IhsAdke.com

एक ईसाई किशोरी होने के नाते सामाजिक दबाव से बचने का तरीका

सामाजिक दबाव से बचना लगभग असंभव है कई ईसाई, विशेष रूप से किशोर, उनके कुछ मूल्यों को छोड़ने के लिए दबाव डाला जाता है यह लेख आपको नकारात्मक दबाव से बचने में मदद कर सकता है।

चरणों

  1. 1
    वास्तव में पता लगाएं कि आप क्या मानते हैं।
  2. 2
    जो विश्वास करते हो उसका बचाव करें ऐसा करने से, हर कोई सुन नहीं सकता है और कभी-कभी लोग हंसी भी कर सकते हैं। ठीक है, क्योंकि कम से कम आप कोशिश कर रहे हैं और भगवान इसे देख रहा है। कुछ भी मत दो, कोई भी नहीं, आप जो विश्वास करते हैं उसे बदल दें और उन्हें अपने विश्वासों पर संदेह नहीं करें। हालांकि, दूसरों पर अपना धर्म बल न दें ऐसा करना केवल दुश्मन को आकर्षित करेगा
  3. 3
    बाइबल पढ़ें और हर दिन प्रार्थना करो शास्त्रों को पढ़ना, परमेश्वर से संपर्क करने का एक अच्छा तरीका है क्योंकि यह बुद्धि प्रदान करता है और एक ईसाई बनने का तरीका है। कुछ लोग किशोरों के लिए एक अध्ययन बाइबिल की सलाह देते हैं, जिसमें कुछ छंदों के सुझाव, सलाह और व्यावहारिक व्याख्याएं शामिल हैं। दूसरों ने सामान्य बाइबल के साथ-साथ इसकी पढ़ाई पूरी तरह से सुझाई है। प्रार्थना और बाइबल अध्ययन भगवान पर ले जायेगा और आप बाइबिल उदाहरण का हवाला देते हैं बनाने के लिए, दृष्टान्तों तैयार, तर्कों को विश्वास का औचित्य साबित।
  4. 4
    मसीह में अपने विश्वास में भरोसा रखें। आप मसीह के माध्यम से सब कुछ कर सकते हैं, यह आपको पवित्र आत्मा के माध्यम से चीजों को प्रकट करते हुए मजबूत करेगा।
  5. 5
    प्रार्थना करते हुए या भगवान की मदद के लिए पूछना, न सिर्फ प्रार्थना करें बाइबल कहती है कि हमें "अपने सारे बल से प्रभु की ओर रोना चाहिए।" यदि आप कुछ ऐसा दृढ़ता से नहीं चाहते हैं, तब तक अपने घुटनों पर मत आना या ध्यान न दें और यदि आप वास्तव में चाहते हैं तो यह सोचें।
    • जेम्स 1: 5 "आप में से किसी ज्ञान की कमी है, तो उसे भगवान, जो सभी के लिए उदारतापूर्वक और तिरस्कार के बिना देता है पूछना, और यह उसे दिया जाएगा।" अपने नाम का प्रयोग करें - "अब अगर मैं ( उसका नाम) मैं ज्ञान की कमी है, मैं (आपका नाम) मैं भगवान, जो सब को उदारता से देता है और censura- नहीं है और मुझे दिया जाएगा करने के लिए प्रार्थना करते हैं। " यह प्रार्थना के दौरान शास्त्रों के एक रोना कहा जाता है, और जब आप भगवान से कहते हैं, "आप यह वादा किया था और मैं क्या आप मुझसे कहा कि यह इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए किया जाना था ... किया था" भगवान कभी नहीं देता है जब वह उनके वादे की बात आती है । यह कहा गया था, "पूछो और आप प्राप्त करेंगे, दस्तक और वह जवाब देंगे, आप की तलाश करें और आप उसे मिल जाएंगे।"
  6. 6
    हमेशा अपने दिल में एक प्रार्थना है इसका अर्थ है कि आपके सिर के अंदर भगवान से प्रार्थना करना। यह पहली बार करना बहुत मुश्किल काम है, लेकिन जब आप करते हैं, तो यह आपके जीवन में एक महान आशीष होगी। आप भगवान के साथ एक बहुत करीबी रिश्ता हासिल करेंगे और अपने प्यार को और अधिक महसूस करेंगे।
  7. 7



    जो भी हर कोई करता है वह मजाक की तरह लग सकता है, लेकिन यदि आप जानते हैं कि कुछ करना गलत है, तो कहने की ताकत रखने की कोशिश करें। भगवान ने अपने ही बेटे को हमारे लिए मरने के लिए दिया! जब आप सही करते हैं तो भगवान जान जाएंगे, क्योंकि वह आपके दिल के इरादों को जानता है। पाप करने के लिए कहने से आपके विश्वास को दूसरे लोगों के लिए दृढ़ विश्वास दिखाया जाता है और पाखंड से आगे जीवन को बताता है
  8. 8
    अन्य ईसाई लोगों के साथ मित्र बनें यदि आप सही काम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह बहुत आसान हो जाएगा। संख्याओं में ताकत है "जहां दो या तीन मेरे नाम पर इकट्ठे हुए हैं, मैं वहां हूं।" (मैथ्यू 18:20) सौभाग्य से, अधिकांश पश्चिमी दुनिया विभिन्न संप्रदायों का एक ईसाई है।
  9. 9
    उन लोगों के साथ संबद्ध न करें जो हर समय कसम खाता होते हैं, पीते हैं, ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं, गंदे दिमाग आदि होते हैं। यह उन की लगातार लालच, जो कि लगातार गलती करता है, तो आप आमतौर पर उन लोगों के साथ बाहर जाना, क्योंकि वे प्रभावित करती है कि आप उन्हें तरह बनना विरोध करने के लिए सचमुच लगभग असंभव होगा।
  10. 10
    ऐसी परिस्थितियों से बचें, जो आपके दोस्तों पर दबाव डाल सकती हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपको धूम्रपान करने / पीने के लिए कहता है, तो सोचें कि यह आपके शरीर पर क्या करने जा रहा है और यह सोचें कि क्या भगवान इसे स्वीकार करेंगे। भगवान के मंदिर के रूप में अपने शरीर के बारे में सोचो नहीं कहो प्रलोभनों का विरोध करने के लिए आपको शक्ति देने के लिए भगवान से प्रार्थना करें। याद रखें कि आध्यात्मिक सुख प्राप्त करने के लिए यह आवश्यक है कि पाप की खुशी से कोई बंधन नहीं हो।
  11. 11
    साहस करो! शांत होने के लिए बस आराम न करें

युक्तियाँ

  • जब आप क्या करना है सुनिश्चित नहीं हैं या मदद की जरूरत है, एक पादरी / पुजारी, युवा ईसाई मित्रों के एक समूह या एक विश्वसनीय वयस्क कुछ मार्गदर्शन के लिए ईसाई के नेता के लिए जाने के डर नहीं है।
  • ऐसे दोस्त बनाने की कोशिश करें जो ईसाई हैं या जो आपके युवा समूह में हैं जब आप परीक्षाएं महसूस करते हैं, तो उन पर जाएं और आप कैसे महसूस करें वे आपकी सहायता करेंगे, आपकी मदद करेंगे और आपको सुझाव भी दे सकते हैं।
  • ईसाई होने के नाते हमेशा आसान नहीं होता है, परन्तु ईश्वर तुम्हारी मदद कर सकता है और वह जानता है कि आप क्या कर रहे हैं। ईश्वर के लिए जीना मूल्य के लायक है!
  • इस लेख में सभी नियमों का पालन करें, भले ही ऐसा करने में बहुत मुश्किल हो। यदि आप केवल आंशिक रूप से पालन करते हैं, तो भगवान आपको अपने आशीर्वाद का केवल एक हिस्सा देंगे।
  • दूसरों की सेवा करें यह भगवान का काम है दूसरों को अच्छे और सम्मानजनक तरीके से मदद करने से आपको न केवल बल्कि आपके समुदाय और उन लोगों को फायदा होगा जो आप अच्छी तरह से मदद कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, आप समुदाय को संवेदीकरण, बाइबिल अध्ययन समूहों का आयोजन, वरिष्ठ नागरिकों के लिए पढ़कर आश्रय या चर्च समूह की सहायता कर सकते हैं। इससे आपको पाप में घसी जाने की बजाय अन्य चीजों को समझने में मदद मिलेगी।
  • हमेशा विश्वास के साथ बोलो! यदि आप कमजोरी का कोई संकेत दिखाते हैं, तो लोग आपको युद्ध तक जीतने तक जारी रखेंगे!
  • आपने जो किया है, उस पर गर्व होना-बाहरी लोगों से बचने के लिए, बहुत से लोग अपने जीवन के लिए एक कोर्स तैयार करने और उसमें रहने के लिए पर्याप्त बहादुर नहीं हैं।
  • कई लोगों के साथ बड़ी पार्टियों से बचें जिन्हें आप नहीं जानते हैं।
  • करीबी दोस्तों के साथ बाहर जाओ
  • बात करते समय कठोर मत बनो, बस दृढ़ रहें और जल्द ही आपके मित्र अपने निर्णयों का सम्मान करना शुरू करेंगे।
  • दूर जाने का नियम उस व्यक्ति के साथ अपने संबंधों का विश्लेषण करें यदि आप जानते हैं कि आप किसी भी समय रिश्ते को नहीं छोड़ सकते हैं, तो इसे खत्म कर सकते हैं। बस यही है इसे समाप्त करें हां, यह चोट लगी होगी, लेकिन किसी के खिलाफ रक्षा की आखिरी पंक्ति है, लेकिन दूर चलना है यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप रक्षा की अपनी अंतिम पंक्ति खो देते हैं। इसका एकमात्र कारण यह नहीं होगा कि क्या आप वास्तव में एक व्यक्ति पर भरोसा करते हैं और आप जानते हैं कि यह सिर्फ हार्मोन नहीं है जो आपको इसमें विश्वास करता है।
  • लोकप्रिय दबाव आपकी इच्छानुसार कुछ ऐसा करने से इंकार करेगा जो आप नहीं करना चाहते हैं एक सच्चे दोस्त कोई जवाब नहीं लेगा और वह ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं करेगा जो आप नहीं चाहते हैं।
  • डर मत अपने दोस्तों को पता है कि आपके विश्वास और विवेक आपके जीवन में किसी भी चीज़ से पहले आते हैं।
  • पता है कि आप वास्तव में क्या मानते हैं और चिपके रहते हैं

चेतावनी

  • यह आलेख यह गारंटी नहीं देता है कि आप सहकर्मी दबाव या प्रलोभन के प्रति प्रतिरक्षाक्षम होंगे। आप अभी भी एक गलती और पाप कर सकते हैं यही कारण है कि भगवान प्रेम हैं: वह हमारी गलतियों को क्षमा करता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको वहां जाना चाहिए और पाप करना चाहिए।
  • कई चीजें हैं जो इस लेख में करना कठिन हैं और बहुत से लोगों को इस कदम का केवल एक भाग छोड़ने या उनका अनुसरण करना चाहिए। यदि आप इन सब बातों को करते हैं, तो आप पूरी तरह एक ईसाई बनना शुरू कर देंगे। आपको स्वर्ग में आशीष और इनाम प्राप्त करने का भी मौका मिलेगा।
  • दोस्तों से सावधान रहें जो गलत काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और नियंत्रित कर रहे हैं। आप उनके बिना बेहतर हैं
  • अगर आप किसी को नहीं जानते / विश्वास न करते हैं, तो बस चलें। कोई भी आपको उन चीजों को करने के लिए दबाव डाल सकता है जो आपको पसंद नहीं हैं यदि आप आस पास नहीं हैं।
  • जानें। मिथकों के बारे में अधिक जानें, लोग दूसरों पर दबाव डालने के लिए बुरी तरह से व्यवहार करने के लिए उपयोग करते हैं।
  • अपने साथ जाने से पहले लोगों के नैतिकता को जानें।
  • यदि वे उन चीजों में भाग ले रहे हैं जो आपको असहज महसूस करते हैं, तो उनसे दूर रहें
  • कुछ लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे सकते हैं - अगर वे कहते हैं कि आप एक बच्चा हैं तो उन्हें छोड़ना नहीं है!

आवश्यक सामग्री

  • बाइबल
  • ईसाई मित्र (वे आपकी सहायता करेंगे क्योंकि आपके पास उन लोगों के साथ एक समर्थन प्रणाली होगी जो आपको समझते हैं)।
  • चर्च आवश्यक है यह एक ईसाई समुदाय ढूंढने का एक अच्छा तरीका है जो मदद कर सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com