IhsAdke.com

एक प्लेटोनिक रिलेशनशिप कैसे करें

दोस्त क्या है? दो आत्माओं में एक एकल आत्मा का स्थान ~ अरस्तू

विरोध शैलियों के बीच एक गहरी दोस्ती संभव है, और दैनिक अनुभव किया है। यद्यपि ऐसे कई बार होते हैं जब दोनों भावनाएं हैं जो रिश्ते की प्लेटोनिक प्रकृति को पछाड़ते हैं, तो क्या मायने रखता है कि इन भावनाओं पर न तो कार्य करें और एक-दूसरे का सम्मान करें। प्लेटोनिक रिश्तों को जब वे अच्छी तरह से काम करते हैं तो आश्चर्यजनक होते हैं- विपरीत सेक्स के एक दोस्त, जो उनका न्याय नहीं करता, परामर्श, सहायता, वार्तालाप और विभिन्न दृष्टिकोणों के संदर्भ में बहुत कुछ दे सकता है।

चरणों

एक प्लैटोनी रिलेशनशिप मेक ए पिक्चर शीर्षक
1
तनाव की संभावनाओं के लिए खुला रहें जब तक आप और आपका प्लेटोनिक मित्र समलैंगिक नहीं होते हैं, तब तक ऐसी कोई संभावना नहीं होती है, जो आपके विचार और सोचता है। ऐसा प्रकृति हमें एक साथ रखती है, और यह कुछ के लिए बहुत ज्यादा काम करता है।
  • एक प्लैटोनी रिलेशनशिप मेक ए पिक्चर शीर्षक
    2
    स्पष्ट नियम बनाएं। नियमों से व्युत्पन्न कठिनाइयों से बचें जैसे कि "पहले मित्र" यदि दोनों मानते हैं कि वैवाहिक स्थिति, काम या अध्ययन के दबाव, दूरी, धर्म, आदि जैसे कारणों से रिश्ते का सवाल उठता है, तो एक प्रेममय संघ की क्षमता बनी हुई है, लेकिन अनियंत्रित रहता है। यह स्पष्ट करना बेहतर है कि आपके पास दोस्ती है, जहां आप दोनों एक-दूसरे के बारे में परवाह करते हैं, कुछ समय बिताते हैं, लेकिन केवल दोस्ती होना चाहिए
  • एक प्लैटोनी रिलेशनशिप मेक ए पिक्चर शीर्षक
    3
    अपने आप में विश्वास करो सभी "संभावनाएं" एक तरफ, अपने फैसले पर भरोसा करें प्राकृतिक या सामाजिक दबाव आपकी दोस्ती या विकल्पों में निर्णायक नहीं हैं आप अपनी पसंद के लिए ज़िम्मेदार हैं, और प्लेटोनिक रिश्ते बनाने का फैसला आपकी पसंद है। उस पर विश्वास करें कि वह क्या है ... और एक दूसरे पर भरोसा रखने के लिए भरोसा करते हैं।



  • एक प्लैटोनिक रिलेशनशिप मेक ए पिक्चर का शीर्षक चरण 4
    4
    प्लेटोनिक रिश्ते के सभी लाभों पर विचार करें रोमांटिक कमजोरी के समय में आपको यह याद रखना चाहिए कि आप प्लेटोनिक रिश्ते में जितना मिलता है उतना बेहतर है। प्लैटिक दोस्ती के लाभ में शामिल हैं:
    • आपसी विश्वास, आध्यात्मिक और भावनात्मक स्तर पर अनुभव साझा करना
    • आप रोमांटिक प्रेम, संभोग, और इन दोनों चीजों के साथ जुड़े सभी संदेह जैसे ईर्ष्या, जटिलताओं, और इतने पर अंतरंगता से ग्रस्त नहीं हैं।
    • आप में से किसी को भी दूसरे के सामने कार्य करने की जरूरत नहीं है, आप हैं आप कौन हैं
    • आप एक सुरक्षित और असंगत तरीके से विपरीत लिंग के बारे में सीख सकते हैं
    • दूसरों के साथ संबंधों में चुनौतियों पर एक दूसरे के दृष्टिकोण से लाभ दोनों
    • दोनों पक्ष में हमेशा एक निडर, वास्तविक व्यक्ति और परामर्शदाता रहेंगे - प्लैटोनी दोस्तीों में एक ऐसी गुणवत्ता होती है जो प्रतिस्पर्धा और रचना की जरूरतों से परे होती है, जो अक्सर समान-दोस्ती में स्वाभाविक होती है।
  • एक प्लैटोनी रिलेशनशिप मेक ए पिक्चर शीर्षक
    5
    दूसरों को आश्वस्त करें कि वे आपके प्लैटिक संबंधों से प्रभावित हो सकते हैं जब भागीदारों, प्रेमियों, पत्नियों आदि शामिल होते हैं, तो उनके साथ अपने प्लेटोनिक दोस्ती की प्रकृति के बारे में शुरूआत से उनके साथ चीजों को स्पष्ट करने में सहायक हो सकता है। अपने प्लाटोनिक मित्र के साथ भी यही करें अपने पति या पत्नी के ज्ञान या समझौते के बिना, या अन्य संभावित रूप से समझौता करने वाली स्थितियों के बिना रात में देर से एक दूसरे के घर में होने की स्थिति से बचें। पहचानें कि कभी-कभी प्लेटोनिक रिश्ते के बारे में पार्टनर की चिंता प्लैटिक दोस्ती को बनाए रखने का सबसे कठिन हिस्सा हो सकती है। आपके पति को यह जानना चाहिए कि (ए) आप उसके बारे में बात नहीं करते या शिकायत नहीं करते हैं, (बी) आप अपने पति के साथ खुले हैं, जिन बातों से आप अपने मित्र से बात करते हैं, (सी) आप कुछ भी गुप्त नहीं करेंगे और (डी) , आप प्लेटोनिक मित्र को अपने पति या पत्नी के साथ संबंधों को नहीं छोड़ने देंगे।
  • एक प्लैटोनी रिलेशनशिप मेक ए पिक्चर का शीर्षक चरण 6
    6
    यथार्थवादी रहें जानबूझ कर अपने रिश्ते में तनाव को दबा सकते हैं जो सबकुछ अच्छी तरह से काम करता है। रिश्ते में यह अप्रयुक्त क्षमता अविश्वसनीय रचनात्मकता, खोज और समस्या सुलझाने की क्षमता का स्रोत हो सकती है, जब दोनों कुछ काम करते हैं। यद्यपि आपको इस पर कोई कार्रवाई नहीं करनी चाहिए, कभी-कभी यह मानना ​​भी फायदेमंद होता है कि यह यही है कि प्लेटोनी मैत्री का काम इतनी बढ़िया है।
  • युक्तियाँ

    • इतिहास में महान प्लेटोनिक रिश्तों का अनुसंधान - यह आपको अपने आप को समझाने में मदद करेगा कि इस तरह के रिश्ते काम करता है उदाहरण के लिए, जॉर्ज वॉशिंगटन और बेट्स रॉस, गर्ट्रूड स्टीन और अर्नेस्ट हेमिंगवे आदि। कुछ प्रसिद्ध काल्पनिक प्रस्तुतियों में शामिल हैं: पीटर पैन और टिंकर, मैक्सवेल स्मार्ट और 99, और हैरी पॉटर और हर्मियॉन ग्रेंजर।

    "प्लेटोनिक लव" का आधुनिक विचार मूल विचार से अलग है - मूल रूप से, प्लेटोनिक प्रेम भावुक, गैर कामुक प्रेम था आधुनिक समय में, यह पुरुष और एक महिला के बीच एक ठोस दोस्ती है, जो यौन सीमाओं से पार नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने प्लाटोनिक मित्र से गहराई से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं, और आपसी दुश्मन नहीं होते हैं, तो आप गंभीर रूप से दुख महसूस कर सकते हैं, और फिर दोस्ती फिर से शुरू करना बहुत मुश्किल हो सकता है। भले ही यह पारस्परिक रूप से हो, तो चीजें उन रास्ते पर वापस नहीं आ सकतीं, जिस तरह वे थे।
    • अगर आपके बीच शादी प्रतिबंधित है, तो वैवाहिक समस्याओं या रोमांस पर चर्चा नहीं करें। कृपया विषय पुनर्निर्देशित करें या दूसरे व्यक्ति को उसी लिंग के एक मित्र के साथ चर्चा करने के लिए सलाह दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com