IhsAdke.com

आपके ट्रस्ट के अतिरिक्त नियंत्रण कैसे करें

कई किशोर एक चरण के माध्यम से जाते हैं जहां वे सोचते हैं कि वे अविनाशी हैं। यह "सर्वव्यापीता" का एक चरण है, जहां वे अविनाशी, असीम, और किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं और अन्य लोगों द्वारा अनुभव की समस्याओं से प्रतिरक्षित महसूस करते हैं अति आत्मविश्वास इस बात में योगदान देता है, और अपनी सीमाओं को सीखना या वास्तविकता संघर्ष के माध्यम से जाने पर दर्द हो सकता है, या इससे भी बदतर हो सकता है।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 1
1
पहले अपने आप से ईमानदार रहें जैसा कि आप अपनी क्षमताओं पर विचार करते हैं, अपनी सीमाओं को स्वीकार करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक आपके अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 2
    2
    दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें अति आत्मविश्वास दूसरों के प्रतिभा कौशल और क्षमताओं के मूल्यह्रास का एक रूप है
  • छवि को नियंत्रित करें अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 3
    3
    सावधानी के साथ खुद का परीक्षण करें जब तक आप इंटरमीडिएट ऊंचाइयों के कई छलांग नहीं बनाते तब तक ऊपर से कूदो मत।
  • चित्र शीर्षक पर नियंत्रण अपने अति आत्मविश्वास चरण 4
    4
    आलोचनाओं, खासकर रचनात्मक लोगों को सुनें, जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं यह आपके अति आत्मविश्वास को कम करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक हो सकता है। इसका जरूरी मतलब यह नहीं है कि आलोचकों का हमेशा सही होता है, इसके दूर से। केवल संभावना है कि वे सही हैं, और जैसा कि आप एक अलग परिप्रेक्ष्य से देखते हैं, आपको उन्हें सुनना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक आपके अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 5



    5
    प्रतिबद्धताओं को गंभीरता से समझें अति आत्मविश्वास से आपको अधिक चीजों के लिए प्रतिबद्ध कर सकते हैं जितना आप संभाल सकते हैं। जब आप किसी को बताते हैं कि आप कुछ करने जा रहे हैं, प्रयास और समय की आवश्यकता के बारे में यथार्थवादी रहें। एक दोस्त की कार को पेंट करने में मदद करने के लिए वादा करते हुए, जब कभी ऐसा नहीं किया जाता है, तो आप अपने खुद के आत्मविश्वास के शिकार हो तो तीन दिवसीय प्रोजेक्ट में बदल सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 6
    6
    अपनी असफलता या समय का निरीक्षण करने के लिए बंद करो जब आप अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों तक नहीं पहुंचे यह न केवल आपकी क्षमता के एक यथार्थवादी उपाय को आकार देने में मदद करेगा, बल्कि अपने कौशल, ताकत या अन्य गुणों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए जो आपको सुधारने की आवश्यकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 8
    पिक्चर का शीर्षक अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 7
    7
    कल्पनाओं को वास्तविकता से अलग रखें हम सब टीवी पर अमानवीय प्रतिभा और कलाबाजी देख रहे हैं, और गॉड्स जैसी फिल्मों को इन चरम पर ले लेते हैं, लेकिन प्रतिभाशाली और अनूठे व्यक्तियों द्वारा किया गया हर चीज जो अक्सर इस तरह की उपलब्धि हासिल करने के लिए अपने जीवन को प्रशिक्षित करते हैं। बेशक, जिमनास्ट समानांतर सलाखों को आसान बनाते हैं, लेकिन आपको पता नहीं है कि उस स्तर तक पहुंचने के लिए उनके लिए कितने गैलन पसीना आवश्यक थे। # एक खेल के साथ नए खेल, गतिविधियों या व्यवसायों की कोशिश करें, और धीरे-धीरे विकसित करें यदि आपके पास आसान सफलता और असफलता का अतिसंवेदनशील दृष्टिकोण है, तो आप निराश हो सकते हैं और जल्दी ही हार सकते हैं अफवाहें हैं कि अल्बर्ट आइंस्टीन स्कूल में खराब था।
  • पिक्चर का शीर्षक अपने अति आत्मविश्वास को नियंत्रित करें चरण 9
    8
    याद रखें कि आप अपनी प्रतिभा, क्षमताओं और लक्ष्यों के साथ एक अनोखा व्यक्ति हैं, और अत्यधिक उत्साह से बचने के लिए एक जाल हो सकता है अगर आप अपने उत्साह के साथ विनम्रता का मिश्रण करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नजदीकी यादें, विफलताओं, और आपदाओं का ध्यान रखें। अपने आप से पूछें कि क्या इन घटनाओं में अति आत्मविश्वास का योगदान है
    • अपने दोस्तों को ऐसा कुछ करने की कोशिश न करें जो वे करने के लिए तैयार नहीं हैं यदि आप तैयार करने और प्रश्न पूछना शुरू करते हैं, तो रोकें और अपने कार्यों पर पुनर्विचार करें
    • आप यह सोच सकते हैं कि आप विश्लेषणात्मक दृश्य के साथ क्या करने जा रहे हैं। कभी-कभी अधिक आत्मविश्वास पर काबू पाकर समाप्त हो सकता है जिसके परिणामस्वरूप अपने आप में विश्वास की कमी हो सकती है। इसलिए ध्यान रखें कि आपके आत्मविश्वास को समाप्त करने से आपके अति आत्मविश्वास पर काबू पा जाना महत्वपूर्ण नहीं है।

    चेतावनी

    • अति आत्मविश्वास कई लोगों को ईआर में ले जाता है याद रखें: आप मांस और हड्डियों से बने होते हैं, जैसे हर कोई

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com