IhsAdke.com

प्यारे व्यक्ति के लिए एक सुंदर प्रेम कविता कैसे लिखें

कभी-कभी प्यार इतना महान होता है कि आप इसे कागज पर रखना चाहते हैं, इसे एक सुंदर कविता के माध्यम से व्यक्त करते हैं यदि आपको पता नहीं है कि कहां शुरू करना है, तो पता है कि कोई समस्या नहीं है, क्योंकि प्रेम कविता लिखना है, मुख्य आवश्यकता प्यार होना है।

चरणों

एक प्रेम कविता लेखन

अपने प्रियजन को एक अच्छा प्यार कविता लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
भय को एक तरफ रखें और दिल खोलने की तैयारी करें। चिंता मत करो अगर आपकी कविता बाहर नहीं आती है क्लिष्ट कैमोओ की तरह प्रियजन के लिए, जो कुछ भी गिनेंगे, उसे पता चल जाएगा कि आप उसके लिए कैसा महसूस करते हैं।
  • अपने प्रियजन को एक अच्छा प्यार कविता लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    प्यार के आपके विचारों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए शांत जगह पर बैठो। जब आप कविता लिखना शुरू करते हैं, ध्यान दें और अपने आप को विचलित मत करो जैसे ही छंद प्रवाहित होने लगें, उतना ही बाधित होने में बेहद अप्रिय हो जाएगा।
  • अपने प्रियजन को एक अच्छा प्यार कविता लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3



    3
    कागज पर पेन डालें और शब्दों को बाहर आने दें। एक प्रेम कविता जरूरी नहीं rhymed होना चाहिए इसलिए यदि आपके दिल ने एक मुक्त कविता बनाई है, तो इसका इस्तेमाल करें इस बारे में सोचें कि प्रियजन आपको किस तरह महसूस करता है और लिखता है अपने आप से पूछें कि वह कौन है, वह जीवन को कैसे देखती है और वह आपके विश्व को बेहतर कैसे बनाती है।
  • अपने प्रियजन को एक अच्छा प्यार कविता लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    सरल रहें कविता बहुत चालाक बनाने की कोशिश मत करो शब्दकोश में कठिन शब्द या समानार्थक शब्द के लिए मत देखो बस अपनी भावनाओं को सरलतम तरीके से लिख सकते हैं। सबसे सरल भावनाएं सबसे हड़ताली हैं बताएं कि आप अपने प्रियजन से अकेले कैसे अकेले महसूस करते हैं और जब आप साथ होते हैं तो सब कुछ खास हो जाता है। कागज में सब कुछ डालो जिसे आप व्यक्तिगत रूप से बताना चाहते हैं यदि आपके पास सही शब्द इकट्ठा करने के लिए पर्याप्त समय था। जब आप छंद लिखते हैं, तो जोर से पढ़ें। एक प्रेम कविता में, ताल छाप से ज्यादा महत्वपूर्ण है, और सादगी के रूप में आवश्यक है, इसलिए इसे ज़ोर से पढ़ना जरूरी है। पढ़ते समय, यह देखने की कोशिश करें कि क्या एक ताल है जो पूरे कविता में रहता है
  • अपने प्रियजन को एक अच्छा प्यार कविता लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    इसे एक उपहार के रूप में दें, अच्छी तरह से लिपटे। यदि आप वेलेंटाइन डे पर प्यार की कविता देने की योजना बना रहे हैं या आपके किसी के जन्मदिन पर, एक सुंदर पेपर के टुकड़े को सौंप दें और इसे एक छोटे से उपहार बॉक्स में रखें। बेशक, दृश्य मुख्य भाग नहीं है, लेकिन यह शब्द और अधिक विशेष बनाने के अलावा, और भी अधिक ध्यान और स्नेह दिखाता है।
  • आवश्यक सामग्री

    • कागज़
    • पेंसिल और पेन
    • एक छोटा उपहार बॉक्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com