IhsAdke.com

अपना खुद का भाग्य कैसे बनाएं

आपको अपनी खुद की किस्मत बनाने का भी हर अवसर है, यहां तक ​​कि शायद यह महसूस करना कि इस समय यह असंभव है। अवसरों का लाभ उठाने के लिए तैयार होने के बाद तैयार होने पर आप पर निर्भर होते हैं - यह एक असाधारण घटना नहीं है। यहां बताया गया है कि कैसे अपना कोर्स नियंत्रित करना है

चरणों

अपनी खुद की किस्मत चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
मुखर और सक्रिय रहें यदि आप अपना रास्ता नहीं लेते हैं, कोई भी आपके लिए यह नहीं कर सकता या नहीं - वे क्यों चाहिए? आप चीजों को अपना रास्ता बना सकते हैं, बनाने और बनाने की जरूरत कर सकते हैं और कर सकते हैं। "संभावना" में भाग्य यादृच्छिक शामिल है, लेकिन आपकी किस्मत को बेहतर बनाने का मतलब है कि कभी मौक़े के मौके पर निर्भर नहीं रहना चाहिए।
  • साहसी रहें: इस भाग्य को सकारात्मक और सक्रिय प्रयासों और विचारों का काम करने की आवश्यकता होती है। जो लोग खतरा नहीं करते हैं वे नाश्ता नहीं करते! यदि आप डेटा दर्ज नहीं करते हैं, तो कोई प्रोसेसिंग नहीं होगा और न ही कोई परिणाम होगा! बिना "ओ.के., आओ!" और बिना बाहर और अपने विचारों को बढ़ावा देना बनाने या घटनाओं के विकास में तेजी लाने के लिए, फिर मत करो भाग्य होगा।
  • अनावश्यक और बेकार जोखिमों से बचें. आप कुछ मौकों की शुरुआत को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप अपनी स्थिति सुधारने के लिए कार्रवाई कर सकते हैं। मानो कि जिस तरह से आप दृष्टिकोण और जीवन का पालन करते हैं, उसके कारण ऐसा होता है।
  • अपनी खुद की शुभकामनायें चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    लक्ष्य पर विश्वास करें इसे नीचे लिखें और भाग्य के लिए इसे अपने "प्रोजेक्ट" में बदलें। लौकिक नैपकिन या कागज का टुकड़ा (यहां तक ​​कि कॉफी दाग ​​वाले) का उपयोग करें - जो अभी उपलब्ध है। अपनी परियोजना तैयार करते समय, निम्नलिखित पर विचार करें:
    • अपने `_____` प्रोजेक्ट (रुचि के अपने क्षेत्रों में से एक) के लिए अपने `बनाएँ लक` का नाम दें। समय के साथ चीजें आकार ले जाएंगे, चिंता न करें। ये विचार सामान्य चीज़ों की तरह लग सकते हैं, या कठिन चीजें जो बहुत समय का उपभोग करेंगे। फिर भी, वे आपके भविष्य "भाग्य" के लिए आवश्यक हैं
    • अपने चुने हुए लक्ष्य के लिए विचारों की सूची बनाएं, और उन सभी महान विचारों को लिखें, जिन्हें आप सोच सकते हैं अभी अपनी योजना पर बहुत अधिक समय व्यतीत मत करो - आप इसे भविष्य में उज्ज्वल करेंगे।
    • यदि आप एक स्केच पेपर का उपयोग कर रहे हैं, तो अपनी प्रोजेक्ट को कुछ और महत्वपूर्ण में ट्रांसक्रिप्शन करें।
  • अपनी खुद की किस्मत बनाओ चित्र 3 शीर्षक
    3
    अपने लक्ष्यों के लिए समय सीमा दें समय सीमा आपकी रोज़ की प्रगति को अधिक संभावना देगा। छोटे लक्ष्यों पर प्रगति पर ध्यान केंद्रित करें, जो कुछ समय पर हो सकता है, दैनिक या साप्ताहिक अपनी स्वयं की कार्य योजना बनाएं और उसका अनुसरण करें। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं और नए अवसरों के लिए खुला रहने की कोशिश करते हैं, अपनी योजनाओं को तेज करें।
    • किसी और चीज के बारे में सोचें इसका मतलब है कि 102 ए से पहले 101 ए बनाकर अपने लक्ष्यों को छांटने के लिए, आपको यह बात करना चाहिए यह आपके लक्ष्यों को एक तार्किक क्रम में नंबर की आवश्यकता हो सकती है
    • अपने लक्ष्यों की श्रेणियों का वर्णन करें हजारों लघु, असंबद्ध लक्ष्यों को लिखने से ही श्रेणियाँ बेहतर काम कर सकते हैं प्रत्येक लक्ष्य के भीतर छोटे चरण जोड़ने पर विचार करें ताकि रैखिक प्रगति को और अधिक स्पष्ट रूप से देखें
  • अपनी खुद की किस्मत कदम 4 शीर्षक से चित्र देखें
    4
    बड़े भाग्यशाली विचारों को होने की उम्मीद है, लेकिन मत करो चिंता अगर आप इस क्षण से प्रेरित नहीं हो अपने प्रश्नों के माध्यम से कार्य करें, और अपने लक्ष्यों से संबंधित मुद्दों पर प्रतिबिंबित और ध्यान करें।
    • नए विचारों के लिए तैयार रहें प्रेरणा हमले के रूप में, इसे लिखने का एक तरीका ढूंढें विचार को कहीं न कहीं रिकॉर्ड करने से, आप शायद बाद में सोचेंगे, "उस महान विचार की तरह ...?" आप अपने आप को मार डालेंगे यदि आप विकसित और अद्यतन करने के लिए एक उचित गतिशील विचार पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं (हालांकि सकारात्मक परिवर्तन भी बनाया जा सकता है कई स्तरों पर यदि आप वास्तव में अपने विचार मानते हैं)
  • अपनी खुद की किस्मत का शीर्षक टाइप करें चित्र 5
    5



    उम्मीदें बढ़ाएं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं (या आप कहां चाहेंगे), आप किसी भी बिंदु से परे भी जा सकते हैं। अपने लक्ष्यों से स्वयं को किसी भी तरह से प्रोत्साहित कर सकते हैं।
    • समझें कि भाग्यशाली लोग नौकरी को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, सिर्फ यह करने के लिए शुरू करने से परे जा रहे हैं।
    • किसी अच्छे कारण के लिए इंतजार न करें - मान लें कि कुछ देर के लिए इंतजार करते समय हमेशा की तरह विलंब होने से बहुत माफी उत्पन्न हो जाती है
  • अपनी खुद की किस्मत कदम 6 शीर्षक चित्र
    6
    स्मार्ट काम करें, भारी नहीं है अपने सपने को साकार करने में मदद के लिए अन्य लोगों के साथ कनेक्शन का उपयोग करें। प्रयास करने से आगे बढ़ो और कुछ नया करने के नए तरीकों की कोशिश करो और कोशिश करें।
    • अपने भागीदारों को इकट्ठा करो बिल गेट्स और स्टीव जॉब्स दोनों ही शुरुआत में अपने साथी के रूप में एक तकनीकी विशेषज्ञ थे। किसी क्षेत्र में अनुभवी किसी व्यक्ति में शामिल होना जो आपकी सीमाओं को पूरा करने के लिए आपकी सहायता नहीं है और आपको चमकने के लिए अपनी शक्तियों के लिए अधिक जगह प्रदान करता है।
    • कभी नहीं मान लें कि आपको अपना स्वयं का भाग्य बनाना है - दूसरों को आपकी यात्रा में बहुत मदद मिल सकती है। (बस कृपया पारस्परिक रूप से हो - याद रखें कि एक हाथ दूसरे को धोता है)।
    • सही समय के लिए तैयार रहें यह सभी "भाग्य" के पीछे असली रहस्य है - लोगों को बहुत समय बिताने के लिए तैयार हो जाते हैं, और वे बस प्रतीक्षा करने के लिए नीचे बैठने से बचते हैं शुरुआत में बहुत समय लग सकता है
  • अपना स्वयं का भाग बनाओ चित्र 7
    7
    नए अनुभवों को देखें जब आप जानते हैं कि आप अपने जीवन या अपने आस-पास के दूसरों को सुधार सकते हैं, तो आप अपनी खुद की दिशा बना सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं जगह में दिशा के इस तरह की भावना के साथ, आप खोज सकते हैं और ढूंढ सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं, आपकी परियोजना में क्या चल रहे हैं और आपकी योजनाओं और दिशा पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हैं
    • अपना अनुभव बनाएं उदाहरण के लिए, अध्ययन और अवलोकन के माध्यम से अनुभव प्राप्त करें। या, एक मार्गदर्शक को ढूंढकर चीजों को गति दें जो आपको चुने गए मार्ग के साथ मार्गदर्शन कर सकता है - जो पहले से ही वास्तविक दुनिया का अनुभव कर चुका है
    • नोटिस कैसे दूसरों को लगाए बिना काम करते हैं क्रिएटिव लोगों को विचारों को इकट्ठा करने और काम करने के लिए थोड़ी सी जगह और समय की आवश्यकता होती है। अच्छे श्रोता बने रहें, अच्छे हास्य पर भरोसा करें और आराम करने के लिए समय निकालें। जिन लोगों के पास ताकत, दर्शन, या लक्ष्यों के साथ ताकत है उन लोगों के साथ बहस करना अनिवार्य है - इसलिए समझौता करने के लिए जगह बनाएं और अपने खुद के आग्रह करने की मूर्खता को कभी न करें। लचीला रहें, लेकिन हमेशा अपनी नवाचारों और सुधारों में निवेश करें।
    • एक आत्म-सिखाया "प्रतिभाशाली" बनें। उदाहरण के लिए, समझते हैं कि विभिन्न संगीत वाद्य यंत्रों को खेलने के लिए दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है यह एक अंतहीन प्रक्रिया है जो कई सालों और घंटों तक ले जाएगी। वही शैक्षणिक प्रतिभा के लिए कहा जा सकता है: अपने आप को पूरी तरह से लक्ष्य तक समर्पित करें और समझें कि वास्तविक सुधार के लिए समय की आवश्यकता होती है।
    • जनता में बोलना सीखो - भले ही आप एक दर्शकों के सामने न जाएं, इससे आप सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में अधिक प्रेरक बन सकते हैं और आपको सशक्त बना सकते हैं।
  • अपनी खुद की किस्मत चरण 8 को शीर्षक वाला चित्र
    8
    सकारात्मक रहें अपने आप में विश्वास करो मत कहो "मुझे प्रतिभा कभी नहीं हुई" जो लोग इस सपने की तरह सोचते हैं, लेकिन बहुत कुछ करने की कोशिश न करें या अपनी इच्छाओं को लंबे समय तक स्टोर करने की कोशिश न करें।
    • खुशी और आनंद विकल्प हैं I आनंद चुनें उत्साह पैदा होने पर आपकी प्रेरणा और निवेश करने और आपके समय का उपयोग बुद्धिमानी से करते समय होता है। अपने काम के साथ मज़े करो अधिक सच्ची मुस्कान दें, और भयंकर नकली मुस्कान से बचें
    • "घृणित" चीजों को प्यार करना सीखें: अपने काम को प्यार करें - अभ्यास करें, अध्ययन करें, अपने व्यवसाय के नोट्स रखें, या आप जो सीखते हैं उसके बारे में नोट करें।
  • अपनी खुद की किस्मत का शीर्षक टाइप करें चित्र 9
    9
    बनी हुई है। याद रखें, कुछ लोकप्रिय गायक एक घटिया आवाज के साथ सफल रहे। कुछ मशहूर हस्तियों के बिना सुंदर, प्रतिभाशाली, या जुड़े बिना सफल हुए हैं इन सभी लोगों ने दृढ़ता के कारण इस बिंदु पर आये हैं, क्योंकि वे जो कुछ करते हैं वे उस पर विश्वास करते हैं। किस्मत को प्राप्त करने की कुंजी फिर से प्रयास करने के लिए एक नए तरीके से शुरू करने या काम करने के लिए है।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी अपने लक्ष्यों को फिर से पढ़ना और उन्हें एक सूची के रूप में उपयोग करना। अपनी प्रगति का मूल्यांकन करें ताकि आप उस भाग्य को समझ सकें जो आप बना रहे हैं।
    • आप रचनात्मक रूप से सोचने के लिए खुद को मजबूर नहीं कर सकते अगर आप इस समय कुछ नया नहीं सोच सकते हैं, नोटबुक को दूर ले जाएं।
    • विश्वास करो और योग्यता में विश्वास करें।

    चेतावनी

    • छोड़ने के विचार का कभी मनोरंजन न करें, भले ही आप बूढ़े हो, ग्रे और असमर्थ हो। हमेशा भाग्य होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com