को खो देते हैं। इसे वापस कैसे प्राप्त करें, इसके कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

चरणों

स्टे प्रेरणा वाला चरण 01 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने लक्ष्यों को याद रखें सामान्यतया, किसी विशिष्ट उद्देश्य के लिए समय समर्पित करने से पहले, हम लंबे या अल्पावधि लक्ष्य बनाते हैं। यदि आप अपने दृष्टिकोण के लक्ष्यों को खोना शुरू करते हैं तो आप प्रक्रिया से कम अपनी प्रगति की जांच कर सकते हैं। अपने लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए और अपनी प्रगति की जांच से आपको दैनिक आधार पर प्रेरित रहने में मदद मिल सकती है।
  • स्टेप प्रेरणा वाला कदम 02 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी प्रगति को ट्रैक करने के लिए साप्ताहिक निरीक्षण बिंदु बनाएं हर किसी को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वे अपने लक्ष्यों को प्रेरित कर रहे हैं। अगर आपको लगता है कि हर बार जब आप जांचते हैं कि आप अपनी प्रगति को पीछे कर रहे हैं या उससे आगे भी बढ़ रहे हैं, तो आप लगभग वहां पहुंचने के लिए प्रेरित और खुश होंगे। यदि आप पाते हैं कि आप अपने लक्ष्यों के पीछे हैं, तो यह आपके लिए ट्रैक पर वापस लाने के लिए किक-शुरू हो सकता है।
  • चित्रा शीर्षक से रहो प्रेरित 03 कदम
    3
    हर बार जब आप एक साप्ताहिक लक्ष्य तक पहुंचते हैं तो अपने आप को बधाई देना सुनिश्चित करें यह काम के एक लंबे और मुश्किल सप्ताह के बाद आइसक्रीम के कटोरे के रूप में सरल हो सकता है। या जैसा कि एक पुरस्कृत, अपनी कड़ी मेहनत के लिए एक यात्रा के रूप में फायदेमंद है कोई भी पुरस्कार जो उन्हें रखने के लिए होता है वह आपको खुद को देना चाहिए।



  • स्टेप प्रेरणा वाला कदम 04 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप को ब्रेक लें कभी-कभी भी सबसे निर्धारित लोगों को अभिभूत हैं। आप अपने आप को मार रहे होंगे, और एक बहुत जरूरी ब्रेक हो सकता है कि आपको क्या चाहिए। यदि यह शारीरिक फिटनेस का लक्ष्य है, तो शायद 1 या 2 दिनों के सामान्य होने के बजाय 3 या 4 दिन का आराम करें। अगर स्कूल में, एक बार में अपने सभी काम करने की कोशिश न करें, लेकिन यदि संभव हो तो दिन या सप्ताह तक इसे बढ़ाएं
  • चित्रा शीर्षक रहो प्रेरित प्रेरित चरण 05
    5
    अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो हर कोई कभी-कभी लक्ष्यों के साथ विफल रहता है यदि आप एक हफ्ते में अपने लक्ष्य तक पहुंचने में असफल हो जाते हैं, तो भावनात्मक रूप से अधिक मत प्राप्त करें। यह एक सबक हो महत्वपूर्ण बात यह नहीं है कि आप इसे कैसे प्रभावित करते हैं, लेकिन हिट होने और आगे बढ़ने में सक्षम होने के नाते। असफलता में न रहें, इसे एक मानव घटना के रूप में स्वीकार करें और अपने लक्ष्यों की ओर जारी रखें।
  • चित्रा शीर्षक से रहो प्रेरित चरण 06
    6
    # प्रेरक कथाएँ या भाषण देखें और पढ़ें। हर कोई एक महान उत्तेजक बातचीत हर अब और फिर यूट्यूब पर प्रेरक वीडियो देखने का समय व्यतीत करें, और आप अचानक लड़ने के लिए प्रेरणा की एक नई भावना हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • मज़ा चीजें करो जिम में, अपना पसंदीदा संगीत लें काम पर, छोटी बातों के बाद छोटे से व्यवहार करें।
    • सकारात्मक रहें कोई फर्क नहीं पड़ता कि, प्रेरणा सकारात्मकता के साथ चलता है यहां तक ​​कि जब चीजें खराब दिखती हैं, तो अपना सिर उठाएं और आगे बढ़ें।
    • मूर्तियां हैं आपके पसंदीदा राजनेता, एथलीट या उद्यमी शायद उनके करियर के पीछे प्रेरक भाषण या एक प्रेरक कहानी हैं। पढ़ें और उनके जीवन के बारे में बताएं और उनके लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए उन्हें क्या हासिल करना था
    • एक स्वीटी खाने के दौरान आप अपना काम करके खुद को प्रेरित कर सकते हैं आप स्वाद और काम पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com