IhsAdke.com

परमेश्वर के द्वारा आत्मसम्मान कैसे विकसित करें

यह आत्म-सम्मान का एक रूप है जो समझता है कि परमेश्वर कौन है और उसके साथ हमारा रिश्ता है। ईश्वर के माध्यम से आत्मसम्मान कैसे विकसित करना है यह दृष्टिकोण यीशु मसीह पर केंद्रित है - दूसरे अन्य तरीकों को बढ़ावा दे सकते हैं, लेकिन यह एक बहुत ही प्रभावी साबित हुआ है - इतनी प्रभावी है कि आप या आपके मित्र जान सकते हैं कैसे साबित करने के लिए कि भगवान वास्तविक है

, इसमें रहने के लिए और भगवान के प्रेम में सारी दुनिया को आशीर्वाद देने के लिए।

चरणों

चित्र शीर्षक से परमेश्वर के माध्यम से आत्मसम्मान विकसित करें चरण 1
1
एक शास्त्र अध्ययन शुरू करें नए नियम के साथ शुरू करो - जॉन की पुस्तक। इसके अलावा, ओल्ड टैस्टमैंट का अध्ययन करें ये पृथ्वी के पुरुषों और महिलाओं के साथ भगवान के रिश्तों के रिकॉर्ड हैं और भविष्यवाणियों को उन्होंने भविष्यद्वक्ताओं के माध्यम से भेजा है - जिनमें से प्रत्येक अभी तक सच हो गए हैं।
  • चित्र शीर्षक भगवान के माध्यम से आत्मसम्मान विकसित चरण 2
    2
    सबूत के रूप में आप अध्ययन के अध्ययन के लिए कि आप भगवान का बच्चा हैं यह भी सबूत है कि भगवान एकमात्र निर्माता है, सिर्फ, पवित्र, प्यार, अच्छा और किसी भी बुराई के असमर्थ है। ऐसे ग्रंथों की खोज करें जो अपने बच्चों के लिए भगवान का प्रेम दिखाते हैं, एक प्यार जो एक पिता के लिए एक पिता के प्रेम के प्रतिबिंबित करता है और उस पर निर्भर करता है। यह आपको अपने आत्मसम्मान का समर्थन करने के लिए सैद्धांतिक ज्ञान प्रदान करेगा। यह जानकर कि आपका सच्चा आत्म इस तथ्य से जुड़ा है कि भगवान ने तुम्हें बनाया और आपसे प्यार करता है, भले ही एक पापी होने के नाते वह सही विश्वास प्रदान करता है आप जानते हैं कि आप वास्तव में बिना शर्त प्यार कर रहे हैं, जो सम्मान और विश्वास हासिल करने का एक अच्छा तरीका है
  • चित्र शीर्षक से परमेश्वर के माध्यम से आत्मसम्मान विकसित करें चरण 3
    3
    अपने मन, कार्यों और विचारों को बदलने के लिए जो आपने पढ़ा है (नए आदमी बनने के लिए और भगवान के पूरे कवच पर डालते हैं) को प्रतिबिंबित करना शुरू करते हुए भगवान द्वारा परिवर्तित किया जा रहा है, बाइबल के माध्यम से पवित्र आत्मा प्राप्त करें और फिर से पैदा हुआ. ये वह चीजें हैं जो भगवान ने अपने बच्चों से उसकी सेवा करने के लिए कहा है भगवान भी जानता है कि जब कोई उसकी ज़िंदगी जीने के लिए जिस तरीके से उसने अपनी आज्ञाओं का पालन करके हमारे लिए निर्धारित किया है, तो वह व्यक्ति जीवन को पूरी तरह और बहुतायत से जितना संभव हो सकेगा। अपने प्यार में, उसने आपको इसे प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन दिया।
  • चित्र शीर्षक से परमेश्वर के माध्यम से आत्मसम्मान विकसित करें चरण 4
    4
    प्रार्थना में ईश्वर को यीशु मसीह के नाम पर बुलाओ आप इन शब्दों का उपयोग कर सकते हैं: "... यीशु मसीह के नाम पर।" जैसा कि आप मसीह का अनुसरण करना चाहते हैं, वह होगा आप को ले जाएँ. यदि आप पाप से दूर हो जाते हैं और स्वीकार करते हैं कि मसीह क्रूस पर मृत्यु हो गया और फिर से गुलाब हो गया ताकि आपको ईश्वर से अनन्त पृथक्करण से बचा जाए, तो पवित्र आत्मा आपको पुनर्जन्म कर देगा और आपको एक नए व्यक्ति में बदल देगा। दोनों प्रार्थना और जीवन में बदलाव आपको अपने आत्मसम्मान को समर्थन देने के लिए व्यावहारिक अनुभव देंगे।



  • चित्र शीर्षक से परमेश्वर के माध्यम से आत्मसम्मान विकसित करें चरण 5
    5
    ध्यान दें कि ईश्वर आपके साथ होगा जैसा कि आप अपने जीवन में बाधाओं में आते हैं जो "अकेले" को दूर करना असंभव होगा।
  • चित्र शीर्षक से परमेश्वर के माध्यम से आत्मसम्मान विकसित करें चरण 6
    6
    मूल्य पल इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरों को आपके बारे में क्या लगता है, वे क्या कहते हैं या आप क्या नहीं कर सकते। आप अपने बारे में अच्छा लगेगा क्योंकि आपको पता चलेगा कि यीशु मसीह आपको कितना प्यार करता है ऐसा लग रहा है कि आप कहीं और नहीं मिल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से परमेश्वर के माध्यम से आत्मसम्मान विकसित करें चरण 7
    7
    भगवान के लिए जीना, जब यह सब खत्म हो गया है याद रखें: यदि आप एक ईसाई हैं, तो आप दुनिया में रह रहे हैं, लेकिन आप दुनिया के "नहीं" हैं दुनिया के लोगों के नियम, उनका सम्मान, उनके कपड़े, वे सभी ही हैं, उनमें से - वे भगवान की इच्छा को नहीं दिया जाता है। आप ईश्वर का प्यारा बच्चा हैं, और अपने बच्चे के रूप में, आपको आत्मसम्मान सहित सब कुछ के लिए पूरी तरह उसके पर निर्भर होना चाहिए।
    • आत्मसम्मान बहुत अधिक है। यदि आपको अधिक आत्मसम्मान की आवश्यकता है, तो आपको अधिक ईश्वर की आवश्यकता है। यह हमारे आत्मसम्मान नहीं है जो मायने रखता है, परन्तु ईश्वर पर हमारा विश्वास। यह पूरे दिन याद रखें कौन परवाह करता है कि अगर स्कूल या सहकर्मियों में बच्चों ने आपके विश्वास के लिए आपको तंग किया या आपको उपहास किया है? अंत में, यह आपकी सामाजिक स्थिति नहीं है, जो मायने रखती है, यह आपका विश्वास है।
  • युक्तियाँ

    • पवित्र बाइबल पढ़ना और समझने से आपको सही आत्म-सम्मान मिल सकता है इस पर पढ़ने और प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लें।
    • याद रखें कि आप अपनी समस्याओं के उत्तर के रूप में दिव्य चीजें नहीं देख सकते हैं, भले ही वे आपके विश्वास से बेहतर हो, सोचें या कल्पना करें।
    • समझें कि ईश्वर ने आपको किसी कारण के लिए बनाया है, क्योंकि बाइबल में बहुत से लोग परमेश्वर को जो करना चाहते थे, वे करते थे, और देखें कि उन्होंने कहानी को कैसे प्रभावित किया।
      • वह अच्छी तरह से देखें जहां वह चलता है, और उसके कदम सुरक्षित होंगे।
        सही या बायीं ओर न चलें - बुराई से अपने पैरों को दूर कीजिए (नीतिवचन 4: 26-27)

    चेतावनी

    • ऐसे रहस्यमय पाठ्यक्रम हैं जो जीवन के सभी उत्तरों का दावा करते हैं। ऐसा लगता है कि शांति और एकता लाने के लिए "आध्यात्मिक अधिकार" समाधान है। हालांकि, अंत में, यह परिवर्तन एक आध्यात्मिक मौत पैदा करता है यदि यह मसीह के बिना चमत्कार और स्वर्गदूत है
    • बाइबिल पूरी तरह से भगवान के पवित्र आत्मा से प्रेरित है, इसलिए पता है कि वह केवल आप अपने आप में विश्वास होना नहीं चाहता है वास्तव में, वह चाहता है कि आप उसे अपना पूरा जीवन दें- यही कारण है कि क्रूस पर यीशु की मृत्यु इतनी महत्वपूर्ण थी।
    • यदि आप आत्म-सम्मान न होने और अपने जीवन में मूल्य को देख नहीं रहे हैं, तो किसी के साथ जितनी जल्दी हो सके उससे बात करें। ये भावनाएं खतरनाक हैं
    • पता है कि चमत्कार और दिव्य प्राणियों के बारे में एक संदेश जरूरी नहीं है कि यीशु मसीह का संदेश यह ईसाई या नई आयु धर्म में ईसाई शब्दावली में शामिल हो सकता है। यह भ्रामक है क्योंकि यह ईसाई धर्म की तरह लगता है, लेकिन यह बहुत अलग है जब तक कि आप यीशु मसीह को उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • धर्मग्रंथों
    • बाइबिल

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com