IhsAdke.com

काम पर अधिक आत्मविश्वास महसूस करने के लिए कैसे करें



यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी व्यक्ति को कभी-कभी काम पर थोड़ा विश्वास की आवश्यकता हो सकती है। इस लेख में कार्यस्थल में आपके आत्मविश्वास को बढ़ावा देने के बारे में बात की गई है, जिसमें कार्यालय में अधिक शक्तिशाली और नियंत्रण के लिए संचार और शरीर की भाषा का उपयोग करने की सलाह दी गई है।

चरणों

पटकथा शीर्षक काम पर अधिक आत्मविश्वास चरण 1
1
सकारात्मक रहें अपने कौशल और प्रतिभाओं पर यथासंभव अधिक ध्यान देने की कोशिश करें। अपने सभी अच्छे गुणों की एक सूची बनाएं, और उन चीजों के बारे में मत सोचो जिन पर आप महसूस करते हैं कि कमजोरियां हैं। आत्मसम्मान बढ़ाने से पता चलता है कि आपकी ताकत क्या है और फिर उन्हें सुधारना और उनका उपयोग करना। जो भी काम पर रखा है, वह उसे नहीं किया होता, अगर उसने आपको कुछ कौशल नहीं पहचाने थे।
  • पटकथा शीर्षक काम पर अधिक आत्मविश्वास चरण 2
    2
    अपनी उपलब्धियों को स्वीकार करें जब आप कुछ अच्छी तरह से करते हैं या कुछ हासिल करते हैं, तो उसे जाने मत देना। यह स्वीकार करते हैं और जश्न मनाते हैं, भले ही यह एक छोटी उपलब्धि है। यह भी सुनिश्चित करें कि आपका मालिक आपके द्वारा किए गए कुछ अच्छे कामों के बारे में जानता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप को बड़ा होना चाहिए, अपनी उपलब्धियों के बारे में यथार्थवादी होना चाहिए।
  • पटकथा का शीर्षक काम पर अधिक आत्मविश्वास चरण 3
    3
    अपनी शर्तों पर हो सहकर्मियों के साथ काम करते समय, अपनी उपलब्धियों की तुलना उनके साथ करने की कोशिश न करें - आपको अपनी शर्तों पर सफल होना चाहिए!
  • चित्र शीर्षक में काम करते हुए अधिक आत्मविश्वास महसूस करें चरण 4
    4
    संचार करें। जब आप असुरक्षित या परेशान महसूस करते हैं, तो आप अपने साथियों से खुद को दूर रखना पसंद करेंगे। यह अपने आप पर और अपने खुद के शर्म से ज्यादा ध्यान केंद्रित करने का एक परिणाम हो सकता है अनिश्चितता और शर्म को दूर करने में आपकी मदद के लिए संचार उपकरण का उपयोग करें



  • चित्र शीर्षक में काम करने के लिए अधिक आत्मविश्वास महसूस करें चरण 5
    5
    संचार के माध्यम से विश्वास हासिल करें जब आप काम पर लोगों से मिलते हैं, तो आत्मविश्वास हासिल करने के लिए वार्तालाप का उपयोग करें और आम में चीजों को ढूंढें।
    • जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसका नाम प्रयोग करें यह न केवल बातचीत को अधिक व्यक्तिगत बनाता है, यह आपको लोगों के नाम को याद रखने में भी मदद करता है
    • एक और तकनीक जो बातचीत के प्रवाह को अधिक आसानी से मदद कर सकता है खुले प्रश्न छोड़ने का है जो कि हाँ या नहीं के साथ उत्तर नहीं दिया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक पर काम करते हुए अधिक आत्मविश्वास चरण 6
    6
    याद रखें कि स्पष्ट और खुले संचार विश्वास प्राप्त करने और बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है स्वस्थ संबंध काम पर
  • चित्रा शीर्षक से काम पर अधिक आत्मविश्वास महसूस करें चरण 7
    7
    अधिनियम के साथ भरोसा. जिस तरह से आप खुद को दूसरों से जोड़ते हैं, वह आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में भी मदद कर सकते हैं। आप अपने आप को कैसे प्रस्तुत करते हैं और आपके शरीर की भाषा भेजते हुए चिन्हों से अवगत रहें। अपने आसन के बारे में सोचो सीधे खड़े रहो, और जब आप एक कमरे के माध्यम से चलते हैं, तो उद्देश्यपूर्ण रूप से आगे बढ़ें
  • पटकथा शीर्षक काम पर अधिक आत्मविश्वास चरण 8
    8
    कभी एक की शक्ति को कम मत समझना मुस्कान. मुस्कुराहट आपको अधिक सुलभ बनाता है और आपको बेहतर महसूस करने में मदद करता है। लोग देखते हैं कि जब आप अपने चेहरे पर मुस्कुराहट और अपनी आवाज़ में उनका स्वागत करते हैं, तो आप दोस्ताना और समृद्ध व्यक्ति हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक अन्य उपकरण जिसका उपयोग आप कर सकते हैं अपना आत्मविश्वास विकसित करें यह आप पहनने वाले कपड़े हैं कपड़ों और रंगों का चयन करें जो आपको मजबूत और आत्मविश्वास महसूस करते हैं, और कपड़े पहनते हैं जो आपको सहज महसूस करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com