IhsAdke.com

मैत्री से प्रेम को कैसे अलग किया जाए

दोस्तों से प्रेम करना सामान्य है लेकिन आप यह कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं रोमांटिक प्रेम नहीं है? कभी-कभी यह प्लेटोनिक दोस्ती और एक अलग तरह के प्यार के बीच अंतर को समझना कठिन हो सकता है। यदि आप भ्रमित महसूस कर रहे हैं, तो अपने रिश्ते की जांच के लिए समय निकालें ऐसे समय के विशिष्ट उदाहरणों के बारे में सोचें जब आपको लगा कि प्रेम। इसके अलावा अपनी प्राथमिकताओं पर विचार करें आप एक साथी में क्या देख रहे हैं? क्या आप दूसरे स्तर पर संबंध लेना चाहते हैं? इसमें दोस्ती के साथ समझौता किए बिना पता चलता है

चरणों

विधि 1
दोस्ती का विश्लेषण करना

प्यार और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 1
1
अपनी भावनाओं की तीव्रता का मूल्यांकन करें अपनी भावनाओं के बारे में सोचें कितनी मजबूत है किसी मित्र और प्यार के हित के लिए एक ही चीज़ों को महसूस करना संभव है, लेकिन जब हम प्यार करते हैं तो ये भावनाएं बहुत तीव्र हो सकती हैं! सामान्य तौर पर, एक व्यक्ति अपनी भावनाओं के साथ जितना अधिक चिंतन करता है, उतना ही आपके प्यार में होने की संभावना अधिक होती है।
  • उदाहरण के लिए, आप एक व्यक्ति के साथ एक निश्चित रसायन महसूस कर सकते हैं क्योंकि वे दोनों एक ही चीज़ों पर हंसते हैं और एक-दूसरे से बात करना सहज महसूस करते हैं। जब हम किसी से प्यार करते हैं, तो उन भावनाओं को अधिक तीव्र होता है। आप पेट में एक ठंडा या कुछ उत्तेजना महसूस कर सकते हैं
  • प्यार और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    शारीरिक प्रतिक्रियाओं को देखें आपका शरीर आपकी भावनाओं को समझने में आपकी सहायता कर सकता है अपने प्यार के हित के नजदीक होने से, आपका दिल तेजी से पिटाई शुरू हो जाता है और आप पेट में ठंडा महसूस करते हैं। शायद आपको परेशान और अनाड़ी लग रहा है जब आप किसी के आस-पास हों, तो हंसी या पसीने के लिए सामान्य नहीं है, बस आपके पास दोस्ती है।
    • आप शायद अपने दोस्तों से मिलने के लिए खुश हैं हालांकि, उन्हें देखने या गले लगाने के लिए कोई महत्वपूर्ण भौतिक प्रतिक्रिया नहीं है।
    • जिस व्यक्ति के बारे में आप भावुक हो रहे हैं, उसके करीब रहकर, आपके शरीर की प्रतिक्रिया को नियंत्रित करने में संभव नहीं हो सकता है। आपके हाथ पसीने से हो सकते हैं, आपकी आवाज़ हिलाता है और आपकी हृदय की दर बढ़ जाती है।
  • प्यार और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 3
    3
    दूसरों के साथ इस संबंध की तुलना करें इस बारे में सोचें कि यह विशेष संबंध आपकी अन्य दोस्तीों की तुलना कैसे करता है। आपके पास कई दोस्त होने की संभावना है, लेकिन केवल एक व्यक्ति से प्यार है शायद आप इसके साथ अधिक गहन संबंध भी महसूस करते हैं।
    • हो सकता है कि आप व्यक्ति से बात किए बिना एक दिन बिताने की कल्पना नहीं कर सकते। एक दोस्त के साथ, एक दूसरे को देखकर या बात करने के बिना एक या दो सप्ताह तक रहने के लिए सामान्य है किसी के साथ आप प्यार करते हैं, इन दिनों हमेशा की तरह लग सकता है
  • विधि 2
    फैसला करना कि आप क्या चाहते हैं

    प्यार और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 4
    1
    निर्णय लें कि क्या आप एक प्रेम संबंध रखने में रुचि रखते हैं। आप किसी व्यक्ति को दिए गए ध्यान की मात्रा को देखते हुए आप प्रेम और दोस्ती के बीच का अंतर देख सकते हैं। जब हम प्यार में हैं, प्रवृत्ति व्यक्ति के बारे में अक्सर सोचने और हर समय उसके साथ बात करने की भावना महसूस करना है। आप शायद अपने दोस्तों के बारे में अक्सर नहीं सोचते हैं और हर समय उनके साथ बात करने की तरह महसूस नहीं करते हैं।
    • आप संभवत: एक दोस्त के बारे में सोचेंगे अगर कोई दिन आपको उसके बारे में याद दिलाता है - शायद एक गाना जिसका आप दोनों मजा लेते हैं या एक समय आप दोनों एक साथ रहते थे
    • यदि आप किसी से प्यार करते हैं, तो वह व्यक्ति आपके सिर में हर समय होने की संभावना है, चाहे चीजें उन्हें याद दिलाने के लिए हो। हो सकता है कि आप अपने आप को व्यक्ति के साथ जागृत करने का सपना देख सकें।
  • प्यार और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    2
    इस बारे में सोचें कि आप कितना ध्यान प्राप्त करना चाहते हैं क्या आप इस बात से प्रसन्न हैं कि आप व्यक्ति द्वारा कैसे व्यवहार कर रहे हैं? यदि आप मिलते हैं तो वह आपके हाथ को निचोड़ कर लेती है, संभावना है कि आप कुछ और अंतरंग चाहते हैं। संभवत: पूरे दिन अधिक संदेश प्राप्त करें। किसी मित्र से समाचार प्राप्त नहीं करना, निराशाजनक नहीं होगा जैसा कि आपसे प्यार करता हो किसी से समाचार प्राप्त न करें।
    • यदि आप एक दिन से अक्सर एक व्यक्ति से सुनने के लिए उत्साहित हैं या हर बार जब उसका नाम आपके फोन की स्क्रीन पर दिखाई देता है, तो उसके पेट में ठंडा होने पर आप उसके साथ एक संबंध बनाना चाहते हैं।
  • प्यार और मित्रता के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    3
    किसी मित्र या परिवार के सदस्य से बात करें कभी-कभी किसी के जीवन के बारे में उद्देश्य होना मुश्किल हो सकता है किसी ऐसे व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें, जैसे कि कोई मित्र या भाई। वह एक बाहरी बिंदु देख सकता है कि वह व्यक्ति आपके लिए कैसे काम करता है और क्या दोस्ती से ज्यादा होने की संभावना है या नहीं।
    • उदाहरण के लिए: एक मित्र यह देख सकता है कि जब आप ध्यान नहीं दे रहे हैं, तो व्यक्ति आपके दिशा में दिखता है वह यह भी देख सकता है कि वह व्यक्ति आपकी अनुपस्थिति में आपके बारे में बहुत कुछ कहता है - एक और संकेत है कि वह आपके बारे में एक मित्र से ज्यादा सोच सकती है
  • प्यार और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक 7



    4
    अपनी भावनाओं के बारे में सोचो अपनी भावनाओं को सही ढंग से निर्धारित करना भ्रमित हो सकता है और कई आत्म-प्रतिबिंबों की आवश्यकता हो सकती है यदि आप किसी से प्यार करते हैं या सिर्फ अपने दोस्त बनना चाहते हैं, तो यह समझने में सहायता के लिए कि वह आपको कैसा महसूस करता है
    • सप्ताह भर में अपनी भावनाओं का पालन करने के लिए एक सूची बनाएं जब आप बात करते हैं या उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं तो आप क्या महसूस करते हैं यह लिखें उदाहरण के लिए, आप यह लिख सकते हैं कि जब आप चारों ओर होते हैं, तो जब व्यक्ति कॉल करता है या परेशान महसूस करता है तो आपको प्रसन्नता होती है
  • प्यार और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक 8
    5
    एक डायरी लिखें अपने चारों ओर के लोगों के साथ आपकी बातचीत के बारे में लिखने के लिए अपने कुछ मिनटों का समय लें। इससे आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि जब आप एक विशिष्ट व्यक्ति देखते हैं तो आप अलग तरह से काम करते हैं। यह यह भी देख सकता है कि क्या वह व्यक्ति आपको मित्र या प्रेमी के रूप में अधिक मानता है।
    • विशिष्ट स्थितियों के बारे में सोचो उदाहरण के लिए, सोचें कि उस पल में आप उस व्यक्ति को प्रश्न में दूसरे व्यक्ति से बात कर रहे थे इसके बारे में आपको क्या लगता है? ईर्ष्या? कुछ भी नहीं है?
  • विधि 3
    रिश्तों को आगे बढ़ाते हुए

    प्यार और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक 9
    1
    आश्वस्त रहें रिश्ते को दूसरे स्तर तक ले जाने की कोशिश करते समय आपको थोड़ा परेशान महसूस हो सकता है यह सामान्य है, लेकिन विश्वास के साथ कार्य करने का प्रयास करें ट्रस्ट मौके पर कहने के लिए सही शब्द ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • अपने गुणों पर ज़ोर देना ऐसा कुछ कहो: "मैं एक मजेदार और प्यारा व्यक्ति हूं रॉबर्टो मेरे साथ भाग्यशाली होगा। "
  • प्रेम और दोस्ती के बीच विभेदित चित्र शीर्षक 10
    2
    फ़्लर्ट। आकस्मिक रहें और जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं उसे कुछ संकेत दें। सामान्य से अधिक लंबे समय के लिए आंख के संपर्क को बनाए रखना शुरू करें इसके बारे में और अधिक ध्यान दें। यदि आप दोस्तों के समूह में हैं, तो दूसरों की तुलना में उनसे अधिक बात करें
    • यह लापरवाही से स्पर्श करें जब आप कुछ मजाक पर हंसते हैं तो उसका हाथ रखो।
  • प्यार और मित्रता के बीच विभेदित चित्र शीर्षक 11
    3
    अपनी भाषा बदलें दोस्तों से परेशान बात करते हैं इसका अर्थ है कि "चेहरा", "हाथ" जैसे उपनामों का उपयोग करना सामान्य है यदि आप ध्यान दें कि आप इन शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं, तो सावधान रहें वे आम तौर पर केवल दोस्तों के बीच इस्तेमाल होते हैं उस व्यक्ति को उसके नाम के बजाय उसके संदर्भ में देखें।
  • प्यार और मैत्री के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 12
    4
    उसे बाहर बुलाओ प्रत्यक्ष रहें और किसी तिथि के लिए व्यक्ति को कॉल करें। आप कभी भी यह नहीं जान पाएंगे कि यदि आप कोशिश नहीं करते हैं, तो आप इसे काम कर सकते हैं। ईमानदार और खुला हो इसे स्पष्ट करें कि आप अकेले ही उसके साथ बाहर जाना चाहते हैं
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मैं वास्तव में आपके साथ कुछ समय अकेले बिताना चाहता था। शुक्रवार की रात को मेरे साथ रात के खाने के लिए बाहर जाना चाहता है "
  • प्यार और मित्रता के बीच विभेदित चित्र शीर्षक 13
    5
    आपको प्राप्त होने वाली प्रतिक्रिया स्वीकार करें अगर कोई भी उसी तरह महसूस नहीं करता है, तो स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है। आप अस्वीकार और परेशान महसूस कर सकते हैं यह समझने की कोशिश करें कि वह आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं कर रही है, लेकिन सिर्फ ईमानदार होना चाहता है। व्यक्ति को आप के समान भावनाओं को न रखने के लिए दोषी महसूस न करें। अगर आपको नहीं पता कि क्या कहना है, तो ऐसा कुछ कहें:
    • "आपकी ईमानदारी के लिए धन्यवाद मैंने सोचा था कि आपको कुछ और महसूस हो सकता है, लेकिन मुझे पता है कि मैं आपका मन नहीं बदल सकता हूं। "
    • "आपकी ईमानदारी के लिए बहुत बहुत धन्यवाद मैं अब भी चाहता हूं कि हम मित्र बनें, लेकिन मुझे आशा है कि आप समझें कि मैं जो कुछ महसूस करता हूं उससे बेहतर तरीके से निपटने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी। "
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com