IhsAdke.com

कैसे एक acrostic कविता लिखने के लिए

जब हम इसके बारे में सोचते हैं कविता

, हम आमतौर पर एक छद्म पाठ को देखें लेकिन कविता की कई अन्य शैलियों हैं, और प्रत्येक एक दूसरे से काफी अलग है। Acrostic कविताओं विशेष प्रस्तुतियों कि कविता की आवश्यकता नहीं है। विषय प्रत्येक कविता के प्रारंभिक अक्षरों में लंबवत रूप से लिखा गया है प्रत्येक पत्र में, एक क्षैतिज वाक्यांश है जिसमें विषय के साथ क्या करना है।

चरणों

विधि 1
लिखने से पहले

सामग्री इकट्ठा

एक कलम / पेंसिल और कागज का एक टुकड़ा लें या Word में एक फ़ाइल खोलें। इस समय एक शब्दकोश या विश्वकोश की सिफारिश की जाती है।

जानें कैसे acrostic काम करता है

एक एरोस्ट्रिक कविता लिखें शीर्षक वाला चित्र 1 चरण
1
लेखन प्रक्रिया के लिए छोड़ने से पहले, आपको कम से कम एक एस्ट्रोस्टिक कविता क्या चाहिए पता होना चाहिए। ऐसी कविता बनाने के लिए, आपके पास एक मजबूत शीर्षक होना चाहिए - यह खड़ी रूप से लिखा जाएगा। कविता में पंक्तियों की संख्या शीर्षक में अक्षरों की संख्या पर निर्भर करती है। उदाहरण के लिए, यदि आपका शीर्षक है गाने के लिए, आपके पास 6 छंद की एक कविता होगी
  • एक एरोस्स्टिक कविता चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक खोज करें कविता पुस्तक में या इंटरनेट पर एरोस्टिक कविताओं के उदाहरण देखें स्वामी से जानें कई प्रसिद्ध कवि हैं जिन्होंने एस्ट्रोस्टिक कविताएं लिखी हैं, एडगर एलन पो एक अच्छे उदाहरण हैं।
  • विधि 2
    लेखन

    लेखन के दौरान

    एक एरोस्ट्रिक कविता का शीर्षक लिखें चित्र 3
    1
    एक विषय के बारे में सोचें और एक शीर्षक चुनें। यह एक शब्द या एक बहुत छोटा शब्द नहीं है बस एक शब्द चुनें जिसे आप स्वयं व्यक्त कर सकते हैं याद रखें कि सन्देश की कविता एक अलग प्रकार का पाठ है, फिर भी यह कविता है! अन्य कविताओं के रूप में उनके पास अभी भी समान कविताओं की सुविधा हो सकती है
  • एक एरोस्ट्रिक कविता टाइप करें शीर्षक वाला चित्र 4
    2
    शीर्षक पर शीर्षक पर शब्द लिखें। प्रत्येक पंक्ति के लिए एक अक्षर



  • एक एरोस्ट्रिक कविता लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    3
    कब्र की लाइनों को एरोस्ट्रिक में जोड़ें आपकी छंद उस विशेष लाइन के अनुरूप पत्र से शुरू होगी उदाहरण के लिए, शब्द के साथ गाने के लिए एक शीर्षक के रूप में, आप एक वाक्य लिखेंगे जो पत्र के साथ शुरू होता है सी. अगले वाक्य पत्र के साथ शुरू होता है , लेकिन पिछले वाक्य से संबंधित होना चाहिए। शब्द के अंत तक ऐसा करते रहें
  • एक एरोस्ट्रिक कविता का शीर्षक टाइप करें चित्र 6
    4
    प्रत्येक पंक्ति में अन्य सभी पंक्तियों का संबंध होना चाहिए, और प्रत्येक एरोस्ट्रिक पत्र को अन्य अक्षरों से भी जुड़ा होना चाहिए।
  • पुनर्लेखन प्रक्रिया

    एक एरोस्ट्रिक कविता लिखें 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी कविता की समीक्षा करें और किसी भी त्रुटि को ठीक करें टाइपो और व्याकरण की गलतियों को देखें जब आप अपने काम से पूरी तरह से संतुष्ट हों तो केवल संपादन बंद करें
  • एक एरोस्ट्रिक कविता का शीर्षक लिखें चित्र 8
    2
    सुनिश्चित करें कि आपकी कविता समझ में आता है अगर कोई ऐसी चीज है जो आपको निश्चित नहीं है, तो उसे उसी समय बदल दें। ज्यादातर समय, जो आपकी आंखों को पकड़ता है, वह हर किसी की आंख को पकड़ लेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एक एरोस्ट्रिक कविता लिखें 9
    3
    कविता अपने मित्रों और परिवार के साथ साझा करें आम तौर पर, हम साधारण गलतियों को महसूस करने के लिए काम में व्यस्त हैं। आप पूरी कविता को दिल से जानते हैं और ध्यान नहीं देते कि एक शब्द गलत वर्तनी है।
  • युक्तियाँ

    • रचनात्मक रहें! ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि एस्ट्रोस्टिक कविताओं के लिए गाया जाता है कि आप उन्हें समय-समय पर उपयोग नहीं कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने कंप्यूटर पर एस्ट्रोस्टिक कर रहे हैं, तो Microsoft Word का उपयोग करें इसमें, आप शब्दों का रंग बदल सकते हैं, इटैलिक आदि में प्रारंभिक अक्षर डाल सकते हैं।
    • विश्वकोश और शब्दावली बहुत उपयोगी हो सकती हैं यदि आपको कोई ऐसा शब्द नहीं मिलता है जो आपकी भावनाओं को व्यक्त करता है या बदलने की जरूरत है लेकिन यह नहीं पता कि कैसे। इन सुविधाओं का उपयोग करें जब आपको वास्तव में उनकी आवश्यकता होती है
    • यदि आप कविता लिखने जा रहे हैं, तो पेंसिल का उपयोग करें और फिर एक कलम के साथ चारों ओर जाएं।
    • आप अपने acrostic की प्रकृति के आधार पर, किसी भी प्रकार के प्रारूप का उपयोग कर सकते हैं
    • अगर आपको परेशानी हो रही है या आपको महसूस नहीं किया गया है, तो एक बहुत ही संक्षिप्त शीर्षक से शुरू करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com