IhsAdke.com

संयम का अभ्यास कैसे करें

आज के समाज में लैंगिकता पर जोर दिया गया है। टीवी, रेडियो, इंटरनेट, किताबें, पत्रिकाएं और सभी मीडिया चिल्लाते हैं "अपनी पैंट ले लो! भगवान ने तुम्हें दिया है का उपयोग करें!" यहाँ कुछ विचार हैं जो आपको इन प्रभावों को अनदेखा करने और पैंट को जगह में रखने में मदद करेंगे।

चरणों

चित्र प्रैक्टिस अभिन्नता चरण 1
1
ध्यान केंद्रित रहें अपने जीवन का चित्रमाला देखें जी उठने के बारे में मत सोचो जैसे कि यह आपके जीवन का आखिरी दिन था, लेकिन दिन से दिन बचे। योजना बनाएं, सपने बनाएं, और लक्ष्यों को निर्धारित करें वे आपकी प्रेरणा होगी अपने भविष्य पर ध्यान दें आकस्मिक सेक्स के जोखिमों को चलाने से आप अपने रास्ते से बाहर निकाल सकते हैं। ध्यान केंद्रित रहें
  • प्रैक्टिस अभिन्नता चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बुद्धिमानी से अपनी दोस्ती चुनें अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से लगाएं, जो आपके समान मूल्यों को साझा करते हैं। यदि आप उन लोगों के साथ चलते हैं जो आप जिस चीज से बचते हैं, तो आपका ध्यान मिट जाएगा। यदि आप किसी के साथ बाहर जाते हैं, तो समूह में बाहर निकलते हैं - तो आप कुछ करने के दबाव से बचते हैं दबाव कुछ बहुत ही वास्तविक है। इसे महसूस किए बिना, आपके आसपास के लोग आपके विकल्पों को प्रभावित कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक प्रैक्टिस ब्रेस्टन्स स्टेप 3
    3
    आपके पास लाभों को याद रखें सेक्स आपको कई जोखिमों के बारे में बताता है जो आप अन्य परिस्थितियों में नहीं चलेंगे आप एक किशोर गर्भावस्था या एसटीडी की वजह से स्कूल छोड़ना नहीं चाहते। कुछ युवा लोग भी पश्चाताप करते हैं और अवसाद में जाते हैं, जिससे आत्महत्या का खतरा बढ़ जाता है। सेक्स के शारीरिक, मनोवैज्ञानिक, भावनात्मक और सामाजिक प्रभाव हैं अब 25 से अधिक एसटीडी हैं, और उनमें से बहुत से कोई स्पष्ट लक्षण नहीं हैं यह जानना संभव नहीं है कि कौन बीमारी है संयम का अभ्यास करने से, आपको इसके साथ सौदा नहीं करना पड़ेगा!
  • पिक्चर शीर्षक प्रैक्टिस अभिन्नता चरण 4
    4
    प्रलोभन में मत आना परिस्थितियों से बचें जहां आप प्रलोभन में पड़ सकते हैं यह सब आपकी इच्छाशक्ति और विरोध करने की क्षमता पर निर्भर करता है, लेकिन सामान्य नियम लंबे समय तक अकेले नहीं होना चाहिए या एक कार्यक्रम निर्धारित करना है। तो आप अपने रास्ते से भटका नहीं करते हैं



  • प्रैक्टिस अभिन्नता चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    गर्व हो अपनी पवित्रता को प्यार करो! कुछ पवित्रता के रूप में सुंदर दिखते हैं, और कई किताबें कहती हैं। इस प्रकार की किताबें पढ़िए, जैसे कि द मिज़रेबल्स.
  • पिक्चर शीर्षक प्रैक्टिस अभिन्नता चरण 6
    6
    स्वस्थ रहें याद रखें कि यदि आप किसी के साथ यौन संबंध नहीं बना रहे हैं, तो भी पुरुषों को नियमित रूप से वीर्य को रिलीज करने की आवश्यकता होती है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो बिल्डअप महान होगा और बाहर आ जाएगा, चाहे आप इसे पसंद करें या न करें। यदि आप रिहा नहीं करते हैं, तो आपको रात का उत्सर्जन होगा याद रखें कि संयम पूरी तरह से स्वीकार्य विकल्प है, लेकिन जागरूक रहें, क्योंकि अगर शुक्राणु रिहाई नहीं होती है, तो प्रति माह उत्सर्जन एक महीने में होगी। चिंता न करें, यह बिल्कुल सामान्य है ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है
  • पिक्चर का शीर्षक प्रैक्टिस ब्रेस्टिन चरण 7
    7
    अपने कारणों के लिए कारण बहुत महत्वपूर्ण हैं, लेकिन सेक्स करने की इच्छा न रखने का तथ्य पहले ही आपके साथी के लिए पर्याप्त होना चाहिए। विवाह को बचाने और गर्भधारण और कई एसटीडी से बचने की इच्छा संयम के बहुत ही सामान्य कारण हैं। बस "क्यों नहीं" कहें क्योंकि यह आपके लिए एक साथी के लिए निराश हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक प्रैक्टिस एक्सपिनेंस चरण 8
    8
    यदि आपका साथी आपकी इच्छाओं का सम्मान करता है, तो रिश्ता जारी रहेगा। हालांकि, यदि यह नहीं होता है, तो किसी अन्य व्यक्ति को अपनी शर्तों को स्वीकार करने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए। (चिंता मत करो, आप इसे पायेंगे)।
  • युक्तियाँ

    • संबंध रिश्ते का मुख्य कारक है बेडरूम में जाने से पहले, आपके साथी को पता होना चाहिए कि क्या आप सेक्स के लिए तैयार हैं या नहीं।
    • दिल यह नहीं जान सकता कि आंखें क्या नहीं दिखती हैं। अपनी आंखों को नियंत्रित करें और सबकुछ ठीक हो जाएगा।
    • याद रखें, आप उस चीज़ की रक्षा कर रहे हैं जो कि बदली नहीं है खो जाने के बाद, आप खो जाएंगे। प्रलोभन में पड़ने से आपको भविष्य में पछतावा और बुरी यादें मिल सकती हैं जब आपको पता चलता है कि आपने क्या छोड़ा है।
    • आपको अपने साथी के साथ यौन संबंध रखने की आवश्यकता नहीं है। सब के बाद, अगर सेक्स वह चाहता है, तो आपका रिश्ता काम नहीं करेगा।
    • यदि आपको सहायता देने के लिए मित्र की आवश्यकता है, तो एक के लिए देखो संयम अपने आप से सामना करना आसान नहीं है मदद करने के लिए एक व्यक्ति होने के नाते एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है।
    • आप जो देखते हैं उसे नियंत्रित करें सेक्स के लिए आपका ध्यान आकर्षित करने वाली किसी भी चीज से अपनी निगाह दूर रखें। इसका अर्थ है दीर्घकालिक लक्ष्यों और उद्देश्य। लेकिन आपको कुछ विचारों को नहीं कहना है और लगता है कि क्या आप भविष्य पर अपना ध्यान रखना चाहते हैं।
    • पता है कि आप इसके लायक हैं याद रखें कि आप एक चमकदार, सुंदर इंसान हैं जो कुछ भी कर सकते हैं।
    • अभेद्य केवल 100% प्रभावी गर्भनिरोधक विधि है।
    • अगर कोई आपके लक्ष्य को तोड़ने की कोशिश करता है, तो अपनी दोस्ती फिर से करें। फिर अपने विचारों को फिर से सोचें वे वास्तव में वैध हैं?
    • मजबूत हो कुछ भी मत डालो, किसी को भी आप को नीचे न दें
    • प्रतिरक्षा wristbands आप के लिए लक्ष्य पर अपना ध्यान केंद्रित रखने के लिए एक दैनिक अनुस्मारक के रूप में सेवा कर सकते हैं।
    • अपने भविष्य के पति या पत्नी के प्रति वफादार रहने के एक तरीके के रूप में संयम के बारे में सोचें शादी के लिए कुछ बहुत खूबसूरत है यदि आप शादी तक पकड़ सकते हैं, तो आपका रिश्ता अधिक विशेष होगा और आपके पति आपको अधिक विश्वास करेंगे।
    • चतुर रहो ठीक से पता है कि आप क्या चाहते हैं या नहीं चाहते और उन इच्छाओं को कैसे संवाद करने के लिए पता है शराब और अन्य पदार्थ आपके फैसले को बाधित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • लोग आप का मज़ाक उड़ा सकते हैं वे एक चुनौती के भाग के रूप में आपको छोड़ने की कोशिश भी कर सकते हैं दबाव से दूर रहें यह आपके आस-पास के लोगों का असली चेहरा दिखाता है
    • विवाह सेक्स के नकारात्मक प्रभावों के खिलाफ एक जादुई सुरक्षा नहीं है। आपको अभी भी बीमारी हो सकती है या एक अवांछित गर्भावस्था में गिर सकता है। तो एसटीडी और गर्भनिरोधक तरीकों के बारे में जानें हालांकि, यदि आप और आपके साथी ने शादी से पहले संयम का अभ्यास किया है, तो आप किसी भी बीमारी को पकड़ने की संभावना नहीं है।
    • यदि आप मान्य विचारों की उपेक्षा करते हैं, तो आप रास्ते में आ सकते हैं। लोगों को सुनो समय-समय पर अपने विकल्पों पर पुनर्विचार करें यह वास्तव में आप क्या चाहते हैं? आप यह क्यों कर रहे हैं? क्या इसके लायक है? क्या आप जोखिमों से बहुत डरते हैं?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com