IhsAdke.com

आत्मविश्वास से कैसे कार्य करें

ज्यादातर लोग कुछ स्थितियों में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, लेकिन दूसरों में नहीं। आप स्कूल में आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपके पास अच्छे ग्रेड हैं, लेकिन आप एक पार्टी में पानी से बाहर मछली की तरह महसूस करते हैं, जिससे आप शर्मीली और असुरक्षित दिखते हैं। आपके सहपाठियों के करीबी होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है, लेकिन यह एक काम के माहौल में नहीं हो सकता है कोई फर्क नहीं पड़ता कारण, ऐसी स्थितियां हो सकती हैं जहां आपको आत्मविश्वास बढ़ाने की आवश्यकता होती है। आत्मविश्वास से अभिनय करना उस चरण में से एक है आप अपने बारे में कैसे सोचते हैं और आप अपने जीवन का नेतृत्व कैसे करते हैं, इसके बारे में कुछ बदलाव करके आप और अधिक आश्वस्त हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आश्वस्त लोगों को नकल करना

पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 1
1
जिन लोगों पर आप विश्वास करते हैं उन लोगों के उदाहरण ढूंढें वे विश्वास के साथ कार्य करने के लिए आपके लिए मॉडल के रूप में काम कर सकते हैं। चाहे आप माता-पिता, एक शिक्षक, या एक सेलिब्रिटी भी चुनते हैं, अपने कार्यों, भाषण और शरीर की भाषा देखते हैं और उन व्यवहारों की नकल करें ताकि उन्हें रोजमर्रा की जिंदगी में शामिल कर सकें।
  • पिक्चर शीर्षक एंटिन्फिडेंट स्टेप 2
    2
    अक्सर मुस्कान और मैत्रीपूर्ण व्यवहार करते हैं। दूसरों के साथ दोस्ताना होने और मुस्कुराते हुए आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस होता है। इससे लोग आपको एक प्रकार का और खुश व्यक्ति के रूप में देखते हैं जो लोगों द्वारा घिरा हुआ प्यार करता है। बदले में, वे आप के करीब होना चाहते हैं
    • विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने से आपको मित्रवत होना और नए अधिग्रहित आत्मविश्वास का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा!
    • नए लोगों से मिलकर नाम से स्वयं का परिचय दें इससे आपको यह आभास मिलता है कि आप अपने आप का सम्मान करते हैं और आपको सुनने के योग्य हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 3
    3
    बोलो और उचित सुनें आत्मविश्वास वाले लोग आमतौर पर बहुत कुछ नहीं बोलते हैं वे सही समय पर दूसरों की बात करते हैं और सुनते हैं, सामाजिक रूप से स्वीकार्य तरीके से बातचीत में प्रवेश करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, अपने बारे में बहुत ज्यादा बात न करें अपनी उपलब्धियों के बारे में लगातार बात करके, लोग सोच सकते हैं कि आप स्वीकृति या स्वीकृति की तलाश में हैं। एक भरोसेमंद व्यक्ति बहुत बाहर की मंजूरी पाने की कोशिश नहीं करता है इसके बजाय, दूसरों की उपलब्धियों और जीवन के बारे में पूछने का प्रयास करें
    • कृतज्ञतापूर्वक सराहना स्वीकार करें जब आपको कोई प्राप्त होता है प्रतिक्रिया सकारात्मक, धन्यवाद और प्रशंसा स्वीकार करें। विश्वास वाले लोग जानते हैं कि वे प्रशंसा और सम्मान के योग्य हैं। कहो कि आप किसी चीज़ में अच्छा नहीं हैं या आपकी सफलता नसीब है, स्वयं स्वयं को अस्वीकार नहीं करें।
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 4
    4
    एक लो विश्वास शरीर की भाषा. आत्मविश्वास वाले लोग आमतौर पर चिंतित या परेशान नहीं होते हैं शरीर की भाषा में कुछ मामूली समायोजन करना आत्मविश्वास व्यक्त कर सकती है, चाहे आप अंदर क्या महसूस कर रहे हों।
    • अपनी रीढ़ और कंधों को सीधे रखें
    • किसी से बात करते समय नेत्र संपर्क करें
    • परेशान न लगें
    • अपनी मांसपेशियों को आराम करो
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 5
    5
    एक फर्म हाथ मिलाना दें जब एक नए व्यक्ति को मिलते हैं, तो आँख से संपर्क करें और हाथों को मजबूती से हिलाएं। यह प्रदर्शित करेगा कि आपको आत्मविश्वास है और आप को जानने में रुचि है
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 6
    6
    जानबूझकर और स्पष्ट रूप से बोलें जैसे ही आप बोलते हैं, आवाज के एक स्पष्ट, आत्मविश्वासपूर्ण स्वर का उपयोग करें जब आप अपने आप को शर्मसार या हिचकिचाहट व्यक्त करते हैं, तो आप बहुत आत्मविश्वास व्यक्त नहीं करते हैं जैसे ही आप बात करने के लिए दौड़ते हैं, आप इस धारणा को प्राप्त कर सकते हैं कि आपको सुनने की अपेक्षा नहीं है।
    • बोलने पर बड़बड़ा लेने से बचने की कोशिश करें
  • पिक्चर शीर्षक एंटिफिन्डेन्ट चरण 7
    7
    आत्मविश्वास से और उचित रूप से पोशाक करें लोग आमतौर पर उपस्थिति के आधार पर अन्य लोगों का न्याय करते हैं, और अक्सर सक्रिय रूप से अभिनय के रूप में ऐसे ड्रेसिंग का अर्थ है। यदि आप स्लिपसिली ड्रेसिंग कर रहे हैं, तो आप दूसरों को गंभीरता से नहीं ले सकते हैं दूसरी ओर, काम करने के लिए तैयार होकर लोगों को लगता है कि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो आश्वस्त और सम्मान के योग्य है।
    • एक गंभीर उपस्थिति बनाए रखने के लिए प्रयास करें और आप उन मांगों को गंभीरता से प्रदर्शित करेंगे जो आप करते हैं और जिन चीजों को आप प्राप्त करना चाहते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 8
    8
    खुद के लिए बोलो उन्हें अपने लिए बोलने न दें, क्योंकि लोग इस मौके का लाभ उठाने के लिए आप का फायदा उठा सकते हैं। खड़े हो जाओ और दिखाएं कि आप अपमानजनक तरीके से इलाज नहीं किया जा रहा है ताकि लोग आपके भरोसे को देख सकें और आपके सम्मान का सम्मान करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि भाषण के बीच में किसी के द्वारा बाधित हो, तो कहें "माफ करना, मैं अपनी सोच को समाप्त करना चाहता हूं।"
  • पिक्चर का शीर्षक
    9
    दूसरों के सामने खुद की आलोचना न करें जिस तरह से आप इसका इलाज करते हैं वह दूसरों के द्वारा आपके द्वारा जिस तरह से व्यवहार किया जाता है, उसे प्रभावित करने का तरीका होता है। यदि आप हमेशा आत्म-घृणात्मक होते हैं, तो दूसरों को ऐसा करना शुरू करना होगा। आत्म-सम्मान करके, आप यह प्रदर्शित करते हैं कि आप अन्य लोगों से इससे कम नहीं स्वीकार करेंगे
    • उदाहरण के लिए, दोहराए रखें कि आप अपने बाल से नफरत कैसे करते हैं ऐसी कोई ऐसी चीज़ खोजें, जो आपको अपनी उपस्थिति में प्रसन्न करती है और उस पर फ़ोकस करती है या एक ब्यूटी सैलून पर जाने के लिए नकारात्मक दृष्टिकोण को चालू करने के लिए जो आपके पास सकारात्मक है
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 10
    10
    अपने आप को एक और स्थिति में कल्पना करो यदि आपको एक विशिष्ट स्थिति में आत्मविश्वास से काम करने में समस्या हो रही है, तो अपने आप को एक अलग अवसर पर कल्पना करें जहां आपको आत्मविश्वास है। उदाहरण के लिए, आपको स्कूल में दूसरों से बात करने में परेशानी नहीं हो सकती है, लेकिन आप एक पार्टी में पूरी तरह से बात करना बंद कर रहे हैं। जब आप पार्टी में होते हैं, तो कल्पना करें कि कक्षा में किसी से बात कर रहे हैं।
    • अपने आप को दोहरा कर नकारात्मक विचारों को चुनौती दें कि आपके पास सामाजिक कौशल हैं और आप किसी भी स्थिति में बात करना आसान है।
  • पिक्चर शीर्षक एंट कैबिनेट चरण 11
    11
    दूसरों की स्तुति करो आत्मविश्वास वाले लोग न केवल खुद को सकारात्मक रूप से देखते हैं, बल्कि दूसरों के सकारात्मक गुणों को भी पहचान सकते हैं। यदि किसी सहकर्मी ने एक महान काम किया या एक पुरस्कार जीता, तो उसके चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ उसे बधाई दीजिए छोटी चीजें भी स्तुति करो यह आपको दूसरों को भरोसा दिला सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 12
    12
    एक गहरी सांस लें बचने के लिए प्राकृतिक वृत्ति को दबाने के लिए शरीर को आराम दें यहां तक ​​कि अगर आपको अभी आश्वस्त नहीं लगता है, तो गहरा श्वास आपको शांत कर सकता है
    • उदाहरण के लिए, यदि आप नौकरी की साक्षात्कार के बारे में परेशान हैं, तो गहराई से 10 बार श्वास करके अपने शरीर को आराम करो, चार सेकंड के लिए साँस लेना, चार सेकंड के लिए अपनी सांस पकड़े और एक और चार सेकंड के लिए छिलकर। आप आराम करेंगे और दूसरों के प्रति अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक एंटिफिन्डेन्ट चरण 13
    13
    पीठ में दूसरों के बारे में कभी भी बुरा मत बोलो कुछ लोगों का मानना ​​है कि दूसरों को लोकप्रिय होने के लिए मतलब होना जरूरी है, लेकिन यह एक पूरी तरह से गलत राय है। विश्वास करने के लिए आपको किसी से भी बुरा बोलना नहीं पड़ता है
  • विधि 2
    विश्वास का अभ्यास

    पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 14
    1
    दृढ़ता से संवाद करें. ईमानदार और प्रत्यक्ष होने के नाते आप किसी भी स्थिति में आश्वस्त होने में सहायता करेंगे। मुखर संचार यह सुनिश्चित करता है कि सभी के अधिकार (श्रोता और स्पीकर) संरक्षित हैं। यह यह भी सुनिश्चित करता है कि सहयोग की समझ के साथ हर कोई बातचीत में प्रवेश करेगा। इसका मतलब यह है कि समाधान पर काम करते समय हर किसी की राय पर विचार किया जाता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप नौकरी की साक्षात्कार के दौरान आत्मविश्वास से कार्य करना चाहते हैं, तो यह देखने के लिए अवसर का उपयोग करें कि पिछले अनुभव और ज्ञान कंपनी की आवश्यकताओं को पूरा करने में आपकी सहायता कैसे कर सकते हैं। आप कह सकते हैं, "आपने मुझसे जो कहा है उससे, आप किसी व्यक्ति की तलाश में हैं ताकि वह इंटरमेडल ट्रांसपोर्ट सेवाओं का उपयोग करके अपने ग्राहकों का विस्तार कर सकें।" मैंने एबीसी परिवहन के लिए काम किया, उस समय मैं तीन घरेलू ग्राहकों के उपयोग के विस्तार में मदद कर पाया। इसकी इंटरमॉडल रेल सेवाओं, कंपनी को एक लाख से अधिक रिएव लाती हैं। मैं एक्सवाईजेड इंटरमोडल के लिए भी ऐसा करना चाहूंगा, यदि अधिक नहीं। "
    • वास्तविक और गैर-अभिमानी तरीके से पिछले उपलब्धियों को पारित करके आप भविष्य के नियोक्ता को भरोसेमंद देखेंगे। इसके अतिरिक्त, आप टीम का हिस्सा बनने के लिए अपने उत्साह का प्रदर्शन करेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक
    2
    लेना मुखर निर्णय. जब आपको कोई निर्णय करने की आवश्यकता है, तो संकोच न करें। निर्णायक रहें और अपने विचारों की रक्षा करें।
    • यह निर्णय छोटा हो सकता है, जैसे रात के खाने के लिए रेस्तरां चुनना यह बहुत ज्यादा सोचने के लिए आवश्यक नहीं है। एक रेस्तरां चुनें और आनंद लें
    • यदि निर्णय महान है, तो नौकरियों को बदलने या वर्तमान में जारी रखने के बीच चुनाव कैसे करें, परिणामों के सकारात्मक और नकारात्मक विचार करने के लिए थोड़ा और समय अलग करें। इसके बारे में ज्यादा सोचने के लिए सावधान रहें



  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 16
    3
    कड़ी मेहनत करें आप में तंत्रिका ऊर्जा को चैनल करें और इसे उत्पादक बनाएं काम पर ध्यान दें आत्मविश्वास वाले लोगों में सुधार करने के लिए काम करने का डर नहीं है, क्योंकि जो लोग करते हैं वे स्वयं के बारे में उनकी राय को प्रभावित नहीं करते। वे जानते हैं कि वे हमेशा किसी भी स्थिति में सर्वश्रेष्ठ दे देंगे, जो त्रुटियों की घटना में भी आत्मविश्वास से कार्य करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 17
    4
    इतनी आसानी से हार न दें जो लोग आत्मविश्वास रखते हैं वे आसानी से हार नहीं पाते हैं इसके बजाय, जब तक आप एक समाधान या सफलता की राह नहीं पाते, तब तक आगे बढ़ना आवश्यक है। यदि आप विश्वास के साथ कार्य करना चाहते हैं, तो एक चुनौती का सामना करते समय छुपाएं नहीं।
  • विधि 3
    अंदर से बाहर आत्मविश्वास निर्माण

    पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 18
    1
    अपने आप में विश्वास करो. विश्वास के साथ कार्य करने का सबसे अच्छा तरीका आत्मविश्वास महसूस करना है। कई चीजें हैं जो आप अपने आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को बढ़ावा देने के लिए कर सकते हैं, जिससे आपको विभिन्न स्थितियों में अच्छा लगेगा। अपने आप में विश्वास करो! आप वास्तव में आत्मविश्वास के बिना आत्मविश्वास प्रदर्शित कर सकते हैं, लेकिन यदि आपको विश्वास है कि आपके पास विश्वास है, तो आप बहुत अधिक समझदार होंगे। अपने आप में गौर करें और अपनी श्रेष्ठ विशेषताओं को पहचानें। आप कुछ खास नहीं होने पर सोच सकते हैं, लेकिन आपके पास है! यह आंतरिक आत्मविश्वास आपको स्वाभाविक रूप से अच्छा महसूस कर देगा
    • यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें और उन्हें प्राप्त करें। मानो आप विश्वास के लिए निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।
    • आप के लिए खुद को प्यार करते हैं। आपके पास सकारात्मक और नकारात्मक बिंदुओं को स्वीकार करें जब आप सफल होते हैं तो अपने आप को गलती करने और अपने आप को बधाई देने की अनुमति दें
    • प्रियजनों से बात करें जो लोग आपसे प्यार करते हैं, आप यह देख सकते हैं कि आपके अंदर क्या सकारात्मक है। वे आपको विशेष कारणों से प्यार करते हैं और उनके प्रभाव का आपके आत्मसम्मान पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 1 9
    2
    आपके पास सकारात्मक विशेषताओं की एक सूची बनाएं आत्मविश्वास से कार्य करने के लिए, आपको उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो आपको आत्मविश्वास देते हैं। ऐसा करने के लिए, अपनी शक्तियों की समीक्षा करें, जिन चीजों को आप अच्छी तरह से करते हैं और सफल होते हैं, इनकी कोई भी सफलता सफलता के आकार की नहीं है! सकारात्मक चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने बारे में बताएं कुछ उदाहरणों में शामिल हैं:
    • "मैं एक अच्छा दोस्त हूँ।"
    • "मैं एक मेहनती कर्मचारी हूं।"
    • "मैं गणित, विज्ञान, पुर्तगाली, आदि में महान हूं।"
    • "मैंने शतरंज प्रतियोगिताओं जीते हैं।"
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 20
    3
    याद रखें कि चीजें दूसरों ने आपको बताई हैं ऐसी परिस्थितियों को याद रखना जिसमें आप की प्रशंसा की गई है, आपको अपने बारे में सकारात्मक सोचने में मदद मिलेगी, जिससे आप आत्मविश्वास से कार्य कर सकेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास कदम 21
    4
    उन चीजों की पहचान करें जो आपको विश्वास दिलाते हैं उन परिस्थितियों को समझने के बाद, जिन में आपको आत्मविश्वास महसूस होता है, आप उन कौशल को अन्य स्थितियों में स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • उन सभी परिस्थितियों की एक सूची लिखें जिन्हें आप आत्मविश्वास महसूस करते हैं। उनमें से प्रत्येक के लिए लिखें, इसके लिए क्या जिम्मेदार है। उदाहरण के लिए, "जब मैं अपने दोस्तों के साथ हूं, तो मुझे आश्वस्त होता है क्योंकि मैं उन्हें लंबे समय से जानता हूं। मुझे पता है कि वे मुझे न्याय नहीं करते और मुझे कौन स्वीकार करते हैं।"
    • उन सभी परिस्थितियों की एक सूची लिखें, जिन्हें आप आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं। उनमें से प्रत्येक के लिए लिखें, इसके लिए क्या जिम्मेदार है। उदाहरण के लिए, "मुझे काम पर आत्मविश्वास महसूस नहीं है क्योंकि यह एक नई नौकरी है और मैं वास्तव में यह नहीं जानता कि मैं क्या कर रहा हूं। मेरा बॉस थोड़ा पिक है और उसने मुझे जो कुछ किया है, उसके लिए मुझे डांटा है।"
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 22
    5
    सुधार पर ध्यान दें एक अन्य कौशल जिस पर आप काम कर सकते हैं, काम करने, स्कूल में, या रिश्तों में भी काम करने में सफल होने का प्रयास कर रहे हैं। आत्मविश्वास वाले लोग इस बात पर ध्यान देते हैं कि वे सफलता में सुधार कैसे कर सकते हैं। जिन लोगों पर कोई आत्मविश्वास नहीं है, वे दूसरों के द्वारा कैसे देखे जाते हैं, स्पष्ट असफलताओं की देखभाल करते हैं (जिन्हें आमतौर पर अन्य लोगों द्वारा नहीं माना जाता है), और चीजों को बनाने का एक रास्ता खोजने में विफलता काम करते हैं।
    • हाल ही की स्थिति के बारे में सोचो जो आप के माध्यम से कर चुके हैं, जैसे कि सार्वजनिक रूप से बोलना या नौकरी की साक्षात्कार में भाग लेना इन मामलों में कम से कम तीन चीजों की गणना करें यह आपको नकारात्मक विचारों को बंद करने में मदद करेगा
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 23
    6
    आप के भीतर आलोचक चुप रहें नकारात्मक विचारों के कारण कई लोगों के लिए दुख होता है वे आम तौर पर अपने बारे में गलत विश्वासों पर आधारित होते हैं, जैसे कि "मैं बहुत अच्छा नहीं हूँ", "मैं अशुभ हूँ" या "मैं सिर्फ पेंचता हूं।"
    • इन विचारों को स्वीकार करते हैं जैसे वे उत्पन्न होते हैं आपने जीवन में कुछ बुरी आदतों को प्राप्त कर लिया है, लेकिन उन्हें संशोधित करना पहुंच के भीतर है।
    • नकारात्मक विचारों से लड़ें एक विपरीत विचार प्रस्तुत करें और यह देखने की कोशिश करें कि कौन सा सच है। उदाहरण के लिए, जब आप कहते हैं कि "मैं अशुभ हूँ", तो कहें कि आपके जीवन में जो कुछ है वह आपको भाग्यशाली व्यक्ति बनाती है उदाहरण के लिए, "मेरे पास एक रहने की छत है, मेज पर भोजन और कपड़े पहनना है, मेरे पास दोस्त और परिवार हैं जो मुझसे प्यार करते हैं, मैंने पिछले साल स्क्रैच कार्ड में $ 50 अर्जित किए हैं।"
    • स्वीकार करें कि आपके भीतर की आलोचना सही नहीं है। इसे म्यूट करने से आप अधिक आत्मविश्वास से कार्य कर सकते हैं क्योंकि आप किसी को (खुद) हर समय नीचे नहीं डाल पाएंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 24
    7
    चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होने के लिए खुद को मानें आप इस तथ्य में अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए बनाई गई ताकत की सूची का उपयोग कर सकते हैं कि आप चुनौतियों के खिलाफ खड़े होंगे और आप हर स्थिति में प्रयास करेंगे।
    • यदि आप हमेशा आप के बारे में सोचते हैं कि आप गलत क्या कर रहे हैं, तो आपको बड़ी और छोटी चीज़ों को जीतने में असमर्थ महसूस होगा। यह कोई विश्वास नहीं दिखाएगा इसके बजाय, अपने आप पर विश्वास करें कि आप चुनौतियों पर काबू पा सकें!
  • विधि 4
    अपने लिए देखभाल

    पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 25
    1
    व्यक्तित्व का जश्न मनाएं. ऐसी चीज़ें हो सकती हैं जिन्हें आप खुद में बदलना चाहते हैं, लेकिन उन परिवर्तनों को बनाने से पहले आपको यह स्वीकार करना होगा कि आप मूल रूप से कौन हैं दूसरों की तुलना में खुद की तुलना न करें और अपने बारे में चिंता न करें कि वे आपके बारे में क्या सोचते हैं। अपने रास्ते का पालन करना और उन चीजों को करना सीखें जिन्हें आप चाहते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 26
    2
    ऐसी चीजें करें जो आपको मजबूत महसूस करती हैं आप हमेशा जिंदगी में चाहते थे उस पर विजय प्राप्त करें एक कोर्स शुरू करें, एक क्लब में शामिल हों या कुछ अच्छा करें। जो आपको मजबूत महसूस करता है उसे जीतने से आपको आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 27
    3
    एक डायरी लिखें हर दिन, कुछ ऐसी चीज लिखें जिस पर आप गर्व कर रहे हैं, चाहे वह दयालुता का कार्य है या एक सकारात्मक विशेषता जो आपने अभी खोज की है जब भी आपको आत्मविश्वास बढ़ाने की आवश्यकता होती है, तो डायरी की जांच करें और याद रखें कि आप इतने अलग अलग तरीकों से एक अद्भुत व्यक्ति हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 28
    4
    प्रियजनों के साथ घनिष्ठ संबंध रखें उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जिनसे आप प्यार करते हैं और आपसे प्यार करते हैं। आसपास के लोग जो आपकी सहायता करते हैं, आप विभिन्न परिस्थितियों में विश्वास बनाने में मदद करेंगे। इसमें परिवार, दोस्तों और प्रियजन शामिल हैं
  • पिक्चर का शीर्षक अधिनियम आत्मविश्वास चरण 2 9
    5
    एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखें अपने शरीर की देखभाल करें ताकि आप अपने बारे में अच्छा महसूस कर सकें। पर्याप्त व्यायाम करें और स्वस्थ खाने के लिए जब आप अपने और अपने शरीर के बारे में अच्छा महसूस करते हैं, तो आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे। यह आपको अधिक आत्मविश्वास से कार्य करने में मदद करेगा
    • रोजाना 30 मिनट की शारीरिक गतिविधि का प्रदर्शन करने की कोशिश करें
  • युक्तियाँ

    • केवल एक व्यक्ति को प्रभावित करने की जरूरत है वह स्वयं है एक ऐसे जीवन के बजाय एक खुशहाल जीवन खोजें जहां आपको दूसरों की अपेक्षाओं तक पहुंचने की आवश्यकता है और आप जो कुछ भी चाहते हैं वह कभी नहीं कर सकते।

    चेतावनी

    • दूसरों के प्रति आत्मविश्वास प्रकट करने के लिए कड़ी मेहनत की कोशिश करना आपको किसी असुरक्षित, अभिमानी और ध्यान देने से वंचित होना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com