IhsAdke.com

Quadras में एक कविता कैसे लिखें

क्या आपने कभी किसी को यह कहते सुना है गुलाब लाल होते हैं

? यदि हां, तो आपने ब्लॉक में एक कविता सुना है। ब्लॉक में एक कविता चार छंदों के साथ छंदों से मिलती है और गाया जाता है की एक योजना है। एक ब्लॉक कविता में आप चाहते हैं कि किसी भी संख्या में ब्लॉक हो सकते हैं। एक बोनस के रूप में, कविता योजनाएं व्यापक रूप से भिन्न हो सकती हैं, इन कविताओं को विशेष रूप से अनुकूलनीय और सुलभ बनाने में इन चरणों और संकेतक का उपयोग करके अपने खुद के ब्लॉक का निर्माण शुरू करें।

चरणों

एक कुट्रेन कविता चरण 1 लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी कविता का विषय चुनें सार विषयों जैसे प्रकृति या भावनाएं सबसे प्रेरणादायक हैं, लेकिन आप जो कुछ भी आप के लिए सत्य हैं उसके बारे में लिख सकते हैं। आप एक कहानी बता सकते हैं, खासकर अगर कविता में एक से अधिक पन्ने हैं
  • एक कुट्रेन कविता चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    के साथ शुरू करने के लिए एक कविता लिखें पहली कविता उनकी कविता का आधार है, क्योंकि इसका कोई गाया या विकास नहीं है बेशक, आपकी कविता शुरू करना मुश्किल हो सकता है - इसलिए यदि आपके मन में एक कविता है जो अच्छा लगता है - भले ही यह अभी भी समझ में नहीं आता - इसके चारों ओर काम शुरू करने के लिए कागज पर रखो।
  • 3
    इसके लिए संदर्भ देने के लिए मूल पंक्ति के चारों ओर एक कविता या दो लिखें। एक छद्म योजना (अगले कदम देखें) अपने आप ही विकसित हो सकते हैं क्योंकि पहली कविता दो या तीन में विकसित होती है।



  • एक कुट्रेन कविता चरण 4 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक कविता योजना चुनें यदि आपके रचनात्मक तरल पदार्थ बहते नहीं हैं, तो एक छद्म योजना चुनें और अपने आप को इसके साथ काम करने के लिए धक्का दें - यह विधि कुछ रोचक समाधान प्रदान कर सकती है। हालांकि, यदि आप गैर-स्टॉप लिख रहे हैं, तो पहले से ही लिखा गया है के साथ काम करना आसान हो सकता है, इसमें मौजूद पैटर्न ढूंढ सकते हैं, और बाकी कविता के लिए उस आधार का उपयोग कर सकते हैं। किसी भी तरह से अदालतों में कविता योजनाओं की एक विस्तृत विविधता है। आप अपनी कविता के विकास के अनुसार उन्हें बदल सकते हैं
    • छद्म योजनाओं को आमतौर पर वर्णमाला पत्रों (एबीसीडी) के उपयोग से पहचाना जाता है. हर बार कविता की एक कविता एक नई आवाज़ में समाप्त होती है, उस ध्वनि को एक पत्र दिया जाता है। यदि पहली कविता का अंतिम अक्षर "धुआं" है, उदाहरण के लिए, यह "ए" बन जाता है - और ऐसा प्रत्येक कविता भी है जो "आसा" ("जोकर", "करना", " आदि)। अगले एकल ध्वनि (और इसके सभी गाया जाता है) "बी", फिर "सी" और इतने पर होगा।
    • एएबीबी कविता योजना का एक उदाहरण कविता में पाया जा सकता है आंसू, युद्ध जूनकीरो का:

      जून सुबह जल रहा है एक पहाड़ी खुदाई,
      शुष्क, निर्जन और नग्न, के कगार पर सड़क,
      भूमि को आवंटित करें, जहां हीथ लागत खिलता,बी
      सूरज पीना, पैर खा रहा है, काट रहा है रॉक ".बी

    • एबीएबी अंत्यानुप्रासिंग योजना का एक उदाहरण कविता में पाया जा सकता है दिल को जो ग्रस्त है, ओलावो बिलक द्वारा:

      पीड़ा दिल के लिए, अलग
      तुम्हारा, निर्वासन में जिसमें मुझे रोना है मैं देख रहा हूँ,बी
      सरल स्नेह पर्याप्त नहीं है धार्मिक
      क्या दुर्भाग्य से मैं क्या कर रहा हूं मैं रक्षा करता हूँबी

      .
    • अन्य कविता योजनाओं को आसानी से एक अदालत में स्थापित किया जा सकता है, जैसे एएएए, एएबीए, एबीबीए, एबीबीबी और एएएबी
    • एबीसीडी कविता योजना का एक उदाहरण (जहां चार छंदों में से कोई भी अन्य के साथ कविता नहीं है, लेकिन अगली अदालत की तर्ज से) जॉन एलन वाइट के पहले दो पदों में पाया जा सकता है Souilly: अस्पताल:

      बुखार, और लोग - अब आंखों तक पहुंचने वाली रोशनी -
      पुरुष लंबे समय तक इंतज़ार कर रहे हैं गलियाराबी
      चुप, सफेद और पीलासी
      मैट्स के क्रम में फेंक दिया भूमि.डी

      मेरा हेलमेट गिरता है - एक सिर खड़ा है और रोना.
      उभड़ा हुआ आँखें जो रोने लगती हैं दर्दबी
      मानव घोंसले आंकड़े exudes मलिन,सी
      एक जर्मन सेना ने तोड़ दिया गेट.डी

    • यदि आपके पास एक से अधिक ब्लॉक हैं, तो एक और दिलचस्प काम बनाने के लिए कविता योजनाओं को मिलाएं।. उदाहरण के लिए, एएबीए, बीबीसीबी और सीसीडीसी वाला कविता अधिक चुनौतीपूर्ण होगा - और रीडर के लिए कम उबाऊ होगा। यहां तक ​​कि अगर पहले बी और सी थोड़ी देर के लिए अकेले रहते हैं, तो उन्हें अन्य ब्लॉकों में दोहराना संभव होगा। एक अकेला डी पैटर्न को तोड़ सकता है और आपको याद दिलाने में मदद करता है कि आपको समय की आवश्यकता नहीं है सब.
  • एक कुट्रेन कविता चरण 5 लिखिए चित्र
    5
    अपनी कविता से कम से कम एक ब्लॉक को शरीर दें यदि आपको समस्याएं हैं तो मदद के लिए एक छद्म या समानार्थक शब्द का प्रयोग करें याद रखें, यदि आप संक्षिप्त संक्षिप्त योजना में जाते हैं तो आप हमेशा यह कहने में सक्षम नहीं होंगे कि आप क्या चाहते हैं। फिर भी, कुछ लाभ पाने के लिए योजना को बदलना हमेशा संभव होता है
    • शब्दों की एक सूची के बारे में सोचो जो कि आखिरी कविता से छद्म आपने लिखा था। उन लोगों की तलाश करना याद रखें जो इस विषय से संबंधित हैं।
    • उन शब्दों का प्रयोग करें, जो उनके लिए एक पूर्ण ब्लॉक बनना चाहते थे। शुरुआती के लिए, समान एक्सटेंशन की छंदें बनाने का प्रयास करें
  • एक कुट्रेन कविता चरण 7 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने ब्लॉक को जोर से बाहर की जाँच करें ताकि यह स्वाभाविक रूप से बहता है। इस बिंदु पर, आप प्रत्येक कविता में सिलेबल्स की मात्रा को बदलना चाहते हैं या संभवत: सर्वोत्तम संभव ब्लॉक प्राप्त करने के लिए आप अलग-अलग शब्द चुन सकते हैं। गलतियों को खोजने का एक और अच्छा तरीका है कि वह अपने दोस्त को काम दे सके ताकि वह इसे देख सकें।
    • एक शानदार तरीका एक कविता को गहराई देने के लिए एक को शामिल करना है उलट - "कविता" या "लेकिन" जैसे शब्दों के साथ एक श्लोक शुरुआत है, और बाकी कविता के लिए एक बहुत अलग स्वर प्रदान करता है इस प्रकार, आप नए तत्वों को जोड़ सकते हैं (उदाहरण के लिए, दुविधा, प्रश्न, समाधान या पाठक ने इस बिंदु पर अनुमानित नहीं किया है)।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास करते समय आप बेहतर कविता लिखेंगे - कविता के बाद आप कवि नहीं बनेंगे।
    • शेक्सपियर अपनी कविताओं और नाटकों में कई ब्लॉकों का उपयोग करता है वह कई सॉनेट्स लिखता है, जिसमें ब्लॉक और अन्य छोटे टुकड़े का संयोजन होता है जो कि कविता है।
    • उन सभी विचारों को लिखें जो आपके अनुरूप हैं कीवर्ड हाइलाइट करें, गाया जाता है, या अपने विचारों से संबंधित गाया जाता है। जितना अधिक आप पहले से ही प्रतिबिंबित करेंगे, उतना आसान होगा कि यह लिखना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com