IhsAdke.com

केवल एक विपरीत सेक्स सदस्य के साथ मैत्री कैसे करें

पुरुषों और महिलाओं के इस तरह के कार्यस्थल, खेल और स्कूल के रूप में जीवन के विभिन्न हलकों है कि एक बार केवल विशिष्ट लिंग थे, में mingling के साथ, विपरीत लिंग के लोगों में आम में एक नई नींव की खोज कर रहे हैं और अधिक कारणों दोस्ती करना है । लेकिन मीडिया के साथ लगातार रोमांटिक संबंधों में विकसित दोनों लिंगों के बीच दोस्ती दिख रही है, कई लोगों को यह आश्वस्त है कि विपरीत लिंगों के व्यक्तियों के बीच दीर्घकालिक प्लैटोनी दोस्ती संभव नहीं है। रोमांटिक ब्याज, शारीरिक आकर्षण, और कभी-कभी दोस्तों के भागीदारों में से एक की ईर्ष्या ऐसे दोस्ती को खतरा पैदा कर सकता है। हालांकि, इन जोखिमों को शुरू करने की कुछ सीमाएं निर्धारित करने से प्रभावित किया जा सकता है। यह मुश्किल है, लेकिन यह किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
अपनी वास्तविक भावनाओं को तय करें

विपरीत सेक्स के सदस्य के साथ बस जस्ट फ्रेंड्स नाम वाली छवि चरण 1
1
निर्धारित करें कि आप व्यक्ति के बारे में क्या सोचते हैं, और वह आपके बारे में क्या सोचता है स्वयं के साथ ईमानदार रहें
  • क्या आप खुद को इस बारे में कल्पना कर लेते हैं कि ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध किस तरह होगा?
  • यदि आप किसी रिश्ते में नहीं थे, अगर वह व्यक्ति एक में नहीं था, या यदि आपके बीच में कुछ नहीं था, तो क्या आप को कोई रोमांटिक रुचि होगी?
  • क्या आपको लगता है कि व्यक्ति "रोमांटिक रूप से इच्छुक" है? याद रखिए, क्रिया शब्द की तुलना में जोर से बोलती है। अपनी सहजता में विश्वास करें।
  • क्या आप मानते हैं कि यह व्यक्ति आपके लिए रोमांटिक साथी की तुलना में मित्र के रूप में बेहतर है? क्यों? इस सवाल का उनका जवाब यही है कि सभी फर्क पड़ता है, और यह प्लेटोनिक रिश्ते को बनाए रखेगा या जब सीमाएं भ्रमित हो जाएंगी।

विधि 2
अपने रिश्ते को परिभाषित करें

इमेज नामक बीज फ्रेंड्स फॉर द रिमोजस सेक्स फॉर द रिस्पोस्ट सेक्स चरण 2
1
शुरुआत से दोस्ती के रूप में अपने रिश्ते को परिभाषित करें किसी भी संबंध में, विपरीत लिंगों की दोस्ती सहित, संचार कुंजी है Pretensions टूटी दोस्ती, गलतफहमी, और अन्य भी कम समस्याओं का कारण बन सकता है अपने अहं को एक तरफ छोड़कर, पहचान लें कि आप दो दोस्त क्यों होना चाहते हैं विपरीत लिंगों की सबसे दोस्ती में एक समय होता है जब आपको आश्चर्य होता है कि आप सिर्फ मित्र ही नहीं हैं या नहीं। आप दोनों को सख्ती से प्लेटोनिक दोस्ती करना चाहिए और समझना चाहिए कि यह केवल यही होगा जो यह होगा। जो भी कहते हैं, कोई बात नहीं, जब तक आप इसे समझते हैं (और सिर्फ एक दोस्ती के रूप में काम करते हैं) शुरुआत से ही एकमात्र दोस्ती हो सकती है

विधि 3
अपने साथी को शामिल करें

विपरीत सेक्स के सदस्य के साथ बस जस्ट फ्रेंड्स नाम वाली छवि चरण 3
1
अपने साथी से बात करें अपने दोस्त से उससे बात करने के लिए पूछें रिश्ते के भीतर किसी भी असुरक्षा या विश्वास के मुद्दों को विपरीत लिंगों की दोस्ती से बढ़ाया जाएगा, खासकर अगर दोस्त जाहिर आकर्षक है विपरीत सेक्स मित्र अक्सर रिश्ते की समस्याओं के लिए एक "भागने" बन सकता है, और विवाद का दोहराया स्रोत। ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है
  • शुरुआत की किसी भी भावनाओं को समझें और समझाओ, और दोस्ती के कारण बताएं जो इन भावनाओं से परे हो।
  • अपने साथी को याद दिलाएं कि आप रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध हैं, और क्यों
  • विपरीत सेक्स के सदस्य के साथ बस जस्ट फ्रेंड्स नाम वाली छवि चरण 4
    2
    भागीदारों को शामिल करें दोस्ती में अपने साथी और अपने मित्र को शामिल करने के लिए आपको एक ईमानदार प्रयास करना चाहिए। समन्वय मुठभेड़ों ताकि आप एक समूह के रूप में मज़ेदार हो सकें अपने साथी के साथ बाहर निकलने पर अपने साथी को शामिल करें ईर्ष्या एक समस्या होने की बहुत कम संभावना है अगर आपका साथी आपके मित्र से मिल सकता है। इसमें समय लगेगा, खासकर अगर वे प्लेटोनिक दोस्ती में विश्वास नहीं करते हैं। इसी तरह, भले ही आप अपने साथी को पसंद न करें, यह समझें कि दोस्ती के बारे में कुछ संदेह और ईर्ष्या हो सकती है। पता करें कि वह क्या पसंद करता है और आपको दो में से एक रास्ता सुझाता है। पूरे के रूप में दंपती के साथ दोस्त बनना, समय के साथ संदेह और ईर्ष्या गायब हो जाएंगे।



  • विधि 4
    स्थिति को नियंत्रित करें

    विपरीत सेक्स के सदस्य के साथ बस जस्ट फ्रेंड्स नाम वाली छवि चरण 5
    1
    यौन तनाव को कम करें मत बनो "छू" हर समय अपने दोस्त, यहां तक ​​कि एक स्वाभाविक रूप से भावनात्मक व्यक्ति मानते हैं, और विशेष रूप से अगर दोनों या केवल आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ प्रेम सम्बन्ध में हैं। बेशक, शारीरिक आकर्षण को उकसाए बिना शारीरिक संपर्क करना संभव है, लेकिन हार्मोन हमें धोखा दे सकते हैं। अपने वर्तमान स्थिति को मित्रों के रूप में भ्रमित करने के लिए हार्मोन को मौका न दें। एक सह-कार्यकर्ता या भाई-बहन के साथ एक ही राशि को सीमित करने के लिए हग्ज और शारीरिक संपर्क की सीमाएं, आप कितना उपयुक्त महसूस करते हैं, और आपको क्या लगता है कि आपके साथी (या आपके मित्र) को सहज बनाते हैं अगर आप को गले लगाने और अपने दोस्त को अधिक छूने की आवश्यकता महसूस होती है, तो आप न सिर्फ दोस्त हो सकते हैं
  • विपरीत सेक्स के सदस्य के साथ बस जस्ट फ्रेंड्स शीर्षक चित्र 6
    2
    परिस्थितियों को सीमा से बाहर रोकें लोगों को सोचने का कारण नहीं बताएं कि आप दोस्तों से ज्यादा हैं रात में बाहर जाना सामान्य है, लेकिन अपने मित्र को सामाजिक स्थानों पर नहीं लेना चाहिए, जो हर किसी को बैठक स्थल के रूप में सामने आता है। इसे प्रतिबद्धता कहा जाता है, दोस्ती नहीं है आप अपनी बहन की शादी के लिए कंपनी के रूप में अपने समान-सेक्स मित्र को नहीं बुलाएंगे, तो अपने दोस्त को विपरीत लिंग को फोन न करें! यदि आप कहीं जाने पर रोमांटिक लगते हैं (जैसे कोई मूवी या फैंसी रेस्तरां देखना), लेकिन ऐसा नहीं दिखना चाहते हैं, तो दूसरे समलैंगिक मित्रों को आमंत्रित करें फिर भी, लोग संकेत कर सकते हैं कि आप दोस्तों से अधिक हैं-संकेतों के लिए तैयार हो जाओ, और सोचें कि आप उन्हें कैसे इनकार कर सकते हैं।
  • इमेज नामक बीज फ्रेंड्स फॉर द रिमोज़ सेक्स के एक सदस्य के साथ चरण 7
    3
    संपर्क कम करें या दोस्ती समाप्त करें यदि सीमाएं स्पष्ट नहीं की जा सकतीं या बनाए रखी जा सकती हैं यदि आपका मित्र मित्र के रूप में आपसे ज्यादा आकर्षित होता है और ऐसा आकर्षण प्रतीत नहीं होता है, तो दोस्ती को शांत करने के लिए शायद सबसे अच्छा है आरामदायक संपर्क, संक्षिप्त बातचीत और संक्षिप्त मुठभेड़ों को रखें अपने दोस्त जब आप यह स्पष्ट आप एक नहीं करना चाहती है, अगर वह लगातार अपने साथी के बारे में बुरा बात (किसी भी अच्छे कारण के बिना), या अगर वह साथी छोड़ देता है उसे आप के बुरे बात बने एक रोमांटिक रिश्ते को आगे बढ़ाने रखने, तो शायद दोस्ती नहीं है रखने योग्य है, और इस व्यक्ति को दोस्ती के बारे में और जानना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से बीज फ्रेंड्स फॉर द रिमोज़ सेक्स के सदस्य के साथ चरण 8
    4
    अपने फैसले के बारे में सावधान रहें
    • डिनर के बजाय दोपहर के भोजन की तारीख चुनने से आपके मित्र को एक महत्वपूर्ण अंतर दिखाई दे सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने साथी की दोस्ती छिपाए न करें, लेकिन अपने दोस्त के साथ बहुत ज्यादा समय खर्च करके या उसे रोकने के बिना उसके बारे में बात करके किसी भी ईर्ष्या को नहीं खिलाएं।
    • किसी भी दोस्ती में, गतिशीलता समय के साथ बदल जाती है यह मानते हुए कि आज आपको ज्यादा परवाह नहीं है, यह एक वर्ष में सबसे अच्छी बात हो सकती है। यह संभव है कि आप और आपके मित्र लंबे और प्लेटोनिक दोस्ती के बाद गहरे भावनाओं को विकसित करते हैं। लेकिन, किसी भी दोस्ती की तरह, यह पहचानने के लिए दोनों पक्षों से ईमानदारी की आवश्यकता होगी इसका मतलब यह नहीं है कि आप प्लेटोनिक दोस्तों कभी नहीं थे। इसका मतलब यह है कि दोस्ती बदल गई है क्योंकि वे सभी करते हैं। एक तरह से नई भावनाओं पर प्रतिक्रिया करें जो दोस्ती को सुरक्षित रखता है और आप दोनों को खुश करता है।
    • हर दोस्ती अलग है यह पूरी तरह से क्योंकि पूर्वकल्पित धारणाएं, प्राकृतिक आवेगों, और तथ्य यह है कि कोई रिश्ता एकदम सही है की संभव नहीं यह सब सलाह की अनदेखी posível और अभी भी विपरीत लिंग के साथ मित्रता के साथ सफल, लेकिन शायद। इन निवारक उपायों पर विचार करें और उन्हें स्वयं की स्थिति में अनुकूलित करें।
    • जब वे सब एक साथ होते हैं, तो अपने साथी की तुलना में अपने साथी की तुलना में अधिक ध्यान दें। अपने मित्र को अधिक ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित करें।
    • इश्कबाज मत करो चिढ़ा सामान्य और स्वीकार्य है क्योंकि आप ऐसा लिंग के एक मित्र के साथ करेंगे (जब तक कि इसमें बजना और / या यौन शोषण शामिल नहीं है)।
    • ये निर्देश वास्तव में लागू होते हैं कोई दोस्ती जहां रोमांटिक रुचि और शारीरिक आकर्षण एक संभावना है, जिसमें एक समान दोस्ती शामिल है जहां एक या दोनों समलैंगिक, समलैंगिक या उभयलिंगी हैं।
    • रिश्ते में शामिल होने के लिए अपने साथी (और अपने मित्र के साथी) को आमंत्रित करें इसका मतलब यह नहीं कि आप हमेशा एक जोड़ी के रूप बातें करना होगा कि है, लेकिन स्मृति की प्रतिबद्धता अपने और अपने दोस्त की मदद कर सकते अपने साथियों के कुछ हिस्सों की ईर्ष्या की तरह दिशाओं में संबंध है कि आप पछतावा हो सकता है दूर भावनाओं लेने के लिए नहीं, और भी ।
    • अगर यह अजीब लगता है कि इस विषय को अपने दोस्त के साथ सतह पर लाने के लिए, लापरवाही से <एक rel = "nofollow" class = "बाहरी पाठ" href = "https://pt.ihsadke.com/index.php?title=Special:EmailLink&target=Ter-Somente-Amizade-com-um-Membro-do- लिंग-विपरीत ">यह लिंक उसे करने के लिए उसे स्पर्श को समझना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपनी मैत्री को शारीरिक अंतरंगता में कभी न लें अगर आप लोग सुबह में दोस्त हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। जोखिम के लायक नहीं यह न केवल मित्रता को जोखिम देगा, बल्कि भविष्य की रोमांटिक पार्टनर के लिए आपकी दोस्ती की विश्वसनीयता भी खतरा होगा।
    • उपनामों की देखभाल से बचें हालांकि वे आपके लिए निर्दोष और स्वाभाविक लग सकते हैं, यह समझें कि वे अन्य लोगों को एक अलग अर्थ दिखाते हैं, जिसमें रोमांटिक पार्टनर भी शामिल है। यदि आप नहीं कर सकते हैं, शायद अंतर्निहित भावनाओं को संबोधित नहीं किया जा रहा है।
    • सीमाएं स्वीकार करें: यदि आप में से एक शादीशुदा है या यदि आप अलग-अलग धर्मों से हैं और शादी नहीं कर सकते, तो सत्य का सामना कर सकते हैं और सब कुछ दूर कर सकते हैं। यदि आप अक्सर एक दूसरे को देखते हैं और आपको अपनी भावनाओं के साथ समस्याएं हैं, तो किसी अच्छे दोस्त या अपने साथी से बात करें, लेकिन अपने जुनून के साथ नहीं। स्पर्श, यात्रा, भावनात्मक शब्दों, उपहार आदि पर ठोस सीमाएं रखें। आपको कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपके पैर को वास्तविकता के लिए मजबूती से रखता है बहुत से लोगों का मानना ​​है कि अपनी भावनाओं को खुद पर रखने और अपनी साझा दोस्ती के लिए आभारी रहना बेहतर है। भावनाओं को शब्दों में डाल देना रिश्ते को बंद कर सकता है और आप दोस्ती हमेशा के लिए खो सकते हैं।
    • यदि आप सहकर्मी हैं और एक या दोनों विवाहित हैं, तो कार्यालय से संबंध बाहर न रखें। सप्ताहांत पर संवाद न करें यदि आप फेसबुक पर दोस्त हैं, तो स्थिति और तस्वीरें पर आपसी टिप्पणियों के बारे में सावधान रहें कुछ भी मत करो जो आपके साथी को परेशान कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आपका साथी और अन्य लोगों को पता है कि आप खाने या यात्रा करते हैं। जिम्मेदार रहें अपनी शादी को सुरक्षित रखें प्लेटोनिक रिश्तों को बहुत अच्छा लगता है अगर दोनों लोग अच्छी सीमाएं रखते हैं।
    • अपने मित्र के रिश्तों में हस्तक्षेप न करें यदि आपके मित्र के पार्टनर को पता चल गया कि आपने कुछ "मदद" सलाह दी है जो अधिक समस्याएं पैदा कर सकता है, तो संभावना है कि ऐसा पार्टनर दोस्ती को जारी रखने के लिए नहीं चाहेगा आपके मित्र को आप में से किसी एक को चुनना होगा, और दोनों तरह से, आप जिस किसी की देखभाल करेंगे उसे खो देंगे। इस स्थिति में अपनी दोस्ती न रखें। सलाह दीजिए, लेकिन जब तक कि आपके दोस्त खतरे में न हों या किसी तरह से दुर्व्यवहार किया जाए, अपने मित्र को अपने रोमांटिक साथी के खिलाफ मत डालें।
    • अगर आपका साझेदार आपकी दोस्ती को स्वीकार नहीं करता है, तब भी जब आपने उचित समय पर सभी उपरोक्त चरणों का पालन किया हो, तो आप रिलेशन मैनिप्युलेटर / कंट्रोलर में हो सकते हैं। दूसरी ओर, आपके साथी के पास एक वैध शिकायत हो सकती है। कुछ परामर्श आपके संबंधों में समस्याओं को उजागर कर सकता है और उन उपकरणों को प्रदान कर सकता है जिन्हें आपको इसे सुधारना है।
    • एक अच्छा आत्म-नियंत्रण रखने से यह प्लैटोनी दोस्ती एक नए स्तर पर विश्वास, प्रतिबद्धता और स्नेह पर जाने की अनुमति देता है। यह व्यक्ति के साथी को भी आश्वासन देता है कि आप उनके रिश्ते से अवगत हैं। यदि आप अकेले हैं, तो यह प्लेटोनिक दोस्ती का एक आदर्श उदाहरण के रूप में उपयोग करें, जिसमें वास्तविक प्यार दिखता है। यह एक उपहार है जो आप अपने भावी साझेदार (या पार्टनर) को देंगे।
    • हालांकि, अगर आपके साथी के साथ एक स्वस्थ रिश्ता है, और उसके विपरीत सेक्स के अपने दोस्त के बारे में गंभीर आशंकाएं हैं, तो सुनो और ध्यान दें। आपका साथी आपके मित्र (या मित्र) से एक आकर्षण महसूस कर सकता है जिसे आप स्थिति के करीब होने के कारण ध्यान नहीं देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com