IhsAdke.com

कैसे भगवान के करीब महसूस करने के लिए

जीवन कई बार मुश्किल हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे स्वयं से जाना होगा यहां तक ​​कि परिवार और दोस्तों को भी आप नीचे डाल सकते हैं क्योंकि आप इसे पर्याप्त नहीं समझते हैं, लेकिन हमेशा एक ऐसे व्यक्ति होते हैं जो आपको समझें, और वह व्यक्ति ईश्वर है।

चरणों

चित्रा शीर्षक से भगवान को महसूस करना चरण 1
1
अगर आप भगवान को बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो शायद आप खुद को अपने बेडरूम में लॉक करके शुरू कर सकते हैं। यह आपको भगवान के साथ अकेले रहने में मदद करेगा
  • चित्रा शीर्षक से भगवान को महसूस करना चरण 2
    2
    एक गहरी सांस लीजिए और उन सभी चीजों के मन को साफ़ करने का प्रयास करें जो आपको पीड़ा दे। तो यह जोर से कहो "हाय, भगवान मैंने तुम्हारे लिए उस समय को बचा लिया। क्या आप मुझसे बात कर सकते हैं? "यह पहली बार बेतुका लग सकता है, लेकिन भगवान सुनता है और परवाह करता है। याद रखें, "पूछो और आप ध्यान में आएंगे।" भगवान से आपसे बात करने में कुछ भी गलत नहीं है।
  • चित्रा शीर्षक से भगवान को महसूस करना चरण 3
    3
    फिर, जब आप किसी दोस्त या किसी पर भरोसा करते हैं, तो आप अपनी जीभ को छोड़ दें और भगवान को बताएं कि आपको कौन परेशान करता है। या, उसे आपसे जो कुछ बड़ा हुआ उसे बताएं (उदाहरण: आपकी टीम ने एक खेल जीता, जिसे आप छोड़ने के लिए आमंत्रित किया था, या एक नया दोस्त बनाया)। भगवान सुनता है और समझता है - हमेशा - इसलिए शर्म महसूस न करें।
  • चित्रा शीर्षक से भगवान को महसूस करें चरण 4
    4
    भगवान के करीब महसूस करने का एक और तरीका है उसे जानने का प्रयास करना वह क्या पसंद करता है? वह क्या पसंद नहीं है? क्या उसे खुश करता है, दुखी या नाराज? वह क्या मानता है? वह क्या सोचता है बकवास है? ये सभी उत्तर पुस्तकों में हैं कि उन्होंने हमें पुरुषों के माध्यम से भेजा है, ताकि हम उसे प्यार कर सकें और उससे बेहतर जान सकें: बाइबल, जो वह बहुत अच्छी तरह जानता है इस किताब में उनके वादों, यीशु की कहानी और कैसे वह पृथ्वी पर आया और एक क्रॉस पर मृत्यु हो गई, भले ही उसने कुछ भी गलत नहीं किया, ताकि हम अपने पापों के माफ़ किया जा सके। पुस्तक यह भी बताती है कि पाप क्या है, और जैसा कि हम अपने निर्माता के बारे में सीखते हैं, हम उसके करीब आ जाते हैं।



  • चित्रा शीर्षक से भगवान को महसूस करना चरण 5
    5
    अगर हम उन चीजों को करने की कोशिश करते हैं जो वह पसंद करते हैं तो हम ईश्वर के करीब महसूस कर सकते हैं। यदि आप काम से घर आए, आपकी पत्नी को नजरअंदाज कर दिया और दो दोस्तों को घर पहुंचाया, तो उसके साथ आपका कोई अच्छे संबंध नहीं होगा - अगर आप उसके साथ अच्छे संबंध रखते हैं, तो आप उसके करीबी नहीं महसूस करेंगे। रिश्ते समय और प्रयास की मांग करते हैं, प्लस कुछ फूल! भगवान भी फूल पसंद है क्योंकि वह उन्हें बनाया है और उनके बारे में सुनना पसंद है। वास्तव में, भगवान कृपालु दिलों से प्यार करता है- अगर आपके पास उससे कुछ नहीं कहना है, तो उसे बताएं कि उसने आपके लिए जो कुछ किया है, उसकी सराहना करते हैं
  • चित्रा शीर्षक से भगवान को महसूस करना चरण 6
    6
    मत वादा करो जो तुम नहीं रख सकते यदि आप कोई वादा नहीं रख सकते, तो वापस जाएं और उससे क्षमा करें। शायद वह चाहता है कि आप दूसरों से माफी मांगें- शायद नहीं। पहचानो, जब आप प्रार्थना करते हैं, आपकी भावनाएं क्या होती हैं, ताकि आप उसे बेहतर समझ सकें। अपना दिल खोलें और ईमानदार रहें - वह पहले से ही जानता है कि आपके दिल में क्या हो रहा है आपको अपने अंदर क्या देखने की जरूरत है, और इसके बारे में ईमानदार होना चाहिए। यदि आप झूठ बोलते हैं, तो आप केवल झूठ बोलेंगे क्योंकि वह पहले से ही सत्य को जानता है।
  • चित्रा शीर्षक से भगवान को महसूस करना चरण 7
    7
    पता है कि यह आपके दिनों के दौरान आपकी सहायता कर सकता है और करेगा। वह प्रार्थना के दौरान, या दिन के दौरान आपके दिल से अन्य लोगों के माध्यम से बात कर सकता है, जो आपकी प्रार्थनाओं में आपने जो कुछ कहा था, या अलग-अलग हालात के बारे में कभी नहीं पता होगा। इसके अलावा, वह जवाब देने में अधिक रुचि रखते हैं "क्यों?" के बजाय "क्या?" या "कब?" कभी-कभी वह "हां", कभी-कभी "नहीं", या "अभी नहीं" का जवाब देता है।
  • चित्रा शीर्षक से भगवान को महसूस करना चरण 8
    8
    अपने नए दोस्त के साथ सवारी का आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • यह हर दिन ऐसा करने की कोशिश करें जब तक कि ये आदत न बन जाए। धीरे-धीरे आपको एहसास होगा कि जितना अधिक आप प्रार्थना करते हैं और भगवान से बात करते हैं, उतना ही आपको खुशी होगी।
    • अगर आप प्रार्थना करना शुरू करना चाहते हैं, न सिर्फ बात कर रहे हैं, और कई प्रार्थनाओं को नहीं जानते हैं, तो आप "हमारे पिता" से शुरू कर सकते हैं। प्रार्थना करना एक और तरीका है यदि आप भगवान के करीब महसूस करते हैं, लेकिन यह आपके दिल से आना चाहिए।
    • केवल अपने बेटे यीशु के लिए भगवान से प्रार्थना करो, संतों या मरियम के लिए नहीं ... वे लोग हैं, जैसे आप और मुझे। हमें परमेश्वर की पूजा करना है, न कि उनके संतों, मूर्तियां या मूर्तियां।

    यीशु ने मत्ती 4:10 में कहा, "अपने परमेश्वर यहोवा की उपासना करो, और केवल उसकी पूजा करो।"

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com