IhsAdke.com

हृदय के भ्रम से प्रेम को कैसे अलग किया जाए

एक शक्तिशाली भावना, प्यार समय और स्थान के पार, पर्वत हिलता है, और कई बार कारणों की खपत करता है यह वह है जो हमें दूसरों के लिए जो वे हैं, उन्हें स्वीकार करने की अनुमति देता है, दोष और कमजोरियों के बावजूद। जब आप अपने जीवन में प्यार पाते हैं, तो आप इसे जीवित रखने के लिए प्रयास करेंगे, लेकिन यह स्वाभाविक है कि आप जानना चाहते हैं कि यह वास्तविक और स्थायी है। "भ्रम" यहां उन अनुभवों को दर्शाता है जो वास्तविक लग सकते हैं, लेकिन जो छिपा हुआ है और इस भावना के झूठे भाव हैं, वे भ्रम जो आपको सच्चा प्यार खोजने और साझा करने से रोक सकते हैं। अपने रिश्तों में प्यार के नुकसान से बचने के लिए, यह आलेख आपको अपने सभी शानदार तरीकों से सच्चे प्यार के उतार चढ़ाव का पता लगाने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
प्यार की प्रकृति को समझना

दिल के नकली से प्यार का निर्धारण शीर्षक चरण 1
1
विश्वास के लिए देखो यह प्रेम का सबसे मूलभूत आधार है और यह सुनिश्चित करता है कि रिश्ते मजबूत बने हुए हैं। खुद को कंक्रीट के रूप में स्थापित करने के लिए ट्रस्ट को जीतने की जरूरत है यह सिर्फ आप कौन है या आप ने कहा क्या नहीं दिया जा सकता है।
  • असली प्रेमियों विश्वास देते हैं और प्राप्त करते हैं जबकि विश्वास भयावह है, केवल अपने आप को प्यार करने के लिए खोल रहा है (और इस तरह खुद को कमजोर छोड़कर और विश्वास है कि दूसरे व्यक्ति आपको चोट नहीं देंगे) आप वास्तव में अपनी दुनिया में किसी को दे देने की खूबसूरती को खोज सकते हैं। यह एक ऐसी भावना है जिससे आप अपनी आंखों को बंद कर सकते हैं और यह जान सकते हैं कि कोई और तुम पर विश्वास करता है और यदि आप गिर जाते हैं तो वे आपको पकड़ लेंगे। दूसरे शब्दों में, पूर्ण विश्वास आपको पूरी तरह से प्यार करता है।
  • दूसरी तरफ, विश्वास की कमी कभी सच्चा प्यार का हिस्सा नहीं होती है. हेनरी स्टिम्ससन ने एक बार कहा था कि "एक व्यक्ति को भरोसेमंद बनाने का एकमात्र तरीका उसे भरोसा कर रहा है।" याद रखें कि अविश्वास बहुत दूर से किसी प्रेम संबंध में नहीं आता है। यदि आप अपने रिश्ते के दिल में, इसे झूठ के साथ मिल जाए, तो यह सिर्फ एक भ्रम है।
  • दिल के झुंझलाना से प्रेम को निर्धारित करने वाला शीर्षक चित्र 2
    2
    एहसास है कि प्यार हमेशा की रक्षा करता है। जब आप किसी से प्यार करते हैं, अपना दिल खोलें और देखभाल शुरू करें। आप चाहे व्यक्ति से जुड़े रहें उसके साथ जो भी कुछ भी होता है वह भी आपको चिंतित करता है, भले ही आप केवल एक दोस्ताना कंधे पर रोने के लिए या किसी में कुछ के लिए विचार करने में व्यक्ति की सहायता कर सकें बुद्धिशीलता. कम से कम दर्द और दुख होता है कि जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं वह आपको प्रभावित करती है, लेकिन आप जानते हैं कि आपका प्यार आपकी मदद करने और उसकी रक्षा करने के लिए काफी मजबूत है - बस उस व्यक्ति के पास रहें
    • प्यार आप आक्रामक या नियंत्रक किया जा रहा बिना सुरक्षात्मक की सुविधा देता है - मदद करने के लिए जब जरूरत है जब आप एक हाथ का विस्तार करने और सहायता गाइड और जो अभी भी जीवन के बारे में सीख रहे हैं उन लोगों के लिए अवांछनीय परिणामों को रोक सकता है कर सकते हैं। प्यार आप उन्हें आने के लिए sozinhos- आप काम के ढेर छोड़ और फिर उसके पति एक छोटे से फोन- कारणों में दुख की बात लग रहा था क्योंकि बनाता होने के बजाय सुबह में तीन जगा एक पार्टी में उनके किशोरों की जाँच करने के लिए बनाता है स्कूल प्रशासन है कि देखा सड़क पर खतरनाक स्टंट कर रही कारों जहां बच्चों के माध्यम से जाना क्योंकि वे किसी भी नहीं करना चाहते हैं machuque- आप वातावरण में खतरों के बारे में शिकायत करने के लिए अपने स्थानीय प्रतिनिधि को पत्र भेजने क्योंकि वे समुदाय में किसी को भी नहीं करना चाहते हैं बनाता बता चोट लगी प्यार सतह में रक्षक है जो आप में मौजूद है।
    • दूसरी तरफ, भ्रम नियंत्रण और उपेक्षा से पता चलता है. जब कोई व्यक्ति परवाह नहीं करता है कि दूसरा सुरक्षित, स्वस्थ या वास्तव में खुश है, तो वह भ्रम में रह रहा है। यह भी स्पष्ट हो जाता है जब कोई ऐसे संकेतों की उपेक्षा करता है कि कुछ गलत है और उन समाधानों पर चर्चा करने से इनकार कर सकते हैं जो मदद कर सकते हैं क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह आपका व्यवसाय है। यह अपने फायदे के लिए रिश्तों और संघ दोनों को अलग करने का एक तरीका है अंत में, प्रेम में भ्रम अक्सर अपराध की संस्कृति का उपयोग करते हैं, जब सभी एक दूसरे व्यक्ति की गलती और जिम्मेदारी है, न कि इंसान प्रश्न में।
  • दिल के नकली से प्रेम का निर्धारण शीर्षक चित्र शीर्षक 3
    3
    पता है कि प्यार अच्छा है दयालुता आपको अपनी आंखों से परे देखने की अनुमति देता है अच्छे लोग एक empathic और सहानुभूति परिप्रेक्ष्य से जीवन की घटनाओं को देखते हैं इसी तरह, प्यार अच्छा है और आपको दयालुता और विचार के साथ जीवन का जवाब देने के लिए प्रेरित करता है।
    • दयालु और आरामदायक होने के नाते, अपने रिश्ते में दयालु और अच्छे होने के अलावा, दोनों पक्षों पर आपसी सम्मान और उपलब्धि की भावना को स्थापित करने में मदद मिलेगी। प्रत्येक व्यक्ति को सुना और महत्वपूर्ण महसूस होगा
    • दूसरी तरफ, भ्रम अधीर और कठोर हो जाता है, हमेशा मांग और अक्सर आकस्मिक अगर दूसरे व्यक्ति के साथ आपके संबंध में कोई दयालुता नहीं है, तो यह सच्चा प्यार नहीं है।
  • दिल के नकली से प्रेम का निर्धारण शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    ध्यान रखें कि प्यार कभी स्वार्थी नहीं होता है जब आप प्यार करते हैं, तो अपने आप को किसी और के लिए बिना शर्त दे दो। एक इनाम के रूप में, आपको समय, विचार और समर्थन मिलता है आप व्यक्ति के लिए उपलब्ध होने की कृपा है वह बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना, वह प्यार करता है एक के लिए वहाँ होना चाहता है।
    • आपके व्यक्तित्व के अनुसार प्रेम व्यक्त करने का आपका तरीका अलग होगा - प्रत्येक अपने द्वारा अद्वितीय और मान्य है। यह सच है कि वास्तव में प्रेम की मात्रा नहीं है, लेकिन जिस तरह से आप जो भी करते हैं उसे करने के लिए प्रेरित करते हैं।
    • दूसरी तरफ, भ्रम तब मौजूद होता है जब केवल एक व्यक्ति देता है और दूसरा केवल प्राप्त करता है यह स्वार्थी है, जब किसी को भी ऐसा करने के लिए तैयार किए बिना समर्थन किया जा रहा है।
  • दिल के नकली से प्यार का निर्धारण शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    स्मार्ट होने के लिए प्यार करने के लिए श्रेय दें वह अंधा हो सकता है, लेकिन वह भ्रष्ट या बेवकूफ़ नहीं है - वह उसे याद दिलाता है कि कैसे व्यवहार करना चाहिए प्यार आपको सुनहरा नियम को समझने में मदद करता है ("दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसा कि आप करना चाहते हैं") कि कई धर्मनिरपेक्ष धर्म और परंपराओं का प्रचार जैसा कि आप अच्छी तरह से इलाज किया जा रहा द्वारा अच्छा व्यवहार दर्पण, यह प्रेम किया जा रहा द्वारा प्यार दर्पण। प्रेम आपको फैलाने के लिए प्रेरणा प्रदान करता है, इसे आप जो भी करते हैं उसे प्रदर्शित करते हैं। जीवन जीने का एक शानदार तरीका होने के लिए प्रेम श्रेय दें
    • कुछ के लिए, ऐसा करने के लिए एक "स्मार्ट तरीके" में एक धार्मिक दृष्टिकोण शामिल होता है, जबकि अन्य लोगों के लिए यह सामाजिक या धार्मिक नैतिकता पर भरोसा किए बिना एक अच्छा व्यक्ति होने का विचार है। किसी भी तरह, प्यार दूसरों को अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए गहराई से संबंधित है, चाहे वह प्रेमियों, सहकर्मियों, अजनबी, या पड़ोसियों के हैं।
    • दूसरी तरफ, भ्रम चतुर नहीं है. यह दुनिया को एक ही दृष्टिकोण को सीमित करने की कोशिश करता है। यह दूसरों से विचारों और विश्वासों को स्वीकार नहीं करता है यह स्वयं के अपने स्वयं के व्यवहार को सही ठहराता है, लेकिन दूसरों की एक प्रति की अपेक्षा करता है।
  • दिल के नकली से प्यार का निर्धारण शीर्षक चरण 6



    6
    जानें कि दृढ़ता प्रेम के गुणों में से एक है। प्रतिकूलता के बावजूद दृढ़ता और जारी रहना है। जब आप वास्तव में किसी से प्यार करते हैं, तो आपको एक गहरी प्रतिबद्धता और बहुत ही अंतरंग दोस्ती मिलती है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है, आप वही हैं जो आपको पसंद हैं। एक इनाम के रूप में, वह व्यक्ति भी वहां होगा जब आप की जरूरत है। आप एक दूसरे को और भी गहराई से समझना शुरू कर देंगे। नतीजतन, आपका प्यार बढ़ेगा।
    • विडंबना यह है कि दृढ़ रहना करने, तुम वहाँ दे की कला सीखने: आदेश व्यक्ति जो प्यार करता है के लिए समर्थन दिखाने और उसके बगल में खड़े जब आवश्यक करने के लिए छोटे-मोटे और मूर्खतापूर्ण चिंताओं कोई बात नहीं। अंत में, दृढ़ता से आपको उस व्यक्ति को सही मायने में स्वीकार करने में मदद मिलती है जिसे आप पसंद करते हैं, सभी की सबसे मूल्यवान गुणवत्ता।
    • दूसरी तरफ, दृढ़ता की कमी एक भ्रम का संकेत हो सकती है. एक व्यक्ति जो आपकी पीठ पर मुड़ता है जब चीजें तंग आती हैं और आपको समर्थन देने से इनकार करती हैं या एक नकली दोस्त है या बस आपको यह सब समय प्यार करने का बहाना है।
  • दिल के नकली से प्यार का निर्धारण शीर्षक चरण 7
    7
    प्यार की अभिव्यक्ति के रूप में ईर्ष्या और ईर्ष्या के बीच का अंतर पता है ये भावनाएं करीब हैं, लेकिन अलग-अलग परिणाम लाएं कभी-कभी प्यार ईर्ष्यापूर्ण हो सकता है, लेकिन यह कभी ईर्ष्या नहीं करता है।
    • डाह कभी-कभी आपके प्रिय व्यक्ति को खोने के डर के जवाब में एक असली रोमांच होता है चूंकि नियंत्रण में रखा गया है, यह निन्दा है। हालांकि, इसे बढ़ने न दें क्योंकि, आग की तरह, यह तबाही और बड़े पैमाने पर नुकसान हो सकता है यदि सही तरीके से उपयोग नहीं किया जाता है। सिर्फ एक प्रेरक के रूप में ईर्ष्या का उपयोग करें ताकि एक बेहतर प्रेमी हो।
    • डाह किसी अन्य व्यक्ति द्वारा हासिल की गई या हासिल की गई चीज़ को प्राप्त करने के लिए इच्छा को दर्शाता है यह अक्सर तब होता है जब आप किसी की सफलता और उपलब्धियों को कड़वा या नाराज़ महसूस करते हैं। यह आपको परेशान करता है क्योंकि आप व्यक्ति की उत्कृष्टता और अच्छे भाग्य पर विचार करते हैं। यह एक निश्चित स्तर की नफरत और एक ही फायदे रखने की इच्छा के साथ है। प्यार ईर्ष्या कभी नहीं है
    • दूसरी तरफ, भ्रम ईर्ष्या में फंस गया है. यदि आप किसी रिश्ते में हैं, जहां दूसरों के जीवन के साथ प्रतियोगिता और निर्धारण नियम हैं, तो यह सच्चा प्यार नहीं है। दूसरों के पास क्या करने की कोशिश करना बंद करो और जो आपके पास पहले से है, उसके बारे में भरोसा करें - ताकि आप सच्चे प्यार पा सकें।
  • दिल के नकली से प्यार का निर्धारण शीर्षक चरण 8
    8
    प्रतिरोध के लिए देखो प्यार आसानी से चिढ़ नहीं है यह पीड़ा की अवधि के दौरान जीवित रह सकता है जब आप वास्तव में किसी के साथ प्यार करते हैं, तो आप इन स्थितियों में जाने के बारे में सीखेंगे, ऐसे समय, जब ऐसा लगता है कि आपके रिश्ते का अंत नहीं होगा। विरोध आपको उन चुनौतियों को नज़रअंदाज़ करने की अनुमति देता है, जो उस व्यक्ति की तरह दिखाई देते हैं, जब आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं वह असंगत या निर्दयता से होता है इससे आप अजीब व्यवहार, मुश्किल व्यवहार, और संक्रमण काल ​​की चुनौतियों के माध्यम से चीजों को देखने में सहायता करते हैं। यह आपको उन लोगों के साथ हमेशा रहने की अनुमति देता है जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।
    • प्यार में आप को ज्ञान लाने के दौरान दुख होता है इससे आपकी समझ बढ़ जाती है कि लोग समय के साथ कैसे बदल सकते हैं और फिर भी वही जिन्हें आप हमेशा से प्यार करते हैं जारी रखते हैं। व्यक्ति के विश्वास, संस्कृति, मूल्यों और आंतरिक सिद्धांतों की परवाह किए बिना, बिना न्याय किए बिना सुनने के लिए सिखाता है। प्यार के माध्यम से, आप लोग इसे बदलने की कोशिश करने के बजाय वे कौन हो सकते हैं। इसके विपरीत, एक प्रेम संबंध स्वीकृति पर आधारित है.
    • दूसरी तरफ, भ्रम लोगों को नियंत्रित करने, हेरफेर करने और बदलने का प्रयास करता है. यह मतभेद की विविधता के महत्व को कम करने, एक से दूसरे को देखने के लिए मजबूर करने की कोशिश करता है इसके अलावा, प्रेम भ्रम नहीं खड़ा होता है - जब चीजें गलत हो जाती हैं और एक बिंदु को दूसरे पक्ष पर लगाया नहीं जा सकता है, तो रिश्ता बिखर जाता है।
  • विधि 2
    प्यार करना सीखो

    दिल का नकली से प्यार निर्धारित करें शीर्षक चरण 9
    1
    पूर्णता को एक तरफ बनाने के लिए प्यार का उपयोग करें अक्सर, वे कहते हैं कि प्रेम "अंध" है। यह कहावत इसलिए मौजूद है क्योंकि यह किसी व्यक्ति की स्वीकृति को स्वीकार करता है, इसके बावजूद खामियों प्रेम यह अहसास है कि कोई भी एकदम सही नहीं है और आप किसी को प्यार करने की अनुमति देता है द्वारा इसके दोष और उसके दोष प्रेम आपको व्यक्ति में मौजूद अच्छे और सुधार को प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरणा देता है।
    • जब आप बहुत अधिक की अपेक्षा करते हैं और अपनी अपेक्षाओं को पूरा नहीं करते हैं, तो आप निराश महसूस करते हैं। उन लोगों के साथ लचीला और लचीला होने से इस तरह की चीजों से बचें, जिन्हें आप प्यार करते हैं।
    • दूसरी तरफ, भ्रम की खामियों और दोषों पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है, उन्हें किसी कारण के रूप में बदलने के लिए, दूसरे व्यक्ति के साथ बुराई करना और बुराई करना यह आमतौर पर किसी विशेष तरीके से व्यवहार करने के लिए व्यक्ति की स्थिति निर्धारित करता है। अपने और अपने रिश्तों में पूर्णता की खोज करना इंद्रधनुष के अंत में सोने के बर्तन की तलाश की तरह है - कुछ अप्राप्य।
  • दिल के नकली से प्रेम का निर्धारण शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    पता लगाएं कि प्रेम बुरी चीजों का रिकॉर्ड नहीं रखता है, भले ही इसमें स्वस्थ सीमाएं हों एक स्वस्थ प्रेम अपने संबंधों और खुद को बचाने के लिए ऐसी सीमाएं निर्धारित करता है यह आत्म-प्रेम से शुरू होता है (मत करो egocentrism) और वहाँ से radiates
    • स्वस्थ प्यार भी क्षमा और आगे बढ़ने को सिखाता है, यह दिखाता है कि असंतोष को लकड़ी का कोयला रखने की तरह है - केवल आप जलाया करते हैं क्षमा एक और व्यक्ति को प्यार करने का एक बड़ा हिस्सा है क्योंकि इससे यह साफ हो जाता है कि उनकी सीमाएं कहाँ हैं यह अपने आप को अनादर से बचाने के लिए गलत या प्रेमहीन नहीं है - यह स्वाभिमान का स्वस्थ लक्षण है और दूसरों के लिए सीमा निर्धारित करता है
    • दूसरी तरफ, भ्रम रहता है एक रिकॉर्ड, व्यक्ति अक्सर इस अवसर को याद करता है जब उसे चोट लगती है या जब आप उसकी भावनाओं को चोट पहुँचाते हैं यह रिकॉर्ड व्यक्ति के आधार पर रिश्ते से पहले साल पहले वापस जा सकता है, जब कड़वाहट और असंतोष दोनों एक साथ जोड़कर रखने वाली चीजें हैं। इस तरह के विषाक्त प्रेम को माफ करने और "प्रेमी" के न होने के साथ-साथ या बहुत कम आत्मसम्मान के साथ सिखाया जाता है।
  • दिल के नकली से प्रेम का निर्धारण शीर्षक चित्र 11
    3
    अपने आप को प्यार करो कि आप खो सकते हैं प्यार कभी नाकाम रहता है, तब भी जब आप ऐसा सोचते हैं शर्तें (चाहे रोमांटिक, कार्यस्थल में, व्यापार में, दोस्ती में, आदि) बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं फिर भी, प्यार प्रयास के लायक है, भले ही ऐसे क्षणों पर ऐसा लग सकता है कि यह नहीं है। जैसे अल्फ्रेड लॉर्ड टेनीसन ने कहा, "कभी प्यार नहीं किया है उससे प्यार और खो दिया है।" इसलिए प्रेम, एक अनुभव भी है आप अपने आप को दुनिया के बाकी हिस्सों से नहीं बंद कर सकते हैं, भले ही आप नुकसान से डरते हैं
    • अपने आप को प्यार की अविश्वसनीय संभावनाओं को खोलकर, आप खुद को सभी सुंदरता और दुनिया के सभी चमत्कारों के साथ-साथ खुलते हैं। कभी-कभी यह काम नहीं कर सकता है, लेकिन, काफी समय में, आप नुकसान की तुलना में अधिक प्रेम जीएंगे, खासकर अगर आप प्रेम की अपनी धारणा को सिर्फ रोमांटिक प्रेम से नहीं बांटें, लेकिन इसे स्वीकार करने और सोचने के तरीके के रूप में स्वीकार करें अपने जीवन का
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com