IhsAdke.com

जीवन में आत्मविश्वास और सफल कैसे रहें

जिस समय आप अपने लिए खेद महसूस करना बंद कर देते हैं, वह समय है जब आप अपने जीवन से नकारात्मकता को दूर करना शुरू कर देंगे। जब इस भावनात्मक राज्य को ऊपर ले जाने और चारों ओर घूमना शुरू होता है, तो तुरंत प्रतिक्रिया दें बेहतर और अधिक आत्मविश्वास और बोल्ड होने के लिए बदलने के लिए, साहस और बढ़ने की इच्छा होती है।

चरणों

चित्र शीर्षक से स्वीकृत है कि आप डॉन` class=
1
अपना ख्याल रखना यदि आप अपने आप को हमेशा सज़ा देते हैं, तो जीवन अधिक कठिन हो जाएगा। जैसा कि आप बेहतर बनाने की तलाश करते हैं, आप सभी निरंतर नकारात्मकता के लायक नहीं हैं। अपने आपको बताएं कि आप एक महान व्यक्ति हैं जो आप चाहते हैं जो कर सकते हैं। हर बार एक नकारात्मक विचार आपके सिर के माध्यम से जाता है, "हां, लेकिन मैं स्वस्थ, तेज और सक्षम हूं" कहता हूं इस अभ्यास को नियमित रूप से दोहराएं।
  • एक नर्सिंग छात्र चरण 1 के रूप में लक्ष्य हासिल करने वाला चित्र
    2
    अपने जीवन के लिए आप क्या चाहते हैं पर कार्य करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कितने समय है - आठ साल या अस्सी के पास - आने वाले आने का बेहतर लाभ लेने की योजना है। तो, आप अपने जीवन के साथ क्या करना चाहते हैं?
    • क्या आप एक नया कैरियर, एक नया व्यवसाय, शौक या स्वयंसेवक काम करना चाहते हैं?
    • क्या आप एक नया प्रेमी या प्रेमिका चाहते हैं? कुछ नए दोस्त चाहते हैं?
    • क्या आप खोना या वजन हासिल करना चाहते हैं?
    • क्या आप एक महान साहसिक चाहते हैं?
    • क्या आप अपने जीवन को क्रम में प्राप्त करना चाहते हैं?
    जो भी कारण, लक्ष्य निर्धारित करना पहला कदम है।
    चित्र शीर्षक अस्वीकृति अस्वीकार करें जब आप किसी मित्र से कहें तो आप उन्हें प्यार करते हैं चरण 9
  • एसी एपी जीवविज्ञान चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    योजना करें कि आप आगे कैसे आगे बढ़ेंगे एक पेन और एक नोटबुक लें (एक है जिसे आप हमेशा हाथ में रख सकते हैं) अब से, आप भविष्य के लिए अपने सभी विचारों, योजनाओं और कार्यों को लिखेंगे। आप क्या करना चाहते हैं, बजट, संसाधन, उपकरण इत्यादि के लिए विशिष्ट चीजों को लिखें।
  • एक नर्सिंग छात्र चरण 4 के रूप में लक्ष्य प्राप्त करने वाले चित्र



    4
    अपनी योजनाओं को कार्रवाई में रखें धीरे धीरे शुरू करो और चरणों पर काम करें जब आप एक चरण तक पहुंच जाते हैं, तो आगे बढ़ें, और इसी तरह। जैसा कि आप आत्मविश्वास हासिल करते हैं, आपके पहले से जितने लक्ष्य हैं, उतने उच्च लक्ष्यों के लिए लक्ष्य।
    • हर बार जब आप एक लक्ष्य पूरा करते हैं, तो अपना परिचय दें
  • एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाला चित्र` class=
    5
    याद रखें कि आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं आपको देखभाल करने और अपने लिए देखभाल करने की आवश्यकता है इसका अर्थ स्वार्थी नहीं है - जितना आप खुद का ख्याल रखते हैं और आत्मविश्वास हासिल करते हैं उतना ही आप अन्य लोगों को भी इस तरह से महसूस करने में मदद करने के लिए स्वतंत्र होंगे।
  • चित्र शीर्षक अस्वीकार स्वीकृति जब आप किसी मित्र से कहें तो आप उनसे प्यार करते हैं चरण 7
    6
    अपनी क्षमताओं में विश्वास करें और आप कौन हैं ट्रस्ट आती है जब आप अपने प्रतिभा में निवेश करने का मौका देते हैं, जब आप अपने आप को बंद कर देते हैं और अपने गुणों को पहचानते हैं। यह तब भी आता है जब आप अपेक्षा करते हैं कि लोग आपके बारे में हैं।
  • चित्र शीर्षक अस्वीकार स्वीकृति जब आप किसी मित्र को बताते हैं आप उन्हें प्यार 2 चरण
    7
    समझें कि प्रत्येक की अपनी समस्याएं हैं कभी-कभी ऐसा लग सकता है जैसे लोग आपको नीचे महसूस कर रहे हैं, आपको परेशान कर रहे हैं। आलोचना मनुष्य के लिए आम है, लेकिन हर आलोचना रचनात्मक नहीं है या असली सुधार लाने के लिए है टिप्पणी से खाली टिप्पणियों को अलग करने के लिए जानें जो वास्तव में आपकी सहायता कर सकते हैं इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन यह कुछ के लायक है और आपको सहजता से पता चल जाएगा जब कुछ को ध्यान में नहीं लिया जाना चाहिए। याद रखें कि कई लोगों के पास अपने स्वयं के विश्वास के मुद्दों हैं और कुछ दूसरों के लिए इसे पारित करने का प्रयास करने के लिए पर्याप्त असुरक्षित हैं।

  • युक्तियाँ

    • यदि आपको रोना पसंद है, रोना रोने और अपने आप में तनाव पैदा करने की तुलना में, रोने और सब कुछ बाहर निकालना बेहतर होता है।
    • अपनी चिंताओं के बारे में अपने मित्रों और परिवार से बात करें, या यदि आप चाहें, तो एक डायरी लिखो। तो आप थोड़ा तनाव जारी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप उदास और अक्सर नीचे महसूस करते हैं, तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com