IhsAdke.com

कैसे विश्वास के साथ चलना

आत्मविश्वास के साथ चलना एक अच्छा पहला प्रभाव बनाने या सिर्फ एक शब्द के बिना दुनिया में अपने आत्मविश्वास का प्रदर्शन करने का एक शानदार तरीका है। बुरी आदतों को विकसित करना आसान है जो यह दिखाते हैं कि आप परेशान या डरे हुए हैं, जैसे कि अजीब तरह से चलना या असुविधा में फर्श पर घूरना यदि आप अधिक आत्मविश्वास प्रकट करने के लिए जिस तरह से चलते हैं, पर काम करना चाहते हैं, तो यहां कुछ रणनीतियों का उपयोग किया जा सकता है। आत्मविश्वास से चलने के लिए सीखने को पढ़ते रहो!

चरणों

विधि 1
विश्वास के साथ चलने की तैयारी

पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 1
1
कपड़े पहने हुए एक अनुष्ठान का विकास करना। अपने कपड़ों को अलग करके एक बड़ी घटना से पहले रात आपको घटना के दौरान मदद कर सकता है। उन्हें पहले से अलग करके, आप उन कपड़ों के साथ कुछ समस्याओं की पहचान कर सकते हैं जिन्हें आप उपयोग करने की योजना बना रहे हैं (जैसे ढीले धागे)। यह कस्टम आपको यह सोचने की अनुमति देकर अपने आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है कि वह इस घटना को कैसे देखेंगे।
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 2
    2
    अभ्यास चलना अपनी प्रगति में सुधार के लिए प्रतिदिन 30 मिनट, सप्ताह में कम से कम तीन बार चलने की कोशिश करें। जैसा कि आप चलने का अभ्यास करते हैं, अपने शरीर के साथ अपने हथियार को रखकर और लंबे, निर्धारित कदम उठाकर अपना आसन सही रखना याद रखें। यह व्यायाम आपको अच्छा कर देगा, और आपकी चाल में सुधार होगा।
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 3
    3
    प्रैक्टिस "पावर पोजींग" ढीले, बढ़ाया हथियारों और पैरों के साथ सीधे रहकर आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी। यह अधिक "प्रभावशाली" आसन अभी भी तनाव पैदा करने वाले हार्मोन को कम कर देता है और टेस्टोस्टेरोन बढ़ता है, जिससे आपके आत्मविश्वास में मदद मिलेगी। जब आपको आत्मविश्वास से चलना पड़ता है, तो बाथरूम में खाली कमरे या कुछ स्टाल की तलाश करें और चलने शुरू करने से पहले एक मिनट के लिए "शक्ति का ढेर" करें।
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 4
    4
    नकारात्मक भावनाओं से बचें यदि आप परेशान हैं, तो इसके बारे में मत सोचो क्योंकि यह केवल आपको अधिक क्रोधित करने वाला है। इसके बजाय, अपने आप को इंटरनेट पर अजीब तस्वीरों को देखकर या अपने दोस्त को बात करके विचलित करने का प्रयास करें, जो आपको मजाकिया समझते हैं
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 5
    5
    अपनी श्वास को जल्दी से ताज़ा करने के लिए हमेशा पास में एक माउथवॉश होता है हमेशा बुरी सांस को खत्म करने के लिए और मुस्कुराहट को हल्का करने के लिए आस-पास माउथवैश की एक छोटी बोतल रखो। यह साधारण आदत दांत में फंसने वाले खराब सांस या भोजन के बारे में चिंता करने पर आपको चिंताएं समाप्त कर देगी, और आपको अधिक आत्मविश्वास से चलने की अनुमति देगा।
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 6
    6
    अखबारों को देखकर आप "बर्फ को तोड़ सकते हैं।" क्या चल रहा है, यह जानने के साथ ही आपको कुछ दिलचस्प विषयों को उन लोगों से बात करने के द्वारा अपने आत्मविश्वास को बढ़ावा मिल सकता है जिन्हें आप नहीं जानते। हालांकि, उन चीजों के बारे में बात न करें जो बहुत निराशाजनक हैं या जो बहुत विवाद का कारण बन सकता है, जैसे राजनीति शांत विषयों को चुनें जिन्हें आप सोचते हैं कि दूसरों को दिलचस्प मिल सकता है।
  • विधि 2
    कहीं प्रवेश करना

    पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 7
    1
    मुस्कुराओ जब आप आकर मुस्कुराते रहें मुस्कुराते हुए विश्वास व्यक्त करता है और आपको अधिक सुलभ दिखाई देता है। आपको अपने सभी दांतों के साथ मुस्कान नहीं करना पड़ेगा: एक सूक्ष्म मुस्कान पर्याप्त है मजबूर मुस्कान से बचने का प्रयास करें इसके बजाय, आप चलते समय प्राकृतिक मुस्कुराहट दिखाएं
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 8
    2
    अपना आसन रखें घुमावदार चलने से विश्वास की कमी दिखती है इसके बजाय, आत्मविश्वास को देखने के लिए सीधे चलें। चलते समय, अपने कंधों को वापस रखें और अपनी ठोड़ी को थोड़ी-थोड़ी सी उठाएं। आप परीक्षण कर सकते हैं कि क्या आप प्रत्येक हाथ में एक पेन धारण करके और अपने हाथों को ट्रंक के साथ गठबंधन करते हुए अच्छी स्थिति में हैं। यदि पेन इनवेसिंग (आपके प्रति) का सामना करना पड़ रहा है, तो आपके पास एक घुमावदार मुद्रा है अपने कंधों को वापस ले जाएं, जब तक कि कलम आपके धड़ के समानांतर स्थिति में नहीं हैं: इसलिए जब चलने पर आपको आदर्श आसन पता चल जाएगा।
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 9
    3



    तीव्रता के साथ चलना एक तेज़ चलने से आपको अधिक धीरज चलने लगता है, जिससे आपको अपने विचारों से गुस्सा आता है। अपने चलने के दौरान अधिक आत्मविश्वास लगने के लिए, एक त्वरित कदम उठाने की कोशिश करें एक व्यस्त गीत की लय में चलने का अभ्यास करने का प्रयास करें जो आप आनंद लेते हैं - ऐसा करने से आपको तेज गति विकसित करने में मदद मिलेगी।
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 10
    4
    अपनी प्रगति को बढ़ाएं चुपचाप चलना आपको डर लगता है, इसलिए अपने पैर की उंगलियों पर नहीं चलना या चुपचाप न करें जब आप आत्मविश्वास से चलने की कोशिश कर रहे हों तो थोड़ी शोर अच्छी है इससे आपको यह इंप्रेशन मिलता है कि आप देखना चाहते हैं क्योंकि आपको अपनी उपस्थिति पर विश्वास है।
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 11
    5
    अपने हाथों को अपने पक्ष में रखें अपनी बाहों के साथ घूमते हुए आपको कमजोर दिखता है, इसलिए अपने हाथों को जोड़कर न दें। अपने हाथों को अपने शरीर की तरफ गिरने दें और आगे बढ़ो, धीरे से, चलते समय
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 12
    6
    किसी के पीछे बहुत करीब न चलें उस व्यक्ति के पीछे चलना जिसके साथ आप साथ हैं, इस धारणा को दे सकते हैं कि आप इस व्यक्ति से अधिक नाजुक हैं और आपको सुरक्षा की आवश्यकता है। यदि आप किसी के साथ चल रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उनके सामने हैं, या कम से कम वे साथ में चलते हैं।
  • विधि 3
    एक आश्वस्त उपस्थिति रखते हुए

    चित्र शीर्षक के साथ वॉक विथ कॉन्फ़िडेंस चरण 13
    1
    जैसे ही आप एक कमरे में प्रवेश करते हैं या गलियारे पास करते हैं, लोगों को शुभकामनाएं। जिन लोगों के साथ आप अजनबियों के साथ और साथ ही साथ उन लोगों के साथ नज़र से संपर्क करें अपने आप को उन लोगों के लिए परिचय दें जिन्हें आप अभी तक नहीं जानते हैं, लेकिन सिर्फ अपना नाम और अपने अंतिम नामों में से एक बताएं बस कहते हैं, "हाय, मेरा नाम ___ ____ है"। फिर दूसरे व्यक्ति की प्रतिक्रिया का इंतजार करें बस कह कर कि आपका नाम आपको अधिक आत्मविश्वास और पेचीदा देखने देगा।
  • पिक्चर विद कॉन्फ़िडेंस चरण 14
    2
    जैसे ही आप बोलते हैं, अपने हाथों का उपयोग करें इशारा करते हुए आपको अपने हाथों को अपने जेब में लेने से या फ्रिगेटिंग से बचाएंगे। इस तरह के इशारों में घबराहट दिखती है-जेश्चरिंग के विपरीत प्रभाव पड़ता है। यदि आप बोलते हुए अपने हाथों का उपयोग करते हैं, तो आप अधिक आत्मविश्वास और शक्तिशाली दिखाई देंगे।
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 15
    3
    एक दिलचस्प वस्तु या चित्र को एक संदर्भ बिंदु के रूप में चुनें। अपनी आँखों में सही कुछ चुनें यदि आप परेशान महसूस करना शुरू करते हैं, तो वस्तु को देखो, मंजिल को देखने से परहेज करें
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 16
    4
    एक गहरी सांस लें यदि आप उत्सुक या अभिभूत महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने आप को गहन पांच बार साँस लें। यह आपको न केवल शांत करेगा, बल्कि यह आपको और अधिक सतर्क भी करेगा और आपको अपने सर्वश्रेष्ठ राज्य में रखेगा। यदि आप एक प्रस्तुति बनाने जा रहे हैं, तो आपको बोलने शुरू होने से पहले पांच लंबी साँस लें।
  • पिक्चर विद कॉन्फिडेंस चरण 17
    5
    प्रश्न पूछें जब नए लोगों से मिलते हैं, बातचीत बहस रखने का सबसे अच्छा तरीका सवाल पूछना और जवाबों को ध्यान से सुनना है। की तरह, बातें पूछें "आप उस के साथ काम करते हैं?", "क्या आप पार्टी पसंद है?", "क्या आपने हाल ही क्या किया?", "आप कहाँ से हैं?"।
  • युक्तियाँ

    • एक समय से पहले शांत होने के लिए कुछ कैमोमाइल चाय लेने की कोशिश करें जब आपको आत्मविश्वास से चलना चाहिए। कुछ सुखदायक हर्बल चाय पीने के लिए कुछ समय लेते हुए, कैमोमाइल जैसे, चलने के दौरान आपको अपना आत्मविश्वास बेहतर बनाने और बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com