IhsAdke.com

कैसे एक बहुत चिंता करने की ज़रूरत नहीं

कई बार जब आप अपने जीवन में होने वाली नकारात्मक चीजों की परवाह नहीं करना चाहते हैं प्रत्येक स्थिति में निम्नलिखित विभिन्न दृष्टिकोण पढ़ें और अपने जीवन में नकारात्मकता से छुटकारा पाने के बारे में कुछ अच्छी सलाह।

चरणों

विधि 1
जब लोग उसे न्याय करते हैं

चित्र शीर्षक नहीं देखभाल चरण 1
1
अपनी राय बनाएं अक्सर, जिस कारण से हम ध्यान देते हैं कि दूसरों को हमारे बारे में क्या सोचना है, क्योंकि हम खुद को दूसरों की आंखों से देखते हैं दूसरों के बारे में सोचने के आधार पर हमारे बारे में हमारी राय बनाने के लिए हमारे लिए यह अच्छा नहीं है जो दूसरों को लगता है कि हम परवाह नहीं करते हैं, हमारी सबसे अच्छी राय है ऐसी बातें करें जो आपको गर्व करें ताकि, चाहे जो भी हो, आप जान लेंगे कि आप एक अच्छे इंसान हैं
  • स्वयंसेवा अच्छा महसूस करने में आपकी मदद करने का एक शानदार तरीका है, और आप अपने समुदाय को भारी समर्थन दे सकते हैं
  • कुछ अलग सीखें, ड्राइंग की तरह, एक उपकरण खेलकर या खेल खेलना क्या आप अकेले आदमी होने के थक गए हैं जो किसी से बात नहीं करता? ऐसे व्यक्ति बनें जो किसी और की तरह बास नहीं खेलता है।
  • यात्रा करें और उन जगहों को जान लें जिन्हें आप चाहते हैं। यात्रा, आप और अधिक आत्मविश्वास बन जाएंगे और अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए कहने के लिए सुंदर यादें और कहानियां पढेंगे।
  • चित्र शीर्षक नहीं देखभाल चरण 2
    2
    चीजें जो आप चाहते हैं दूसरों के विचारों को आप जो कुछ भी आनंद लेते हैं, उसे न दें। आपकी खुशी उनकी राय पर निर्भर नहीं करती है उन पर ध्यान न दें और आप पाएंगे कि जिस समय आप आनंद लेते हैं, जितना भी आप खर्च करते हैं, जितनी भी आप कहते हैं उतना ही कम आप उनके बारे में ध्यान रखेंगे। आप इसे इतना आनंद लेंगे कि आपको पता चल जाएगा कि आपको परवाह नहीं है।
    • जो चीजें आप आनंद लेते हैं, वह उन लोगों से मिलना भी एक बढ़िया तरीका है जो एक ही चीज़ों का आनंद उठाते हैं। ये लोग आनंद लेंगे, और न्याय नहीं करेंगे, जो आपकी पसंद हैं!
  • चित्र शीर्षक नहीं देखभाल चरण 3
    3
    लोगों को आपको अस्वीकार करने दें लोगों का न्याय करने पर ध्यान देने में सक्षम न होने के लिए एक बड़ा कदम आपको उन्हें न्याय देना है उन्हें आप का न्याय और आप देखेंगे कि यह दुनिया का अंत नहीं है। आप अभी भी हर दिन उठ सकते हैं और जो चाहें कर सकते हैं। दूसरों की राय का उनके जीवन पर कोई बड़ा असर नहीं होता है
    • यह लोगों के फैसले से लड़ने के लिए बहुत जटिल है क्योंकि उन्हें रोकना लगभग असंभव होगा। जो लोग कठोर निर्णय लेते हैं वे आम तौर पर खुद को न्याय करते हैं और ऐसा करते रहेंगे क्योंकि वे इस तरह से बेहतर महसूस करते हैं। उन्हें समस्याएं हैं, लेकिन ये समस्याएं आपको प्रभावित न करें।
  • चित्र शीर्षक नहीं देखभाल चरण 4
    4
    एहसास है कि इस में से कोई भी भविष्य में बात नहीं करेगा यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि इन लोगों की समस्याएं हैं पांच सालों में, वे शायद आपको याद भी नहीं करेंगे, अकेले उनसे आलोचनाएं जो आपने की हैं उनकी राय आपको कुछ वर्षों में प्रभावित नहीं करेंगे। अगर आप अपना जीवन जीवन और अवसरों का लाभ उठाते समय बिताते हैं, तो आप भविष्य में बहुत खुश होकर बहुत समय बर्बाद कर रहे होंगे ताकि लोग आपको पसंद कर सकें। आप शायद कुछ वर्षों में इन लोगों को भी नहीं देख पाएंगे।
  • विधि 2
    जब कोई आपको परेशान करता है

    चित्र शीर्षक नहीं देखभाल चरण 5
    1
    पता लगाएं कि वे आपको क्यों चोट पहुँचाते हैं यदि आप कर सकते हैं, तो इससे आपकी देखभाल करने में बहुत मदद मिलेगी, क्योंकि आप इन लोगों को बेहतर समझेंगे और ऐसा क्यों करेंगे। यदि आप कारणों से समझ नहीं पाते हैं कि कोई क्यों करता है, तो उन्हें न्याय करने में कठिन हो जाता है
    • शायद ये लोग आपको परेशान कर रहे हैं क्योंकि वे अकेले या डर में खुद को चोट पहुंचाते हैं। शायद वे तुम्हें डर के लिए चोट पहुँचाई है कि आप उन्हें पहले यह करना होगा। हो सकता है कि उनके पास जीवन में अच्छे उदाहरण न हो, जो दूसरों से प्यार करना या लोगों को अच्छी तरह से व्यवहार करना है। कई कारण हैं कि लोग दूसरों को चोट पहुँचाते हैं, इरादे के बिना या बिना।
  • चित्र शीर्षक नहीं केयर चरण 6
    2
    मानो कि जो व्यक्ति हारता है वह व्यक्ति है यदि कोई आपको दर्द करता है या आपको दिखाता है कि आपको पसंद नहीं है, तो समझें कि वे खो देते हैं। यदि वे गुस्से में, चोट लगी या अकेले रहना चाहते हैं, तो इससे आपके समय की तुलना में अधिक नकारात्मक हो जाएगा। याद रखें कि आपका समय और आपका स्नेह उस व्यक्ति पर नियोजित होना चाहिए जो आपको पसंद करता है
  • चित्र शीर्षक नहीं देखभाल चरण 7
    3
    उन लोगों का आनंद लें, जो आपकी देखभाल करते हैं। उसके साथ समय व्यतीत करें ऐसे कई लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं और पसंद करते हैं। इन दोस्तों, रिश्तेदारों, सहकर्मियों या शिक्षकों को उनके समय की अपेक्षा किसी व्यक्ति की तुलना में बहुत अधिक है जो अपनी समस्याओं से जुड़ी हुई है।
  • चित्र शीर्षक नहीं देखभाल चरण 8
    4
    देखभाल करने के लिए नए लोग ढूंढें जब वह नकारात्मक व्यक्ति आपका जीवन छोड़ देता है, नए लोगों से मिलना तो आपके पास जिन चीजों को आपके साथ किया है, उन्हें भूलने में सक्षम होने के लिए आपके पास नए उद्देश्य और ऊर्जा होगी। जब आप नए और अद्भुत लोगों से मिलते हैं जो आप को जिस तरह से पसंद करते हैं, आप पाएंगे कि आपके लिए जो कुछ भी बुरा किया गया है वह बहुत मूल्यवान नहीं है। ऐसी खुशी से दुखी और गुस्सा होना मुश्किल है!
  • विधि 3
    जब हालात गलत हो जाते हैं




    चित्र शीर्षक नहीं देखभाल चरण 9
    1
    सोचें चीजें खराब हो सकती हैं जब बुरी चीजें आप पर होती हैं, तो यह याद रखने की कोशिश करें। यह दर्द कम करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए, नहीं, यह अभी भी चोट लगी होगी। बदलने का कोई तरीका नहीं है लेकिन जब आप समझते हैं कि चीजें खराब हो सकती हैं, तो आपके लिए जिन चीज़ों की आपकी सराहना करना आसान होगा।
  • चित्र शीर्षक नहीं केयर चरण 10
    2
    अपने जीवन में अच्छी चीजों का आनंद लें पता है कि आप बहुत अधिक खो सकते हैं और खो नहीं सकते हैं और आनंद लेने के लिए अपने समय का उपयोग कर सकते हैं। अपनी माँ को गले लगाओ, अपने सबसे अच्छे दोस्त को बताइए कि वह कितना ज़रूरी है, सूर्यास्त देखना ... क्योंकि अब, उस क्षण में, आप जीवित हैं और यह अद्भुत है।
    • अगर ऐसा लगता है कि आनंद या आनंद लेने के लिए आपके जीवन में कुछ भी नहीं है, तो आपको बाहर जाना चाहिए और ऐसा करना होगा जो आपको खुश कर दे। एक स्वयंसेवक बनें, नए दोस्त बनाएं या ऐसा कुछ करें जिसे आप हमेशा करना चाहते थे हमारा जीवन कम है और हम इसे दुखद क्षणों के साथ नहीं बिताएंगे।
  • चित्र शीर्षक नहीं केयर चरण 11
    3
    मानो कि यह दुनिया का अंत नहीं है। चीजें गलत हो जाती हैं, ऐसा होता है यह बहुत कुछ होता है, वास्तव में लेकिन अगर आप मानते हैं और समझते हैं कि चीजें गलत हैं, तो आप जान लेंगे कि दुनिया का अंत नहीं होगा। हमारी समस्याएं भव्य लग सकती हैं, साथ ही साथ बहुत दर्दनाक और मुश्किल से निपटना है, लेकिन सब कुछ पारित होगा। आपको अन्य समस्याएं और अन्य सुख मिलेंगे
  • चित्र शीर्षक नहीं केयर चरण 12
    4
    आगे बढ़ो आप अतीत को बदल नहीं सकते हैं या कुछ गलत कर सकते हैं आप सब कर सकते हैं पर आगे बढ़ना है। एक अलग दृष्टिकोण लें और तय करें कि आप क्या कर सकते हैं। यदि आप नहीं कर सकते, तो अगले कदम उठाएं। एक नया लक्ष्य रखने के लिए, एक नया उद्देश्य, और नई सफलता आपको आपकी असफलताओं की परवाह नहीं करने में मदद करेगी
  • विधि 4
    पल जब आपको देखभाल करनी चाहिए

    चित्र शीर्षक नहीं देखभाल चरण 13
    1
    देखभाल जब कोई दुखी होता है ऐसे समय होते हैं जब आपको चिंता करनी चाहिए, खासकर जब किसी और को दुखी होता है जब लोग आपको परेशान कर रहे हैं, तब परवाह नहीं करना अच्छा है, लेकिन अगर आपको लगता है कि यह किसी और के साथ हो रहा है, तो आपको हमेशा चिंता करना चाहिए। यदि हम अन्य लोगों का ख्याल रखते हैं, तो किसी भी व्यक्ति को जानबूझकर इस तरह से दुख नहीं होगा, जिसमें आप शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक नहीं केयर चरण 14
    2
    किसी को चोट न करने के लिए सावधान रहें आप जिसे आप पसंद नहीं करते उसे शाप नहीं कर सकते, आप दूसरों को परेशान नहीं कर सकते हैं, और यदि आपकी गतिविधियां अन्य लोगों को चोट पहुँचाती हैं तो आपको परवाह नहीं है यदि आप खुशी से जीना चाहते हैं, तो हमें दूसरे लोगों के बारे में प्यार और देखभाल की आवश्यकता है यदि आप कोई ध्यान नहीं देते हैं, तो आप को यह सोचने की ज़रूरत है कि आपके कार्यों से आपके जीवन पर कैसे असर होगा।
  • चित्र शीर्षक नहीं केयर चरण 15
    3
    लोगों को आपकी ज़रूरत होने पर चिंता करें अक्सर, लोग आप पर भरोसा करेंगे और आप इसे भी नहीं जानते होंगे आपके जीवन के दौरान, अलग-अलग कारणों के लिए आपकी ज़रूरत वाले लोग होंगे। आपको उनके बारे में ध्यान रखना चाहिए और आप उन्हें अपनी मदद करने के लिए पर्याप्त करना चाहिए।
    • वे ऐसे दोस्त हो सकते हैं, जो कठिन समय या रिश्तेदारों में अपने भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता होती है, जिन्हें अपने जीवन में अपने प्यार की आवश्यकता होती है। आप एक आश्रय में एक स्वयंसेवक बन सकते हैं या यह आपके बच्चे भी हो सकते हैं, जो आपको जीवित रहने के लिए आवश्यक हैं।
  • चित्र शीर्षक नहीं देखभाल चरण 16
    4
    अपने जीवन का ख्याल रखना और आपके कल्याण कभी-कभी यह समझना मुश्किल हो सकता है कि आपको अपनी देखभाल करने की आवश्यकता क्यों है, खासकर यदि बुरी चीजें हो रही हैं हालांकि, अगर आप नीचे महसूस कर रहे हैं, तो याद रखें कि ऐसे कई लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं (भले ही आप इसे नहीं जानते हों) और आपके भविष्य में इतनी सारी अद्भुत चीजें होंगी (भले ही आप सोचें कि आपके जीवन में अच्छी चीजें कभी दोबारा नहीं होंगी)। मजबूत हो, क्योंकि आप बहुत मजबूत हैं, और प्रतीक्षा करें।
  • युक्तियाँ

    • प्राचीन स्तोईक अनावश्यक चीजों की देखभाल करने और जीवन के उज्जवल पक्ष को प्यार करने के स्वामी थे।
    • यदि आप समस्याओं का अनुभव कर रहे हैं या उदास महसूस कर रहे हैं, तो याद रखें कि आप हमेशा अपने दोस्तों और परिवार से बात कर सकते हैं वे आपको प्यार करते हैं और आपकी समस्याओं के साथ आपकी सहायता करते हैं

    चेतावनी

    • आपकी चिंता में कुछ भी गलत नहीं है यह केवल महत्वपूर्ण है कि आप नकारात्मकता को आपको मिटाए न दें। आप लोगों के बारे में चिंता कर सकते हैं कि लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, लेकिन आपको बदलने की जरूरत नहीं है। अपने आप को स्वीकार करें और खुश रहो!
    • चिंता करने की नहीं सीखना समय लगता है यह रातोंरात होने की उम्मीद मत करो!
    • यदि आप खुद को चोट पहुंचाना चाहते हैं या आत्महत्या के बारे में कोई विचार है, तो सहायता प्राप्त करें आपको दुनिया के साथ अपनी सुंदर भावना को साझा करना जारी रखना होगा। अगर आपको मदद या सलाह चाहिए, तो 141 ​​पर कॉल करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com