IhsAdke.com

कैसे खुश रहने के लिए

हमारी आधुनिक संस्कृति कई बार बहुत भ्रमित हो सकती है यदि आप उतार चढ़ाव से थक गए हैं जो हमारे मीडिया को प्रोत्साहित करते हैं और कुछ अधिक स्थिर और फायदेमंद खोज रहे हैं, तो आप यह सच्ची खुशी पा सकते हैं (और विकी कैसे मदद कर सकता है!)।

चरणों

भाग 1
अपने आप को प्यार करना

चित्र शीर्षक लाइव हिपिली चरण 1
1
अपने आप को जिस तरह से हो, उसे स्वीकार करें अपने आप के रूप में स्वीकार करें, क्योंकि आप पहले से ही अविश्वसनीय हैं! आप निश्चित रूप से, एक व्यक्ति के रूप में बदल सकते हैं, लेकिन आपको ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि आज जिस व्यक्ति के साथ आप कुछ गलत हैं पूर्णता की मांग करना बंद करो और अपनी गलतियों को गले लगाओ!
  • चित्र शीर्षक लाइव हिपिली चरण 2
    2
    अपने विश्वास को बढ़ाएं अगर आपको पहला कदम उठाने और अपने लिए इन चीजों को प्राप्त करने का विश्वास है तो आप उन चीजों का पीछा करने में बेहतर हो पाएंगे जो आप चाहते हैं अपने आत्मविश्वास में सुधार करें ताकि आप बेहतर महसूस कर सकें और अपने जीवन का नियंत्रण ले सकें।
  • चित्र शीर्षक लाइव हिपिली चरण 3
    3
    अपना आत्म-सम्मान बनाएं अपने आप को प्यार करना सीखो और खुद का ख्याल रखना यह एक सुखी जीवन के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कुछ भौतिक संपत्ति हो, तो आप अपने आप से प्रसन्न होकर खुश रह सकते हैं और आप कौन हैं और आप कहां हैं याद रखो कि आप कितने अद्भुत हैं और जिन चीजों को आपने पहले से ही पूरा कर लिया है, और उन सभी चीजों को ध्यान में रखें जो आप अभी भी पूरा करने जा रहे हैं। अपनी गलतियों को गले लगाओ और पूर्णता के एक अटूट मानक तक झुकाव से बचें। कोई भी सही नहीं है!
  • चित्र का शीर्षक लाइव हिपिली चरण 4
    4
    खुद के लिए बदलें कभी भी किसी के लिए बदले नहीं बल्कि खुद को। अगर आपके पास ऐसे चीजें हैं जो आपको अपने बारे में पसंद नहीं हैं क्योंकि आप आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं, इसलिए आप हमेशा परिवर्तन करने के लिए काम कर सकते हैं। लेकिन अगर लोग आपको पसंद करते हैं या नहीं, तो वे कभी भी नहीं करेंगे वास्तव में आप की तरह, और आप किसी को भी बदलने में सक्षम नहीं होंगे। लोगों को बदलने के लिए यह मुश्किल है, और आप केवल ऐसा करने में सक्षम होंगे यदि आप वास्तव में चाहते हैं, वास्तव में करना चाहते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लाइव हिपिली चरण 5
    5
    इस पर ध्यान न दें नापसंद करने. हेटर्स वे लोग हैं जो हमेशा सब कुछ नफरत करते हैं। हमेशा ऐसे लोग होंगे जो अपने जीवन से इतने निराश हैं कि उन्हें आपको भी परेशान करने की आवश्यकता महसूस होती है। लेकिन अपने दुखी जीवन को अपनी खुशी को बर्बाद न करें या अपने बारे में निराश महसूस न करें। असल में, वे बेवकूफ हैं और उनके समय के लायक नहीं हैं उन्हें अनदेखा करें और आशा करें कि उनका जीवन एक दिन खुश होगा।
  • पिक्चर शीर्षक लाइव हिपिली चरण 6
    6
    अपने आप को क्या जरूरत है दे दो आपको खुश करने के लिए चीजें करें अपने आप को समय-समय पर कुछ विशेष दें। अपने शारीरिक, आध्यात्मिक और भावनात्मक पक्षों पर ध्यान दें किसी और को अनदेखा करने की बात पर उनमें से किसी पर ध्यान न दें। उन चीजों के संपर्क में रहने की कोशिश करें जो आपको खुश कर दें, और फिर उन चीजों को करें!
  • भाग 2
    प्यार दूसरों

    पिक्चर शीर्षक लाइव हिपिली चरण 7
    1
    लोगों का सम्मान करें जब आप दूसरों का सम्मान करते हैं और उनके साथ जिस तरह से आप व्यवहार करना चाहते हैं, तो वे आपके साथ बेहतर व्यवहार करेंगे, और बाद में आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करना शुरू कर देंगे। याद रखें: मनुष्य सामाजिक जीव हैं हमें जीवित रहने और खुश रहने के लिए एक दूसरे की ज़रूरत है। बेवकूफ बनकर लोगों को विमुख मत करो
  • चित्र शीर्षक लाइव हिपिली चरण 8
    2
    जितना भी हो उतना दे दो। अपने रिश्तों में, यह रोमांटिक दोस्ती या रिश्तों का होना चाहिए, आपको स्वयं को सबसे अधिक दूसरों की पेशकश करने की आवश्यकता है, जैसे आप उनसे सर्वश्रेष्ठ के लिए पूछें। आप केवल उन चीजों को प्राप्त करेंगे जो आप रिश्तों में दे सकते हैं लोगों को प्यार करते हैं, बलिदान करते हैं, सभी के लिए अच्छा काम करते हैं और स्वार्थी मत बनो।
    • हालांकि पहचानें, फिर भी, जब कोई आपका अपमान कर रहा है अगर कोई ऐसी चीजें करता है जो दिखाती है कि उन्हें आपके बारे में परवाह नहीं है, तो आप का अपमान या दुख कैसे करें, तो उन्हें अपने जीवन से बाहर करें। ये लोग आपकी खुशी को नष्ट करेंगे
  • चित्र शीर्षक से लाइव हिपिली चरण 9
    3
    दूसरों की सहायता करें उपलब्धियों की सबसे बड़ी भावनाओं में से एक आप को सार्थक और ठोस तरीके से दूसरों की सहायता करने में प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप अपनी खुद की खुशी बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो दूसरों की मदद करने की कोशिश करें आप अपने जीवन के लोगों के लिए कुछ और अधिक उपयोगी हो सकते हैं, या आप अपने समुदाय में एक स्वयंसेवक के रूप में कुछ कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक लाइव खुशी 10 कदम
    4
    सकारात्मकता मनाएं लोगों की ईर्ष्या मत बनो यह सब आपको दुखी बनाता है इसके बजाय, लोगों के लिए खुश रहें जब चीजें उनके लिए अच्छी होती हैं! उनके लिए सही मायने में खुश रहें और अपनी सफलता से सीखने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, अपने आप को यह सोचने की बजाय कि वे इसे कभी हकदार नहीं हैं और आपको कभी भी कुछ अच्छा नहीं मिलता है।
  • लाइव हिपिली के बारे में तस्वीर चरण 11
    5
    दोषों को स्वीकार करें लोग अलग हैं और पूरी तरह से पृथ्वी पर हर व्यक्ति के दोष हैं। किसी की विफलताओं पर ध्यान केंद्रित करना और आपको गुस्से या नाखुश बनाने पर केवल हर किसी के जीवन को बदतर बना दिया जाएगा। इस विचार को गले लगाओ कि सभी के मतभेदों को अधिक रोचक बनाते हैं, और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ते हैं।
  • चित्र शीर्षक से खुशी का चरण 12
    6
    संचार करें। संचार सामाजिक खुशी के लिए मौलिक है। जब कोई आपको परेशान करता है या आपको नीचे देता है, तो यह आम तौर पर संचार विफलता के कारण होता है। जब आपको ध्यान नहीं दिया जाता है या आपके दोस्त आपको पीड़ित हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि वहां पर्याप्त संचार नहीं है। लोगों के साथ अधिक बात करने और अधिक खुले और ईमानदार संवाद को प्रोत्साहित करने के लिए प्राथमिकता दें।
  • भाग 3
    आप क्या कर रहे हैं का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से लाइव हिपिली चरण 13
    1
    अपने अनुभवों को खोलें यदि आप अपने लिए एक कैरियर खोजना चाहते हैं, तो एक अच्छा पहला कदम यह पता लगाना है कि आपको क्या खुश करता है लेकिन कभी-कभी हम यह नहीं जानते हैं कि हमें वास्तव में खुश क्यों करता है क्योंकि हमने इसे पहले कभी नहीं किया है अपने आप को नए अनुभवों में खोलें और आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक लाइव हिपिली चरण 14
    2
    ध्यान से समीक्षा करें कि आप क्या चाहते हैं, आप क्या पसंद करते हैं। अपनी पसंद की नौकरियों की पहचान करें और जो आप अपने सपनों के कैरियर के बारे में इतना मनोरम पाते हैं वास्तव में आपके कुंजी तत्व की पहचान करने के लिए कई टुकड़ों में अनुभव को तोड़ना हर कोई एक रॉक स्टार या एक मशहूर कलाकार की तरह कुछ नहीं हो सकता है, लेकिन अन्य रोजगार विकल्प हैं जो आपको इसके मजेदार भाग का आनंद लेने की अनुमति देते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक रॉक स्टार बनना चाहते हैं, तो आपको वास्तव में क्या पसंद है, इसका ध्यान केन्द्रित होना है? हो सकता है कि आप चीजें बनाना चाहें या हो सकता है कि संगीत सुनने के लिए कमरे में हो। वहाँ अधिक सुलभ करियर है कि आप इन बातों को करने की अनुमति है!
  • पिक्चर शीर्षक लाइव हिपिली चरण 15



    3
    उस जुनून का पालन करें एक बार जब आप यह पता लगा लें कि किस चीज से आपको खुशी और पूर्णता मिलती है, तब तक उस जुनून का पालन करें जब तक आप एक ऐसा कैरियर तक नहीं पहुंच पाते हैं जो इस चीज़ या चीज़ों को करने पर केंद्रित है यदि आप एक नौकरी कर रहे हैं जो आपके जुनून को फिट करती है तो आप हर सुबह उठना पसंद करेंगे और रात में बिस्तर पर जाने के दौरान आपको भयावह नहीं लगेगा।
  • चित्र शीर्षक लाइव हिपिली चरण 16
    4
    सफलता प्राप्त करने का तरीका जानें पता लगाएँ कि आपको क्या करना चाहते हैं, और फिर इसे करने के लिए काम करने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है। अपने आदर्श नौकरी के लिए विज्ञापन देखें और उनकी आवश्यकताओं को देखें। आप जो देखते हैं, उसे सीमित न करें: कॉलेज में वापस जाने के कई तरीके हैं, भले ही पैसा एक समस्या हो।
  • चित्र शीर्षक लाइव खुशी चरण 17
    5
    आगे बढ़ते रहें आगे बढ़ते रहें, अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए काम करते रहें, कभी भी हार न दें अपने आप को नए लक्ष्यों को देना जारी रखें दूसरा जो आप बेहतर काम करने को रोकते हैं वह दूसरा है जिसे आप असंतुष्ट और ऊब महसूस करेंगे।
  • भाग 4
    वहां पहुंचने

    लाइव हिपिली स्टेप 18 के बारे में चित्र
    1
    एक नया कौशल जानें अपने जीवन में जो कुछ आप आनंद लेते हैं, सीखने के द्वारा अपने आनंद को अधिकतम करें और आप पर गर्व किया जा सकता है। हर किसी के पास कुछ है जो वे हमेशा सीखना चाहते थे कि कैसे करना है आप जीवित हैं ... तो आप ऐसा क्यों नहीं कर रहे हैं? समय ले लो और उन चीजों की तलाश करें जो आप करना चाहते हैं।
  • लाइव हिपिली के बारे में चित्र चरण 1 9
    2
    घर से कुछ समय दूर खर्च करें घर छोड़ो जब हम अंदर बहुत समय बिताते हैं, हम अपने दोहराए जीवन में कैद महसूस करते हैं। हम यह भी भूल जाते हैं कि दुनिया कितनी अद्भुत है क्या आप जानते हैं कि यूटा में एक पेड़ है जो 80 हजार साल पुराना है? या ब्लू व्हेल्स के पास एक मिनी वैन का आकार दिल है? प्राकृतिक दुनिया के बारे में प्रशंसा की भावनाओं को पूरी तरह से संलग्न होने के बजाय गले लगाओ।
  • लाइव खुशी के बारे में तस्वीर चरण 20
    3
    अधिक व्यायाम करें। दुबला और सेक्सी होने के बारे में भूल जाओ: यह महत्वपूर्ण नहीं है महत्वपूर्ण बात यह है कि आप स्वस्थ और मजबूत महसूस करते हैं, और यह कि आप ऐसी आदतों का निर्माण करते हैं जो आपको एक लंबे जीवन में ले जाती हैं। आकार या अस्वस्थ होने के नाते, आप दिन के दौरान नाखुश महसूस कर सकते हैं, लेकिन जब आप फिट होना शुरू करते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि आप कितना बेहतर महसूस करेंगे।
  • चित्र का शीर्षक लाइव हिपिली चरण 21
    4
    यात्रा, कहीं भी यात्रा आपके अनुभवों और लोगों के धन के लिए अपना मन खुल जाएगा, आप कभी भी यह नहीं जान पाएंगे कि क्या आप पूरे दिन इंटरनेट पर ही रह रहे थे। बाहर जाएं और स्थानों पर जाएं, भले ही ये स्थान बहुत दूर न हों। यदि आप और भी अविश्वसनीय अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक स्थानीय अनुभव रखने के लिए पर्यटन की नियमितता छोड़ें।
  • लाइव खुशी के बारे में चित्र चरण 22
    5
    जोखिम ले लो यदि आप अपने जीवन को सुरक्षित और अनुमान लगाते हैं, तो आप वास्तव में अद्भुत या नए कुछ भी प्राप्त नहीं करेंगे आप अपनी गोद में अविश्वसनीय चीजों को गिरने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वे संभवत: कभी गिर नहीं पाएंगे। वास्तविक पुरस्कार हासिल करने का मतलब जीवन में जोखिम लेना है। बस सुनिश्चित करें कि आप जोखिम बनाम इनाम का वजन करते हैं, और सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए इसके लायक होगा (लेकिन कभी-कभी आपको बस अपने आराम क्षेत्र से थोड़ा दूर जाना है)।
  • भाग 5
    आनन्द भोगना, उदासी को भूलना

    लाइव हिपिली 23 के बारे में तस्वीर
    1
    क्षण का आनंद लें पहल करके और अवसरों का लाभ उठाकर अपने जीवन में सक्रिय भूमिका निभाएं। यह आपको सभी जीवन का पता लगाने का अवसर प्रदान करेगा। बहुत झिझक, और आप केवल आपको जीवन गुज़रते हुए देखेंगे।
  • लाइव शीर्षक से तस्वीर 24
    2
    परिवर्तन स्वीकार करें परिवर्तन होगा, चाहे आप इसे पसंद करें या न करें यदि आप बहुत अधिक ऊर्जा खर्च करते हैं और बदलावों से लड़ने की कोशिश कर रहे बहुत से तनाव एकत्र करते हैं, तो आप कभी भी खुश नहीं होंगे। परिवर्तन स्वीकार करें, भले ही वे बुरे हों यदि कुछ बहुत खराब है, तो आप हमेशा समस्या को ठीक करने या इसे बेहतर बनाने के लिए एक रास्ता खोज सकते हैं। लेकिन आप भेस में आशीर्वाद से लड़ना नहीं चाहते हैं।
  • चित्र का शीर्षक लाइव हिपिली चरण 25
    3
    को प्राथमिकता दें। नाखुश लोगों को अपनी प्राथमिकताएं पूरी तरह से क्रमशः बाहर करनी पड़ती हैं। उनकी जांच करें यदि आप अपनी कार को अपने बच्चों की तुलना में अधिक महत्व देते हैं, तो आप दुःखी जीवन जीएंगे। एक बुद्धिमान व्यक्ति ने एक बार भौतिक धन के बारे में कहा: "आप सब कुछ अपने साथ नहीं ले सकते।"
  • पिक्चर शीर्षक लाइव हिपिली चरण 26
    4
    अच्छी चीजों का आनंद लें जब आपके साथ अच्छी चीजें होती हैं, तो आप उन्हें मनाएंगे और उन्हें हर पल का आनंद लेना चाहिए, इसके बजाय चिंता करने की बजाय जब आप उन्हें खो देंगे या अधिक चाहते हैं यह आपके जीवन में मिले आनंद को अधिकतम करेगा
  • लाइव सुखाने के बारे में तस्वीर चरण 27
    5
    मुश्किल चीजों के बारे में चिंता मत करो जब बुरी चीजें होती हैं, तो आपको इसे नीचे लाने की कोशिश न करें स्थिति केवल अस्थायी है, क्योंकि जीवन में सभी चीजें अस्थायी हैं अपनी स्थिति में सुधार करने के लिए कार्य करें और हमेशा अपने आप से कहें: यह भी पारित होगा
  • लाइव हापीली चरण 28 के बारे में चित्र
    6
    अपने आप को दुनिया का आनंद लेने की अनुमति दें अपनी खुशी कभी भी बाधित न करें हम सीखते हैं, जैसा कि हम बड़े होते हैं, हमारी भावनाओं को चुप्पी या उन्हें शर्मिंदा करने के लिए। किसी और को तोड़ने के खराब मौसम और खुश रहकर पता चल जाएगा कि किसी को आपके संक्रामक आनन्द के बारे में क्या सोचना है, इसके बारे में चिंता करना बंद करो। किसी की बेवकूफ राय की वजह से आपकी खुशी का कभी भी कटा नहीं होना चाहिए। अकेले और नाखुश उन्हें छोड़ दो, और खुशी के अपने पल का आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने आप को हो
    • और अंतिम लेकिन कम से कम नहीं: अपने आप को अच्छी तरह से देखभाल करें
    • अपने जीवन का पूरा आनंद लें कभी भी, कुछ या किसी के लिए मूल्य देना कभी नहीं बंद करो
    • पूरी जिंदगी जीने के लिए, क्योंकि जैसा कि हो सकता है दुख की बात है, कल का वादा किसी को नहीं करने का है।
    • उन लोगों के साथ दोस्त न बनें जो आपको पसंद नहीं करते, क्योंकि वे आपके लिए चीजें अधिक कठिन बना देंगे क्योंकि आप हमेशा उस व्यक्ति (व्यक्तियों) को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे।
    • नृत्य, और यहां तक ​​कि अगर आप किसी कारण के लिए इसके लिए अच्छा नहीं कर रहे हैं, तो आप मदद नहीं कर सकते लेकिन नृत्य करें और तनाव प्राप्त करें।
    • दूसरों को प्यार करो और आप प्यार करेंगे
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या कर रहे हैं, यह मजेदार हो सकता है। चाहे आप अपना होमवर्क कर रहे हों या बाथरूम की सफाई कर रहे हों इसके बारे में एक मजाक बनाएं यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो आपका होमवर्क मज़ा और मज़ेदार हो सकता है
    • दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसे आप का इलाज करना चाहते हैं इससे आप अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकेंगे मेरा विश्वास करो

    चेतावनी

    • कुछ लोग बहुत खुश होने और तनाव मुक्त जीवन जीने के लिए आप पर नाराज हो सकते हैं, और वे आपकी पार्टी को खत्म करने का प्रयास करेंगे। बस याद रखें कि कोई भी आपका शो समाप्त नहीं कर सकता है दूसरे शब्दों में, व्यक्ति को वह जो चाहें प्राप्त न करें, अन्यथा आप उदास और निराश हो सकते हैं जैसे वे करते हैं।
    • जीवन में कुछ गंभीर चीजों का सामना करें, जैसे कि तुम्हारा कोई दोस्त मुश्किल समय से गुजर रहा है, उसको सुनो कि उसे क्या कहना है - इसे एक तरफ न डालें, क्योंकि यह नैतिक रूप से कुछ बुरा है। उसे भी खुश करने की कोशिश करो

    आवश्यक सामग्री

    • तनाव गेंद
    • कुछ टेडी भालू
    • समय-समय पर, आपकी चिंताएं भूलने के लिए टब में एक अच्छा गर्म स्नान
    • एक गिलास चाय और सच्चे दोस्तों के समूह
    • एक छोटा मजाक
    • उन बिंदुओं पर ध्यान दें जो आपको खुश कर देते हैं, और दूसरों को धीरे से लागू करने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com