IhsAdke.com

कैसे एक आश्वस्त किशोर की तरह लग रहे

किशोरावस्था एक कठिन समय है हार्मोन परिवर्तन से गुजर रहे हैं, आपके पास अभी तक एक निश्चित व्यक्तित्व नहीं है, और आप मुँहासे की समस्याओं का सामना कर रहे हैं। फिर भी, यह विश्वास संचारित और खुद के बारे में अच्छा महसूस, उपस्थिति पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर के बिना संभव है।

चरणों

भाग 1
व्यवहार में आत्मविश्वास का प्रदर्शन

एक प्रकार का विश्वास वाला किशोर कदम 1 देखें
1
अपना सिर ऊपर रखो नीचे न देखें या दूसरों से छुपाने की कोशिश न करें टोपी को हटा दें या हूड को कम करें, चेहरे के सामने से बाल दूर खींचें और अपने आप को देखा जाए।
  • एक शीर्षक देखें जिसका शीर्षक है एक आश्वस्त किशोर कदम 2
    2
    अपना आसन रखें खड़े हो जाओ और खड़े हो जाएं और न मोड़ें या अपने शरीर को मैला छोड़ दें एक अच्छा और आश्वस्त आसन बनाए रखने के लिए निम्न चरणों का अभ्यास करें:
    • आराम करो और अपने कंधों को वापस लाएं।
    • पेट को धीरे से रखें
    • अपने शरीर के वजन दोनों पैरों पर संतुलित रखें।
    • अपने शरीर को अपने हाथों से ढंका छोड़ दें
    • अपना सिर ऊपर रखो
    • अपने घुटनों से आराम करो
  • एक शीर्षक देखें जिसका शीर्षक है एक आत्मविश्वास के किशोर कदम 3
    3
    आँख से संपर्क करें अपने धूप का चश्मा हटा दें और जब आप बात कर रहे हों, तो आंखों में लोगों को देखो। आक्रामक दिखने से बचने के लिए संपर्क को कुछ बार तोड़ दें।
  • एक विश्वास किशोर की तरह देखो चरण 4
    4
    तेजी से चलना आराम से चलो, लेकिन उद्देश्य की भावना के साथ। अपने सिर को ऊपर और कंधों को शांत रखें, अपनी बाहों को स्वाभाविक रूप से लटका दें। आप आश्चर्यचकित होंगे कि जब आप इस तरह चलते हैं, तो स्वाभाविक रूप से विश्वास कैसे आता है।
  • एक विश्वास किशोर की तरह देखो चरण 5
    5
    मुस्कुराते हुए। उन लोगों पर मुस्कुरा कर अपने आत्मविश्वास से संवाद करें जहां उपयुक्त। बचें भी दांत दिखाने के लिए, आप धारणा है कि आप दूसरों की मंजूरी की मांग कर रहे दे सकते हैं। लोग हैं, जो वापस मुस्कुराना तुम्हारी मुस्कान प्वाइंट, और जो लोग एक नकारात्मक आभा है लगता है पर मुस्कुराते हुए बचें।
  • भाग 2
    शैली विकसित करना

    छिपे हुए चित्र जैसा एक आश्वस्त किशोर चरण 6
    1
    विश्लेषण करें कि आप क्या फिट बैठते हैं जब आईने में दिखते हैं, तो अपने शरीर के प्रकार, आपकी त्वचा की टोन और अनूठी विशेषताओं को आप पर ज़ोर देना या छिपाना पसंद करेंगे। अपने शरीर को जानने से कपड़े और प्रिंटों को चुनने में मदद मिलेगी जो अच्छे लगते हैं, और त्वचा के प्रमुख टोन को जानने से उन रंगों को चुनने में मदद मिलेगी जो आपको आत्मविश्वास महसूस कर सकेंगे।
  • छिपे हुए चित्र जैसा एक आश्वस्त किशोर चरण 7
    2
    प्रेरणा लें उन लोगों को ध्यान दें जिनकी शैली आपको पसंद है पत्रिकाओं, टीवी, फिल्में या वास्तविक जीवन में खोजें। सावधानी से वे कपड़े का चयन करने के तरीके का विश्लेषण और नोट्स करते हैं कि वे क्या पसंद करते हैं और नापसंद करते हैं
  • एक आश्वस्त किशोर की तरह देखो चरण 8
    3
    कोठरी पैक करें अलग कपड़े, जूते और सहायक उपकरण तीन श्रेणियों में: "मुझे प्यार है," "संदेह में" और "मुझे नफरत है।" "नफरत" श्रेणी से सभी वस्तुओं को त्याग दें, साथ ही उन आइटमों को भी जो आपके पास लंबे समय तक नहीं पहना है। फिर, जांच लें कि आपके द्वारा छोड़ दिए गए कपड़े क्या आपको आत्मविश्वास महसूस करते हैं - अगर आप निश्चित नहीं हैं, तो उन्हें भी छोड़ दें



  • एक विश्वास किशोर की तरह देखो चरण 9
    4
    अपनी अलमारी टरबाइन खरीदारी करने से पहले आप जो आइटम चाहते हैं उसकी एक सूची बनाएं आवेग खरीद से बचने के लिए अपना बजट सेट करें और नकद भुगतान करें केवल उन चीजों में निवेश करें जो आपकी शैली में फिट होते हैं और आपको उनका उपयोग करने में विश्वास महसूस करते हैं। यदि आप एक तंग बजट पर हैं तो डिपार्टमेंट स्टोर में प्रचार के लिए देखें
  • पिक्चर का शीर्षक एक आश्वस्त किशोर की तरह देखते हैं 10 कदम
    5
    फैशन के जोखिमों को लें देखो बदलने की कोशिश करें और अपने नियमों का पालन करने में डर नहींें। अगर आपको लगता है कि रुझान आपके लिए सही नहीं हैं, तो अपनी अनूठी शैली बनाएं। जो दूसरों को स्वीकार्य माना जाता है, स्वयं को सीमित न करें और याद रखें कि एक ही चीज़ का उपयोग करने के कई तरीके हैं आप एक ऐसी शैली को विकसित करने में अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे जो आपके लिए किसी अन्य व्यक्ति की नकल की तुलना में काम करता है।
  • एक शीर्षक देखें जिसका शीर्षक है एक आश्वस्त किशोर कदम 11
    6
    प्रामाणिक रहें अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें अपनी आंतरिक आवाज सुनो क्योंकि यह जानता है कि आपके लिए क्या सही और गलत है आत्मविश्वास सकारात्मक छवि के साथ शुरू होता है जिसकी स्वयं के पास है किसी को न बनने की कोशिश न करें, क्योंकि आप केवल इसलिए नहीं मानते हैं कि दूसरे लोग नियम मानते हैं।
  • भाग 3
    आत्म-प्रेम को विकसित करना

    एक शीर्षक देखें जिसका शीर्षक है एक आत्मविश्वास के किशोर कदम 12
    1
    प्रशंसा पर ध्यान दें। जब कोई आपके बारे में कुछ अच्छा कहता है तब स्वीकार करें और अपने आप को अच्छी तरह से समझने का आनंद उठाएं। तारीफ का शुक्रिया अदा करना और स्वयं को अस्वीकार करने वाली टिप्पणी के साथ रिबूट करना। जब भी आप नीचे महसूस करते हैं तब चापलूसी शब्दों को याद रखें।
  • एक प्रकार का विश्वासवाती किशोर चरण 13 की तरह देखो छवि
    2
    अपमान को अनदेखा करें अनदेखा करने का मतलब यह नहीं है कि आप आलोचना सुनने से इनकार कर रहे हैं। व्यक्ति ने क्या कहा है पर विचार करें और देखें कि टिप्पणी रचनात्मक है या नहीं। विचार करें कि क्या यह ध्यान देने योग्य है और क्या इस राय का कोई आधार है या नहीं। अपमान को अपमानित करने की इच्छा से अनदेखा करना और आपको कम आत्मविश्वास महसूस करना। किसी दुर्भावनापूर्ण अपमान से भयावहता करने के लिए कुछ भी योगदान नहीं देता।
  • एक प्रकार का विश्वास वाला किशोर कदम 14
    3
    गलती करने से डरो मत। जोखिम ले लो क्या होता है यह देखने के लिए इतना चार्ज किए बिना कुछ करने की कोशिश करें यदि आप सही नहीं हैं तो दुनिया खत्म नहीं होगी। पूर्णता के लिए चिंता केवल सुरक्षा को हिलता है।
  • एक शीर्षक देखें जिसका शीर्षक है एक आश्वस्त किशोर कदम 15
    4
    अच्छे लोगों के साथ जीना जो आपको अच्छा महसूस करता है उसके करीबी होने की कोशिश करें नकारात्मक लोगों से दूर हो जाओ और वे केवल आपके जीवन पर तनाव लाते हैं। उन लोगों की तलाश करें जो आत्मविश्वास का सकारात्मक उदाहरण हैं। आपको पता चल जाएगा कि उनका व्यवहार संक्रामक है, और जल्द ही आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे।
  • छिपे हुए चित्र जैसा एक आश्वस्त किशोर चरण 16
    5
    अपना आत्म-सम्मान बनाएं नकारात्मक भावनाओं की पहचान करें और उनको सकारात्मक विचारों से प्रतिस्थापित करें जो विश्वास को लाते हैं। सूरत महत्वपूर्ण है जब आत्म विश्वास का निर्माण, लेकिन याद रखें कि सच्चे विश्वास है कि जो भीतर से आता है है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com