IhsAdke.com

कैसे आपका कर्म रिवर्स करने के लिए

यह अनिवार्य है: कभी-कभी जीवन पर नहीं जाता है आपका शेड्यूल सभी गड़बड़ हो जाता है आप अपनी व्यायाम योजना का पालन नहीं कर सकते कोई आपके लिए बुरा है आप कुछ पर छोड़ने की तरह महसूस करते हैं आप एक छोटी सी गेंद में कर्ल करना चाहते हैं और रोना

जीवन और उसके चलने से निपटना हमें निराश, गुस्सा, निराश, उदास और चूसा दिलाता है। एक बार जब हम उस बुरे स्थान पर पहुंच जाते हैं - एक मूड में जहां हम किसी और चीज की परवाह नहीं करते हैं - वहां से बाहर निकलना बहुत मुश्किल है लेकिन यहाँ खुशी और पूर्णता का रहस्य है। ये सब चीज़ें? वे आपके सिर में हैं

हां, निश्चित रूप से यह ऐसा नहीं लगता है। ऐसा लगता है कि जीवन प्रेमियों और तीर हमारे पीछे हैं। ऐसा लगता है कि हम एक असफलता हैं। लेकिन यह सच है यह आपके सिर में है

क्या यह भयानक चीजें है जो आप के साथ होने की क्षुब्ध है, उन्हें साधारण मानसिक समस्याओं की तरह लग रहा है? अच्छी तरह से यह क्या है, और एक बार जब आप इसे महसूस करते हैं, तो आप रिहा हो जाएंगे - आपके पास अपनी स्थिति बदलने की शक्ति है!

यह एक आसान काम नहीं है यह अविश्वसनीय रूप से, स्मारकीय रूप से कठिन है। अपने दिमाग को बदलने और आपके जीवन में एक विशाल मानसिक बाधा है लेकिन यह किया जा सकता है। इसमें कुछ मानसिक युक्तियां और बहुत सारी ऊर्जा और खुले दिमाग को रखने की इच्छा होती है।

चरणों

आपका कर्मा चरण 1 फ्लिप शीर्षक वाला चित्र
1
सकारात्मक के साथ नकारात्मक विचारों को बदलने की शक्ति पर भरोसा करें जब आप सुरंग के अंत में प्रकाश नहीं देख सकते हैं, या आप बुरी आदत को छोड़ने की कोशिश कर रहे पीड़ा के थक गए हैं, तो गहरी नकारात्मकता में डूबना आसान हो सकता है। सबसे खराब सोचना एक आरामदायक आदत है, हालांकि बेकार है। कोई भी वास्तविकता को छिपाने का सुझाव नहीं दे रहा है, लेकिन आप निश्चित रूप से इसकी नकारात्मकता को पहचान सकते हैं:
  • उस पहचानो केवल यह एक नकारात्मक विचार है- मत करो कुछ तुम्हारे लिए था यह सिर्फ बुरे विचारों का एक सेट है
  • बुरा विचारों को सीधे स्वीकार करें उन्हें नमस्कार, कह, "हाय, मुझे डर है कि मैं यह अच्छी तरह से नहीं करता- मुझे लगता है कि आपने एक और यात्रा करने का फैसला किया है।" यह तुच्छ के बारे में नहीं है - यह आपके मन में आपकी भावनाओं और भावनाओं को कैसे पहचानता है, इसे पहचानना और नाम देना है।
  • उन नकारात्मक विचारों को उनके विपरीत के साथ बदलें उदाहरण के लिए, जब आप अपने आप से कह रहे हैं कि आप कुछ नहीं कर सकते, तो "बंद करो!" कहें और फिर "मैं कर सकता हूँ ऐसा करो! "
  • नकारात्मकता के प्रवाह को रोकना और इसे अधिक आशावादी विचारों के साथ बदलने की भी आदत है। सीखना यह कुछ समय लेता है, लेकिन यह इसके लायक है।
  • आपका कर्मा चरण 2 फ्लिप शीर्षक वाला चित्र
    2
    सफलता के लिए एक कदम पत्थर है कि विफलता क्लिच को स्वीकार और गले लगाओ यह एक क्लिच है, क्योंकि यह ज्यादातर मामलों में सच है आप एक ऐसे व्यक्ति को खोजने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे जो एक समय या किसी अन्य पर असफल नहीं हुआ है, हालांकि इस तथ्य को कवर करने वाले कई लोगों को ढूंढना काफी आसान है! हर कोई समय-समय पर गिरावट, पर्ची या गलती का अनुभव करता है, भले ही कोई भी विशेषज्ञ, समझदार या बुद्धिमान नहीं हो। कुंजी को छोड़ने या अपने आप से यह बताने के लिए कि आप कभी भी ऐसा नहीं करेंगे, विफलता के इलाज को रोकना है। चाबी उठने के लिए, धूल को हिलाएं, और हो सकता है कि क्या हुआ और फिर से शुरू करें (अपनी विफलता के लिए परिशोधित समायोजन के साथ, यह स्वतः दोहराए नहीं) में थोड़ा हास्य पेश करें।
    • विफलता बाधाएं, सोचने में गलतियों और क्या नहीं करता है। शक्ति की सराहना करता है कि विफलता हमें रास्ता दिखा रहा है!
    • असफलता एक पश्चाताप के बिना एक शिक्षक है आप इन बाधाओं को बदलने, अपनी सोच को सुधारने और दीवार के खिलाफ अपने सिर को मारने को कैसे सीखेंगे।
    • असफलता हमें सिखाती है कि आपको क्या लाभ होगा। जीवन में जीत निश्चित रूप से नहीं है और खेल प्रतियोगिताओं में जीतने के रूप में अपरिवर्तनीय नहीं है। जीवन में जीतने के बारे में संतुष्ट, पूर्ण और सामग्री को महसूस करना है केवल आप ही इन चीजों का न्यायाधीश बन सकते हैं असफलता आपको अंतर जानने में मदद करता है
  • आपका कर्मा चरण 3 फ्लिप शीर्षक चित्र
    3
    धैर्य का अभ्यास करें जब आप निराश हो जाते हैं, जब कोई मुश्किल हो जाता है, जब आप अपना धैर्य खोना शुरू करते हैं, तब भी अभ्यास करें जब ऐसा करने के लिए सबसे मुश्किल काम लगता है किसी मित्र, पति या सलाहकार के साथ स्वस्थ तरीके से आराम करें, जो आप के माध्यम से जा रहे हैं। गुस्से से खुद को दिखाने से बचें - यह हताशा का एक साइड इफेक्ट है, लेकिन यह दिखाने के लिए कुछ नहीं है क्योंकि यह केवल चीजों को बदतर बनाता है धैर्य आपके जीवन के बुरे और मुश्किल क्षणों के संकल्प के समाधान के लिए प्रतीक्षा करने की कला है, आपके योगदान के साथ या उसके बिना हल करने के लिए। यह मानते हुए कि कभी-कभी आप जो सबसे अच्छी बात कर सकते हैं, वह दुनिया को अपना प्राकृतिक कोर्स मानने के लिए फायदेमंद है जैसे कि कुछ को हल करने के लिए सक्रिय रूप से सेट होने पर जानना चाहिए। धैर्य आपको सर्वोत्तम दृष्टिकोण को पहचानने के लिए जगह प्रदान करता है
    • अपने लिए कविताओं को लिखें, अपने जीवन के बारे में
    • एक पत्रिका रखें और इसमें अपनी भावनाओं का पता लगाएं। कागज पर किसी भी नकारात्मक भावनाओं को व्यक्त करें, अन्य लोगों पर नहीं।
  • आपका कर्मा चरण 4 फ्लिप शीर्षक वाला चित्र
    4



    ऊपर की बुराई को ऊपर से एक सबक के रूप में कर्म अनुभव के रूप में बदल कर उस क्षण से परे चला जाता है और हमारे चरित्र का पता चलता है याद रखें कि यह ज्ञात है कि जिस तरह से हम दबाव में प्रतिक्रिया देते हैं, वह हमारे सच्चे आत्म से पता चलता है- यह लोगों के विपरीत है जो कहते हैं, "यह तनाव में मेरे कारण नहीं था।" आप दबाव में अपने परम आत्म हैं, इसलिए अपने दम पर आधारित पाठों को जानें और अपनी प्रतिक्रिया के पहलुओं से निपटें जो आपको दुखी महसूस करते हैं।
    • जो भी आप सामना कर रहे हैं उसे लागू करें और जिस तरह से आप अपने जीवन में सामान्य रूप से घटनाओं से निपटते हैं। पता चला कि गलत क्या हुआ और क्यों आपने इसे कैसे योगदान दिया?
    • आप जो कुछ भी कर चुके हैं उसे आप कैसे बदल सकते हैं, ताकि जब आप ऐसा कुछ कर सकें, तो आप अलग-अलग प्रतिक्रिया कर सकते हैं? चरित्र परीक्षण आपके लिए अच्छे और स्वस्थ होते हैं। वे आपको दूसरे स्तर तक पहुंचने के लिए प्रेरित करते हैं ताकि आप चुनौती को पूरा कर सकें। जब भी आप एक परीक्षा से गुजरते हैं - इसे एक चुनौती के रूप में देखें और इसका सामना करने का प्रयास करें। जब आप करते हैं, आप अपने बारे में अच्छा महसूस करेंगे
    • क्या आपको गुस्सा, निराशा को रोकना या झल्लाहट करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए किसी भी विशिष्ट मुद्दे पर सहायता की आवश्यकता है? सहायता प्राप्त करना आपके कर्मा को नाटकीय ढंग से सुधारने में शक्ति का संकेत है।
    • यदि आप एक अद्भुत चीज के रूप में सीखते हैं और आप आशीर्वाद के रूप में हर गलती को देख सकते हैं।
  • चित्र अपना कर्मा चरण 5 फ्लिप करें
    5
    बुरे कर्म घटनाओं से शक्ति ले लो। खराब अनुभव आपको मजबूत बनाते हैं वे एक समस्या या व्यक्ति के प्रति अपना दृष्टिकोण सुधारने और अपने ज्ञान को मजबूत करने के लिए आपके संकल्प को मजबूत करते हैं - लेकिन केवल अगर आप इसे अनुमति देते हैं आप बाहर की दुनिया के अपराध के रूप में बुरे कर्म के क्षणों को देखने के लिए चुन सकते हैं या लगता है कि लोगों को हमेशा से नफरत कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करके, आप अन्य जिम्मेदारियों कि लोड करना चाहिए और साहस के साथ और स्वस्थ लोगों से प्रतिक्रिया करने के लिए डिजाइन और आपके समुदाय
    • मुश्किल क्षण हमें बेहतर के लिए बदलते हैं, जब हम उन्हें साहस और धैर्य के साथ सामना करते हैं। हम कम से कम नियंत्रण महसूस करते हैं और जीवन की घटनाओं की दया पर कम करते हैं, जब हम कुछ सुधार करने में हमारी मदद करते हैं।
  • आपका कर्मा कदम 6 फ्लिप शीर्षक चित्र
    6
    शांत रहें और बदला लेने के विचारों को दूर रखें अगर कोई आपको बताता है कि आपने एक स्टेपलर को मुक्का मारा क्योंकि वह किसी के हाथ का स्वाद लेता है, तो आप सोचते हैं कि उस व्यक्ति का नेतृत्व कहाँ हुआ था। हालांकि, इस तरह के कृत्य की मूर्खता और मूर्खता, हमारे क्रोध में दूसरे को चोट पहुंचाने की तुलना में अलग नहीं है, चाहे मौखिक रूप से, भावनात्मक रूप से या शारीरिक रूप से भी। हमारे पास हमारे सिर खोने और दूसरों को छूट देने का अधिकार नहीं है - ऐसा करने में, हम सभी आत्म-सम्मान खो देते हैं और क्षति के चक्र को जारी रखते हैं। यदि कोई आपको चोट पहुँचाता है, तो ऐसा मत करो इसके बजाय:
    • अपनी ओर से अपने प्रेरणाओं और व्यवहारों के बारे में अधिक सतर्क रहें, लेकिन उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश न करें। वे अपने निरंतर नकारात्मक कार्यों के माध्यम से अपना कर्म पाएंगे, लेकिन यह भी आपके लिए तय करने या चिंता करने के लिए नहीं है।
    • बदला लेने की इच्छा को खत्म करने का प्रयास करें अन्य नकारात्मक विचारों के साथ, उन्हें अपने मन में प्रकट होने के रूप में पहचान लें, लेकिन जैसे ही आप उन्हें पहचानते हैं, उन्हें छोड़ दें।
    • एक सक्षम प्राधिकारी के हस्तक्षेप की तलाश करें, अगर आपने किसी के साथ क्या किया है, तो अवैध या अनैतिक है। ऐसे व्यक्ति से निपटने के लिए हमेशा सुरक्षित और समझदार तरीके होते हैं जो इस बिंदु तक दूसरों को चोट पहुंचा रहे हैं, और आपको शिकार के लिए खड़े नहीं होना चाहिए या उन्हें अधिकृत करना चाहिए।
    • कुछ लोग आपको नाम-कॉलिंग, आलोचना और सुझावों के माध्यम से पहनने की कोशिश करेंगे कि जो भी आप प्रयास करेंगे वह विफल हो जाएगा वे क्या कह रहे पीछे संदेश सुनें - यह आमतौर पर है "मैं हो / तुम जैसे करना चाहते हैं, लेकिन मैं बहुत डरा हुआ तो मैं यह भी साकार से आप रखना चाहते हैं हूँ, और मुझे लगता है कि उस में कोई समस्या नहीं है। डराने। " दूसरे शब्दों में, आप के सामने बाधाओं को रोकने के प्रयास में हताशा की बजाय सही संदेश सुनने और हताशा की बजाय सीखना सीखें। उनकी चिंता के लिए उनका धन्यवाद करने का प्रयास करें, उन्हें बताने दें कि आपने जो कहा है, उसे ध्यान में रखकर उस पर उसे छोड़ दें। शपथ ग्रहण के लिए, आप यह सब उल्टा करने के लिए विनोदी तरीके तलाश सकें मान्यता है कि आप एक छोटे से "सुअर के सिर" या "आलसी" कर रहे हैं, लेकिन वह अपनी ही विकल्प और इसे ठीक करने के बुद्धिमान समाधान है!
    • अपने पड़ोसी के खिलाफ शक्ति का प्रयोग करने से बचें अपने आप से पूछो, "यह अंत कहाँ है?" और यह भी याद रखें कि आप बस अपने स्तर पर खुद को कम कर रहे हैं दूसरों की शक्ल से ऊपर उठो, और एक बेहतर इंसान हो।
  • आपका कर्मा चरण 7 फ्लिप शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने दुश्मनों को प्यार करो यह जीवन की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है जब आप किसी अन्य इंसान के प्रति क्रोध, घृणा या मज़बूती का शिकार करते हैं, तो उसके बजाय प्यार के लिए नकारात्मक अनुमानों का आदान-प्रदान करें। यदि आप किसी भी डिग्री या किसी भी तरह से कर सकते हैं, तो आप इस सफलता में आनंद लेंगे। प्रेम एक चमत्कार है - केवल एक चीज जो आपके कर्म को अनन्त रूप से बहाल करेगी।
  • 8
    ध्यान। ध्यान आपके चारों ओर नकारात्मकता को साफ करता है, जो बदले में बुरा कर्म को दूर करने में मदद करता है। इसके अलावा, ब्रह्मांड के कंपन के साथ आध्यात्मिक रूप से जुड़ने पर ध्यान आपको शांत और शांतिपूर्ण रहने में मदद करेगा।
  • युक्तियाँ

    • पता है कि "सकारात्मक सोच" केवल "खुशी" के एक कपड़े पहने नहीं है। खुशी है कि हमारे पर आता है, अक्सर हमारी अनुमति के बिना होने का एक राज्य है। सकारात्मक सोच, बुरे विचारों को पहचानने, अपने आप को शांत करने, और अधिक जानबूझकर और जानबूझकर नकारात्मक विचारों की बदौलत उन लोगों के प्रति जागरूक कार्य है जो हमें एक सक्रिय, कार्यात्मक और संतुलित स्थिति में बहाल करने की इजाजत देते हैं। अपने आप पर दयालु होने और उस जीवन को स्वीकार करने के साथ ही जटिल है, कभी-कभी सकारात्मक विचारों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने से आपकी भलाई की भावना बढ़ सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com