IhsAdke.com

अकेले जबकि कामुकता के विभिन्न पहलुओं का सामना करना पड़ता है

यह अनुच्छेद उन सभी आयु के एकल वयस्कों को निर्देश देता है जिनके पास लैंगिकता पहलुओं के बारे में प्रश्न हैं

गाइड में चर्चा होती है कि आपको क्या पता होना चाहिए कि आप कामुकता के विभिन्न "भूत" जैसे कि इच्छा, मोनोगैमी और "साहसी" के साथ कैसे व्यवहार करेंगे। इसके अलावा, पाठ में दिए गए सुझावों के माध्यम से, आप अपने भावी भागीदारों के साथ अपनी यौन संगतता का आकलन कर सकते हैं।

यदि आप किसी ऐसे संबंध को स्थापित करना चाहते हैं जो समय की कसौटी पर खड़ा होता है, तो अपनी स्वयं की यौन प्राथमिकताएं जानना महत्वपूर्ण है - ताकि आप उनको ढूंढ सकें जो उन्हें साझा करता है। आप किस प्रकार के व्यक्ति को आकर्षित करते हैं और किस परिस्थितियों में आपको किताबों, फिल्मों और अन्य फंतासी में सबसे अधिक उत्तेजित करते हैं, इस पर आप बस इन परिकल्पनाओं की खोज कर सकते हैं। अन्य वरीयताएँ केवल एक रिश्ते के संदर्भ में ही आ सकती हैं - चाहे आप नई चीजें जानते हों या कुछ नया सीखें।

चरणों

एकल चरण 1 के दौरान यौन समस्याएं नेविगेट करें
1
आप अन्य लोगों के साथ सेक्स करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें अगर, कभी-कभी आप अलग-अलग महसूस करते हैं क्योंकि आप एकल और "ब्रह्मचारी होने" की तरह खुद से पूछते हैं,
  • क्या आपको लगता है कि लिंग के बावजूद, आपके लिए कोई आकर्षण या इच्छा नहीं है? आप कुछ लोगों को खूबसूरत मिल सकते हैं, लेकिन जब आप उन्हें देखते हैं (उदाहरण के लिए, अपने दोस्तों के विपरीत) आपको "उत्साहित" नहीं मिलता है।
  • या आप समान लिंग / लिंग के लोगों के लिए आकर्षित होते हैं, लेकिन क्या उनके साथ यौन संबंध नहीं बनाना चाहते हैं? क्या आपने कभी उन लोगों के साथ चुंबन या यौन संबंध रखने का प्रयास किया है जिन्हें आप आकर्षित थे, लेकिन आपने अनुभव का आनंद नहीं लिया?
    • यदि इन सवालों में से एक या अधिक के लिए आपका जवाब "हाँ" है, तो आपको अकेले या असामान्य महसूस नहीं करना पड़ेगा आपके जैसे कई लोग हैं: अलंकृत कभी-कभी वे ऐसे रिश्तों को पसंद करते हैं जो सेक्स (या सीमित तरीके से इसमें शामिल नहीं) शामिल नहीं करते हैं लैंगिक संबंधों को शारीरिक स्नेह या "प्लेटोनिक दोस्ती" मिलते हैं।
    • ऐसे समुदाय हैं जो इंटरनेट पर अलैंगिक का समर्थन करते हैं। आप कुछ ढूँढ़ने की कोशिश कर सकते हैं- वे अन्य लोगों के बारे में आपको बेहतर महसूस करने में सहायता कर सकते हैं, और वे आपको गैर-यौन (या "सीमित") रिश्तों के बारे में सलाह भी दे सकते हैं जो आप चाहते हैं।
  • चित्रित करें, जबकि एकल चरण 2 में यौन समस्याएं नेविगेट करें
    2
    इस बारे में सोचें कि कैसे "मोनोग्रामस" आप अपने रिश्ते चाहते हैं लोग अलग-अलग तरीकों से एक दूसरे से संबंधित हो सकते हैं। शायद उनमें से कुछ आपसे मिलते हैं, जबकि कुछ नहीं करते हैं।
    • आप अपने जीवन की एक निश्चित अवधि में यौन सहयोगियों की संख्या के बारे में सोचें। यदि आप कई छोटे और दीर्घकालिक साझेदारों की कल्पना करते हैं, तो आप "नो-मोनोगैमी" स्पेक्ट्रम के साथ बेहतर कर सकते हैं। इन प्राथमिकताओं के साथ कई लोग बन जाते हैं polyamorous, के रूप में उनके पास भागीदारों को खोजने की स्वतंत्रता है, जिनके साथ वे एक सहमत तरीके से खुले संबंध हैं (उदाहरण के लिए यौन संचारित रोगों के संपर्क के बिना)।
    • यदि यह लंबे समय तक असंभव लगता है, तो आप खुद को एक व्यक्ति के साथ एक स्थिर संबंध में सोच सकते हैं - लेकिन अन्य संभावनाओं के लिए पूरी तरह से बंद नहीं हो सकता है शायद, एक युगल के रूप में, आप स्विंग - या दोनों अन्य लोगों के साथ सामग्री संबंध बनाने के लिए स्वतंत्र हैं यदि यह एक अच्छा विचार की तरह लगता है, तो आप एक रिश्ते में बेहतर महसूस कर सकते हैं polifidelidade, किसी व्यक्ति के साथ कुछ है जो झूलते हुए आनंद लेता है और कभी-कभी दूसरों के साथ दूसरों को जानने और उससे जुड़ा होता है
    • "पाली" दिशानिर्देशों वाले लोगों को समर्थन देने के लिए कई ऑनलाइन समुदायों का निर्माण किया गया है बस खोज!
    • यदि इन प्रकार के गैर-विवाह-संबंधों में से कोई भी आप से अपील करता है - और आपको लगता है कि आपके लिए आदर्श कुछ "यौन रूप से अनन्य होगा," तो आप इससे भी अधिक हो सकते हैं एक ही बार विवाह करने की प्रथा. एकल प्रवृत्तियों के अच्छे संकेतक निम्न स्थितियों में शामिल हैं: यदि आप अक्सर उन लोगों के से जलन महसूस, यह सोचा है कि इन लोगों को केवल आपके द्वारा स्नेह लग रहा है और मुश्किल से आप और आपके प्रिय के बीच किसी और कल्पना कर सकते हैं।
    • यह समझना जरूरी है कि आप किसी व्यक्ति को पॉलिमोरस में परिवर्तित नहीं कर सकते, जैसे कि किसी को समलैंगिक या एक मोनोग्राम में परिवर्तित करना असंभव है। ये विशेषताएं लोगों को परिभाषित करती हैं और परिवर्तित नहीं की जा सकती हैं। यदि आप दोनों एक ही मोनोगैमी के एक ही स्पेक्ट्रम पर हैं तो शायद आप लंबे समय से किसी के साथ लैंगिक रूप से संगत होगा।
  • चित्र के शीर्षक वाले नेविगेट लैंगिक मुद्दे जबकि एकल चरण 3
    3
    अपने आप से पूछें कि "बोल्ड" आप अपने रिश्ते को कैसे चाहते हैं जहां तक ​​यौन इच्छा का संबंध है, वहाँ बहुत सी विविधताएं हैं - इसलिए कोई भी "सामान्य" और "असामान्य" इच्छाएं नहीं हैं - केवल दुर्लभ और आम इच्छाएं आप चाह सकते हैं कि अन्य लोगों का हिस्सा हो या न हो।
    • क्या आप अक्सर एक स्थान पर या अपरंपरागत चीजों (सेक्स की कल्पना करना, विक्टोरियन युग की वेशभूषा पहने हुए, यौन संबंध रखने के लिए) सेक्स के बारे में कल्पना करना पसंद करते हैं? आप "साहसी" हो सकते हैं और एक बुत बना सकते हैं बहुत से लोग उन्हें, जानबूझकर या अनजाने में रखते हैं सिर्फ इसलिए कि आप एक निश्चित कल्पना की तरह इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसकी ज़रूरत है या इसे सही बनाने के लिए चाहते हैं (लेकिन अगर आप चाहें, तो आप ऐसा कर सकते हैं!)
    • पता लगाएँ कि विभिन्न यौन स्पेक्ट्रा और "साहस" पर अपनी स्थिति एक और महत्वपूर्ण कदम आप का पता लगाने और अपनी कामुकता का आनंद लेने के, साथ ही आप एक लंबे समय तक यौन संगत साथी खोजने के लिए सीखने के लिए क्या है।
    • "बोल्ड" वयस्कों की सहायता करने के लिए समर्पित कई ऑनलाइन समुदाय हैं इन वेबसाइटों पर आप "फेथिस्ट" की बैठकों और बैठकों के बारे में जानकारी पा सकते हैं।
  • एकल चरण 4 के दौरान यौन समस्याएं नेविगेट करें
    4



    आप जिस तरह के रिश्ते को चाहते हैं, उसके लिए पहल करें। सबसे महत्वपूर्ण कदम आप सफलता की संभावना बढ़ाने के लिए ले जा सकते हैं या एक मध्यम या बड़े शहर में स्थानांतरित करने के लिए है जितना अधिक आप रिश्तों के वैकल्पिक प्रकारों में रुचि रखते हैं, उतना ही महत्वपूर्ण है कि ऐसे लोगों को शामिल करने के लिए पर्याप्त रूप से एक समुदाय में रहना ज़रूरी है आज, अकेला रहने और अकेले रहने के लिए बहुत आम है - जो भीड़ भरे स्थानों में होता है आदर्श पार्टनर खोजने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • लोगों को छोड़ने के लिए आमंत्रित करें (जितना अधिक आप कोशिश करते हैं, उतना आसान होता है) -
    • सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहें जो आप का आनंद लेते हैं (जहां आप समान स्वाद वाले लोगों से मिल सकते हैं) -
    • निकलो! रिश्ते साइटों पर प्रोफाइल पोस्ट करें, अपने दोस्तों को यह बताएं कि आप अकेले हैं और देख रहे हैं आदि-
    • रिश्ते की शर्तों के रूप में लचीली रहें (उदाहरण के लिए, रिश्ते की शुरुआत में, दूसरों के साथ सामयिक बैठकों के लिए जाने की संभावना को स्वीकार) -
    • और अपनी सबसे सतही वरीयताओं को पुन: सौंपने और समायोजित करने की कोशिश करें (अपने करीबी दोस्त से पूछें कि आप क्या तय कर सकते हैं कि आपकी बुरी चीजें हैं - जैसे कि बाल का रंग - जिससे आप कई उम्मीदवार खो सकते हैं)।
  • एकल चरण 5 में यौन समस्याएं नेविगेट करें
    5
    जो लोग शिकायत करते हैं कि अच्छे उम्मीदवार पहले से ही "अनुपलब्ध हैं" अक्सर अजीब, मैत्रीपूर्ण, आकर्षक और रोचक लोगों का उल्लेख करते हैं जो आसानी से एक दूसरे को जानना चाहते हैं। इन व्यक्तियों को अपने लक्ष्यों को साझा करना चाहिए और महसूस किए गए आकर्षण हालांकि ऐसा हो सकता है, ज्यादातर लोगों को कुछ निश्चित कार्रवाई करनी पड़ती है अगर वे वास्तव में संभावित भागीदारों से मिलना चाहते हैं
  • एकल चरण 6 के दौरान यौन समस्याएं नेविगेट करें
    6
    निर्धारित करें कि क्या आप अपने नए साथी के साथ यौन रूप से संगत हैं यहां कुछ सवाल हैं जो आप रिश्ते की शुरुआत में पूछ सकते हैं - और फिर आप इसमें शामिल हो सकते हैं:
    • जब आप अंतरंगता दिखाने का प्रयास करते हैं, तो क्या आप अक्सर अपने साथी द्वारा खारिज महसूस करते हैं? क्या आपके साथी अक्सर आप के प्रति एक ही अस्वीकृति के बारे में शिकायत करते हैं?
    • क्या आपको लगता है कि "दायित्व" की भावना के कारण आपका साथी आपको केवल अंतरंग है? या क्या आपका साथी शिकायत करता है कि आप सेक्स का आनंद नहीं लेते हैं?
    • क्या आप और आपके साथी की बहुत अलग यौन इच्छाएं हैं?
    • आप और आपका साथी बिस्तर में अलग-अलग चीज़ों की तरह दिखते हैं - और जब आप सम्बन्ध करने का प्रयास करते हैं तो अंततः आपको तर्क में ले जाता है?
    • यदि आप "हाँ" के साथ इन सवालों में से किसी एक का उत्तर देते हैं, तो यह व्यक्ति के साथ आपकी असंगतता का संकेत हो सकता है - कम से कम उसके साथ बहस करने के बारे में आप इन समस्याओं को संचार के माध्यम से हल कर सकते हैं (या वे समय के साथ खराब हो सकते हैं)
    • याद रखें: लैंगिक संगतता अक्सर हमारे समाज में अवशेष कर दी जाती है (विशेषकर युवा महिलाओं में जो अभी तक "परिपक्व" यौन नहीं होती है), और बिस्तरों में असंगति समस्याओं के कारण कई रिश्तों का अंत होता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप शादी तक अपने कौमार्य को संरक्षित करना चाहते हैं, शादी से पहले परामर्श सत्र में, कई पादरियों और पुजारियों ने विवाहित जोड़ों को प्रोत्साहित किया और इन प्रकार के मुद्दों के बारे में बात करते हुए यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक अनन्त प्रतिबद्धता बनाने से पहले दोनों के समान राय और इरादे हैं। कई लोगों का मानना ​​है कि बिना किसी जरूरी सेक्स के साथ किसी के साथ रसायन विज्ञान और यौन संगतता का एक अच्छा विचार होना संभव है, क्योंकि ये संबंध सेक्स का ही हिस्सा हैं। सामान्य तौर पर, जागरूकता, ज़रूरतों के प्रति उत्तरदायित्व और किसी को खुश करने के लिए अलग-अलग रास्तों को लेने की इच्छाओं को विशेष रूप से समय और अनुभव के साथ बिस्तर पर लाया जाता है।
  • यौन समस्याएं नेविगेट करते समय एक कदम 7
    7
    बसने से बचें। बहुत से लोग मानते हैं कि वे "खराब" सेक्स के लिए बस गए हैं, सिर्फ रोमांटिक, मोनोग्राम और लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते को बनाए रखने के लिए।
    • रोमांटिक बेवफाई या मामलों के विश्वासघात इन लोगों के लिए विशेष रूप से कठिनाई आ सकती है क्योंकि उन्हें लगता है कि वे अपने सेक्स जीवन पर प्रतिबद्धताओं के इन प्रकार बनाने के लिए तैयार करता है, तो वे जानते थे कि उनके साथी अपनी बात नहीं रख होगा नहीं होगा:
    • एक नियम के रूप में, अपने रिश्ते आप अपने साथी को क्षमा कर कल्पना बात करने के लिए यौन और भावनात्मक रूप से संतोषजनक होना चाहिए अगर वहाँ देशद्रोह है (के बाद से वहाँ यह की एक उच्च संभावना फिर से हो रहा है - चेतावनी अनुभाग देखें)। एक गरीब और बेकार रिश्ते में रहकर सिर्फ इसलिए कि आपको लगता है अपने साथी के वफादार एक गंभीर प्रतिबद्धता के लिए एक अच्छा आधार नहीं है यौन है (और आप गलत हो सकता है)।
    • यदि आप जानते हैं कि आप शुरूआती हिस्से से साथी के साथ यौन संबंध रखते हैं, तो उसे छोड़ने का निर्णय आसान हो सकता है। यदि आपके पास दीर्घकालिक यौन समस्याएं हैं, तो यह मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है कि समय के साथ समस्या का समाधान किया जा सकता है या नहीं। दयालु और रोगी रहें, मामले को खराब न करें:
      • आप सेक्स काउंसिलिंग सत्रों पर विचार कर सकते हैं - एक चिकित्सक जो सेक्स के मुद्दों के बारे में जोड़ों के साथ बातचीत करने में माहिर हैं - लोगों को उन समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करने के लिए "काम" देना है
      • इसे आसानी से लें, क्योंकि आप समस्याओं के कारणों को तुरंत पता नहीं कर सकते हैं - अस्थायी अवसाद से इस तथ्य पर जा सकते हैं कि आपका साथी वित्तीय सहायता के लिए आपके साथ है (भले ही आप उसे अब और पसंद नहीं करते हैं)
      • यदि आपको संदेह है कि आपका पार्टनर इन कारणों के बारे में ईमानदार नहीं है या सोचता है कि आप लंबे समय में यौन समस्याओं को बर्दाश्त कर सकते हैं (और यदि आपने महीनों के लिए समस्या हल करने की कोशिश की है), तो नियुक्ति समाप्त करना सबसे अच्छा हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • लैंगिक असंगतता के कारण लंबे समय के सहयोगी को "बांटना" (या "द्वारा छूट") होने के जोखिम को कम करने के लिए, जब एक रिश्ता शुरू करने, उन्हें क्या उत्तेजित और रिश्ते की किस तरह आप अब करना चाहते हैं के बारे में और भविष्य में शुरू से ही खुले हैं (उदाहरण के लिए, "Polyamory न केवल मेरे लिए एक मंच है - मैं होने के लिए `पोली,` यहां तक ​​कि जब चाहते हैं मैं शादी कर रहा हूं, सेवानिवृत्त हूं। ") आप पाते हैं कि आपके साथी ही समय में अपनी अनुरोध का जवाब देना है, उसे दबाने तरीके कि संभव नहीं है में परिवर्तित करने के लिए विफल रहता है या आप भी करने को तैयार नहीं हैं, और आप लंबे समय तक स्थिति से संतुष्ट कल्पना नहीं कर सकते, तो यौन संबंध, इसे छोड़ो - इस तरह आप अपने और उसके लिए बहुत दर्द से बचेंगे
    • अलगाववादी होने के अलावा ब्रह्मचर्य को अपनाने के कई कारण हो सकते हैं: आप एक ही माता पिता के किया जा सकता है और किसी और जबकि अपने बच्चों को अभी भी हैं- आप एक चिकित्सा समस्या यह है कि एक रिश्ते को नुकसान हो सकता है या आप अपने पुराने रिश्तों में खराब फैसले किए हों और जोखिम के लिए नहीं करना चाहते हैं के साथ रहती साथ शामिल होने के लिए नहीं करना चाहते हैं फिर से चोट लगी जैसा कि भिक्षुओं और ननों ने सदियों से पहले महसूस किया है, यदि आप एक शांतिपूर्ण और निर्मल जीवन जीना चाहते हैं - विशेष रूप से किसी को समर्पित या एक बड़ा कारण - ब्रह्मचर्य शायद सबसे अच्छा निर्णय है
    • कभी-कभी लोगों को केवल अन्य लोगों के बारे में रोमांटिक या यौन भावनाएं होती हैं, लिंग की परवाह किए बिना. यदि आप दोनों लिंगों के लिए यौन आकर्षण महसूस करते हैं, तो आप उभयलिंगी हो सकते हैं, भले ही उस आकर्षण का रोमांटिक घटक न हो। कई उभयलिंगियों का कहना है कि वे एक ही लिंग के लोगों के लिए शारीरिक आकर्षण महसूस करते हैं, लेकिन अन्य लिंग के सदस्यों को रोमांटिक और यौन आकर्षण महसूस करते हैं।
    • आम तौर पर, आप लंबे समय तक ब्रह्मचारी रहते हैं, आप पुराने हैं और जितना अधिक आप अपना जीवन करते हैं, उतना आसान होगा कि आपकी यौन ऊर्जा (और हताशा) को स्वस्थ विकर्षणों में चढाया जाए। आपकी यौन इच्छा भी उम्र के साथ कम हो जाती है (जो ब्रह्मचर्य की सुविधा देता है).
    • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ लोग कहते हैं कि वे अपनी यौन प्राथमिकता के बारे में जानते हैं क्योंकि वे युवा थे, जबकि अन्य यह सुनिश्चित नहीं करते हैं कि जब तक वे अपने 20 या 30 के दशक में यह कोशिश नहीं करते। आम तौर पर, 20 की अवधि एक ऐसी अवधि के रूप में देखी जाती है जिसमें लोगों को अपनी यौन इच्छाओं और वरीयताओं के बारे में पता लगाने और उन्हें ढूंढना पसंद है। यह इस युग में भी है कि समलैंगिक लोग आमतौर पर "कोठरी से बाहर निकलते हैं".

    चेतावनी

    • आपको यह कैसे पता चलेगा कि कोई रिश्ते इसके लायक है? जब भी आप किसी के साथ शुरू करना शुरू करते हैं - जोखिम जो कि लोगों के मन में है उससे आगे बढ़ते जोखिम होंगे: एक यौन संचारित बीमारी, अनियोजित गर्भधारण, बेवफाई और अचानक शब्दों का अनुबंध अन्य संभावनाओं में शामिल हैं:
      • समय के साथ, आपका साथी आपके यौन जीवन को संतुष्ट करने के लिए संघर्ष करना बंद कर सकता है।
      • आपको ऐसे विकल्प बनाने पड़ सकते हैं, जैसे एक साथी के साथ रहना या छोड़ना, जो अब नहीं चाहता है या सेक्स नहीं कर सकता है (उदाहरण के लिए, कम टेस्टोस्टेरोन का स्तर लगातार शराब के उपयोग के कारण होता है)।
      • आप या आपका साथी समय के साथ निष्ठा की "शर्तों" को बदलना चाह सकते हैं - उदाहरण के लिए, आप अपने रिश्ते को बंद करना चाह सकते हैं या बंद संबंध को खोल सकते हैं। ये शब्द स्वीकार्य नहीं हो सकते हैं, जिससे रिश्ते के अंत तक जा सकते हैं।
      • आप और आपका साथी सोच सकते हैं कि एक मोनोग्रामस रिश्ते से एक खुले रिश्ते (या इसके विपरीत) के लिए अपने सभी यौन और रिश्ते की समस्याओं को हल कर सकते हैं। हालांकि यह दोनों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, लेकिन इससे भी अधिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
    • आप कैसे बता सकते हैं कि कोई व्यक्ति आपकी यौन प्राथमिकताओं के बारे में ईमानदार है? इसका उत्तर यह है कि, आम तौर पर, यह जानना संभव नहीं है-निश्चित रूप से, निश्चित रूप से नहीं। लोग हमेशा अपने यौन गुणों के बारे में बात करने के लिए खुले नहीं होते हैं और केवल आपको बता सकते हैं कि वे क्या सोचते हैं, आप सुनना चाहते हैं:
      • सबसे पहले, कुछ लोगों को वास्तविकता के मुकाबले सेक्स में उनकी रूचि के बारे में अधिक खुले दिमाग लगता है, जबकि यौन वेदना पसंद करते हैं, वे कह सकते हैं कि वे एक ही साथी को रखना पसंद करते हैं।
      • बहुत से लोग वास्तव में नहीं जानते हैं कि वे एक-दूसरे के साथ-साथ बहुविवाह या बहुविवाह कभी-कभी वे बड़े-बड़े बदलावों से मोहभंग हो जाते हैं जो स्वयं या उनके भागीदारों में हो सकते हैं। यहां दो वास्तविक कहानियां हैं:
        • एक आदमी ने कई सालों के साथ एक "पाली" व्यक्ति के साथ मिलना शुरू करने के लिए एक महिला के साथ वर्षों का संबंध समाप्त कर दिया। एक साल बाद, ईर्ष्या से भरा, उसने एक दूसरे (बहुत सुंदर) महिला का इस्तेमाल करने के लिए अपनी "मुख्य" प्रेमिका को गुस्से में जाने का प्रयास करने के लिए मोनोग्रामस बनने की कोशिश की।
        • एक औरत दो साल जो उभयलिंगी था के लिए faking के बाद भावनात्मक रूप से बिगड़ गई थी और इसी का आनंद लिया "तिकड़ी" - विश्वास सिर्फ अपने प्रेमी "पाली" के आसपास रखने के लिए यह कह अंततः स्वीकार किया, कि एक दिन, अगर वह उससे प्यार करती थी पर्याप्त, किसी और में बदल जाएगा और एक मोनोग्रामस रिश्ते से खुश रहें - हालांकि वह कभी नहीं होता।
      • जाहिर है, उपरोक्त कहानियों में से कोई भी व्यक्ति अपने "मोनो" / "पाली" अभिविन्यास बदल गया - और अल्पकालिक प्रतिक्रियाओं ने किसी को खुश नहीं किया
      • किसी व्यक्ति की सच्ची यौन प्राथमिकताएं जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि उनकी आंखों को खुली हुई है, और सीधे सेक्स और सेक्स के बारे में सीधे और खुले तौर पर बात करें। क्या आपकी प्रेमिका - जो खुद को उभयलिंगी और "साहसी" कहती है - उसे नापसंद करते हैं जब एक महिला (जिसे वह आकर्षक मानती है) उसे चुम्बन करने का प्रयास करती है? क्या आपका प्रेमी है - जो "स्वाभाविक रूप से मोनोग्रामस" कहता है - यादृच्छिक महिलाओं की संख्या को इकट्ठा कर उसे सुपरमार्केट में मिलते हैं? चेहरा वास्तविकता
      • आप अपने संभावित साथी / पार्टनर की वास्तविक यौन उत्पीड़न के बारे में आपको अपने यौन इतिहास के बारे में बताने के लिए भी कह सकते हैं। अधिकांश लोग जो 25 वर्ष से अधिक पुराने हैं, वे उन रिश्तों को दोहराने की कोशिश करते हैं जो उनसे पहले हुए थे।
    • यौन इच्छा - आपके और / या आपके साथी - समय के साथ बदल सकते हैं महिलाओं को विभिन्न कारणों से पुरुषों की तुलना में अधिक भिन्नता होती है, लेकिन ये दोनों इन परिवर्तनों के माध्यम से जा सकते हैं.
    • एकल और स्नातक होने का चयन करने के लिए इसके जोखिम और लागत भी होते हैं, जो कि मध्य आयु में खराब हो जाते हैं - जब ये लोग अक्सर अपने दोस्तों से विमुख हो जाते हैं जो विवाहित हैं और बच्चे हैं.
    • यदि आप और आपके भावी साझेदार की शुरुआत से एक गुणवत्ता वाले यौन जीवन है, अच्छी तरह से संवाद करें और अपनी आवश्यकताओं के बारे में खुले तौर पर बात कर सकते हैं और चाहते हैं कि इन जोखिमों के कई (लेकिन सभी नहीं) कम कर सकते हैं.
    • केवल 1/3 जोड़ों को बेवफाई के रहस्योद्घाटन में जीवित रहना है। 50% लोग मानते हैं कि उन्होंने सर्वेक्षण में अपने साझेदारों को धोखा दिया, और इनमें से केवल चार में से एक का मानना ​​है कि उनके सहयोगियों ने खोज की है (या सूचित किया गया था)। आप कैसे होने से बेवफाई को रोक सकते हैं?
      • यह असंभव है, जब तक आप ब्रह्मचर्य नहीं लेते हैं ऐसा होने की संभावना है कि लगभग हर दीर्घकालिक साझेदारी आपके लिए नास्तिकताएं है - और आप को खोजने के लिए आखिरकार हो सकता है (यदि आपको पता लगाना है, तो निश्चित रूप से)। इन समस्याओं के प्रति अधिक आराम से रवैया करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि वे नकारात्मक रूप से आपके जीवन को प्रभावित नहीं करते हैं, तो एक या दो अविवेकियों को "अनदेखा" करें यदि आप जानते हैं कि आप इस तरह की स्थिति को बर्दाश्त नहीं करेंगे, तो यहां कुछ कदम उठाए जा सकते हैं, जिससे आप इसके जोखिम को कम कर सकते हैं:
        • यदि आपका साथी किसी के साथ आपके साथ रहने के लिए समाप्त हो गया है और स्वीकार करता है कि आपने पहले से धोखा दिया है या आपके रिश्तों में बेईमान होने की आदत है, तो आप शायद ही ऐसा करेंगे, यदि आप एक-विवाह रखने की कोशिश करें तो निश्चित रूप से, एक एकरूपिक संबंध इसे एक साथ किए गए समझौतों के उल्लंघन से नहीं रोकेगा - हालांकि, यह एक आंशिक समाधान हो सकता है।
        • अध्ययन यह साबित करते हैं कि narcissistic और / या मायावी व्यक्तित्व लक्षण अपने सहयोगियों को धोखा देने के लिए अधिक लोगों का नेतृत्व करते हैं। अगर यह आपका मामला है, तो सावधान रहें ऐसा नहीं है कि, एक और अधिक खुला संबंध में, एक आत्मशक्ति व्यक्ति अधिक ध्यान और किसी मायावी लग रहा है भावनात्मक रूप से दूर करने के लिए पर्याप्त शामिल अन्य लोगों के प्राप्त करने के लिए संभव है - है और इस तरह यह है कि "समझौते" दोनों के बीच बनाया बनाए रखा है संभव है। चाहे कितना खुला, अपने रिश्ते, एक आत्मशक्ति व्यक्ति आप "माफ" एक "प्राथमिक साथी" लगता है हैं- पहले से ही एक व्यक्ति मायावी भावनात्मक रूप से एक दीर्घकालिक संबंध द्वारा दबाया महसूस की तुलना में बेहतर है अकेले रहना या दूसरे से संबंधित हैं की जरूरत ।
        • सिर्फ इसलिए कि आपके साथी की कम यौन इच्छा होती है या आप में यौन रुचि खो जाती है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह आप पर धोखा दे रहा है (यदि आप मोनोग्राम हैं), क्योंकि विश्वासघात हमेशा अन्य लोगों के साथ सेक्स करने में शामिल नहीं होता है कई लोग अपने साथी से दूर हो जाते हैं, जब वे उन्हें धोखा देते हैं। रिश्ते में स्नेह या सेक्स कम करना सबसे अच्छा संकेतक है जो इसे समाप्त करना है - भले ही कोई विश्वासघात नहीं हो
        • लोग बेवफाई के अलावा अन्य कारणों से संबंधों को खत्म करते हैं - आम तौर पर काम / परिवार और घर की देखभाल के विभाजन और बजट खर्च के बारे में अलग-अलग विचारों के असहमति के कारण। यदि आपका साथी आपके साथ समाप्त हो चुका है, लेकिन आपने "स्विच" नहीं किया है, तो अपने आप से पूछें कि रिश्ते की कीमत क्या है। यदि जवाब "हां" है, तो यह एक अच्छा संकेत होगा कि आप भविष्य में साथ मिल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com