IhsAdke.com

अंधविश्वासी होने के नाते कैसे रोकें

क्या आप अंधविश्वास का दास बन गए हैं? जब आप एक काली बिल्ली देखते हैं तो क्या आप सड़क पार चले जाते हैं? हर बार जब आप किसी दरार पर कदम उठते हैं, क्या आप परेशान होते हैं, या यदि आप खुद को समझते हैं कि आपका दिन इसके कारण बर्बाद हो जाएगा? क्या आपने कभी एक दर्पण तोड़ दिया है और यह सोचने में तबाह हो गया है कि अगले सात सालों में आपका जीवन भयानक होगा? अगर यह आपके जैसा दिखता है, तो यह उन अंधविश्वासों की आदतों को छोड़ने और सीखने का समय है कि आपके पास अपना भाग्य बनाने की शक्ति है

चरणों

भाग 1
अपनी मानसिकता समायोजित करें

पिक्चर स्टॉप 01 विद्वान कदम
1
आपके विश्वास में अंधविश्वास के मूल के बारे में जानें अपने अंधविश्वासी विश्वासों को दूर करने का एक तरीका यह है कि आपका मूल क्या है। उदाहरण के लिए, आप जानते हैं कि विश्वास है कि एक सीढ़ी के नीचे चलना, दुर्भाग्य लाता है यह विचार है कि यह क्षेत्रों में चलने के लिए जहां काम उपकरण अपने सिर पर गिर सकता है खतरनाक है से आता है? अधिक नकाब उतारना, और अधिक आप महसूस कैसे अजीब यह उन में विश्वास करते हैं और करने के लिए है के रूप में वे realidade.Algumas में कोई आधार नहीं है आम अंधविश्वासों के अन्य आश्चर्य की बात मूल हैं:
  • अठारहवीं शताब्दी के लंदन में, धातु फ्रेम छतरियां लोकप्रिय हो गईं और उन्हें खोलकर घर के भीतर खतरनाक हो गया। हालांकि, यह आम ज्ञान बन गया कि छाता के अंदर खोलने के लिए "दुर्भाग्य" का संकेत माना जाता था, भले ही यह सुरक्षा कारणों से बचा न हो।
  • अंधविश्वास जो कि नमक छोड़ने लाता है दुर्भाग्य से 3,500 ईसा पूर्व में, प्राचीन सुमेरियों के बीच में शुरू हुआ। हालांकि, उस समय यह एक समस्या बन गई क्योंकि नमक एक बहुत ही मूल्यवान वस्तु थी, न कि इसकी वजह से इसकी कमजोर शक्ति को इसके प्रभाव को प्रभावित करने की शक्ति थी।
  • काले बिल्लियों को माना जाता है, वास्तव में, कुछ संस्कृतियों के बीच शुभकामनाएं हैं। प्राचीन मिस्रियों ने अच्छी किस्मत का संकेत माना जब एक काली बिल्ली ने अपना मार्ग पार किया और सत्तरहवीं शताब्दी में, किंग चार्ल्स ने एक पालतू जानवर के रूप में एक काली बिल्ली रखी। दुर्भाग्य से, कई लोगों ने बिल्लियों को मध्य युग के दौरान और पिलग्रीम के समय बिल्लियों से जुड़ा हुआ है, जिसने आज कुछ लोगों को यह विश्वास करने के लिए प्रेरित किया है कि वे दुर्भाग्य लाते हैं।
  • चित्र अंधविश्वासी चरण 02 होने से रोकें
    2
    समझें कि कोई तर्कसंगत सबूत नहीं है कि ये अंधविश्वास आपके जीवन को प्रभावित कर सकते हैं। क्या कोई कारण है कि संख्या 13 को मौके का संकेत होना चाहिए? किसी भी अन्य बिल्ली की तुलना में काले बिल्लियों को अधिक बदतर क्यों होना चाहिए? एक चार पत्ती तिपतिया घास ढूँढना वास्तव में आप पर बारिश कर सकते हैं? चूंकि खरगोश का पैर भाग्य लाता है, क्या यह उसके मूल मालिक (यानी खरगोश) के लिए अभी भी उसके साथ नहीं था? यद्यपि आप मान सकते हैं कि तर्कसंगत विचार अंधविश्वासों के लिए अप्रासंगिक है, यदि आप उन्हें उखाड़ना चाहते हैं, तो आपको वहां जाने के लिए महत्वपूर्ण सोच का उपयोग करना होगा।
    • अंधविश्वास प्राचीन परंपराओं पर आधारित हैं कई परंपराओं की तरह, उन्हें फिर से अधिनियमित करना जारी है लेकिन वास्तविक उद्देश्य नहीं है।
  • चित्र अंधविश्वासी चरण 03 के अनुसार बंद करो
    3
    जांचें कि अंधविश्वासों से आपको नियमित रूप से असुविधाएं मिलती हैं। क्या आप लगातार फर्श पर नज़र डालें, जिससे दरारें बढ़ने से बचने के लिए, सड़क पर लोगों को टक्कर मारने के मुद्दे पर? क्या आप अपने रास्ते पर एक काली बिल्ली के साथ पार करने से बचने के लिए कुटिल चालें बनाते हैं? अंधविश्वासों की वजह से आप नियमित रूप से परेशान होते हैं, जिन्हें आपको पहले ध्यान देना चाहिए। आप काम पर चलने में बहुत समय बिता सकते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आप "भाग्यशाली" पथ पर हैं। हो सकता है कि वह एक तिथि पर रात के खाने के लिए देर हो गई, क्योंकि वह अपने भाग्यशाली झुमके लगाने के लिए घर आ रहा है। इसके बारे में सोचकर, आप पा सकते हैं कि आपके अंधविश्वास वास्तव में आप को नुकसान पहुंचाते हैं, अच्छे भाग्य लाने के बजाय।
    • अपने आप से पूछें कि क्या विभिन्न अंधविश्वासों में आपके विश्वासों से जुड़ी चिंता वास्तव में कुछ अच्छी ऊर्जा लाती है
  • पिक्चर स्टॉप 04 विद्वानों के मुताबिक स्टॉप
    4
    निर्णय लेने पर अंधविश्वासी विश्वासों से बचें फैसले करते समय, अजीब भावनाओं के प्रति सामान्य मानदंड और तर्क पैटर्न पर भरोसा करते हैं और माना अलौकिक लक्षण। यदि आपका मित्र आपको किसी निश्चित स्थान में ढूंढने को कहता है, तो जिस मार्ग पर अच्छा शुभकामनाएं लाई जाती हैं, उसके बजाय सबसे अधिक समझदारी का मार्ग ले लो। जब काम करने पर चलते हैं, तो अपने "भाग्यशाली" कोट के बजाय दिन के मौसम के लिए सबसे उपयुक्त संगठन पहनें, जब आप बाहर 27 डिग्री कर रहे हैं कारण अपने विकल्पों को शासन करें, अंधविश्वास नहीं।
    • धीरे से शुरू करो सबसे पहले, अगर आपने नमक छोड़ा है, तो इसे अपने कंधे पर न डालें और देखें कि क्या होता है। फिर आप अंधविश्वासों से बचकर आगे बढ़ सकते हैं जो आपको एक काली बिल्ली अपनाने या सीढ़ी के नीचे जाकर अधिक भयभीत करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक, स्टॉप असॉफिस्टिवियस स्टेप 05
    5
    समझें कि आपके पास अपना भाग्य बनाने की शक्ति है यद्यपि आप अपने जीवन में सभी परिस्थितियों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप उनके प्रति कैसे प्रतिक्रिया करते हैं और आप इसके बारे में क्या करते हैं। यह भाग्यशाली या दुर्भाग्यपूर्ण होने से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है दूसरों की तुलना में कुछ और, दुर्भाग्य से - - हर कोई समय-समय पर दुर्भाग्य से संबंधित है और आप परिस्थितियों "इसलिए आदर्श नहीं" का सामना करने को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आप शक्ति उन्हें एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सामना और एक योजना स्थापित करने का प्रयास करने के लिए है अंधविश्वास या अनुष्ठान है कि उसके जीवन का अर्थ प्रभावित कर सकता है में सोचने के बजाय की स्थिति में सुधार करने के लिए,।
    • यह अंधविश्वासों में विश्वास करने के लिए आश्वस्त हो सकता है क्योंकि इससे आपको अपने जीवन का नियंत्रण करना मुश्किल हो जाता है। यदि आप स्वीकार करते हैं कि आपके पास अपनी सफलता या असफलता बनाने की शक्ति है, तो आप स्वाभाविक रूप से डरे हुए होंगे या आगे बढ़ने में संकोच करेंगे।
  • चित्र अंधविश्वासी कदम 06
    6
    सर्वश्रेष्ठ की अपेक्षा करें, सबसे बुरा के बजाय एक और बात आप यह समझना होगा कि अंधविश्वासों में विश्वासों अप्रासंगिक हैं क्या कर सकते हैं सबसे अच्छी चीजों में आप के लिए हो, न केवल की तुलना में सोच भी है कि सब कुछ सबसे खराब किसी परिस्थिति में संभव तरीके से खत्म हो जाएगा के लिए इंतजार करना है। अपने आप को समझाने से कि सबकुछ गलत हो जाएगा, आपको एक संघर्ष या असफलता का अनुभव होने की अधिक संभावना होगी। आपको लगता है कि आप एक महान दिन है, तो बहुत अधिक संभावना है कि यह आप का क्या होगा, और वहाँ पाने के लिए किसी भी अंधविश्वास का पालन करने की जरूरत नहीं है हो जाएगा।
    • बहुत से लोग अंधविश्वास में विश्वास करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है हर जगह वे देखने के लिए अपनी जान दुर्भाग्य से भरे हुए हैं, और फिर वे के रूप में घर के अंदर सीटी बजाते नहीं दुर्भाग्य से बचाव के कुछ मान्यताओं का पालन करने की जरूरत है। अगर आपको लगता है कि हर जगह अच्छाई और प्रेम है, तो आपको अपने जीवन को अर्थ देने के लिए अंधविश्वासों की आवश्यकता नहीं होगी।
  • भाग 2
    कार्रवाई दर्ज करें

    चित्र अंधविश्वासी चरण 07 के अनुसार रोकें
    1
    सिद्ध करें कि इन अंधविश्वासों का वास्तविकता में कोई आधार नहीं है अपने खरगोश के पैरों को घर पर छोड़ दो और देखें कि आपका दिन कैसा रहता है। आगे बढ़ो और कुछ दरारें पर कदम। शिखर के रास्ते से गुजारें अपने दिन में नंबर 13 दर्ज करें (एक दुकान में 13 डॉलर खर्च करें, अपने दोस्तों को 13 ईमेल भेजें, विकी हव पर 13 लेख संपादित करें, आदि)। यदि आप सब कुछ एक बार में करना बहुत मुश्किल है, तो यह साबित करने पर काम करें कि एक समय में केवल एक अंधविश्वास गलत है और यह कितनी दूर जा सकता है।
    • यदि आप वास्तव में अपनी अंधविश्वासी आदतों को तोड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं तो आप एक काली बिल्ली भी अपनाने कर सकते हैं। इन प्रामाणिक प्राणी आश्रयों में अपनाए जाने वाले आखिरी जानवर हैं, और इस कारण से उन्हें ज्यादातर मामलों में बलिदान किया जाता है। यदि आप अपना प्यारा काली बिल्ली का बच्चा है, तो आप देखेंगे कि यह किस्मत के अलावा कुछ भी नहीं लाता है और इस अंधविश्वास की कोई नींव नहीं है।
  • पिक्चर स्टॉप 08 अंधाधुंध होने से रोकें



    2
    अपने विश्वासों से अंधविश्वासों में दूर चले जाएं - या हस्तक्षेप करें यह निर्भर करता है कि आपके लिए कौन से विकल्प सबसे अच्छा काम करता है एक दिन में अपने अंधविश्वासों के माध्यम से तोड़ने का निर्णय करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, हालांकि आप इस कोशिश कर सकते हैं। आप अपनी दुराचारों को कम करने के लिए अपनी अंधविश्वासी आदतों को एक-एक करके छोड़ने का फैसला भी कर सकते हैं। आप अपने भाग्यशाली खरगोश के पैर एक हफ्ते के लिए घर में छोड़ सकते हैं, और तब जब आप पिछले हो जाते हैं, तो आप एक इमारत के तेरहवें मंजिल तक चढ़ सकते हैं, और इसी तरह।
    • आप अपने सबसे चुनौतीपूर्ण अंधविश्वासी विश्वासों को छोड़ने पर काम जारी रख सकते हैं। इन परंपराओं को पूरी तरह से बंद करने के कुछ महीनों लग सकते हैं, लेकिन आप इसे काम करने में सक्षम होंगे।
    • आपको लगता है कि जब तक आपका मन अभ्यस्त नहीं हो जाता, तब तक कुछ समय लगेगा। इसका मतलब है कि आप अपनी अंधविश्वासी आदतों को छोड़ सकते हैं, लेकिन आप अपने आप को अपनी शक्तियों में विश्वास कर सकते हैं। अपने कार्यों को इस्तेमाल करने के लिए अपना मन समय दें
  • चित्र अंधविश्वासी चरण 09 के अनुसार रोकें
    3
    सकारात्मक रहें अंधविश्वासी होने से रोकने का एक और तरीका है कि आपके दिन के दौरान सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने का प्रयास करें। यदि आपके चेहरे पर मुस्कुराहट है और आपके भविष्य की उम्मीद है, तो आप अनुष्ठानों, या अंधविश्वासों की खोज नहीं करेंगे, जो यह सुनिश्चित करेंगे कि आपका दिन शांतिपूर्ण होगा तुम्हें पता होना चाहिए कि आपके पास अच्छे काम होने की ताकत है, अनुष्ठानों का शिकार बनने और असंतुष्ट व्यवहारों के शिकार होने के बजाय।
    • जब लोगों से बात करते हैं, तो चीजों के बारे में बात करें, जो आप के बारे में उत्साहित हैं, बजाए रोना
    • प्रत्येक दिन के अंत में 5 अच्छी चीजें जो आपके साथ हुईं लिखती हैं
    • एक आदत सकारात्मक बनाओ और आपके अंधविश्वासों की ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरत नहीं होगी।
  • चित्र अंधविश्वासी चरण 10 के अनुसार रोकें
    4
    अपने अंधश्रद्धाओं के अनुसार कार्य करने की इच्छा को अनदेखा करना सीखें आप अपनी पसंदीदा टीम के मैच देखने जा सकता है और आग्रह करता हूं, उम्मीद बाँध अपने बियर के तीन घूंट लेने के लिए, या कुछ और आपको लगता है कि आपकी टीम जीत कर देगा करने के लिए लग रहा है। बस उन कष्टप्रद विचारों को फेंक और कुछ और सोचें आग्रह करता हूं पर ध्यान नहीं दिया करने के बाद, कम से कम प्रभाव है कि स्थिति के परिणाम की वजह से ध्यान दें। उस व्यक्ति से बात करें जो आपके पास आता है ताकि आप पुष्टि कर सकें कि आपको इसे अनदेखा करना चाहिए।
    • यदि आवश्यक हो, तो केवल आपके मन में दस, या एक सौ में भी गिनें। आवेग को पारित करने के लिए कुछ और इंतजार कर रहा है
  • चित्र अंधविश्वासी चरण 11 के अनुसार बंद करो
    5
    पता है कि अंधविश्वास केवल इसलिए काम करता है क्योंकि आप अपने जादू और शक्ति में विश्वास करते हैं। हालांकि एक अध्ययन है कि कुछ एथलीटों दिखा, रे एलन, उदाहरण के लिए, कि उनके पूर्व खेल अनुष्ठानों के बारे में अविश्वसनीय रूप से अंधविश्वासी हैं, सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके अंधविश्वास के अधीन, इस अनुष्ठान है कि इन लोगों के प्रदर्शन के कारण नहीं है, लेकिन क्योंकि अपने प्रदर्शन में इन प्रथाओं के प्रभाव की शक्ति में विश्वास करते हैं। वे इसे एक महान खेल खेलेंगे सोच सकते हैं, क्योंकि वे बनाया 37 मुक्त एक पंक्ति में एक ही जगह से फेंकता है, या क्योंकि वे अपने भाग्यशाली मोज़े उपयोग कर रहे हैं, जबकि वास्तव में, विश्वास इन बातों को उसे दे कि शक्ति है कि नाटक किस बनाता है बेहतर, कार्रवाई स्वयं नहीं
    • इसका अर्थ है कि आपका भाग्यशाली खरगोश के पैर का परीक्षण पर आपके प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हालांकि, यह आपको एक सकारात्मक मानसिकता देगा जो आपको एक बेहतर परीक्षा परिणाम प्रदान करने की अनुमति देगा। आपको यह एहसास होना चाहिए कि किसी भी अंधविश्वास की मदद के बिना आपके मन में इन सकारात्मक भावनाओं को पैदा करने की शक्ति है।
    • वही अंधविश्वासी विश्वास के लिए जाता है जो कुछ आपको दुर्भाग्य लाता है। यदि आप एक काली बिल्ली के साथ पार करते हैं, तो आप इसे अपने सिर में रख सकते हैं कि स्कूल में आपको एक भयानक दिन होगा, आप इस तरह से हैं, यह लगभग गारंटी होगी कि यह हो जाएगा।
  • भाग 3
    इन विचारों को सुरक्षित करें

    पिक्चर स्टॉप विवेक स्टिंग 12
    1
    उन लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें जो अंधविश्वासी नहीं हैं। यह उन लोगों के साथ बाहर जाने के लिए भी बहुत मदद की जा सकती है, जिनके अंधविश्वासों का कोई अभाव नहीं है। उन लोगों के साथ गेम देखें, जिनको अपनी भाग्यशाली पजामा पहनने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए उनकी टीम जीत सकती है। एक इमारत के तेरहवें मंजिल पर रहने वाले किसी व्यक्ति के साथ रुको। उन लोगों के साथ चलो, जो मार्ग के सभी दरारों पर बिना किसी सूचना के कदम उठाते हैं। जागरूक होने के नाते लोग अंधविश्वासों पर कम से कम ध्यान दिए बिना अपने दैनिक जीवन के बारे में जा सकते हैं कि यह आपके लिए भी संभव है।
    • आप यह भी सलाह ले सकते हैं कि कैसे इन लोगों को टूटे दर्पण और पसंद के बारे में चिंता किए बिना अपने दैनिक जीवन के बारे में जाने में सक्षम हैं आप अपनी स्वयं की अंधविश्वासी विश्वासों को रोकने के लिए नई रणनीति सीख सकते हैं।
  • पिक्चर स्टॉप स्पीच 13
    2
    यदि आप कुछ सांस्कृतिक अंधविश्वास का पालन करने की सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह केवल प्रतीकात्मक है। कुछ संस्कृतियों अंधविश्वासी अनुष्ठान से भरे हुए हैं जो रोजमर्रा की जिंदगी संभव बनाते हैं। उदाहरण के लिए, रूसी संस्कृति में, लोगों का मानना ​​है कि दरवाजे पर कूल्हे लोगों के बीच झगड़े का कारण बन सकती हैं, या जो नीचे झूठ बोलने वाले व्यक्ति पर कदम बढ़ा रहा है, वह उन्हें बढ़ने से रोक देगा। यहां तक ​​कि अगर आप इन आदतों के साथ तोड़ने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जानते हैं कि आप उन्हें केवल सांस्कृतिक कारणों के लिए अनुसरण कर रहे हैं, इसलिए नहीं क्योंकि उनके पास वास्तव में कोई प्रभावशाली शक्ति है। आप उन्हें उसी समय करना जारी रख सकते हैं कि आप जानते हैं कि उनके पास कोई शक्ति नहीं है।
    • यदि आप इन संस्कृतियों में आपकी संस्कृति में दूसरों के साथ भाग लेते हैं, तो उनके साथ बातचीत करें कि आप अपनी अंधविश्वासी आदतों से कैसे दूर जा रहे हैं वे परेशान हो सकते हैं, या आपको शुरुआत में हतोत्साहित करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन उन्हें समझना चाहिए।
  • चित्र अंधविश्वासी चरण 14 के अनुसार बंद करो
    3
    अगर आपको लगता है कि अपने जीवन अनुष्ठानों की एक श्रृंखला से नियंत्रित होता है सहायता लें और आप बहुत विशिष्ट दिनचर्या अपनाने के बिना अपने दैनिक जीवन के साथ पर नहीं मिल सकता है, डर है अगर आप उस मामले में के लिए कुछ अप्रत्याशित, करते हैं, उनके अंधविश्वासों का संकेत हो सकता आपको लगता है कि एक जुनूनी-बाध्यकारी विकार से ग्रस्त है। इसलिए, आप सहायता के बिना अंधविश्वासी होने से रोक नहीं सकते हैं, और चिंता का नियंत्रण करने के लिए अगले चरण पर चर्चा करने के लिए आपका सबसे अच्छा शर्त डॉक्टर से तलाश कर सकती है।
    • इस बात से शर्मिन्दा मत हो कि आपको एक वास्तविक समस्या है और इन अनुष्ठानों ने आपके जीवन का नियंत्रण लिया है। जितनी जल्दी आपको मदद मिलेगी, बेहतर होगा
  • युक्तियाँ

    • सभी अंधविश्वास हानिकारक नहीं हैं सितारों के लिए आदेश देने में कोई समस्या नहीं है, या एक भाग्यशाली टी-शर्ट है

    चेतावनी

    • जब सीढ़ियों से नीचे चलते हुए आमतौर पर बुरी किस्मत नहीं आती, तो आप एक उपकरण के साथ अपने सिर पर दस्तक के रंग या उससे भी बदतर हो सकते हैं। व्यावहारिक सुरक्षा कारणों के लिए निष्पादन में काम करने का संकेत मानना अगर किसी क्षेत्र में ट्रैफ़िक को हेलमेट का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तो गिरने वाले वस्तुओं से बचाव के लिए एक का उपयोग करें!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com