IhsAdke.com

कैसे एक प्रेम कविता लिखने के लिए

एक प्रेम कविता लिखी जाने में सबसे बड़ी चुनौती को गंभीर या बहुत अपरिपक्व दिखने के बिना गंभीर होना है। एक प्रेम कविता एक अच्छी शादी की सालगिरह उपहार या डेटिंग के लिए, या बस स्नेह के एक संकेत के रूप में वितरित किया जा सकता है अपना लिखने के लिए, बस विचारों को शुरू करना फिर मूल होने और संवेदी ब्योरे का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करने वाला पहला मसौदा लिखें। अंत में, अंतिम समायोजन करें और यह दिखाने के लिए जितना संभव हो उतना रोमांटिक उद्धार करें कि यह हृदय के साथ कुछ किया गया था।

चरणों

भाग 1
प्यार कविता के लिए विचार करने के बाद

चित्र एक प्यार कविता चरण 1 लिखें
1
प्रियजनों के लिए अपनी विशिष्ट भावनाओं का वर्णन करें सभी शब्द या वाक्यांश जो मन में आ लिख कर शुरू, संज्ञा, क्रिया और विशेषण अच्छी तरह से अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकता है कि का उपयोग करें।
  • यहाँ कुछ विचार है कि पैदा हो सकता है जब आप एक रोमांटिक जोड़ी के बारे में सोच रहे हैं: "सुबह में सेक्सी", "हंसते दुनिया में सबसे" और "हमेशा आशावादी, यहां तक ​​कि संकट के समय में।"
  • चित्र टाइप करें एक लव कविता चरण 2
    2
    एक अनुभव या रोमांटिक पल के बारे में बात करें युगल के लिए एक विशेष अवसर को याद करने की कोशिश करें, जैसे कि जब वे पहले मिले और प्यार में गिर गए, उदाहरण के लिए। अपनी यादों के लिए अच्छी तरह से खोजें और उस पल के हर विवरण को बचाने की कोशिश करें। यदि आप चाहें, तो एक साथ एक साथ बिताए हुए अनुभव को याद करने का प्रयास करें।
    • हमें एक यात्रा के बारे में बताएं जो आपने एक जोड़े के रूप में लिया है और आप अपने प्रियजन के साथ स्वागत और सुरक्षित कैसे महसूस किया
  • चित्र टाइप करें एक लव कविता चरण 3
    3
    प्रेम की कुछ कविताएं पढ़ें जो उदाहरण के तौर पर काम कर सकती हैं। इस काव्य शैली में थोड़ा और अधिक समझने के लिए, क्लासिक कविताएं पढ़िए जो अच्छे उदाहरण के रूप में ली गई हैं। विभिन्न रूपों की कविताएं पढ़ने की कोशिश करें, सॉनेट्स से हाइकू और मुफ्त छंदें। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • "प्रेम यह है कि गिरफ्तारी न करें, निचोड़ मत करो, गुस्सा मत करो। क्योंकि जब यह गाँठ हो जाता है, यह अब एक लूप नहीं है। " मायरियो क्विंटाना
    • "मुझे प्यार है कि वह प्यार कैसे प्रेम करता है। मैं प्यार करने के लिए लेकिन प्यार करने के लिए कोई अन्य कारण के बारे में पता है आप मुझे क्या कहना चाहते हैं, इसके अलावा कि मैं आपको प्यार करता हूं, अगर मैं आपको क्या कहना चाहता हूं तो क्या मैं आपको प्यार करता हूं? " फर्नांडो पेशाओ
    • "तुम्हारे बिना, मैं सिर्फ प्यार में हूँ समुद्र के बिना एक नाव, फूल के बिना एक क्षेत्र दु: ख जा रहा है, दु: ख आ रहा है आपके बिना, मेरा प्यार, मैं कोई नहीं हूं। " विनीसियस डी मोरेस
    • "अगर आपको पता था कि मुझे आपकी खुशबू पसंद है, आपका फूल जैसा तरीका है, तो आप उन लोगों को चुंबन से इनकार नहीं करते हैं जो प्यार में खो गए हैं।" टॉम जॉबिम
    • "लव आग जलता है कि आप see- ऐसा नहीं है कि दर्द होता है और बैठो नहीं है घाव एक संतोष descontente- desatina doer- अच्छा querer- की तुलना में अधिक इच्छुक नहीं है बिना दर्द है है हमसे बीच एक अकेला पैदल दूरी पर कभी नहीं है सामग्री यह एक नज़र है कि प्राप्त की है जब यह है perder- इच्छा के लिए गिरफ्तार किया जा करना चाहते हैं की सेवा जो vencedor- आप lealdade- मारता में कोई व्यक्ति शामिल जीतता है लेकिन यह कैसे मानव दोस्ती दिलों में अपनी please- पैदा कर सकता है contente- है "यदि यह आपके विपरीत है, तो क्या यही प्यार है?" लुइस वाज़ से कैमोओस तक मुश्किल काम
  • भाग 2
    प्रेम कविता लेखन

    चित्र टाइप करें एक लव कविता चरण 4
    1
    कविता का आकार चुनें कई अलग-अलग कवि स्वरुप हैं जो एक प्रेम कविता के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। दो सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है: गाथा और मुफ्त कविता (अनियमित भी कहा जाता है)। हालांकि, यह लिखने की कोशिश करने के लायक भी है हाइकू या एक acrostic. जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं, उसके बारे में अधिक से अधिक पहचानने के तरीके के रूप में चुनें, और अपनी कवियों की क्षमता को ध्यान में रखना न भूलें।
    • इस बारे में सोचें कि क्या आप गाया जाता है और एक कठोर संरचना के साथ एक कविता लिखना पसंद करते हैं या यदि आप अधिक आरामदायक होना चाहते हैं
    • उदाहरण के लिए, सबसे रोमांटिक लोग सोनेट्स की खूबसूरती के बारे में भावुक हैं
  • पिक्चर शीर्षक से लव कविता लिखें 5
    2
    संवेदी विवरण बनाएं कविता में स्वाद, गंध, स्पर्श, आवाज़ और भावनाओं का वर्णन करने का प्रयास करें। प्रत्येक कविता में भावनाओं को साझा करने के लिए अपनी सभी इंद्रियों का उपयोग करें एक जगह के अवसर का वर्णन करने के लिए आनंद लें कि ये दोनों एक साथ रहते थे।
    • उदाहरण के लिए, सुनवाई के माध्यम से यह छू चश्मे की आवाज़ को बयान सगाई डिनर के दौरान (जैसे कि वे आसमान से गिरने छोटे क्रिस्टल के रूप में सितारों थे) संभव है।
  • चित्र टाइप करें एक लव कविता चरण 6



    3
    रूपकों और अनुरूपताओं को शामिल करें रूपकों और सादृश्य के साथ कविता अधिक रचनात्मक और अच्छी तरह से तैयार की जाती है रूपक भाषा का एक रूप है जिसमें किसी व्यक्ति को किसी चीज़ का वर्णन करने के लिए एक शब्द का दूसरा स्थान मिलता है, कोई व्यक्ति या कोई क्रिया एनालोजी, हालांकि, तुलना की जाती हैं। उदाहरण देखें और "जैसा" शब्द का उपयोग करें:
    • रूपक: "मेरा प्रेमी एक भयंकर बाघ है" (शब्द "कैसे" प्रयोग नहीं किया जाता है)
    • एनालॉजी: "मेरी प्रेमिका लाल मिठाई काली मिर्च के रूप में लाल हो जाती है जब मैं उसकी प्रशंसा करता हूँ" (शब्द "कैसे" तुलना करने के लिए उपयोग किया जाता है)।
  • चित्र टाइप करें एक लव कविता चरण 7
    4
    क्लिचस का उपयोग न करें प्यार कविता की बात कब आती है, इसे खत्म करना मुश्किल नहीं है उन वाक्यांशों का उपयोग न करें जिन्हें कई बार कहा गया है कि वे पहले से ही उनका अर्थ खो चुके हैं। जब आपको पता चलता है कि एक कविता परिचित लग रही है, तुरंत इसे किसी चीज के साथ बदलें जो कि आपके कवि के दर्शन में अधिक मूल है।
    • उदाहरण के लिए, बजाय लिखने की "मेरा प्यार है एक लाल की तरह, गुलाब" लिखने: "मेरा प्यार एक जंगली डेज़ी की तरह है" या "मेरा प्यार एक भूरे रंग के चीनी की तरह है।"
  • पिक्चर शीर्षक से एक लव कविता चरण 8 लिखें
    5
    हास्य और बुद्धिमत्ता को नियोजित करें एक रोशनी और विनोदी कविता लिखें ताकि वह बहुत अपरिपक्व या भावुक न हो। मजेदार क्षणों या छंदों को शामिल करने की कोशिश करें जो सरल और मजेदार ध्वनि करें महत्वपूर्ण बात यह है कि पढ़ने के दौरान व्यक्ति को मजे करना पड़ता है
    • उदाहरण के लिए, एक कविता लिखें जो वर्णन करता है कि कैसे विपरीत वास्तव में एक दूसरे को आकर्षित करते हैं
  • भाग 3
    अंतिम रूप देना

    चित्र टाइप करें एक लव कविता 9 कदम
    1
    कविता जोर से पढ़ें जैसे ही आप पहली मसौदे लिखना समाप्त कर लें, यह जानने के लिए कि यह कैसे ज़ोर से आवाज़ आता है, पढ़ो। धीरे धीरे कई बार पढ़ें ध्यान दें कि अगर कोई छंद या शब्द हैं जो बहुत अच्छा नहीं लगते हैं या बहुत अस्पष्ट हैं। तत्काल कवच और अभिव्यक्तियाँ बदलें जो पहले ही बहुत कुछ उपयोग कर चुके हैं।
    • साथ ही, यह देखने के लिए करीब ध्यान दें कि कोई वर्तनी, व्याकरण या विराम चिह्न त्रुटियाँ नहीं हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से लव कविता लिखें 10
    2
    कविता को परीक्षण में रखें करीबी दोस्तों, परिवार, सहयोगियों और दूसरों पर भरोसा रखने वालों की राय से पूछें उन लोगों को प्राथमिकता दीजिए जो पहले से ही उस व्यक्ति को जानते हैं जिसे कविता समर्पित है। पूछें कि क्या उन्हें लगता है कि वह इसे पसंद करेंगे और सुनना और किसी रचनात्मक आलोचना को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। अंत में, नए सुझावों को अनुकूलित करने के लिए एक और समीक्षा करें
  • चित्र एक प्यार कविता लिखें 11 शीर्षक
    3
    संभवतः सबसे रोमांटिक तरीके से उपहार कविता दें इस अवसर को और भी अधिक विशेष बनाने के लिए, एक कविता को हाथ में लिखो शिल्प कार्ड. यदि आप चाहें, तो इसे दर्ज करें और इसे विशेष पेपर पर प्रिंट करें।
    • यदि संभव हो तो, अपने प्यार को प्रदर्शित करने के लिए एक छोटे से उपहार के साथ कार्ड के साथ।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com