IhsAdke.com

प्लेटोनिक प्रेम और दोस्ती को समझना

क्या आपको किसी के बारे में अपनी भावनाओं को समझना मुश्किल लगता है? कुछ और के साथ अपने दोस्तों को भ्रमित? इस अनुच्छेद में आपको प्लैटिक प्रेम को समझने में सहायता मिलेगी और भावनाओं के अनावश्यक भ्रम के बिना मजबूत मित्र मिलेंगे।

चरणों

पिक्चर शीर्षक समझे प्लैटिक प्रेम और मैत्री चरण 1
1
समझें कि प्रेम क्या है प्रेम एक गहरी भावना है जिसे स्नेह के माध्यम से व्यक्त किया जाता है, और लोगों के बीच एक बंधन पैदा करता है विभिन्न संबंधों में विभिन्न प्रकार के प्रेम मौजूद हैं। उदाहरण के लिए, एक मां और एक बेटी परिवार के प्रेम के होते हैं, सहयोगियों के बीच रोमांटिक प्रेम होता है। दोस्तों के बीच प्यार प्लैटिक प्रेम है।
  • पिक्चर शीर्षक समझे प्लाटोनिक लव एंड मैत्री चरण 2
    2
    व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं के बारे में सोचो क्या आप इसके बारे में रोमांटिक या एरोटी से सोचते हैं? ऐसे विचारों से सुझाव मिलता है कि आप उस व्यक्ति के लिए एक अलग प्रेम महसूस कर सकते हैं। यदि आपके विचार निर्दोष हैं, तो आप शायद व्यक्ति के लिए प्लैटिक प्रेम महसूस करते हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसे प्लैटोनी लव एंड मैत्री का चरण 3 देखें
    3



    किसी और चीज़ के साथ अपने प्रेम को भ्रमित मत करो सबसे आम भ्रम में से एक तब होता है जब लोग गहरी कुछ के रूप में दोस्तों के लिए स्नेह को भ्रमित करते हैं। क्या जानबूझकर या अवचेतन से, प्यार की भावनाओं को भ्रमित करना आसान है
  • पिक्चर शीर्षक समझे प्लैटिक प्रेम और मैत्री चरण 4
    4
    समझे कि प्लेटोनिक प्यार कितना मजबूत हो सकता है। यह लोगों के लिए तीव्र भावनाएं पूरी तरह से सामान्य हैं, जिनके साथ वे प्रेम करते हैं बिना किसी रोमांटिक प्रकृति के प्यार करते हैं। बहुत सच्चे प्यार की तरह, प्लेटोनिक प्रेम लोगों के बीच एक शक्तिशाली संबंध बनाता है
  • पिक्चर शीर्षक समझे प्लैटिक लव एंड मैत्री चरण 5
    5
    आपकी दोस्ती के बारे में क्या सोचें, इसके बारे में सोचें क्या आप अपने दोस्तों को अच्छी तरह से जानते हैं या क्या आपको किसी व्यक्ति के गहरे ज्ञान को उसके मित्र के रूप में रेट करने की ज़रूरत है? प्यार के प्रकार की पहचान करने के लिए, पहले आपको प्लेटोनिक प्रेम के लिए अपने आदर्श के साथ तुलना करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • अपनी दोस्ती और प्रेम की अपनी परिभाषा पर विचार करें आप उन्हें कितना जानते हैं इसके आधार पर, दूसरों के साथ आपके संबंधों में काफी भिन्नता होगी।
    • प्यार के प्रकारों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने से आपको यह समझने में सहायता मिल सकती है कि प्लेटोनिक प्रेम क्या है।
    • ईमानदार रहें और संवाद करने के लिए मत भूलना हमेशा जांचें कि क्या चीजें ठीक नहीं हैं कि उस रेखा को पार करने के लिए!

    चेतावनी

    • भावनाओं की उलझन में अनावश्यक नुकसान और दर्द हो सकता है। अपनी भावनाओं के परिणाम के रूप में किसी भी समझौता करने से पहले सोचें
    • दूसरे व्यक्ति को बताइए सावधानी बरतें कि आपको लगता है कि आपकी भावनाएं बदल गई हैं समय दें और पता करें कि क्या आपको वाकई अलग महसूस हो रही है इससे पहले कि आप अपनी दोस्ती को बर्बाद करने का जोखिम उठाएं।
    • प्लेटोनिक रिश्तों को समय से अधिक गहरा और सुधार किया जाता है, यदि दोनों पक्ष सीमाओं का सम्मान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com