IhsAdke.com

कैसे एक कन्या व्यक्ति इश्कबाज करने के लिए

ऐसा हो सकता है कि आप ऐसे रिश्ते में हैं जहां दूसरे व्यक्ति की तुलना में आपके पास यौन अनुभव कम है। यदि आपका साथी एक कुंवारी है और आप नहीं हैं, तो सीमाओं को समझना महत्वपूर्ण है। यौन गतिविधियों के बिना अंतरंगता बनाने के तरीकों की खोज करते समय व्यक्ति की जरूरतों और इच्छाओं का सम्मान करें और सीमाएं निर्धारित करने के लिए काम करें।

चरणों

विधि 1
सम्मान

चित्र शीर्षक दिनांक एक वर्जिन चरण 1
1
अपने साथी की उम्मीदों से मिलें यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध में हैं, जिसने कभी सेक्स नहीं किया है, तो आपको यह जानने की जरूरत है कि उस व्यक्ति की क्या उम्मीद है। हम सभी के पास सेक्स और लैंगिकता के बारे में अलग-अलग विचार हैं। एक को समझना चाहिए कि दूसरे व्यक्ति को रोमांटिक रिश्ते से क्या उम्मीद है, जिसमें शारीरिक संपर्क के बारे में उम्मीदें शामिल हैं
  • आपका साथी एक कुंवारी हो सकता है क्योंकि वह संयम का अभ्यास करता है संयम से संभोग के अभाव को संदर्भित करता है वह धार्मिक कारणों के लिए विवश हो सकता है या क्योंकि वह सेक्स के लिए तैयार नहीं है।
  • यदि व्यक्ति संयम का व्यवहार करता है, तो उनकी अपेक्षाओं को समझें। संयम को अलग-अलग तरीकों से परिभाषित किया गया है। कुछ जननांगों के बीच संपर्क से बचने के लिए संयम पर विचार करते हैं, लेकिन अन्य यौन गतिविधियों के लिए खुला हो सकता है। अन्य लोग अधिक सख्त हो सकते हैं किसी रिश्ते में शारीरिक संपर्क के संबंध में उसके बारे में अपने साथी से पूछें।
  • आपका साथी भी अलैंगिक हो सकता है Asexuality इंगित करता है कि एक व्यक्ति का कोई आकर्षण या यौन इच्छा नहीं है संयम का अभ्यास करने वाले लोगों के विपरीत, अलगाव का कोई विकल्प नहीं है। यह एक व्यक्ति की पहचान और यौन अभिविन्यास का एक अंतर्निहित हिस्सा है। जो लोग अलैंगिक हैं उन्हें बिना किसी जरूरी आकर्षण का अनुभव हो सकता है कई अलैंगिक लोग प्रेम संबंधों को बनाए रखते हैं क्योंकि उन्हें भावनात्मक अंतरंगता की आवश्यकता होती है। हालांकि, एक अलैंगिक व्यक्ति रिश्ते के हिस्से के रूप में सेक्स नहीं करना चाहता हो सकता है। रिश्ते के भीतर इन उम्मीदों के बारे में अपने साथी से बात करें।
  • चित्र शीर्षक से एक वर्जिन चरण 2
    2
    अपने साथी को सुनो जब सेक्स, कौमार्यता और रिश्ते अपेक्षाओं के बारे में बात कर रहे हैं, तो इसे सुनो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपने अपने रिश्ते के बारे में व्यक्ति की जरूरतों और इच्छाओं को समझ लिया है। तो सक्रिय रूप से सुनो जब आप अपने साथी के साथ उम्मीदों के बारे में बात करते हैं।
    • सक्रिय सुनना सुनने का एक तरीका है जो पारस्परिक समझ को बढ़ावा देता है। सक्रिय रूप से सुनते समय, अपने पार्टनर पर करीब ध्यान दें। गैर-मौखिक संकेतों का उपयोग करें, जैसे कि सिर हिलाएं, यह दिखाने के लिए कि आप सुन रहे हैं। मानसिक रूप से अगले उत्तर तैयार करने के बजाय अपने साथी को क्या कह रहा है पर फोकस करें
    • दोबारा दोहराएं जो आपके साथी ने कहा था कि जब वह बोलना बंद कर देगा आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपने जो कहा है उसे पूरी तरह से समझ लिया है। यदि आप कुछ गलत व्याख्या करते हैं, तो यह आपको बेहतर समझने में मदद कर सकता है।
    • यदि आप कुंवारी नहीं हैं, लेकिन आपका साथी करता है, तो उसे सुनो। वह आपके यौन इतिहास से भयभीत महसूस कर सकता है, जैसे कि आपके बीच कुछ असंतुलन है। आपको यह स्पष्ट करना चाहिए कि आप इस तथ्य का सम्मान करते हैं कि वह कुंवारी है और उसे रिश्ते में जितना संभव हो उतना सहज महसूस करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से एक वर्जिन चरण 3
    3
    अपने साथी की गोपनीयता से संबंधित जरूरतों का सम्मान करें आपके यौन इतिहास के बारे में बात करना मुश्किल हो सकता है यद्यपि आप अपने साथी के अतीत के कुछ पहलुओं के बारे में उत्सुक महसूस कर सकते हैं, हो सकता है कि वह आपके साथ सब कुछ साझा करना सहज महसूस न करे। रिश्ते में सीमाएं व्यक्तिगत और व्यक्तिपरक हैं
    • आपका साथी अपने कौमार्य से संबंधित कुछ प्रश्नों का उत्तर नहीं दे सकता है इसी तरह, वह अपने यौन इतिहास के बारे में सुनने के लिए परेशान महसूस कर सकता है यद्यपि संचार महत्वपूर्ण है, यदि आपका साथी कुछ चीज़ों के बारे में बात करना सहज महसूस नहीं करता है, तो उसका सम्मान करें
    • व्यक्ति को समय से पहले एक निजी बातचीत करने के लिए मजबूर न करें। रिश्ते को आप दोनों के लिए एक आरामदायक गति से प्रगति की अनुमति दें
  • चित्र शीर्षक एक वर्जिन चरण 4
    4
    आराम क्षेत्र से उसे बाहर खींच न दें यदि आपका साथी एक कुंवारी है, तो शारीरिक अंतरंगता धीरे-धीरे आने की संभावना है यह महत्वपूर्ण है कि आप उनकी आवश्यकताओं का सम्मान करें यहां तक ​​कि अगर आप अधिक शारीरिक अंतरंगता के लिए उत्सुक हैं, व्यक्ति को तैयार होने से पहले किसी भी रूप में शारीरिक संपर्क में शामिल होने के लिए मजबूर न करें। अपनी सहमति के लिए हमेशा पूछें और उसका जवाब दें जो भी जवाब है। यदि आपको "नहीं" प्राप्त होता है, तो तुरंत बंद करो
  • विधि 2
    सीमा निर्धारित करना

    चित्र शीर्षक से दिनांक एक वर्जिन चरण 5
    1
    भौतिक संपर्क से संबंधित अपेक्षाओं के बारे में खुला रहें शारीरिक संपर्क और यौन ज़रूरतों पर चर्चा करना मुश्किल हो सकता है हालांकि, इससे पहले बात करना या उससे कुछ बोलना बेहतर है जो आपके साथी को असुविधाजनक बना देगा। रिश्ते की शुरुआत में, ईमानदार होने का प्रयास करते हैं। सेक्स और शारीरिक संपर्क से संबंधित अपेक्षाओं के बारे में खुले विचार की कोशिश करें
    • पता करें कि आपका साथी सेक्स करने के लिए कब और कब खुला है वह फिलहाल शारीरिक संपर्क बनाने के लिए तैयार नहीं हो सकता है। हो सकता है कि वह शादी तक इंतजार न करें। यदि आप एक कुंवारी डेटिंग कर रहे हैं, तो शायद निकट भविष्य में सेक्स शायद आपके जीवन का हिस्सा नहीं होगा। समझें कि यह रिश्ते का हिस्सा होगा।
    • समझें कि आपके साथी किस प्रकार के शारीरिक संपर्क चाहते हैं कई लोग जो यौन संबंध नहीं रखते हैं, चुंबन करना, हाथ पकड़ना, गले लगा सकते हैं या अन्य, अधिक संपर्क के अधिक कोमल रूप हैं आपका साथी यौन संपर्क के अन्य रूपों, जैसे मौखिक सेक्स या हस्तमैथुन के लिए भी खुला हो सकता है।
    • आपको यह भी अवगत होना चाहिए कि आपका साथी क्या पसंद नहीं करता। सीमा पर चर्चा करने के लिए एक निश्चित समय को रोकने के लिए असहज हो सकता है अगर कोई शारीरिक संपर्क है जो सवाल से बाहर है, तो अपने साथी को खुले तौर पर बोलने के लिए कहें। कुछ कहो, "मैं समझता हूं कि आप कुंवारी हैं और समझना चाहते हैं कि सीमाएं कहाँ हैं शारीरिक संपर्क किस प्रकार आपके लिए अस्वीकार्य हैं? " तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप अंतरंगता के एक पल में आपको असुविधाजनक बनाने के लिए कुछ नहीं करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक वर्जिन चरण 6
    2



    सूचियां लिखें यह बहुत औपचारिक लग सकता है, लेकिन स्वस्थ सीमाओं को सेट करते हुए बहुत से लोग उन्हें बहुत उपयोगी पाते हैं आप ऑनलाइन यौन गतिविधियों के बारे में सूचियां पा सकते हैं इन सूचियों में से एक को लें और आपके बीच जारी होने वाली सभी चीज़ों को चिह्नित करें। एक और सुझाव है कि वह अपने साथी को वह सब कुछ सूचीबद्ध करने के लिए कहें जो वह आरामदायक महसूस कर रही है और जो गतिविधियां स्वीकार्य नहीं हैं यह ठोस सीमाओं को सेट करने और शारीरिक संपर्क के बारे में भ्रम से बचने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक वर्जिन चरण 7
    3
    धीमा हो जाओ यदि आपका साथी एक कुंवारी है, तो उसे शारीरिक रूप से संपर्क स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है जो कि अधिक आराम की गति से है। उसके साथ रहने के लिए तैयार रहें शारीरिक अंतरंगता को जल्दी होने की आवश्यकता नहीं है ताकि आप रोमांटिक संबंधों में खुश और पूर्ण महसूस कर सकें। अगर आपके साथी की तुलना में आपके पास कम अनुभव है, तो यह तय करना सबसे अच्छा होगा कि भौतिक संपर्क के साथ आगे बढ़ने का समय कब होगा।
  • चित्र शीर्षक से वर्जिन चरण 8
    4
    रिश्ते विकसित होने पर संवाद करें। रिश्ते प्रगति के रूप में भौतिक बाधाओं और उम्मीदों को बदलने के लिए यह सामान्य है। एक निश्चित समय के बाद आपका साथी अंतरंगता के एक उच्च स्तर के साथ सहज महसूस कर सकता है दूसरी तरफ, शारीरिक संपर्क के रूप होते हैं जो आपको निश्चित अवधि के बाद बहुत पसंद नहीं कर सकते हैं। इसलिए, रिश्ते में संचार खुले रखना महत्वपूर्ण है।
    • समय-समय पर सीमा पर पुनर्विचार करें आपके द्वारा बनाई गई सूचियों पर वापस जाएं और देखें कि आपके लिए क्या सहज है
    • शारीरिक अंतरंगता के दौरान अपने साथी से बात करें शारीरिक संपर्क के माध्यम से, ऐसे प्रश्न पूछें जैसे "क्या यह ठीक है अगर मैं ऐसा करता हूं" या "क्या यह ठीक है?" सुनिश्चित करें कि आपका साथी आपके पक्ष द्वारा सुरक्षित और आरामदायक महसूस करता है।
    • संवाद करने की आवश्यकता के बारे में अपने साथी से बात करें जब आप कर सकते हैं, तो ऐसा कुछ कहें, "यदि आप शारीरिक रूप से कुछ अलग करना चाहते हैं, तो पता है कि आप मुझसे बात कर सकते हैं।" जैसा कि पहले कहा गया है, कुछ लोग बस सेक्स के लिए तैयार नहीं महसूस करते हैं। यह संभव है कि भविष्य में आपके साथी यौन संभोग के लिए खुला है। अगर वह जानता है कि आप सुरक्षित सेक्स, एसटीडी, और गर्भनिरोधक तरीकों के बारे में खुले तौर पर बात कर सकते हैं, तो वह पहली बार यौन संबंध में अधिक सहज महसूस कर सकता है।
  • विधि 3
    अंतरंगता प्राप्त करना

    चित्र शीर्षक एक वर्जिन चरण 9
    1
    धमकी पाने के वैकल्पिक तरीकों का अन्वेषण करें एक प्रेमपूर्ण रिश्ते के लिए शारीरिक अंतरंगता महत्वपूर्ण है यदि आपका साथी एक कुंवारी है, तो आपको मिलना मुश्किल हो सकता है यह भी महत्वपूर्ण है कि दो की यौन इच्छाओं को पूरा किया जाता है। प्रवेश के साथ पारंपरिक सेक्स के विकल्पों के बारे में अपने साथी से बात करें
    • चुंबन आमतौर पर एक महान यौन उत्तेजक है, खासकर यदि आप अपने साथी को गले और कान जैसे संवेदनशील क्षेत्रों में चूमते हैं यदि आपका साथी सेक्स करने के लिए तैयार नहीं है, तो आप चुंबन के माध्यम से यौन सुख प्राप्त कर सकते हैं।
    • आप अपने साथी को यौन संवेदनशील क्षेत्रों में भी स्पर्श कर सकते हैं। स्तन, लिंग और भगशेफ शरीर के सभी संवेदनशील भागों हैं। यदि आपका साथी इसके लिए खुला है, तो आप पारंपरिक यौन संबंध रखने के बजाय खुद को छू सकते हैं। ओरल सेक्स भी दोनों के लिए एक सुखद गतिविधि हो सकती है। हालांकि, याद रखें कि यदि संयम नैतिक या धार्मिक कारणों से आता है, तो व्यक्ति मौखिक सेक्स को सेक्स का एक रूप माना जा सकता है।
    • म्यूचुअल हस्तमैथुन सेक्स के लिए एक और विकल्प है। इसके लिए आपको एक साथ हस्तमैथुन करना चाहिए। यह एक दूसरे के साथ शारीरिक संपर्क किए बिना यौन मजा करने का एक तरीका हो सकता है
    • यौन संपर्क के विभिन्न रूप हैं और खेलें है कि आप अपने प्रवेश को बिना शामिल कर सकते हैं। आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि विकल्पों को एक साथ मिलाएं और एक्सप्लोर करें।
  • चित्र शीर्षक एक वर्जिन 10 कदम
    2
    अश्लील और कामुक साहित्य के बारे में अपने साथी से बात करें कई जोड़ों को पता चलता है कि अश्लील फिल्में देखना या कामुक कहानियों को एक साथ मिलना एक रोमांचक अनुभव है। यह आपको यह समझने में भी मदद कर सकता है कि आपके साथी को क्या उत्तेजित करता है। यदि आप भविष्य में कुछ समय से सेक्स कर रहे हैं, तो यह जानना उपयोगी हो सकता है कि आपको क्या उत्तेजित करता है। अश्लील फिल्मों को देखने या कामुक कहानियों को एक साथ पढ़ने के बारे में उससे बात करें। आप अपनी यौन इच्छाओं को एक साथ खोजते हुए अधिक अंतरंग हो सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि हर कोई फिल्में देखने या कामुक कहानियों को पढ़ने के बारे में अच्छा महसूस करता है। इस प्रकार की गतिविधि में भाग लेने की इच्छा के बारे में अपने साथी के किसी भी निर्णय का सम्मान करें
  • चित्र शीर्षक से वर्जिन चरण 11
    3
    भावनात्मक अंतरंगता स्थापित करें शारीरिक संपर्क अंतरंगता का एकमात्र तरीका नहीं है एक सफल रिश्ते के लिए भावनात्मक अंतरंगता बहुत महत्वपूर्ण है। अन्य व्यक्ति की कंपनी का आनंद लेना, सुनना, विचारों और भावनाओं को साझा करना, इसे प्राप्त करने के तरीके हैं।
    • अपने साथी से बात करें रात के मध्य में लंबी पैदल यात्रा, बुलाहट और बोलने जैसी गतिविधियों में व्यस्त रहें। कॉफी के लिए बाहर जाओ और बस बात करते हैं अधिक संवेदनशील बनें और अपनी भावनाओं को साझा करें
    • दूसरे व्यक्ति की भावनात्मक जरूरतों को समझें यदि उसे काम पर एक लंबा दिन के बाद बात करने की जरूरत है, तो उसे सबसे अधिक ध्यान देने की कोशिश करें जब उसे ज़रूरत हो तो उसे दिलासा दें कभी-कभी यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि किसी को कैसे आराम दिला सकता है, क्योंकि लोगों को उनके द्वारा प्राप्त समर्थन का अलग-अलग जवाब मिलता है। ऐसा कुछ पूछने में सहायक हो सकता है, "अब आपको बेहतर महसूस करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"
    • भावनात्मक अंतरंगता को खुद को स्थापित करने के लिए समय लगता है। भावनात्मक अंतरंगता प्राप्त करने का सर्वोत्तम तरीका एक साथ अधिक समय बिताना है। प्रत्येक दिन समय लें ताकि आप बात कर सकें
  • चेतावनी

    • यदि आप पहले से ही सेक्स कर चुके हैं, लेकिन आपका साथी नहीं करता है, तो रिश्ते की गतिशीलता असंतुलन हो सकती है एक खुश और स्वस्थ रिश्ते के लिए सेक्स महत्वपूर्ण है यदि आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि आप इस गतिशील को संभाल सकते हैं, तो रिश्ते को खत्म करना सबसे अच्छा हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com